कैसे एक अच्छा Balsamic सिरका खरीदें

Balsamic सिरका एक मसाला है जो मोडेना और रेगियो एमिलिया के इतालवी प्रांतों में मध्य युग के बाद से बनाया गया है। हालांकि, सभी ब्लेस्मीक शराब का उत्पादन उसी तरह नहीं किया जाता है। मूल बाल्मिक सिरका वास्तव में एक उत्पाद है जिसे ट्रीबियानो सफेद अंगूर का रस खाना पकाने और कम करने से प्राप्त किया जाता है। जबकि बाल्मिक सिरका की मूल तैयारी प्रक्रिया अभी भी प्रचलित है, इसका परिणाम आज अत्यधिक महंगा है। लागत 12 साल या उससे अधिक वर्षों के लिए उत्पाद की उम्र बढ़ने से निकलती है, जो इसकी स्थिरता को कम करने और बढ़ाती है। उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के दौरान, उत्पाद को धीरे-धीरे छोटे बैरल में स्थानांतरित किया जाता है, जब तक वांछित स्वाद, स्थिरता और अम्लता प्राप्त नहीं होती। कुछ वनस्पति के शक्कर को 18 साल की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया और 25 साल का भी सामना करना पड़ता है। सबसे कम उम्र के और सबसे तरल balsamic सिरका सलाद मसाला और marinades तैयार करने के लिए उपयुक्त है। मूल आयु वाले उत्पाद असाधारण रूप से घने और मीठा है, और आइसक्रीम या पेंशन कॉटेज जैसे मिठाई पर कुछ बूंदों में जोड़ा जा सकता है। इस मार्गदर्शिका को पढ़ने के बारे में पता करें कि गुणवत्ता वाले बर्मास्मीक सिरका कैसे खरीदें।

सामग्री

कदम

1
प्रकार से चुनें
  • Balsamic सिरका 3 अलग प्रकार में बेच दिया है। पहला प्रामाणिक और पारंपरिक है, जैसा कि पारंपरिक बासमिक सिरका के रूप में चिह्नित है किसी अन्य प्रकार के सिरका इस संप्रदाय के लायक नहीं है। यह 3 में सबसे महंगी विविधता है, और उत्पाद की उम्र बढ़ने के वर्षों के अनुसार इसकी कीमत में बदलाव होता है। 12 साल की उम्र के एक ब्लेस्मीक सिरका प्रति 100 मिलीलीटर प्रति 75 यूरो खर्च कर सकते हैं, जबकि एक 25 वर्षीय उत्पाद उसी राशि के लिए 300 यूरो के लिए बेचा जा सकता है।
  • वाणिज्यिक मट्ठायुक्त शराब बनाने वाले उत्पाद दूसरे प्रकार के उत्पाद का प्रतिनिधित्व करते हैं, और ये सबसे आम हैं इस मामले में balsamic सिरका आमतौर पर सफेद शराब सिरका और कृत्रिम पदार्थ का एक संयोजन है मूल उत्पाद की स्थिरता और स्वाद अनुकरण जोड़ा। रंजक, मोटा और कारमेल सबसे आम एडिटिव्स में से हैं। यह उत्पाद किसी भी बुढ़ापे से गुज़रता नहीं है, यह सुपरमार्केट में सस्ता और आसान है
  • Balsamic सिरका के साथ मसालों आमतौर पर पारंपरिक रूप से प्राप्त उत्पाद और वाणिज्यिक vinegars का एक संयोजन है और कई मायनों में तैयार किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, पारंपरिक विधि का पालन करते हुए, लेकिन 12 वर्ष से कम उम्र के उम्र के साथ या मोडेना और रेगियो एमिलिया के प्रांतों के बाहर प्रदर्शन किया जाता है, जो एक तत्व है जो इसे अपने लेबल के लायक नहीं होने देता और उच्च कीमतों पर बेचा जाता है। कभी-कभी, हालांकि, इन मसालों को गैर-वृद्ध शराब के संयोजन के साथ तैयार किया जाता है, लेकिन पारंपरिक प्रक्रिया के माध्यम से प्राप्त किया जाता है, और अंगूर के रस में उन्हें पतला करने का कार्य होता है।
  • 2



    उपयोग के अनुसार चुनें
  • सब्जी को तैयार करने के लिए सबसे महंगे ब्लेस्मीक शराब का उपयोग करने में ज्यादा समझ नहीं होती है, इसलिए आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त सिरका चुनना महत्वपूर्ण है। यदि आप सलाद को तैयार करने के लिए एक अच्छा उत्पाद खरीदना चाहते हैं, तो एक उच्च गुणवत्ता वाले वाणिज्यिक उत्पाद का चयन करें, जिसके लिए कुछ एडिटिव्स जोड़े गए हैं।
  • Gourmets और अच्छे भोजन के प्रेमी balsamic सिरका के साथ मसालों एक अच्छा विकल्प पर विचार कर सकते हैं। वे ड्रेसिंग और साथ ही साथ अन्य व्यंजनों में सामग्री की भूमिका के लिए तैयार हैं। वे वृद्ध उत्पाद के स्वाद, घनत्व की प्रतिकृति, एक सिरप के समान एक समानता प्राप्त करने के लिए कम हो सकते हैं।
  • यदि आप दोस्तों को प्रभावित करने जा रहे हैं या सिर्फ अपने लिए सर्वश्रेष्ठ का सबसे अच्छा चाहते हैं, तो पारंपरिक बाल्मिक सिरका की एक बोतल खरीदें इसे काफ़ी उपयोग करें यह घर का बना आइसक्रीम, ताजा स्ट्रॉबेरी पर या उच्चतम गुणवत्ता वाले फ्लैकी पर्मिगियानो रेगेनिओ पर बहुत अच्छा लगा है। आप पांचवें स्वाद का भी अनुभव करेंगे, जो जापानी कॉल उमामी, नमकीन बिना स्वादिष्ट, मुंह और तालु को भरने, स्वाद को बनाए रखने और बनाए रखने की क्षमता का अनुभव करेंगे,
  • 3
    सफेद शराब के balsamic सिरका का मूल्यांकन करें
  • हालांकि यह एक प्रामाणिक balsamic सिरका नहीं है, सफेद शराब की है कि सिर्फ अपनी उपस्थिति बना दिया है यह हल्का रंग है और व्यंजनों में सामान्य बलासिक सिरका को बदलने के लिए उपयोग किया जाता है जहां क्रोमैनेटिटी मूल भूमिका निभाती है। सफेद शराब सिरका का सफेद शराब सिरका और सफेद अंगूर के संयोजन से उत्पादित किया जाता है, धीरे धीरे पकाया जाता है आम तौर पर यह किसी भी उम्र बढ़ने की प्रक्रिया से गुजरती नहीं है।
  • टिप्स

    • एक अंधेरे और शांत जगह में balsamic सिरका रखो यदि सही ढंग से संग्रहीत है, तो यह वर्षों में खत्म हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com