कैसे मूँगफली पीसा टोस्ट करने के लिए

एक गर्म गर्मी में, टोस्टेड, नमकीन और स्वादिष्ट मूंगफली की मुट्ठी के मुकाबले बेहतर क्या है? भुना हुआ मूंगफली कच्चे लोगों की तुलना में अधिक गहन स्वाद लेती हैं और पार्टियों में और विशेष अवसरों पर एक आदर्श नाश्ते हैं। वे कुछ बेक्ड उत्पादों के स्वाद के लिए भी परिपूर्ण हैं चाहे आप इसे मान लें या नहीं, मूंगफली का सेवन करना एक सरल और मजेदार काम है इस ट्यूटोरियल में दिए गए निर्देशों का पालन करें, इस समय के समय में यह स्वादिष्ट नाश्ता तैयार करें।

सामग्री

  • बिना या शेल के साथ मूंगफली (आप कितने चाहते हैं)
  • स्वाद के लिए बिक्री (वैकल्पिक)
  • स्वाद के लिए अन्य स्वाद (वैकल्पिक)

कदम

विधि 1

मूंगफली टोस्ट
रोस्ट मूंगफली चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
पहले से गरम करना 180 डिग्री सेल्सियस पर ओवन वांछित तापमान तक पहुंचने के लिए इंतजार करते समय, आप अगले चरण के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • रोस्ट मूँगफली चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    निर्णय लें कि क्या आप गोले के साथ या बिना मूंगफली बनाना चाहते हैं प्रक्रिया बहुत बदलती नहीं है - हालांकि, शुरू करने से पहले विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • भुना हुआ मूंगफली मूंगफली का मक्खन बनने के लिए आसान है और बेकिंग की तैयारी में शामिल होना है, क्योंकि जब आप भुना हुआ हो तो उन्हें उन्हें खोलने से नहीं निकालना होगा। यदि आपने मूंगफली का मक्खन तैयार करने का फैसला किया है, तो स्पैनिश की विविधताओं का उपयोग करें, क्योंकि उनकी उच्च वसायुक्त सामग्री है। यदि आप चाहें, तो आप खाना पकाने से पहले अपनी अंगुलियों से अंडाकारियों से छील हटा सकते हैं, भले ही आप भुनाएं (अगले चरण पढ़ें) के अंत में कठिनाई के बिना ऐसा कर सकते हैं।
  • मिट्टी के निशान हटाने के लिए अभी भी ठंडे पानी में फेंकने वाले मूंगफली को जल्दी से पानी में धोया जाना चाहिए। फिर अतिरिक्त तौलिये के साथ उन्हें पानी से हटा दें और उन्हें पांच मिनट के लिए हवा में सूखने की प्रतीक्षा करें - इस उद्देश्य के लिए एक धातु ग्रिल पर सब्जियां रखें।
  • रोस्ट मूँगफली चरण 3
    3
    एक ड्रिप पैन या कुकी शीट पर मूंगफली रखें। मूंगफली को एक परत बनाने चाहिए, ताकि वे समान रूप से टोस्ट करें। यदि आपके पास एक परत बनाने के लिए बहुत सारे फलियां हैं, तो आपको उन्हें विभिन्न बैचों में खाना बनाना होगा।
  • बाद के सफाई कार्यों को आसान बनाने के लिए, पकाने वाले पेपर या एल्यूमीनियम पन्नी के साथ टपकाव पैन को कवर करें। हालांकि, पता है कि यह अन्य तैयारी के लिए उतना जरूरी नहीं है, क्योंकि मूंगफली पैन तक नहीं रहती है।
  • रोस्ट मूंगफली चरण 4 नामक छवि
    4
    पका हुआ नट टोस्ट उपकरण के केंद्रीय शेल्फ पर पैन या ड्रिप पैन को रखो, इस तरीके से आप यह सुनिश्चित कर लें कि वे पूरी तरह से पकेंगे। टाइमर सेट करें और आराम करें, आपको खाना पकाने के दौरान शेंगों को चालू नहीं करना पड़ेगा विभिन्न प्रकार के स्पाग्नेओलेट पर निर्भर करते हुए आप तैयारी कर रहे होते हैं, तैयारी के समय अलग-अलग होते हैं:
  • यदि मूंगफली का खंभा, तो उन्हें खाना बनाना 15-20 मिनट.
  • यदि वे अब भी खोल हैं, तो उन्हें टोस्ट करें 20-25 मिनट.
  • रोस्ट मूंगफली चरण 5 में छवि का शीर्षक
    5
    मूंगफली का मैश ध्यान रखें कि वे इस स्तर पर ओवन से बहुत ही परंपरागत रूप से उन्हें निकालने के बाद थोड़ी अधिक पकाना जारी रखेंगे, क्योंकि ड्रिप पैन और मूंगफली दोनों गर्म हैं (विशेष रूप से शेड वाले)। एक सुरक्षित स्थान पर पैन रखें, जबकि यह ठंडा हो जाता है, उदाहरण के लिए स्टोव बंद।
  • रोस्ट मूंगफली चरण 6 नामक छवि



    6
    खाने से पहले मूंगफली को ठंडा और स्वादिष्ट बना दें। जब वे नंगे हाथों से छूने के लिए पर्याप्त ठंडे होते हैं, तो वे खाने के लिए तैयार होते हैं। वे उत्कृष्ट प्राकृतिक हैं, लेकिन आप उन्हें नमक की एक चुटकी (एक चम्मच या दो से अधिक नहीं) के साथ भी तैयार कर सकते हैं। अपने भोजन का आनंद लें!
  • विधि 2

    वेरिएंट
    रोस्ट मूंगफली चरण 7 नामक छवि
    1
    छिद्रित मूंगफली छीलने की कोशिश करो पतली त्वचा जो हर कण के घेरे से घिरी होती है वह खतरनाक नहीं होती है और बहुत से लोग, वास्तव में, इसे मूँगफली पर छोड़ने के बजाए उन्हें खपत करते हैं। "नंगा"। हालांकि, यदि आप चाहें, तो आप इस हिस्से को सलाद स्पिनर के साथ निकाल सकते हैं। मूँगफली को सलाद के अपकेंद्रित्र पर हाथों में रोल करें और धीरे-धीरे उन्हें कंटेनर में डाल दें। जब आप सभी सब्जियां डाली हैं, अपकेंद्रित को बंद करें और लगभग सभी को सक्रिय करें (यदि सभी न हों) तो स्पान्नोलेट खुली हो जाएगी वहां रहने वाले अवशेष भी हो सकते हैं जिनसे आपको हाथ से अलग करना होगा।
    • मूंगफली से त्वचा को निकालने के लिए यहां एक वैकल्पिक तकनीक है: पहले एक भुनेदार फलियां जार या एक समान और उत्तेजित कंटेनर में डालें- वैकल्पिक रूप से उन्हें एक डिस्काइल और स्ट्रॉप्लास्टिक में लपेटें। मूँगफली को कंटेनर से बाहर डालें और उसे बाहर ले जाएं जहां हवा सूखे त्वचा को निकाल देगी।
  • रोस्ट मूंगफली चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    अरोमा के साथ रचनात्मक रहें स्वाभाविक और शराब बनाने के लिए आपको वास्तव में कुछ अवयवों की ज़रूरत है और यह भी बहुत स्वादिष्ट है वहाँ एक नहीं है "सही रास्ता" मूँगफली के मौसम के लिए, लेकिन यहां आपको कुछ मान्य सुझाव मिलेंगे:
  • की एक धूल के साथ दालचीनी और ब्राउन शुगर एक स्वादिष्ट मीठा नाश्ता बन जाएगा।
  • इन फलियां के स्वाद को बढ़ाने के लिए, कैजन का मसाला थोड़ा नमक के साथ मिलाएं।
  • लाल मिर्च पाउडर, लहसुन पाउडर और स्मोक्ड पेपरिका इन मूंगफली को थोड़ा मसालेदार बनाते हैं, जैसे वे संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण पश्चिमी राज्यों में खा रहे हैं।
  • रोस्ट मूँगफली के चरण 9 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    कुछ चकाचौंध spagnolette तैयार करें तरल जायके इन फलियां ग्लेज़िंग के लिए परिपूर्ण हैं और उन्हें एक तीव्र और मोहक स्वाद प्रदान करते हैं। हालांकि, यदि आप एक सही परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको मूंगफली का मौसम चाहिए पहले उन्हें टोस्ट करने के लिए स्पैनेलेल को सामान्य रूप से शीशा लगाना और टोस्ट के प्रकाश कोटिंग के साथ। चूंकि आप तरल तत्वों का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए बेकिंग पेपर के साथ बेकिंग पैन की रक्षा करना उचित है।
  • इसके अलावा इस मामले में सैकड़ों संभावनाएं भी हैं। एक क्लासिक उदाहरण मधु मूँगफली है समान भागों शहद और पिघला हुआ मक्खन में शीशे का आवरण मिश्रण बनाने के लिए, एक समान मिश्रण प्राप्त करने तक उन्हें मिश्रण। आधा किलो स्पेग्नोलेट के लिए, 30 मिलीलीटर शहद और मक्खन का एक ही मात्रा पर्याप्त होना चाहिए। टुकड़े के साथ सब्जियां ब्रश करें, नमक और सेंकना के साथ छिड़कें। उन्हें हमेशा की तरह खाना बनाना
  • रोस्ट मूंगफली चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    मूंगफली को मक्खन में बदलने के लिए पीस लें मानो या न मानो, आप पूरी तरह से प्राकृतिक मूंगफली का मक्खन तैयार कर सकते हैं ताकि इन खुली और टोस्टेड फलियां पीस सकें। जब तक आप चिकनी आटा न मिलें, तब तक उन्हें ट्रिटाली या मैकनीली को काटें। पढ़ना इस अनुच्छेद सभी विस्तृत निर्देशों के लिए जैसा कि पहले से लिखे गए हैं, स्पेनिश प्रजातियों के मूंगफली, जिनकी उच्च तेल सामग्री है, इस तैयारी के लिए अधिक उपयुक्त हैं। आप मूंगफली के मक्खन के चिकनी और मलाईदार स्थिरता प्राप्त करने के लिए फूड प्रोसेसर, ब्लेंडर का उपयोग कर सकते हैं या मस्तूल और मोर्टार के साथ एक मैनुअल समाधान चुन सकते हैं।
  • यदि आप इस मक्खन को कुरकुरा टुकड़ों से प्यार करते हैं, तो मूंगफली का एक मुट्ठी छान लें और फिर उन्हें मिश्रित मिश्रण में जोड़ें
  • कुछ रसोइयों में मक्खन के स्वाद के लिए शहद, गुड़, नमक या अन्य सामग्री का एक चुटकी भी शामिल होती है। हालांकि, यह स्वादिष्ट स्वादिष्ट भी है
  • टिप्स

    • मूँगफली, तकनीकी रूप से, फलियां नहीं हैं और नट्स नहीं हैं। उनके पास एक उच्च पोषण मूल्य है और स्वस्थ मोनोअनसैचुरेटेड वसा होते हैं।
    • चूंकि मूंगफली वसा में समृद्ध होती है, इसलिए आप उन्हें ओवन से निकालने के बाद उन्हें स्वाद लेना चाहिए। आपको कई अवयवों की ज़रूरत नहीं है क्योंकि गर्म वसा वाले स्वादों को अवशोषित कर लेते हैं, इसलिए आप पैन के नीचे नमक और अरोमा के साथ नहीं पाएंगे और पसीने वाले और मैला मूँगफली

    चेतावनी

    • जब वे सिर्फ टोस्ट होते हैं, तो मूंगफली गर्म होती है क्योंकि उनकी उच्च वसा वाली सामग्री होती है इसे सावधानी से संभाल लें और जब भी आप रसोई घर में होते हैं, तो जब भी आप गर्मी स्रोत का उपयोग कर रहे हों, तब हमेशा जांचें।
    • भुना हुआ नट एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए मूंगफली सुरक्षित नहीं बनाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com