एक घरेलू चिकन की देखभाल कैसे करें

चिकन अद्भुत पालतू जानवर हैं और सभी मामलों में परिवार के सदस्यों को माना जा सकता है। इतना ही नहीं अंडे बच्चे निकलते, लेकिन यह भी इस तरह के चूहों के रूप में अवांछित जानवरों, हटाने, मेज के लगभग हर स्क्रैप खाने (जो नहीं है, तथापि, मांस) कर सकते हैं - भी बहुत बुद्धिमान होते हैं, स्नेह दिखा सकते हैं, हमेशा उपलब्ध हैं, वे आपकी मदद कर, और कुछ मामलों में जब आपको कंपनी की आवश्यकता होती है तो वे भी एक जीवन रक्षक बन सकते हैं यदि आप एक लेने पर विचार कर रहे हैं, तो अधिक जानने के लिए पढ़ें!

कदम

केयर फॉर ए पेट चिकन स्टेप 1 नामक छवि
1
एक को अपनाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह वास्तव में चाहते हैं और जिम्मेदारी लेने में सक्षम हों। एक बार जब आप पूरी तरह से आश्वस्त हो जाए, तो यह चुनें कि क्या आप अंडे बनाने के लिए चिकन पसंद करते हैं या सिर्फ पालतू चाहते हैं उनके मांस के लिए पैदा हुए नमूनों (जैसे कि खाद्य उद्योग के लिए या बैटरी में रखा जाता है) उत्कृष्ट पालतू होते हैं (और वे प्यार और स्नेही हैं क्योंकि वे ड्रम में भयानक जीवन जानते हैं)। ख़ास ख़राब अंडे की तुलना में पार करने के लिए पार बेहतर है, अपने दोस्त को चुनने पर इसे ध्यान में रखें इस बिंदु पर, आपने सबसे कठिन भाग का निष्कर्ष निकाला है।
  • केयर फॉर ए पेट चिकन स्टेप 2
    2
    अब आपको उपकरण मिलना है आप की जरूरत है: एक बाड़ के साथ एक चिकन कॉप (चिकन किसानों एक fornirtene सकता है, या आप एक खेत करने के लिए या DIY के लिए दुकानों पर जा सकते हैं), दो कंटेनर (विशेष रूप से मुर्गियों के लिए फीडर, तो आप उन्हें एक अच्छा पालतू जानवर की दुकान में पा सकते हैं) कि आप भोजन और पानी के लिए क्रमशः की जरूरत है, और भोजन
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक पालतू चिकन चरण 3
    3
    इस बिंदु पर आप अंततः चिकन ले जा सकते हैं एक विश्वसनीय पालतू वसूली केंद्र खोजें और एक प्राप्त करें (अपने आप को पेश करने से पहले केंद्र से संपर्क करना सुनिश्चित करें)
  • केयर फॉर ए पेट चिकन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने नए मित्र को घर ले जाएं (या पशु वसूली केंद्र से इसे अपने घर में सीधे देने के लिए कहें) इसे खेत में डालें और तुरंत गेट को बंद करें सुनिश्चित करें कि भोजन और पानी के कंटेनर पूर्ण और हमेशा उपलब्ध हैं। चिकन शायद बाड़ के चारों ओर घूमना शुरू करेगा - इसे नियमित रूप से जांचें और कंटेनरों को लगातार आपूर्ति करें, लेकिन पूरे हफ्ते यार्ड के बाहर जाने न दें। इससे उसे समझ में आता है कि हेग उसका है "घर" और एक हफ्ते के बाद आप इसे स्वतंत्र रूप से घूमने दे सकते हैं - जब यह शाम है, तो आप देखेंगे कि यह स्वस्थ रूप से चिकन कॉप में वापस आता है।
  • केयर फॉर ए पेट चिकन चरण 5
    5
    यदि आपने कई मुर्गियां खरीदी हैं, तो पहले वे भूमिकाओं और वर्चस्व को परिभाषित करने के लिए एक-दूसरे से लड़ेंगे। हालांकि, यह एक ऐसा चरण है जिसे एक या दो सप्ताह से ज्यादा नहीं रहना चाहिए नहीं आपको हस्तक्षेप करना पड़ता है, जब तक कि गंभीर स्थितियां न हों (उदाहरण के लिए, वे हिंसक से लड़ते हैं और एक चिकन गर्दन / सिर पर दूसरे को मारता है)। हालांकि इनके बीच में बाधा नहीं है, फिर भी आप खेत में कुछ ब्रोकोली फेंककर अपना ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
  • केयर फॉर ए पेट चिकन स्टेप 6



    6
    अपने पंख वाले दोस्तों को कुछ स्वादिष्ट पेड़ों को दे दो। आप उन्हें अपने सब्ज़ियों के साथ भोजन कर सकते हैं, या आप मिश्रित मकई या पूरी गेहूं की खाड़ी खरीद सकते हैं जो इन जानवरों के साथ बहुत लोकप्रिय है।
  • देखभाल के लिए एक पालतू चिकन चरण 7 के लिए शीर्षक
    7
    चिकन घर को नियमित रूप से साफ करें आपको सप्ताह में एक या दो बार प्रदान करना होगा।
  • एक पालतू चिकन चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    8
    मुर्गी के लिए अंडे लगाने के लिए 25 घंटे लगते हैं - ताकि आप यह गणना कर सकें कि यह प्रति दिन एक दिन देता है, अतिरिक्त घंटे के लिए एक माह को छोड़कर। यह एक सामान्य नियम है, लेकिन यह जब अपने अनुकरणीय शुरू होता है deporle- अगर आप बहुत छोटे अंडे (जर्दी बिना अंडे के रूप में जाना जाता है) या बहुत नाजुक खोल कर रहे हैं पर निर्भर करता है, मुर्गी के लिए और अधिक कैल्शियम देने की कोशिश। आप मुर्गियों के लिए विशिष्ट शाकाहारी पूरक खरीद सकते हैं और उन्हें पानी के कटोरे में जोड़ सकते हैं (हमेशा लेबल पढ़ें)। में ध्यान रखें कि जब तक यह तय करने के लिए (जब तक आप पहले से ही अंडे का उत्पादन करने शुरू नहीं किया है शुरू होता है घर हंस लाने के लिए, यह, के बारे में दो सप्ताह के लिए अंडे देना नहीं होगा, ऐसी स्थिति में आप पहले दिन एक कर सकते हैं में रखें, लेकिन नहीं बाद में) - इसके अलावा, सर्दियों के महीनों में कम रोशनी के कारण छोटी मात्रा में हो सकता है। यदि आप देखते हैं कि यह पेंगुइन की तरह चलने वाले यार्ड में घूमते रहते हैं, तो इसमें एक रुकावट हो सकती है जो इसे अंडा जारी करने से रोकता है। इस विकार के इलाज के लिए, यह बंद करने के लिए लाने के लिए और (पलकों के बिना) एक आरामदायक गत्ता बॉक्स में डाल दिया घास का एक सा `, एक हीटिंग चटाई और / या एक दीपक कि गर्मी का उत्सर्जन करता है अगर आप इन सामान की जरूरत नहीं है के साथ लेपित, बस मुर्गी रखने एक रेडिएटर के पास और क्लॉका के चारों ओर वैसलीन चोंच रहा।
  • देखभाल के लिए एक पालतू चिकन चरण 9 के लिए शीर्षक छवि
    9
    चिकन कई बीमारियों से पीड़ित हो सकता है, इसलिए अपने नमूनों पर ध्यान दें और यदि कोई अजीब व्यवहार दिखाता है, तो इसे फैलाने से बीमारी को रोकने के लिए दूसरों से दूर ले जाएँ। पशु चिकित्सक को कॉल करें और समस्या का वर्णन करें। अगर जानवर बस खुजली दिखाने लगता है, तो यह पंख को अलग करता है और इसे देखता है, इसमें जूँ हो सकता है - इस मामले में, एक पाउडर उत्पाद खरीदकर पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। दूसरे नमूनों को एक ही इलाज के लिए याद रखना, भले ही उनके पास परजीवी न हो। इसके अलावा, अगर रिज (लाल परिशिष्ट जो स्थित है शीर्ष पर सिर पर - जो ठोड़ी के नीचे लटका हुआ है जिसे झींगा कहा जाता है) जब आप चिकन घर लाते हैं तो दो सप्ताह के बाद पीली हो जाती है, आपको पशु चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए। हालांकि, गर्मियों में इन जानवरों अंडे बिछाने बंद करो और muta- इस प्रक्रिया को छह सप्ताह का समय लग सकता है और इस अवधि में शिखा pallida- दिखाई दे सकते हैं परे इस स्तर रंग लौटना चाहिए और आम तौर पर पशु नियमित रूप से बिछाने के लिए फिर से शुरू करना चाहिए।
  • देखभाल के लिए एक पालतू चिकन चरण 10 के लिए शीर्षक
    10
    अपने मुर्गियों के साथ एक लिंक स्थापित करें उन्हें पालतू! ये जानवर चुंबन और हगों से प्यार करते हैं! धीरे धीरे अपने पंख वाले मित्र को अपनी बाहों में रखें, शरीर का समर्थन करें, पंखों को पकड़ कर रखें (जो अन्यथा चाल और चोट लगी) और स्नेह के साथ गले लगा सकते हैं।
  • टिप्स

    • मुर्गियां सामाजिक जानवर हैं, इसलिए आपको उनके साथ बहुत कुछ खेलना चाहिए।
    • सर्दियों में आप अंडे की संख्या बढ़ाने के लिए चिकन कॉप के अंदर रखने के लिए कृत्रिम प्रकाश खरीद सकते हैं।
    • प्राथमिक पंख केवल एक तरफ कट कर - इस तरह, चिकन में ठीक से उड़ान भरने के लिए संतुलन नहीं है (यह केवल थोड़ी दूरी लेता है) और बाड़ पर कूद नहीं सकते। यदि आप दोनों पंखों के पंखों को काटते हैं, तो ऐसे असंतुलन का निर्माण नहीं करें।
    • अपने पंख वाले दोस्तों के साथ खेलते हैं और उन्हें नाम से कहते हैं, इसलिए वे इसे इस्तेमाल करते हैं।
    • यदि आप चिकन को पकड़ना चाहते हैं, लेकिन यह बंद हो जाता है, तो इसे एक कोने में लॉक करें, जिस पर आप अपने इरादे में सफल हो सकते हैं।
    • एक चेरी रंग का शिखा इंगित करता है कि जानवर पूरी तरह से स्वस्थ है।

    चेतावनी

    • चिकन को बहुत नमकीन भोजन न दें, क्योंकि यह नमक जहर से मर सकता है।
    • यदि आप एकोर्न के साथ मुर्गियां खिलाती हैं, तो अंडे में हरी अंडे की जई हो सकती है। यदि ऐसा होता है, तो अंडे की जर्दी को तब तक निकालना चाहिए जब तक कि अंडे वापस सामान्य न हो जाएं- तो उन्हें यह भोजन देने से बचें!
    • अपने आप द्वारा मुर्गियों के जटिल रोगों का इलाज करने की कोशिश मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com