स्नान बम कैसे उपयोग करें

स्नान बम टब में रहने के लिए और भी अधिक आश्चर्यजनक बनाते हैं कई सुगंध, रंगों, आकृतियों और आकारों में उपलब्ध होने के अलावा, उन्हें त्वचा पर मॉइस्चराइजिंग और पौष्टिक गुणों के साथ तेलों या दिल का दिल होता है। लेकिन इन धूल और भुलक्कड़ गेंदों का इस्तेमाल कैसे किया जाता है? इस आलेख में उन सभी विवरणों को शामिल किया गया है जो सीखें कि उनका उपयोग कैसे करना है, लेकिन उन्हें चुनने के लिए कई उपयोगी टिप्स और अनुभव को और अधिक भव्य, स्पार्कलिंग और उत्कृष्ट बनाने के लिए उपयुक्त कई विचार भी शामिल हैं!

कदम

भाग 1
एक स्नान बम का उपयोग करें

एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक छवि 1
1
अपने स्नान बम को चुनें वे रंगों, सुगंध, आकार और आकारों की एक विशाल विविधता में उपलब्ध हैं। कुछ लोग रमणीय सजावट भी शामिल करते हैं, जो उन्हें आंखों से भी ज्यादा सुंदर बनाते हैं, जैसे फूलों की पंखुड़ियों या चमक। दूसरों में त्वचा के लिए एक तेल या मक्खन लाभकारी होता है, जैसे बादाम का तेल या कोकोआ मक्खन एक नहाने के बम की तलाश करें जो आपके रंग और शक्लों को पसंद करते हैं - यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो इसे चुनना बेहतर होता है जिसमें तेल या मॉइस्चराइजिंग मक्खन होता है जो इसे पोषण देता है। यहां कुछ ऐसी सामग्री दी गई है जिन्हें आप आम तौर पर नहाने के बम में पा सकते हैं:
  • आवश्यक तेल, जैसे लैवेंडर, गुलाब या कैमोमाइल इसे एक सुखद सुगंध देने के अलावा, उन्हें विश्राम की स्थिति या इसके विपरीत, आपको अधिक ऊर्जा देने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • एक तेल या मक्खन जो त्वचा को नरम बनाता है और पोषण करता है, जैसे बादाम का तेल, शिया मक्खन या तेल या नारियल का मक्खन। सूक्ष्म त्वचा मॉइस्चराइजिंग के लिए इनमें से प्रत्येक सामग्री बहुत उपयोगी है।
  • मजेदार सजावट जो स्नान के दौरान पानी पर तैरती रहेंगी, जैसे चमक या फूल की पंखुड़ी उनका उद्देश्य दृष्टि को संतुष्ट करना और मूड में सुधार करना है।
  • नमक, जड़ी-बूटियों और मिट्टी के पाउडर जो शरीर की त्वचा को नरम करने, नमी और पोषण देने में मदद करते हैं।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्रा 2
    2
    कपड़े में स्नान के बम को लपेटने के लिए मुद्रा। कुछ स्नान बमों में निहित सजावट, उदाहरण के लिए फूल की पंखुड़ियों, इसे भरने वाले टब की नाली में समाप्त हो सकता है। ऐसा होने से रोकने के लिए, आप एक छोटे फैब्रिक बैग या नायलॉन स्टॉकिंग में गेंद को बंद कर सकते हैं। तेल, सुगंध और डिटर्जेंट नहाने के पानी को समृद्ध करने वाले फाइबर से गुजरेंगे, लेकिन पंखों को बैग या जुर्राब में फंस पाएंगे। एक बार बाथरूम समाप्त हो जाने के बाद, आपको बस इतना करना होगा कि वह रीसाइक्लिंग या सजावट फेंकने से खाली है।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    आधा में स्नान बम काटने के लिए मुद्रा ख़रीदना एक बहुत महंगा है, लेकिन दो में विभाजित करके आप एक डबल अनुभव का आनंद ले सकते हैं। एक दाँतेदार चाकू का उपयोग करके इसे काट लें, जैसे रोटी के लिए, फिर एक आधे का उपयोग करें और दूसरे को एक दूसरे अवसर के लिए रखें।
  • यदि आपने केवल एक आधा स्नान के बम का उपयोग करने के लिए चुना है, तो सुनिश्चित करें कि आप दूसरे को ठीक से रखें: भोजन पन्नी में और सूखी जगह में लिपटे। वैकल्पिक रूप से, आप इसे एक वायुरोधी कंटेनर में स्टोर कर सकते हैं, उदाहरण के लिए एक ग्लास जार। जांचें कि इसे दूर करने से पहले यह पूरी तरह से सूखा है: आर्द्रता उस प्रक्रिया को ट्रिगर करती है जो इसे बुलबुले और पिघल कर देती है।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    बाथटब में टोपी रखो और गर्म पानी का नल खोलें। आप स्नान करना चाहते हैं, इसलिए अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें उस टैंक को भरें जिसे आप पसंद करते हैं और पानी को उस तापमान पर सेट करें जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं। एक बार जब आप चाहते हैं कि टब पूर्ण हो जाए, तो टैप को बंद करें
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    टब में स्नान बम रखो। जैसे ही पानी के संपर्क में आता है, यह चमक और चमक जाएगा। समय के साथ, क्षेत्र को तोड़ने और भंग करना शुरू हो जाएगा, जिससे तेल, लवण और अन्य सभी फायदेमंद तत्वों को पानी में फैलाना पड़ेगा।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    नंगा और टब में प्रवेश करें। आप पानी में गोता लगाने कर सकते हैं, जबकि स्नान बम अभी भी उबाऊ है, या आप इसे खत्म करने के लिए इंतजार कर सकते हैं।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    आरामदायक हो जाओ एक आरामदायक स्थिति में बैठो, फिर अपनी आंखों को बंद करने की कोशिश करें, आराम करो, ध्यान करें या अच्छी किताब पढ़ें। स्नान बम अपने आवश्यक तेलों, उसके पौष्टिक और मॉइस्चराइजिंग अवयवों और पंखुड़ियों और चमक जैसे अतिरिक्त रंगीन सजावट के साथ पानी को बाढ़ में भंग कर देगा।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    जब पानी ठंडा हो जाता है, तो टैंक से बाहर निकलें और सूखी। थोड़ी देर बाद, पानी स्वाभाविक रूप से शांत हो जाएगा - उस समय, आप टब से बाहर निकल सकते हैं और इसे खाली कर सकते हैं। बहुत लंबे समय तक भिगोने न रखें या आपकी त्वचा आखिरकार शुष्क और झुर्री बन जाएगी!
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    अगर वांछित, शॉवर में कुल्ला नहाने के बम का उपयोग करने के बाद त्वचा को कुल्ला करने के लिए अनिवार्य नहीं है, लेकिन अगर यह रंग या चमक से समृद्ध होता है, तो यह उपयोगी हो सकता है। बस टब खाली करें, फिर त्वचा से तेल और मक्खन को धोने के लिए स्नान करें। यदि आप चाहते हैं, तो आप एक बाथ स्पंज और भी उपयोग कर सकते हैं बुलबुला स्नान.



  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    टब साफ करो कुछ स्नान बम में रंजक होते हैं जो उन्हें दाग सकते हैं - जब सतह अभी भी गीली होती है तो वे आमतौर पर धोने के लिए आसान होते हैं। स्पंज या ब्रश का प्रयोग करें जिसके साथ आप सामान्यतः किसी भी रंगीन अवशेष को हटाने के लिए इसे साफ करते हैं। यदि तल पर चमक या पंखुड़ी होती है, तो आप यह चुन सकते हैं कि उन्हें इकट्ठा करना है या उन्हें नाली में पानी के साथ चलाया जा रहा है या नहीं।
  • भाग 2
    स्नान बम के वैकल्पिक उपयोग

    एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    याद रखें कि जितनी जल्दी हो सके स्नान बम का उपयोग करना बेहतर है। इसे एक सूखी जगह में रखते हुए आप सुनिश्चित कर लेंगे कि यह अपने ठोस रूप को बनाए रखेगा, फिर भी यह सुनिश्चित करने के लिए कि इससे बाथटब में डुबोकर एक बार अपने सभी चमकता हुआ ताकत को रिलीज किया जाता है, इससे पहले इसका उपयोग करना बेहतर होगा। यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आपका अनुभव बहुत कम स्पार्कलिंग हो जाएगा
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक चित्र 12
    2
    नाक की भीड़ को दूर करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। अगर आपने नीलगिरी के तेल में एक स्नान बम खरीदा है, तो आप इसे सर्दी के मामले में वायुमार्गों को कम करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। बस गर्म पानी के साथ टब भरें, स्नान बम जोड़ें, फिर गोता लगाने और आराम करो।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक छवि 13
    3
    इसके लिए उपयोग करेंअरोमा थेरेपी. कई स्नान बम में अनमोल आवश्यक तेल होते हैं जो आपको अधिक शांत, आराम से, शांत या अधिक ऊर्जावान महसूस करते हैं। खरीद के समय, पता करने के लिए सामग्री की सूची पढ़िए कि प्रत्येक प्रकार के स्नान बम में निहित तेल क्या हैं I आवश्यक तेलों में गहन सुगंध है, इसलिए अपने स्वाद का मूल्यांकन करें, जब आप अपनी पसंद करते समय गंध की बात करते हैं। यहां कुछ तेल हैं जिन्हें आप आम तौर पर नहाने के बम और इसके इस्तेमाल में पा सकते हैं:
  • लैवेंडर आवश्यक तेल: ताजा और पुष्कर नोटों की विशेषता एक क्लासिक सुगंध है - इसका उपयोग चिंता, अवसाद और तनाव को कम करने के लिए किया जा सकता है।
  • आवश्यक तेल गुलाब: इस तेल में भी सुखद मिठाई और पुष्प नोटों के साथ एक क्लासिक सुगंध है, और कैसे लैवेंडर तेल अवसाद से राहत में मदद कर सकता है।
  • नींबू आवश्यक तेल: एक ताजा और शुद्ध गंध है और मनोबल बढ़ाने और उत्साह और ऊर्जा की भावना देने के लिए बहुत उपयोगी है।
  • टकसाल तेल: एक गहन, ताज़ा और सशक्त सुगंध है और नीलिया, सिर दर्द से राहत और शरीर को नई ऊर्जा देने के लिए आदर्श है।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    एक स्पा के योग्य वातावरण बनाएं आप रोशनी को बंद कर सकते हैं, कुछ मोमबत्तियां रोशनी कर सकते हैं और आराम से संगीत फैला सकते हैं। चूंकि आप थोड़ी देर के लिए टब में रहेंगे, इसलिए आप कुछ वस्तुओं को आसान रखने पर विचार कर सकते हैं। यहां कुछ अच्छे विचार हैं:
  • एक अच्छी किताब के पन्नों में खुद को डुबोकर आराम करें।
  • अपने साथ पीने के लिए कुछ लेकर आओ, जैसे कि एक ग्लास शैंपेन या गर्म चाय।
  • खाने के लिए कुछ जोड़ें, उदाहरण के लिए फल या चॉकलेट
  • टब में झूठ बोलते हुए सिर, गर्दन और कंधों के नीचे जगह करने के लिए एक नरम तौलिया मोड़ो - रहने का अधिक आरामदायक होगा
  • चेहरा मुखौटा प्राप्त करें जब पानी निकलने का समय है, तो सौंदर्य उपचार पूरा हो जाएगा।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    हवा का सुगंध के लिए इसका इस्तेमाल करें कुछ मामलों में स्नान बम बहुत खूबसूरत होते हैं, यह पानी में उन्हें भंग करने के लिए बर्बाद लगता है। यदि आप इसे टब में नहीं फेंक सकते क्योंकि आप इसे गायब नहीं देख सकते हैं, बाथरूम में सादे दृष्टि में इसे उजागर करें। इसे एक तश्तरी पर रखो, यह एक असतत रास्ते में अपनी इत्र जारी करेंगे।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    6
    शावर के लिए चमकता हुआ गोली का प्रयोग करें। यदि आप अपने आप को खराब करना पसंद करते हैं, लेकिन आप पानी में भिगो नहीं पसंद करते हैं, तो चमकता हुआ शॉवर पैड सिर्फ तुम्हारे लिए सही हैं स्नान के बम के समान, स्नान फर्श में फिसलन करने से बचने के लिए उनके पास केवल एक छोटी मात्रा में तेल होते हैं आपको बस इतना करना है कि जब आप पानी धोते हैं, तब तक पानी भरने वाले बिंदु पर एक जगह होती है। टेबलेट सुगंधित आवश्यक तेलों को रिहा करने के दौरान धीरे-धीरे, बुलबुले को तोड़ने और भंग करने शुरू कर देगा।
  • टिप्स

    • यदि आप स्नान न करना पसंद करते हैं, तो शावर ट्रे पर जगह रखने के लिए कुछ चमकीले गोलियां खरीदें।
    • दो या अधिक भागों में स्नान बम काट लें, फिर हर बार जब आप स्नान करते हैं तो एक टुकड़े का उपयोग करें।
    • यदि आप एक स्नान ब्म्म खरीदना चाहते हैं, तो एक चेन स्टोर पर जाएं "रसीला"। आपको गारंटी के साथ एक विस्तृत चयन मिलेगा कि सभी सामग्री का उपयोग वनस्पति के मूल के हैं।

    चेतावनी

    • स्नान बम में आप किसी भी सामग्री के एलर्जी हो सकते हैं - इसे खरीदने से पहले इसमें क्या शामिल है इसकी सूची पढ़ें।
    • बाथ बम टब और तौलिए का दाग कर सकते हैं।
    • सावधान रहें अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा है स्नान बम में आवश्यक तेल और अन्य अवयव होते हैं जो एलर्जी प्रतिक्रिया पैदा कर सकते हैं। यदि सामान्य साबुन या त्वचा के तेल त्वचा की विकारों का कारण बनते हैं, तो आपको नहाने वाले बम का उपयोग करते समय भी एक ही नकारात्मक प्रतिक्रियाएं होंगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्नान बम
    • स्नान टब
    • पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com