कैसे शराब विशेषज्ञ बनें

यदि आप एक एनोफाइल (शराब के बारे में भावुक) हैं, तो आप शायद सोच रहे हैं कि आपको वास्तविक विशेषज्ञ बनने से क्या रोकता है। सौभाग्य से आपको वाइनमेकर बनने की ज़रूरत नहीं है या आप के लिए तहखाने का तहखाना है, ताकि आपको अच्छा शराब की सराहना हो सके। आपको सिर्फ अच्छे उत्पाद की एक बोतल, एक नोटपैड की जरूरत है और आप पहले से ही अपने रास्ते पर हैं।

कदम

भाग 1

मदिरा का एक अच्छा ज्ञान प्राप्त करें
एक व्हाइंस कॉनॉइसियर चरण 1 बनें चित्र
1
याद करके शराब पीते हैं "चार चरणों". यहां तक ​​कि अगर आप एक महान विशेषज्ञ नहीं हैं, तो आप शायद जानते हैं कि शराब के कुछ तरीके हैं चाहिए नशे में। वास्तव में, आप इसे पसंद कर सकते हैं, लेकिन अपने स्वाद और सुगंध से अधिक का लाभ लेने के लिए आपको एक निश्चित प्रक्रिया का पालन करना होगा, जिसे एक कला भी माना जा सकता है। यहां चार चरणों में वर्णित मूल बातें हैं:
  • यह देखो. शराब के रंग की जांच करें अगर यह एक बहुत वृद्ध सफेद शराब है, तो यह बहुत अंधेरा होगा - जबकि यह लाल हो जाएगा, यह काफी स्पष्ट होगा। छाया भी आपको उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के बारे में कुछ जानकारी देता है जिसका प्रयोग किया गया है। उदाहरण के लिए, चार्डोनैय, ओक बैरल में वृद्ध होने पर अधिक सुनहरा होगा।
  • यह शेक. सुनिश्चित करें कि ग्लास के अंदर की दीवारें तरल से गीली हो जाती हैं, शराब धीरे से हिलाने के लिए। यह ऑपरेशन अपनी सुगंध जारी करता है, जिससे आप वास्तव में इसका स्वाद पा सकते हैं।
  • यह गंध. यदि यह एक सफेद है, तो आपको उष्णकटिबंधीय नोट्स देखना चाहिए या साइट्रस जैसे नींबू, चूना या तरबूज आप वेनिला या ओक को भी देख सकते हैं सामान्य तौर पर, मूल के ठंडा स्थानों एक स्वाद खट्टे फल के समान के साथ एक कठोर शराब का उत्पादन। एक ही मामले में, एक रेड वाइन पीने, जामुन या बेर की खुशबू प्रयास करें। ठंडे क्षेत्रों में बढ़ने वाली दाखलताओं जामुन (जैसे स्ट्रॉबेरी या चेरी) के करीब नोटों के साथ एक शराब का उत्पादन करती है, जबकि गर्म क्षेत्रों से पैदा होने वाले लोग पेय में ब्लूबेरी या प्लम जैसे तीव्र गंधों को छोड़ देते हैं। आप कॉफी, धूम्रपान या चॉकलेट की खुशबू भी महसूस करेंगे।
  • Sorseggialo. यह एक प्रक्रिया है जिसमें गंध और स्वाद दोनों शामिल है जैसा कि आप शराब घूंट करते हैं, बस अपने आप से पूछें कि क्या आप इसे पसंद करते हैं या नहीं फिर अपने उत्तर के कारणों की खोज करें।
  • एक वाइन कौंसिसर चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    की अवधारणाओं को जानें terroir और का tannic. शराब के अभिवादन और एनोफेल्स ने शब्द के चारों ओर बहुत कुछ चर्चा की "tannic"। यह तत्व है जो शराब बनाता है "सूखा"। बहुत शराब का स्वाद चलो "सूखा" और आप इस शब्द का अर्थ समझेंगे (स्पष्ट रूप से सख्त अर्थ में कोई तरल शुष्क नहीं हो सकता है)। टैनिन्स अंगूरों (साथ ही छाल, लकड़ी और पत्तियों) में मौजूद प्राकृतिक तत्व हैं और शराब के लिए कड़वा, कसैले और जटिल स्वाद जोड़ते हैं। आपके ज्ञान के लिए, यह अवधारणा लागू होती है "सबसे" रेड वाइन के लिए
  • "terroir" यह एक ऐसा शब्द है जो व्यावहारिक रूप से पर्यावरण में, जहां अंगूर उगाए गए थे, जहां शराब का उत्पादन किया गया था और ये बाहरी तत्व पेय पदार्थ को प्रभावित करते हैं। जलवायु और मिट्टी के प्रकार, स्थलाकृति और अन्य पौधों की उपस्थिति सभी कारक हैं जो कि तराई बनाते हैं और अंगूर में एक निशान छोड़ देते हैं। कई मदिरा को वेन के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है, जहां से वे पैदा होते हैं, खासकर अमेरिका में, परन्तु अन्य क्षेत्र जहां अंगूर और शराब का उत्पादन होता है (यूरोप में) के आधार पर। टेरोइर वह है जो एक प्रकार की शराब की पहचान करता है जैसे कि
  • एक व्हाईस कॉनोइसर चरण 3 के नाम से छवि
    3
    इसे सही तापमान पर स्वाद दें सभी स्वाद को छोड़ने के लिए प्रत्येक प्रकार का शराब थोड़ा अलग तापमान पर परोसा जाना चाहिए। यहाँ कुछ विचार हैं कि जब आप चखने या अपने दोस्तों के घर पर जाने पर नहीं जान सकते हैं:
  • रेड वाइन को कमरे के तापमान पर लगभग 20-25 डिग्री सेल्सियस तक परोसा जाना चाहिए।
  • उन रोसे को थोड़ा, 7-13 डिग्री सेल्सियस तक ठंडा किया जाना चाहिए
  • गोरे और स्पार्कलिंग मदिरा को रेफ्रिजरेटर में 5 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान पर रखा जाना चाहिए।
  • एक अद्भुत पार्टी के बाद जिसमें आप चखने की पेशकश की, बोतल खोलने के तीन दिनों के भीतर, हल्के वाइन (11% से कम शराब की सामग्री के साथ) पीने का ध्यान रखें। मजबूत मदिरा खोलने के 10 दिन बाद भी काटा जा सकता है।
  • एक व्हाइंस कौनोसीर चरण 4 के नाम से छवि
    4
    सही कांच का उपयोग करें. अपनी सुगंध को अधिकतम करने के लिए प्रत्येक प्रकार के शराब को निश्चित आयामों के गिलास में आराम किया जाना चाहिए। आपने जो चुना है उसके लिए न्याय करें और इसे सही ग्लास में डालें:
  • एक मानक वाइन कांच सबसे अधिक लाल के लिए उपयुक्त साबित होता है। Cabernet सॉविनन एक थोड़ा लंबा और संकरा कांच में डाला जाना चाहिए, जबकि यह सत्यापित करते हुए कि Pinot Grigio 30-60 मिलीलीटर में से एक में निहित है।
  • यहां तक ​​कि सफेद सफेद चश्मे में भी आनंदित किया जा सकता है, लेकिन चौदोन को एक व्यापक ग्लास की जरूरत है।
  • पोर्ट अपनी सबसे बड़ी फ्लाइट में देता है - माडीरा को एक बड़ा गिलास और मार्टिनी के लिए एक संकीर्ण शीशे की शेरी की जरूरत है।
  • कप में पुराने स्पार्कलिंग वाइन, ट्यूलिप ग्लास या बांसुरी में मिक्स करें।
  • एक व्हाईस कॉनोइसर चरण 5 के नाम से छवि
    5
    यह भी जानें कि एक ग्लास कैसे उबाड़ना है। यदि आप कांच को गलत तरीके से पकड़ते हैं, तो आप कभी शराब के अभिज्ञ व्यक्ति नहीं होंगे। एक विशेषज्ञ की तरह देखने के लिए, ग्लास पकड़ कर शराब पीते हैं जैसे कि यह तुम्हारी नौकरी थी, फिर स्टेम को पकड़ो और ग्लास के कप न करें। यह नियम विशेष रूप से गोरों के लिए जरूरी है जो सर्दी परोस रहे हैं, इससे बचने के लिए हाथों की गर्मी स्वाद को बदलकर तरल को स्थानांतरित कर दी जाती है।
  • कप के अंदर शराब को हिलाएं, कलाई को घुमाएं और पूरे हाथ नहीं। इत्र कांच भर जाएगा और आप सभी जटिलताओं की सराहना करने में सक्षम होंगे।
  • एक व्हाइंस कॉनोइसर चरण 6
    6
    शराब के सुगंध का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली शर्तों से परिचित हो जाओ एक सच्चे पारिवारिक होने के लिए, आपको सभी उत्पाद के स्वाद और घ्राण संवेदनाओं को व्यक्त करने में सक्षम होना चाहिए और यह बताएं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। सुगंध को पांच सामान्य श्रेणियों के अनुसार वर्णित किया गया है: फल, खनिज, टोस्टेड और दूध, मिठाई और वुडी, मसालेदार और नमकीन. ये हैं "जायके" जो प्रत्येक श्रेणी के हैं:
  • फलः जैम की सुगंध के अलावा व्यावहारिक रूप से प्रत्येक फल का स्वाद।
  • खनिज: चकमक पत्थर, पत्थर, पृथ्वी, पेट्रोल की सुगंध
  • टोस्टेड और दूध: मक्खन, क्रीम, बेकिंग पाउडर, रोटी, भुना हुआ अखरोट, बिस्कुट, बादाम, टोस्टेड ब्रेड
  • मीठा और वुडी: चॉकलेट, शहद, वेनिला, देवदार, ओक, मक्खन कैंडी, टॉफ़ी
  • मसालेदार और नमकीन: तम्बाकू, धुआं, नद्यपान, काली मिर्च, तराजू, बेकन, कॉफी, दालचीनी
  • भाग 2

    स्वाद का विकास करना
    छवि का शीर्षक व्हाइन कॉनॉइसर चरण 7
    1
    शराब की दुकान पर जाएं और कुछ सलाह के लिए क्लर्क से पूछें समीक्षाओं के साथ उन बोतलों की खोज करें, जिन्होंने पुरस्कार जीए हैं या प्रतियोगिताओं में सूचित किया गया है और उत्कृष्ट रेटिंगें हैं स्टोर पर जाने की कोशिश करें जब आप जानते हैं कि स्वाद और नमूनों की पेशकश की जाती है। जानकारी के लिए क्लर्क और प्रबंधक से पूछें: उनकी पसंदीदा वाइन क्या हैं और क्यों?
    • दुकान पर जाएं जब आप पहले ही भोजन मेनू प्रोग्राम करते हैं इस तरीके से आप उन मदिरा को खरीद सकते हैं जो आपके द्वारा बर्तनों का सबसे अच्छा मिलान होगा और आप संयोजन का अनुभव करेंगे। एक सामान्य नियम के रूप में, लाल मांस के साथ लाल, जबकि सफेद सफेद रंग की सेवा करते हैं शैम्पेन व्यावहारिक रूप से सब कुछ के साथ उत्कृष्ट है, लेकिन पहले आपको पता होना चाहिए कि सरल मदिरा कैसे संभालना है।
  • एक व्हाइंस कौनोइसर चरण 8 के नाम से छवि
    2
    चखने वाली शाम में शामिल हों या कुछ टेस्टर पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें। वरिष्ठ नागरिकों, सामाजिक कक्षों में, होटल के स्कूलों में, शराब की दुकानों में और यहां तक ​​कि रेस्तरां, पाठ्यक्रम और इस तरह की थीम रातों में अक्सर आयोजन किया जाता है। डराओ मत, ज्यादातर लोगों को लगता है कि वे एक पुरानी एक से एक नरम 2 यूरो शराब भेद कर सकते हैं, लेकिन यह ऐसा नहीं है।
  • आप एक वाइनरी के लिए यात्रा करते हैं, तो समय न केवल स्वाद के लिए, लेकिन यह भी जानने के लिए कैसे शराब बना है, यह देखने के लिए कि यह कैसे दाख की बारी की खेती और पीने के लिए उचित प्रक्रिया जानने के लिए ले लो।
  • एक व्हाइंस कौनोसीर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उत्साही समूह के एक समूह में शामिल हों शराब है फैशन में. शराब बार, विशेष दुकानें, न्यूज़लेटर्स और यहां तक ​​कि पॉडकास्ट भी इस पेय के लिए समर्पित हैं। आपके आस-पास के ऊनियोफिल के एक समूह का पता लगाना बहुत आसान है एक कुशल व्यक्ति के रूप में अपने कौशल को विकसित करने के लिए पहली चीज, उन लोगों से मिलना है जो अपने तरीके से सोचते हैं, जिनके पास अन्य ज्ञान है, और अपने क्षेत्र में शराब से संबंधित घटनाओं के बारे में सूचित रहें।
  • अधिकांश समूहों में आप जो लोग अपने आप ही वाइनरी खरीदना चाहते हैं, जो लोग केवल अच्छी वाइन का एक सा `पीने में रुचि रखते हैं करने के लिए द्वारा अनुभव enologica- के सभी स्तरों पर व्यक्तियों पा सकते हैं। आप के लिए भी जगह मिल जाएगी।
  • एक व्हाइंस टेक्नोसेसेर स्टेप 10 बनें वाली छवि
    4
    अपने घर, अपने दोस्त या रेस्तरां में अनौपचारिक चखने को व्यवस्थित करें "बंद करने का अधिकार" (इटली में आम नहीं) जहां प्रत्येक अतिथि शराब की एक बोतल लाती है। इस तरह से आप पूंजी खर्च किए बिना विभिन्न प्रकार के उत्पादों का स्वाद ले सकते हैं। इसके अलावा, आपको इसे निर्दिष्ट करने की आवश्यकता नहीं है, आपके पास एक महान चखने का अनुभव होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास भोजन करने के लिए "तालु को साफ" करने के लिए भोजन या एक चखने और दूसरे के बीच में पीने के लिए भोजन है अनसाल्टेड और सरल पटाखे में ब्रेड (कुछ भी नहीं, हालांकि विस्तृत) और पानी में भाग लें यह जैतून और भुना हुआ मांस को रक्त के साथ भी रिसॉर्ट करता है, इस उद्देश्य के लिए पनीर और फल से बचें जो आम तौर पर मदिरा के साथ पेश किए जाते हैं, क्योंकि वे पेय के असली स्वाद को मुखौटा देते हैं।
  • एक व्हाइंस कौनोसीर चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    नोट्स लेने के लिए एक नोटबुक खरीदें या स्मार्टफ़ोन एप्लिकेशन डाउनलोड करें अब जब आप पूरी तरह से इंजोलॉजी की दुनिया में डूब गए हैं, तो आपके पास एक समर्थन होना चाहिए जो आपको अपने अनुभवों को याद करने की अनुमति देता है। आप एक साधारण उपकरण पर भरोसा कर सकते हैं जैसे क्लिपबोर्ड और कलम या मोबाइल एप्लिकेशन सेट अप करें (शब्दों के साथ खोज करें "ओयनोलॉजी डायरी" या ऐसा कुछ) यह आपको उन बोतलों के नाम को याद करने की अनुमति देगा जो आपको सबसे ज्यादा पसन्द हैं, जिन्हें आप पसंद नहीं करते थे और आपके द्वारा चुने गए विभिन्न उत्पादों की विशेषताएं हैं।
  • मंचों और समुदायों के रूप में संगठित वेबसाइटें भी हैं इन आभासी स्थानों में आप अन्य प्रशंसकों के साथ अपने नोट्स को साझा करने में सक्षम होंगे और अपने आप को ओनोफिल्स की साइबरनेटिक दुनिया में फेंक देंगे।
  • भाग 3

    तालू का विकास


    एक व्हाइंस कौनोसीर चरण 12 के नाम से छवि
    1
    विभिन्न प्रकार की शराब की कोशिश करना शुरू करें बहुत से लोग फल के साथ शुरू होते हैं सफेद, जो एक नाजुक स्वाद है, और कभी कभी आगे नहीं जाना है। आप शायद कुछ "सुरक्षित" बोतलें जानते हैं जो कभी भी आप से धोखा नहीं हुई हैं, लेकिन अब नई चीजों की कोशिश करने का वक्त है! रोज़ पर स्विच करें और फिर एक साहसी आत्मा के साथ लाल रंग का नमूना शुरू करें। यहां तक ​​कि अगर वे तुम्हें पसंद नहीं है, कम से कम क्या आप जानते हैं कि तुम्हें पसंद नहीं है और क्यों
    • न केवल आपको एक किस्म से दूसरे पर स्विच करना चाहिए, बल्कि ब्रांड और विंटेज भी बदलना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि आपको किसी विशेष निर्माता के चार्डनने को पसंद नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आप दूसरे की सराहना नहीं कर सकते। हर शराब बिल्कुल अनोखा है और आपकी प्रतिक्रिया भी आपके मूड पर निर्भर करती है।
  • एक व्हाइंस कौनोसीर चरण 13
    2
    शराब खोजें जो आपको पूरी तरह से संतुष्ट करता है लोगों का एक बहुत अपने विश्वासों में बंद साल कि मजबूत लाल उल्लेख या कि Moscato भी मीठा होता है, और उसकी शराब अनुभव और समझ यहीं समाप्त नहीं लायक नहीं है खर्च करते हैं। फिर, अचानक, सही वाइन का आनंद लें, जो आपको सुखद आश्चर्यचकित करता है! यह एक उत्पाद है जो वास्तव में आपको देवदार, चॉकलेट या धूम्रपान का स्वाद महसूस करने की अनुमति देता है। एक क्षण में आप समझते हैं कि यह है आपके लिए शराब. अपनी शराब को खोजने के लिए आपको परीक्षण और त्रुटि से आगे बढ़ना होगा।
  • याद रखें कि यह एक अच्छा शराब नहीं है या आपको स्वाद पसंद है। यह वह उत्पाद है जो तुरन्त आपके सभी स्वाद के कलियों को जागृत करता है। यह आपको केवल एक गिलास के साथ हर स्वाद और सुगंध को स्पष्ट रूप से समझने देता है, यह समझने के लिए कि आप क्या पसंद करते हैं और पसंद नहीं करते हैं और क्योंकि.
  • एक व्हाईस कॉनोइसर चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    3
    कुछ शोध करो अब जब कि तुम शराब की दुनिया में अपना पहला कदम उठाने के लिए शुरू कर दिया है, तो आप भी सूचना के अपने सर्कल के बाहर देखने के लिए शुरू कर सकते हैं। वाइन के बारे में किताबें और ब्लॉग पढ़ें ऐसी वेबसाइटें भी हैं जो आपके बढ़ती ऊनोजिकल ज्ञान का परीक्षण करने के लिए भी क्विज़ प्रदान करती हैं एक गाइड खरीदें, एक विशेष पत्रिका की सदस्यता लें - अंतहीन संभावनाएं हैं
  • विषय पर एक नि: शुल्क ऑनलाइन न्यूजलेटर की सदस्यता लें Google के साथ त्वरित खोज करें और प्रतिष्ठित वेबसाइटों को ढूंढें जो प्रशंसकों का वर्चुअल समुदाय बनाना चाहते हैं।
  • शराब के लिए जुनून अक्सर अच्छे भोजन के साथ होता है Gourmets के लिए मंचों में आप भी "उप मंचों" ओयनोलॉजी को समर्पित मिलेगा।
  • एक वाइन कौनोसीर चरण 15 के नाम से छवि
    4
    तेजी से बोल्ड बनें अब आप Pinot Grigio का स्वाद पता है, आप अच्छा Merlot की एक बोतल और एक Cabernet की है कि के बीच अंतर समझा है। लेकिन वहाँ है बहुत अधिक सीखना एक बार जब आप चखने की मूल बातें सीखते हैं, तो कुछ नए उद्यमों में शुभारंभ यहाँ कुछ मदिरा हैं जिन्हें आपको निश्चित रूप से स्वाद चाहिए:
  • Syrah या शिराज
  • Malbec।
  • छोटा सीराह
  • मोवर्डेर को मोनास्ट्रेल भी कहा जाता है
  • टुरिगा नासिकोनल
  • Cabernet Sauvignon
  • पेटिट वर्डॉट.
  • भाग 4

    एक असली विशेषज्ञ बनें
    एक व्हाइंस कौनोसीर चरण 16 के नाम से छवि
    1
    मदिरा का वर्णन करने के लिए अपनी शब्दावली को चौड़ा करके शुरू करें शराब प्रेमी और एक सच्चे पारसी के बीच अंतर काफी हद तक सटीकता और सटीकता के साथ इसके बारे में बात करने की क्षमता से संबंधित है। आपके अगले ग्लास वाइन के वर्णन में आपको याद नहीं करना चाहिए:
    • आपको कम से कम दो फलों के स्वादों का नाम देना चाहिए जिन्हें आप समझ सकते हैं।
    • आपको दालचीनी, अजवायन की पत्ती, गुलाब, चाक या मसालों की सुगंध जैसी अन्य विशेषताओं का भी उल्लेख करना चाहिए जो पाक की तैयारियों में उपयोग किया जाता है।
    • जब आप इसे निगलते हैं, तो जब आप इसे स्वाद लेते हैं, तो शराब के स्वाद की श्रेणी में परिवर्तन होता है और आपको यह समझना चाहिए कि यह परिवर्तन कैसे होता है और यह कैसे वर्णन करें।
  • एक व्हाइंस कॉनोइसर चरण 17 के नाम से छवि
    2
    स्पार्कलिंग वाइन, मिठाई वाइन और कोशिश करो Eiswein. अब आप अपने अनुभव व्यापक है और यह "उच्च सड़क" से `थोड़ा बाहर निकलने के लिए इस तरह के स्पार्कलिंग वाइन, मिठाई और Eiswein (अंगूर कि सर्दी आया है के साथ उत्पादन) के रूप में कुछ अलग करने की कोशिश करने के लिए समय है। ये ऐसे उत्पाद नहीं हैं जो आप पांच-तारा रेस्तरां में मुख्य पकवान के रूप में एक ही समय में स्वाद ले सकते हैं, लेकिन वे उतना ही महत्वपूर्ण हैं
  • विभिन्न देशों और स्थानों से स्वाद वाइन, जैसे न्यूजीलैंड या इंग्लैंड के लोग या दक्षिण डकोटा और इडाहो से उन इटालियंस या फ्रेंच लोगों को अपने आप को सीमित न करें कि ये सोचें कि अन्य सभी "समान नहीं हैं" - मिठाई और मिठाई वाइन के लिए भी असामान्य कुछ प्रयास करें।
  • एक व्हाइंस कौनोसीर चरण 18 के नाम से छवि
    3
    वेनिस में मतभेदों को पहचानना सीखें। परंपरागत रूप से, फ्रांसीसी दाखलताओं से ठीक मदिरा बनाया जाता है, लेकिन वर्तमान में विभिन्न किस्मों का उपयोग किया जाता है। सेलर्स और वाइनरी सभी जगह पर मशरूम की तरह बढ़ रहे हैं "terroir" अंगूर का बदल रहा है विभिन्न प्रकार के अंगूरों द्वारा की पेशकश की विभिन्न स्वाद sensations भेद करने की कोशिश करें।
  • फ्रांस, इटली, स्पेन, चीन, तुर्की और संयुक्त राज्य अमेरिका शराब के प्रमुख उत्पादक हैं (हालांकि केवल एक ही नहीं) और विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ने वाले विशिष्ट अंगूर हैं। चूंकि ये अंगूर ऐसे अलग-अलग जगहों में विकसित होते हैं, ये स्वाद बहुत अलग होंगे। समझने की कोशिश करें कि आप क्या अनुभव कर सकते हैं।
  • एक व्हाइंस कॉनॉइसर चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    4
    बुनियादी बातों पर वापस जाओ अब जब आप शराब के मामले में दुनिया भर में रहे हैं, तो आप वापस चले गए पहले उत्पाद पर जा सकते हैं। आप इतने सारे मतभेद यदि व्यक्ति जो पी रहा है कि बदल गया है या यदि शराब किसी भी मामले में completamente- बदल गया है, यह निर्विवाद है कि कुछ ही नहीं है तो आपको आश्चर्य होगा कि अनुभव होगा। अपने पेट्री में सामान्य चर्दननेय की बोतल लें, इसे स्वाद लें और अपनी प्रगति का आनंद लें।
  • आप तुरंत समझेंगे कि आपका तालू कितना बदल चुका है, इस तथ्य के अलावा कि आप तुरंत स्पष्ट करेंगे कि आप किस वाइन को पसंद करते हैं और आप दूसरी बार स्वाद नहीं चाहते हैं। यदि आप एक रोमांचक चुनौती का अनुभव करना चाहते हैं, तो आंखों की चखने की कोशिश करें और जांचें कि क्या आप भावनाओं और विचारों के अनुरूप हैं।
  • एक व्हाइंस कौनोसीर चरण 20 के नाम से छवि
    5
    आस-पास चखने के लिए एक स्कूल की तलाश करें होटल या ओयनोलॉजी के कई पाठ्यक्रम हैं जो आपको एक तरह से प्रदान करते हैं "प्रमाणपत्र" या "मान्यता" सबक के अंत में भागीदारी की कभी-कभी वरिष्ठ और रेस्तरां के लिए विश्वविद्यालय इन बैठकों का आयोजन करते हैं जब लोग आपको पूछते हैं कि क्या आप मदिरा जानते हैं, तो आप उन्हें भी दावा कर सकते हैं अध्ययन.
  • हालांकि, पता है कि, लगभग किसी भी अन्य अनुभव की तरह, आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है बल द्वारा स्कूल जाने के लिए एक शराब पारखी बनने के लिए यह साबित करने का एक आसान तरीका है कि आप विषय को जानते हैं।
  • एक व्हाइंस कौनोसीर चरण 21 के शीर्षक वाला छवि
    6
    एक sommelier पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें एल `इतालवी सोमेलियर एसोसिएशन इटली भर में पाठ्यक्रम का आयोजन करता है, जिसके बाद आप मान्यता प्राप्त हो सकते हैं। कोर्स को तीन स्तरों में विभाजित किया गया है और अंत में मैं एआईएस सोमेलियर खिताब प्राप्त करने के लिए एक परीक्षा का समर्थन करूंगा।
  • पाठ्यक्रम में अध्ययन यात्राएं और कई चखने सत्र भी शामिल हैं।
  • टिप्स

    • भोजन के साथ शराब का मिश्रण करें, जबकि आप इसे घूंटते हैं और आप भोजन का स्वाद लेते हैं, आपको लगता है कि उत्तेजनाओं पर ध्यान दें और उन्हें समझने के लिए लिखिए कि कौन से सबसे अच्छे संयोजन हैं
    • यदि आपके पास मौका है, तो शराब के उत्पादन के लिए प्रसिद्ध क्षेत्रों में कुछ समय बिताना, जैसे फ्रांसीसी एक है जहां यह बोर्डो (एक्विटियानिया) का उत्पादन करता है। आप उचित मूल्य पर उत्कृष्ट मदिरा की कोशिश कर सकते हैं और स्थानीय संस्कृति के बारे में और अधिक सीख सकते हैं जो इस पेय के आसपास जीवाणुओं को आकर्षित करती है।
    • सस्ते घर से बना शराब बनाओ आप शराब के घरेलू उत्पादन के लिए किट, दोनों ऑनलाइन और विशेष स्टोर में पा सकते हैं। आपको खमीर का कार्य सीखना होगा और उन्हें कैसे विनियमित करना होगा, किण्वन चरणों का प्रबंधन कैसे करना है, स्पष्टीकरण, गुरुत्वाकर्षण की भूमिका और ओक बैरल के साथ पेय का स्वाद कैसे करें। किण्वन के पहले महीनों में शराब का स्वाद बहुत तेजी से बदलता है।

    चेतावनी

    • शुरू होने से डरो मत। कोई भी पैदा नहीं हुआ था पहले से ही सब जानते हुए कि शराब के बारे में पता है - साहसिक में शुरू की और कोशिश करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com