मुर्गियां अपने अंडे खाने से कैसे रोकें?

कभी-कभी मुर्गियां अपने अंडे खाती हैं, लेकिन यह व्यवहार ज्यादातर गलती से आता है। मुर्गी गलती से अंडे को तोड़ता है और समझने के लिए आ रहा है कि क्या हुआ, उसे पता है कि सामग्री स्वादिष्ट, पौष्टिक है और इसे खाने के लिए शुरू होती है दुर्भाग्य से, इस आदत अन्य नमूनों के बीच तेजी से फैल रहा है, और यदि नहीं तो आप जल्दी हस्तक्षेप, तो आप उसे रोकने के लिए कई समस्याओं का होगा। इस ट्यूटोरियल में हम सुनिश्चित करें कि आपके मुर्गियों एक उचित माहौल और पोषण, ताकि वे स्वस्थ अंडे देते हैं और आप यह भी सीखेंगे कि इस व्यवहार को विफल करने के लिए कैसे इससे पहले कि यह चिकन के बाड़े के आसपास फैलता strong- तकनीक सीखना होगा।

कदम

विधि 1

एक स्वस्थ पर्यावरण का आयोजन
छवि रखें कि उनकी चिकनी अंडे खाने से चिकन रखें चरण 1
1
अंडे तोड़ने की संभावना को कम करें, जमाव घोंसले को भीड़ने से रोकें। कम से कम हर चार या पांच मुर्गियों के लिए एक 31 x 31 सेमी घोंसला होना चाहिए। बयान क्षेत्रों बहुत छोटा या बहुत कम कर रहे हैं, अंडे पर कदम रखा जा सकता है या कुचल और मुर्गियाँ अत्यधिक तनाव के अधीन किया जाएगा, कि चुम्बन करने के लिए नेतृत्व करेंगे अतिरंजित सब कुछ पास में है। आप अंडों को तोड़ने के जोखिम को कम करना चाहिए, ताकि मुर्गियां उनकी सामग्री को कभी भी नहीं चख सकें।
  • घोंसले को कम से कम 60 सेमी के लिए जमीन से उठाया जाना चाहिए और कम से कम 1.2 मीटर स्थापित करना चाहिए।
  • बयान से सभी नमूनों है कि एक सोच व्यवहार विकसित ले जाएँ, ताकि वे इतना कीमती स्थान ले से और एक ही समय में मुर्गियों के बीच एक निश्चित कारोबार को बढ़ावा देने को रोकने के लिए (जो है, covarle और बच्चे निकलते करने के लिए उन्हें लाने के लिए अंडे पर बैठने के लिए जारी) कि नीचे रखना
  • मादाओं को स्थापित करने पर विचार करें, जब ट्रे में अंडे को रोल करते हैं, जब मुर्गी उगता है, उन्हें चोंच से बचाने और उन्हें तोड़ने वाले जानवरों के पैर की रक्षा कर सकते हैं।
  • छवि रखें कि उनकी चिकनी अंडे को खाने से रखें 2 चरण
    2
    एक गहरे और शांत क्षेत्र में बयान क्षेत्र का निर्माण उज्ज्वल रोशनी मुर्गियों पर जोर देती है और उन्हें घबराहट करती है, जिससे उन्हें और अधिक बार चोंचने लगते हैं। बॉक्स या घोंसले को घुमाएं जिससे कि यह घर के प्रवेश द्वार का सामना न करें और सीधे सूर्य के प्रकाश से सुरक्षित हो जाए - किसी भी बहुत उज्ज्वल प्रकाश को स्थापित न करें आपको स्किलाइट्स और खिड़कियों को कवर करना होगा ताकि पर्यावरण जानवरों के लिए सहज हो।
  • ऊँची आवाज़ उत्पन्न करने वाली हर चीज को हटा दें या वह अचानक चले गए, मुर्गियों को डरा कर। यदि वे घबराए हुए हैं, तो वे घोंसले से निकलकर अंडे को तोड़ने और टूटने के जोखिम से बचते हैं।
  • इसके अलावा, एक खराब रोशनी वाले वातावरण चिकन कॉप को आरामदायक तापमान पर रखता है - एक ऐसा वातावरण जो बहुत गर्म है, वास्तव में, मुर्गियों को चिड़चिड़ा बनाता है और उन्हें बहुत अधिक चोंचने का कारण बनता है
  • छवि रखें कि उनकी खुद की अंडे खाने से रखें चिकन रखें चरण 3
    3
    सभी सब्सट्रेट को कुशन प्रदान करने और अंडों की रक्षा करने के बाद उन्हें प्रदान करें जब वे रखी गई हो। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक घोंसले को हमेशा स्वच्छ और सूखा सब्सट्रेट के कुछ सेंटीमीटर (जैसे गेहूं का भूसा) से भर दिया गया है। यदि आप अंडे को गलती से तोड़ने से रोकते हैं (एक-दूसरे में घुसपैठ या हार्ड, अनपैड सतह पर गिरते हैं), तो मुर्गियां कभी भी उन्हें स्वाद और समझने में सक्षम नहीं होतीं कि वे कितने अच्छे हैं।
  • यदि घोंसले में एक अंडे टूट जाती है, तो तुरंत क्षेत्र को साफ करें
  • छवि रखें कि उनकी खुद की अंडे खाने से मुर्गियां रखें चरण 4
    4
    मुर्गियों को ऊब नहीं होने दें। एक ऊब और चिड़चिड़िया मुर्गी उसके चारों ओर सब कुछ घूमना शुरू कर सकती है - इस कारण से सुनिश्चित करें कि आपके जानवरों को हमेशा कुछ करना है एक गोभी लटका दें ताकि वे इसे चूसें और चलने और कसरत करने के लिए पर्याप्त जगह दे सकें।
  • चिकन कॉप को व्यवस्थित करने की कोशिश करें ताकि वे पेड़ के स्टंप और जड़ों के रूप में विभिन्न बाधाओं पर चलना, चढ़ने या कूद कर सकें। अगर आपके पिछवाड़े में ऐसा कुछ नहीं है, तो एक सीढ़ी या स्विंग पर माउंट करें जहां मुर्गियां चढ़ सकती हैं।
  • यार्ड में घास का एक ढेर व्यवस्थित करें। मुर्गियां इसे खरोंच करना शुरू कर देंगी और एक परत बनाने के लिए इसे व्यवस्थित करेगी, यह सब उन्हें कब्जा कर रखेगा।
  • विधि 2

    भोजन की कमी का पता लगाएं
    छवि रखें कि उनकी खुद की अंडे खाने से मुर्गियां रखें चरण 5
    1
    उन्हें संतुलित फ़ीड प्रदान करें जो कम से कम 16% प्रोटीन से बना है और विटामिन और पोषक तत्वों में समृद्ध है। मुर्गी बिछाने के लिए एक विशिष्ट उत्पाद चुनें। भोजन में वनस्पति वसा और प्रोटीन की उच्च सामग्री होनी चाहिए।
    • याद रखें, क्योंकि, अन्यथा, यह आपके मुर्गियाँ की फ़ीड प्रोटीन को कम कर देंगे कि हर स्टार्च अधिक (रसोई स्क्रैप या अनाज फसल से आने वाले) अन्य प्रोटीन के साथ एकीकृत किया जाना चाहिए।
  • छवि रखें कि उनकी खुद की अंडे खाने से मुर्गियां रखें चरण 6



    2
    कैल्शियम की खुराकों के मुर्गियों को दे दो। यदि आपके जानवरों को इस खनिज की कमी से पीड़ित है, तो वे एक मजबूत खोल के साथ अंडे का उत्पादन नहीं कर सकेंगे। यदि शंख कमजोर है और मुर्गी के वजन के नीचे टूट जाता है, तो बाद के पास जर्दी और ऐल्बिन स्वाद का अवसर होगा। एक बार उसे पता चला कि वह प्रोटीन, वसा में समृद्ध है और शेल उसकी कैल्शियम की जरूरतों को प्रदान करता है, तो वह जानबूझकर दूसरों को तोड़ने और खाएंगे। अन्य नमूने इस व्यवहार का पालन करेंगे और इसे अनुकरण करेंगे।
  • आप मुर्गियों को कुछ जमीनी ऑइस्टर गोले या चूना पत्थर का टुकड़ा देकर कैल्शियम का पूरक कर सकते हैं। इसमें लगभग 1 किलोग्राम उत्पाद को 45 किलोग्राम फीड में शामिल किया गया है या आप इस भोजन के लिए एक अलग फीडर का निर्माण करते हैं, ताकि मुर्गियां अपनी आवश्यकताओं के अनुसार इसे खा सकें।
  • मुर्गी को हर दिन ताजे पूरे दूध से भरे हुए प्लेटों को दे दो, कई दिनों तक, ताकि कैल्शियम का सेवन बढ़ाना
  • इस खनिज के स्रोत के रूप में अंडेरेल्ले का उपयोग न करें, अन्यथा हेन्स उन्हें पहचान या गंध पर पहचाने और अपने स्वयं के अंडे खाने शुरू कर सकते हैं। यदि आप उन्हें गोले देने का फैसला करते हैं, तो आपको उन्हें बारीक रूप से काट लिया जाना चाहिए, इसलिए जानवरों को पता नहीं है कि यह क्या है।
  • आप पाएंगे कि, गर्म मौसम के दौरान, कुछ अंडों में नरम शॉल होता है - ऐसा इसलिए होता है क्योंकि मुर्गियां कैल्शियम को कुशलता से अवशोषित करने में सक्षम नहीं होती हैं जब यह बहुत गर्म होती है। इस कारण से, गर्मियों के दिनों के दौरान अधिक मात्रा में खुराक की पेशकश करें
  • छवि रखें कि उनकी चिकनी अंडे खाने से चिकन रखें 7
    3
    जांचें कि वहां हमेशा से भरपूर पानी उपलब्ध है यहां तक ​​कि अगर वे कैल्शियम से समृद्ध संतुलित आहार का पालन करते हैं, तो निर्जलित मुर्गियां उनके अंडों में तरल पदार्थों को देखने के लिए प्रेरित हो सकती हैं। मुर्गियों को अन्य पक्षियों की तुलना में अधिक पानी की जरूरत है, इसलिए सुनिश्चित करें कि उनके पास बहुत अधिक पानी उपलब्ध है और यह ताजा और साफ है
  • मुर्गी कैल्शियम को अवशोषित करने के लिए आप पानी में विटामिन जोड़ सकते हैं।
  • विधि 3

    आदत बंद करो
    छवि रखें कि उनकी खुद की अंडे खाने से चिकन रखें चरण 8
    1
    जितनी जल्दी हो सके, हेनहाउस से पहचानें और निकालें, नमूना या नमूने जो अंडे को तोड़ते और खाते हैं शायद आप अधिनियम में मुर्गी को पकड़ने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन अगर आप पूरे घर को कुछ दिनों के लिए देखते हैं, तो आपको प्रबंधक को पहचानने में सक्षम होना चाहिए। यह चोंच पर या सिर के किनारों पर जर्दी के शुष्क अवशेष होना चाहिए, या आप देख सकते हैं कि यह अंडे खाने के लिए घोंसले में खोजता है।
    • दूसरों से चिकन को अलग करें, ताकि दूसरों के अंडे नहीं खा सकें या नहीं "contagions" अपने खराब व्यवहार के साथ बाकी जानवरों चिकन कॉप के बाकी हिस्सों को मॉनिटर करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या अंडे खाने के अन्य कोई मामले नहीं हैं।
    • यदि आप टूटे हुए अंडों के अन्य अवशेषों को खोजते हैं और खाते हैं, तो इसका मतलब है कि व्यवहार अन्य मुर्गियों में फैल गया है, जिसे आपको पहचानना और पृथक करना होगा।
    • इन्सुलेशन चिकन के लिए अपनी आदत को रोकने के लिए पर्याप्त रूप से चौंकाने वाला हो सकता है।
  • छवि रखें कि उनकी चिकनी अंडे खाने से चिकन रखें 9
    2
    जितनी जल्दी हो सके अंडे ले लीजिए। ज्यादातर मुर्गियां 10 बजे से पहले पैदा हो जाती हैं, इससे पहले कि आप घोंसले से उन्हें हटा दें, जानवरों को कम मौका तोड़कर उन्हें खाएं।
  • एक दिन में कम से कम दो बार अंडे ले लीजिए या यदि संभव हो तो अधिक बार।
  • छवि रखें कि उनकी खुद की अंडे खाने से चिकन रखें 10
    3
    मुर्गियों की चाल के लिए नकली अंडे का उपयोग करें प्रत्येक घोंसले में गोल्फ की गेंद, एक सफेद चित्रित पत्थर या एक प्लास्टिक अंडे रखो (जो आप पालतू स्टोर में खरीद सकते हैं) हमेशा की तरह असली अंडे ले लीजिए, लेकिन नकली लोगों को छोड़ दें। जब मुर्गियाँ पकड़ेंगे "अंडा" उन्हें एहसास होगा कि वे इसे तोड़ नहीं सकते हैं और इसे भोजन के स्रोत के रूप में देखना बंद कर सकते हैं। आखिरकार वे असली अंडे तोड़ने की कोशिश करना बंद कर देंगे
  • तुम भी एक का उपयोग कर सकते हैं शेल अक्षुण्ण लेकिन रिक्त. अंडा के प्रत्येक छोर में एक छेद का अभ्यास करें और सामग्री को उड़ा दें। फिर सरसों के साथ खोल को भरें और इसे घोंसले में डाल दिया। मुर्गियां सरसों को पसंद नहीं करतीं और ये "मज़ाक" उन्हें बहुत जल्दी सिखाना होगा कि अंडे बिल्कुल स्वादिष्ट नहीं हैं
  • छवि रखें कि उनकी चिकनी अंडे खाने से चिकन रखें चरण 11
    4
    आप अंधा कर रही हैं, चोंच काट सकते हैं या मुर्गी को तोड़ने का फैसला कर सकते हैं जो आपके सभी हस्तक्षेप के बावजूद अंडे खा रहे हैं। दुर्भाग्य से, एक बार ट्रिगर किया गया, इस व्यवहार को रोकना बहुत आसान नहीं है। आप हर विधि की कोशिश की है, लेकिन मुर्गी अंडे को नष्ट करने के लिए जारी है, तो आप इस तरह के (एक तापदीप्त ब्लेड के माध्यम से तेज बिंदु के हटाने) चोंच काटने के रूप में चरम उपाय, या जानवर की हत्या का सहारा लेना होगा।
  • यदि आप इन समाधानों को लागू नहीं करना चाहते हैं, तो आप विशेष आंधी को खरीद सकते हैं जो मुर्गे को सीधे आगे देखने से रोकते हैं - वास्तव में, यदि आप केवल पक्ष देखते हैं, तो आप अंडे को खोजने और चोंचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • आप नमूना को हमेशा अलग करने और इसे दूसरों से अलग रखने पर विचार कर सकते हैं जब तक कि ज्यादातर अंडे रखे और एकत्र नहीं किए जाते। यह अपने अंडों को नष्ट कर रखेगा, लेकिन दूसरों को सुरक्षित होगा (जब तक कि बाकी अंडे अन्य अंडों में डाल देते हैं जब आप इसे डालते हैं "दोषी" अपने साथियों के साथ)
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com