लांग डे के बाद आराम कैसे करें

थकान और थका हुआ लग रहा है कई लोगों के लिए एक सामान्य भावना है जो आराम करने के लिए पर्याप्त समय नहीं लेते हैं। यदि आप अपने आप को समर्पित करने के लिए समय नहीं निकाल सकते हैं, तो तनाव जमा करना जारी रखेगा। आपको हमेशा टूटा हुआ और थका हुआ नहीं होना चाहिए: एक ब्रेक लें और अपने आप को खुश करने के लिए सरल, त्वरित और सिद्ध तरीके का प्रयास करें। ये कुछ ऐसे विचार हैं जो आपको अपने सिर को बनाए रखने के साथ विश्व को सामना करने के लिए आराम और आकृति में प्राप्त करने में सहायता करेंगे।

कदम

एक लंबा दिन चरण 1 के बाद आराम से शीर्षक छवि
1
नहाने के साथ गर्म पानी और एक सुगंधित बुलबुला स्नान भरें। अपने पसंदीदा बुलबुले स्नान का उपयोग करें - स्पा में पाए जाने वाले समान गुणवत्ता में से एक का उपयोग करें, अगर आप इसे खरीद सकते हैं। आप जब भी बुलबुले बना सकते हैं और कोमलता की भावना पैदा कर सकते हैं, तब तक आप बच्चों के बुलबुला स्नान का उपयोग भी कर सकते हैं, जिससे आप आराम कर सकते हैं। एक स्नान बम और चमकता हुआ गोलियां इस उद्देश्य के लिए बिल्कुल सही हैं।
  • एक लंबा दिन चरण 2 के बाद आराम से शीर्षक छवि
    2
    अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों में से कुछ खाएं जो पौष्टिक भी हैं जब आपको थका हुआ महसूस होता है और आप को खुश करने में मदद मिलती है तो आपको भोजन की ज़रूरत होती है, जिससे आपको बहुत ऊर्जा मिलती है। सूप और शोरबा आदर्श समाधान हैं यदि आप जल्दी में हैं और आपके पास थोड़ा समय है, क्योंकि आप घर पर या कार्यालय में आसानी से माइक्रोवेव में गर्मी कर सकते हैं या अपनी पसंद के एक त्वरित डिश तैयार करने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप ठंड महसूस करते हैं, तो कुछ खाएं जो आपके पेट को भरता है और आप को बुवाई करता है।
  • एक लंबा दिन चरण 3 के बाद आराम से शीर्षक वाली छवि
    3
    हल्का कुछ सुगंधित मोमबत्तियां आर्थिक लोग उत्कृष्ट हैं, लेकिन इसे खरीदने से पहले मोमबत्ती की गंध की जांच करें - मोमबत्तियाँ, सोया या सब्जी की मोम के तेल या टोल के बजाय बेहतर मोमबत्तियां हैं, क्योंकि पहले से जहरीले धुएं का उत्सर्जन नहीं किया जाता है। चाहे वे लम्बे या छोटी हो, नृत्य की लपटें आपको अपने दिमाग को आराम करने में मदद करेगी।
  • एक लंबा दिन के चरण 4 के बाद आराम से शीर्षक छवि



    4
    एक सीडी रखो जिसे आप आराम करते हैं यदि आप इस प्रकार की सीडी खरीदने या डाउनलोड करने का अवसर प्राप्त करते हैं, तो आप शास्त्रीय संगीत या आराम से आवाज़ सुनने के लिए चुन सकते हैं जैसे कि व्हेल या वायु द्वारा उत्सर्जित लोगों की तरह। रॉक संगीत, ओपेरा, गुंडा या अकेले पॉप छोड़ दें जब तक आप आराम से नहीं बल्कि ताज़ा महसूस करना चाहते हैं।
  • लम्बे दिन के चरण 5 के बाद आराम से शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने बेडरूम और अपने रहने वाले कमरे को अधिक आरामदायक बनाने की कोशिश करें यदि आप काम से घर लौटने के बाद सोते हैं, जैसे ही आप वापस आते हैं, तो सोते हुए अपने क्षेत्र को गर्म पानी की बोतल छोड़कर तैयार करें, रेडियेटर को थोड़ा ऊपर उठाएं, अगर ठंडा हो या खिड़कियों को खोलने से कुछ घंटे पहले सो अगर यह गर्म है और आप के माध्यम से एक शांत हवा में झटका
  • एक लंबा दिन चरण 6 के बाद आराम से शीर्षक वाली छवि
    6
    एक फिल्म देखें पॉपकॉर्न और अपने पसंदीदा पेय जैसी स्नैक तैयार करें। एक ऐसी फिल्म चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और उन चीजों को ध्यान में रखने की कोशिश करें जो आपने कभी नहीं देखी है यदि आप बहुत थक गए हैं और आपके पास मौका है, तो फिल्म को बिस्तर में देखें
  • टिप्स

    • अगर आपको काम करना है या आपको अध्ययन करना है तो बहुत ज्यादा टेलीविजन देखने की कोशिश न करें अपने कर्तव्यों को अपनाने से आप यह भी जान सकते हैं कि आपने जो काम पूरा कर लिया था उसे पूरा करने के लिए जो कुछ करना आवश्यक था वह नहीं किया। जो कुछ भी पहले करना है उसे जल्दी करो, इसलिए जब आप आराम करने की कोशिश करते हैं तब आपको कोई चिंता नहीं होती है
    • अपने पसंदीदा सुगंधित बुलबुले स्नान का उपयोग करें - इस तरह के अवसरों के लिए उन्हें हमेशा उपलब्ध कराने की कोशिश करें
    • एक गहरी साँस लो और फिर दस तक गिना।
    • ध्यान आराम करने का एक शानदार तरीका है।
    • यदि आपके बालों में गड़बड़ है, तो कुछ जैतून का तेल ले लो, इसे अंडा सफेद से मिलाकर इसे अपने बालों पर छिड़क दें। स्नान या बाथ लेते समय अपने बालों पर टोपी रखो और एक बार खत्म हो जाए, अपने बालों को कुल्ला, और शैम्पू का इस्तेमाल करें। वे वापस सुंदर और चमकदार वापस आ जाएगी

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप फिल्म की साजिश से बहुत ज्यादा नहीं ले जाते हैं यदि आपके पास मौका है, तो उसे पंजीकृत करें- अन्यथा, आप आवश्यक से अधिक रहना छोड़ देंगे और अगले दिन भी अधिक थका महसूस कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com