कैसे चिकन के प्रजनन के लिए एक फार्म सेट अप

मांस, अंडे या दोनों बनाने के लिए मुर्गियों को बढ़ाने के लिए एक खेत की स्थापना करने के लिए, आपको अच्छी योजना और आर्थिक खर्च करने की ज़रूरत है। आपको जैविक उत्पादों के लिए उपभोक्ता प्राथमिकताओं पर भी ध्यान देना चाहिए और बाजार के प्रमुख पर अपने आप को स्थिति में रखने के लिए स्वतंत्र रूप से पाला होना चाहिए।

कदम

प्रारंभिक एक चिकन खेत चरण 1 का चित्र
1
एक मौजूदा खेत खरीदें अगर आप पहले से तैयार किए गए उपकरण के साथ शुरू करना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि मौसम जानवरों के लिए अच्छा है, अलास्का मुर्गियों के लिए अच्छा नहीं हो सकता है। वैकल्पिक रूप से, मुर्गियां लगाने के लिए एक जगह खरीदते हैं, लेकिन आपको शेड खरीदने की आवश्यकता होगी, आदि। खरोंच से
  • प्रारंभ करें एक चिकन फार्म चरण 2 नामक छवि
    2
    एक 12x12 मीटर कांटेदार तार बाड़ बनाएं आपके पास अधिक मुर्गियां, मुर्गियों को अधिक स्थान की आवश्यकता होगी।
  • प्रारंभ एक चिकन फार्म चरण 3 शीर्षक वाली छवि



    3
    चिकन घर में, जहां अंडे रखे जाते हैं, सुनिश्चित करें कि मिट्टी साफ है (कीटनाशकों का उपयोग न करें) हर हफ्ते आपको इसे पूरी तरह स्वच्छ करना होगा, अन्यथा आप बीमारियों को फैला सकते हैं।
  • आरंभ ए चिकन फार्म चरण 4 नामक छवि
    4
    मुर्गियों और लड़कियों को खरीदें सुनिश्चित करें कि आपके पास केवल एक मुर्गा है यदि आपके पास दो हैं, तो वे महिलाओं के लिए लड़ेंगे आप कई दुकानों और खेतों को बेच सकते हैं जो उन्हें बेचते हैं, और यदि आप नहीं कर सकते, तो स्टोरों के लिए ऑनलाइन खोज करें।
  • स्टार्ट अ चिकन फार्म चरण 5 नामक छवि
    5
    उन्हें अपने बड़े बाड़े में मुक्त कर दें उन्हें पिंजरे में मत डालो क्योंकि वे बीमार हो सकते हैं। वे अधिक खुश और स्वस्थ होंगे और बड़े और सुंदर अंडे का उत्पादन करेंगे!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com