ब्राजील संस्कृति के लिए अनुकूल कैसे करें

हर कोई ब्राजील की एक मानसिक छवि है यह अक्सर कार्निवाल, महिला, फुटबॉल और प्रकृति के साथ जुड़ा हुआ है, लेकिन यदि आप इस लेख को ध्यान से पढ़ते हैं, तो आप इस संस्कृति की अनूठी समझ की खोज करेंगे और इसे हासिल करेंगे, आप इसे और अधिक सराहना करने के लिए सीखेंगे। आप शायद ब्राजील संस्कृति के महान समृद्धि और आतिथ्य से हैरान होंगे।

कदम

भाग 1

दिन के बाद दिन का पता लगाएं
1
पुर्तगाली की मूल बातें जानें. कम से कम भाषा की मूल बातें प्राप्त करके ब्राजील संस्कृति के लिए आपका सम्मान प्रदर्शित करें बेशक, अंग्रेजी कई बड़े शहरों में बोली जाती है, परन्तु जब से देश पूरी तरह से भिन्न है, पुर्तगाली पुर्तगाली है, वास्तव में यह ज्यादातर लोगों द्वारा समझा जाता है
  • कई ऐप, यूट्यूब पर वीडियो और वेबसाइट्स (विकी हॉक सहित) हैं जो कि सीडी पर एक कार्यक्रम खरीदने पर किस्मत खर्च किए बिना भाषा को हासिल करना आसान बना सकते हैं, जैसे कि रोजेटा स्टोन। एक त्वरित ऑनलाइन खोज करें और यदि आपको बहुत सारा पैसा देने की योजना नहीं है तो स्वयं-सिखाने के रूप में सीखना शुरू करें।
  • 2
    सही ग्रीटिंग्स जानें अनुकूलन करने के लिए, यह जानना जरूरी है कि लोगों को बधाई देने के तरीके गाल पर चुंबन करना वास्तव में होंठ को अन्य व्यक्ति की त्वचा को छूने के बिना अपरिहार्य है: कभी-कभी आप चुंबन देते हैं, दो और याद रखें, यह एक असली चुंबन नहीं है, बल्कि यह एक है "प्रतिक्षेप" किसी दूसरे व्यक्ति की गाल पर मुंह पर एक स्थानीय व्यक्ति को चूमने की कोशिश मत करो!
  • एक चेतावनी: i paulistanos (साओ पाउलो के निवासियों) केवल सही गाल पर ही चूमते हैं Cariocas (रियो डी जनेरियो के निवासियों) दो चुंबन दे (Beijos), गाल द्वारा एक यदि आप नहीं जानते कि कितने चुंबन को नमस्कार करने के लिए, पहली बार के बाद एक ब्रेक ले लो दूसरे व्यक्ति को देने के लिए प्रतीक्षा करें या दूसरे को न दें
  • 3
    ब्राजील के कार्यक्रमों में ट्यून करें ब्राजील में आने वाले कई विदेशी लोग भोजन के समय से आश्चर्यचकित होते हैं। सामान्य तौर पर, यह एक सामान्य और अनौपचारिक रात्रिभोज के लिए लगभग 8:00 बजे शुरू होता है, इसलिए कई इटालियंस के लिए यह एक बड़ा परिवर्तन नहीं है। मेज पर एक शिष्टता या खर्च के घंटे बनाना, पूरी तरह से स्वीकार्य आदतों, प्रथागत और, वास्तव में, ब्राजील के जीवन का अभिन्न अंग है।
  • ये आदत लगभग हर जगह दिखती हैं। ब्राजीलियाई लोग सब कुछ स्वाभाविक रूप से शांत करते हैं और धीमी गति से आगे बढ़ते हैं। सबसे पहले यह अजीब लग सकता है, लेकिन इसे इस्तेमाल करने के बाद, आप त्वरित गति को पुनर्प्राप्त नहीं करना चाहते हैं जो अब पश्चिमी दुनिया में ले लिया है।
  • 4
    भोजन की कोशिश करो Feijoada (काले सेम और सुअर का मांस के स्टू) और churrasco (ग्रिल पर पकाया मांस के अलग-अलग कटौती) अनिवार्य हैं मिनस गेरैस के राज्य में, आप दर्जनों पनीरों के साथ-साथ की कोशिश कर सकते हैं डोस डे लिइट (दूध से बना एक मोटी क्रीम) और घर का जाम।
  • क्या आपको घरेलू भोजन याद आती है? क्या आप पिज्जा का ऑर्डर करना चाहते हैं? ब्राजीलियाई बल्कि स्वादिष्ट है, लेकिन यह भी अलग है। यह अक्सर जैतून का तेल छिड़काव के साथ और सॉस के साथ किया जाता है जैसे मेयोनेज़ और केचप
  • समुद्र तट पर स्नैक्स खरीदने से बचें, क्योंकि भोजन के विषाक्तता को जोखिम में रखना संभव है दूसरी तरफ, समुद्र तटों पर सार्वजनिक रूप से पीने से पूरी तरह से सामान्य और अनुमति दी जाती है।
  • 5
    सही तरीके से पोशाक रियो में, आप शायद यह ध्यान देंगे कि दोनों पुरुषों और महिलाओं (विशेष रूप से उत्तरार्द्ध) उज्ज्वल रंग पहनते हैं इसके बजाय, दक्षिण और देश के आंतरिक क्षेत्र में, लोग थोड़ा और परंपरावादी होते हैं
  • यदि आप एक कारोबारी माहौल में हैं, तो पुरुषों या महिलाओं के लिए एक खूबसूरत सूट पहनें (स्कर्ट स्वीकार्य हैं)। तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से अधिक होने पर भी आपको यह करना चाहिए। चर्च और सरकारी भवनों में, शॉर्ट्स, टॉप, फ्लिप-फ्लॉप या मिनीस्कर्ट मत डालें: वे आपको अंदर जाने नहीं देंगे हालांकि, आप जहां भी जाते हैं, आप अपनी पसंद के रूप में पोशाक कर सकते हैं।
  • शरीर को एकजुट होने दो। हमेशा एयर कंडीशनिंग चालू न करें (यदि आपका कोई है)। जितना अधिक शरीर गर्मी में इस्तेमाल होता है, उतना आसान होता है कि इससे निपटना होगा। नमी और चरम तापमान बहुत तेजी से टायर कर सकते हैं। ब्राजील में अनुभव को और अधिक सराहना करने के लिए शरीर को अलग-अलग जलवायु के अनुकूल बनाने की अनुमति देना महत्वपूर्ण है।
  • 6
    ध्यान न देकर सड़क पार न करें पैदल चलने वालों के पास पहले जाने का अधिकार नहीं है, खासकर बड़े शहरों में पैदल यात्री क्रॉसिंग और सड़क के संकेत? वाहन चालकों के लिए, उनमें से ज्यादातर सजावटी प्रयोजनों के लिए हैं हमेशा सावधान रहें: वे जरूरी नहीं कि आपको पास करने दें
  • अगर आप जल्दी घंटे से बच सकते हैं, तो आप पैदल चलने, कार द्वारा या सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर सकते हैं। 17:00 पर रोम या मिलान की कल्पना करें: ब्राजील में, अराजकता लगभग शासन है क्या आपको किसी विशिष्ट समय पर एक विशिष्ट गंतव्य तक पहुंचना है? यातायात के लिए अतिरिक्त समय की गणना करें।
  • यह भी प्रदूषण से निपटने का मतलब है जो कि उदासीन नहीं है, कम से कम बड़े शहरों में। भागने के लिए और जब जरूरत पड़ने पर शाब्दिक ताजा हवा की सांस लेते हैं, तो ग्रामीण इलाकों की यात्रा का आयोजन करें
  • भाग 2

    सीखना संस्कृति
    1
    पर जानकारी प्राप्त करें फुटबॉल, नृत्य और ईसाई धर्म औसत ब्राजील के तीन धर्म हैं: फुटबॉल, नृत्य और ईसाई धर्म काम पर समय सीमा? वे खेल के अंत तक इंतजार कर सकते हैं शुक्रवार की रात? आप अपने पसंदीदा जगह में नृत्य करते हैं और कब खेल मुश्किल हो जाता है? ब्राजीलियाई लोगों में से 88% भगवान की ओर रुख करते हैं। यदि आप ब्राजीलियाई की मानसिकता को समझना चाहते हैं, तो इन तीन पहलुओं की खोज करें एक खेल में भाग लेने, नृत्य करने और भाषा में सामूहिक रूप से भाग लेने के लिए समय निकालें। आप संस्कृति के लिए पूरी तरह अनुकूल होंगे।
    • रिकॉर्ड के लिए, 73% ब्राजीलियाई कैथोलिक हैं जबकि 15% प्रोटेस्टेंट कैथोलिकों में उंबांडा और कैन्डम्बले जैसे क्षेत्रीय संप्रदाय भी शामिल हैं
    • बेशक, वे सचमुच तीन धर्म नहीं हैं, लेकिन ये तीन पहलू ब्राजीलियाई लोगों के करीब हैं इन कारकों में से किसी एक के बिना देश ऐसा नहीं होगा, जो निवासियों के जीवन को समृद्ध करते हैं।
  • 2
    यदि आपको ब्राज़ीलियाई घर में आमंत्रित किया जाता है, तो स्थानीय शिष्टाचार का सम्मान करें एक गुलदस्ता लाने या मकान मालकिन को थोड़ा सोचा जाने का यह अच्छा अभ्यास है आर्किड्स को आदर्श माना जाता है, लेकिन बैंगनी रंगों से बचने के लिए सुनिश्चित करें वास्तव में, बैंगनी या काले उपहार नहीं देते, क्योंकि वे रंग हैं जो शोक का प्रतीक है।
  • रूमाल को भी न दें: वे अंत्येष्टि के साथ जुड़े हुए हैं और इसलिए पर्याप्त उपहार नहीं हैं।
  • समयरेखा के लिए, उपहार आपके प्राप्त होने के समय, आपके सामने ठीक दिखाई देते हैं।
  • कम से कम आधे घंटे तक पहुंचें जब वे आपको शाम 7:30 बजे रात के खाने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो वे वास्तव में ऐसा नहीं कहते हैं आप अपने आप को एक घंटे बाद भी पेश कर सकते हैं शायद, हालांकि, वे अभी तक आपको प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं होंगे!
  • 3
    किसी भी परिस्थिति में चिंता या योजना की आवश्यकता महसूस न करें। ब्राजीलियाई कुख्यात आराम से हैं काम पर एक समयसीमा? देर से नौकरी खत्म करने की कोई समस्या नहीं है रात के खाने के लिए दो घंटे देर हो गए? यह कुछ भी नहीं करता (यह सामान्य है)। क्या आपको एक काम खत्म करने की आवश्यकता है? आखिरी मिनट तक प्रतीक्षा करें और फिर आंखों पर पट्टी वाली देवी पर भरोसा करें ब्राजीलियाई इस तरह से कार्य करते हैं, और इसे परिभाषित करते हैं जोगो डी सिंटुरा. उनका मानना ​​है कि जीवन को लचीले ढंग से पेश किया जाना चाहिए और यह कि अंत में सब ठीक हो जाएगा
  • इस मानसिकता के अनुकूल होने के लिए, सबसे पहले भाग को पहले व्यक्ति में इस्तेमाल नहीं किया जाएगा, इसे याद किया जाएगा कि हर कोई इस तरह अभिनय कर रहा है। जब आप किसी दोस्त के साथ योजना बनाते हैं, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह समय पर नहीं होगा बेशक, इससे निराश होना आसान है हालांकि, आप अंततः ब्राजील के कार्यक्रमों को आत्मसात करेंगे।
  • 4



    याद रखें कि ब्राजील में लिंगों की भूमिका काफी परंपरागत है। पुरुषों की तुलना में, वहां जाने वाले महिलाएं आम तौर पर सांस्कृतिक अनुकूलन को और अधिक कठिन लगता है। स्थानीय संस्कृति की एक निश्चित मर्दानगी की विशेषता है, इसलिए ज्यादातर पुरुष विशेष समस्याओं का उपयोग नहीं करते हैं इसके बजाय, एक पारंपरिक भूमिका मानते हुए, महिलाओं की अपेक्षा मुख्य रूप से विनम्र रवैये की उम्मीद है। कहने की जरूरत नहीं है, देश को अभी भी लैंगिक समानता तक पहुंचने के लिए एक सड़क बनाना पड़ता है।
  • यदि आप एक महिला हैं, तो इसके बारे में सोचो। क्या आप इस पहलू को नजरअंदाज कर सकते हैं? यह मध्य पूर्व नहीं होगा, लेकिन यह अभी भी जीवन का एक तरीका है जिसके साथ आपको समझौता करना होगा यदि मुझे अपने दैनिक जीवन में अधिक से अधिक यौन समानता के लिए उपयोग किया जाता है।
  • 5
    कागजी कार्रवाई और नौकरशाही का सामना करने के लिए तैयार हो जाओ क्या आपको अपने निवास परमिट की नवीनीकरण करने की आवश्यकता है? आपको कई हफ़्ते इंतजार करना होगा, और आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए, यदि ऐसा करना कठिन है। जब आधिकारिक दस्तावेजों की बात आती है, तो नौकरशाही दमनकारी होती है, और जैसा कि आपको समझा जाता है, ब्राजीलियाई जरूरी चीजों को ज्यादा वजन नहीं देते हैं।
  • यह इस विशेष रूप से सुस्पष्ट मनोचिकित्सा का एक पहलू है, और यह सरकार को या तो छोड़ नहीं देता है बशर्ते आप समय पर जिन चीज़ों की ज़रूरत करते हैं और आप अपेक्षा के व्यापक मार्जिन की गणना करते हैं, आपको नौकरशाही क्षेत्र में समस्या नहीं होनी चाहिए। यदि संभव हो, तो देरी के बजट की कोशिश करें
  • 6
    जिस तरह से आप अपना पैसा खर्च करते हैं वह आम तौर पर बहुत अलग होगा। बहुत से आप्रवासियों ब्राजील में अच्छी तरह से जीने में सक्षम हैं, क्योंकि वे अक्सर घर पर सहायता कर सकते हैं और कई बार विदेशों में यात्रा कर सकते हैं। हालांकि, ब्राज़ीलियाई संस्कृति में कुछ अंतर हैं, और यह मानना ​​है या नहीं, कुछ उत्पाद और सेवाएं अधिक महंगे होंगे।
  • देश के बाहर बच्चों के खिलौने पर स्टॉक करें सामान्य तौर पर, सीमा शुल्क करों और मांग के कारण मूल्य लगभग चार गुना अधिक है
  • पार्किंग अटेंडेंट्स के लिए पैसे की कोशिश करें, या flanelinha. ये वे लोग हैं जो आपको पार्क करने के निर्देश देते हैं, भले ही कभी कभी वे ऐसा नहीं करते हैं जब आप कार में हों तो आप उन्हें कहीं से भी बाहर देख सकते हैं किसी भी मामले में सभी भुगतान: अर्थव्यवस्था को चालू करने की अनुमति देता है!
  • 7
    कॉस्मेटिक सर्जरी से गुजरने वाले कई लोगों को देखने के लिए तैयार हो जाओ क्या आपको लगता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में वे अतिरंजना कर रहे थे? आपको पता होना चाहिए कि ब्राजील ने खुली बाहों के साथ प्लास्टिक सर्जरी का स्वागत किया है और कोई भी शर्मिंदा नहीं है! वास्तव में, यह भी संभावना है कि लोग आपको बताएंगे कि आपको क्या करना चाहिए।
  • ब्राजीलियाई वजन, बाल और अन्य लोगों की लगन पर उनकी राय के बारे में काफी खुले हैं अगर उन्हें लगता है कि आपके पास अपने स्वरूप को बेहतर बनाने के लिए एक अच्छा विचार है, तो वे शायद आपको बताएंगे। व्यक्तिगत रूप से इसे लेने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें: अपने तरीके से, उनके पास अच्छे इरादे हैं
  • भाग 3

    आदी बनाना
    1
    जिसे आप स्वीकृति देते हैं उसे अपनाना एक संस्कृति की जीवन शैली को आत्मसात करना और एकीकृत करने और घर पर महसूस करना बहुत महत्वपूर्ण है। जीवन के बारे में एक विचार पाने के लिए परंपराओं और स्थानीय शिष्टाचार को गले लगाओ, वास्तव में देश का आनंद उठाएं। हालांकि, अगर ऐसा कुछ है जो आपको समझ में नहीं आता है, तो ऐसा मत करो। आखिरकार, आपको स्वतंत्र रूप से सोचना होगा कोई संस्कृति दूसरे से बेहतर नहीं है, इसलिए ब्राजील की जीवनशैली को अपनाया जाना जरूरी नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, ट्रैफिक नियमों पर विचार करें। यदि आप देखते हैं कि एक पैदल यात्री सड़क पर घूमता है, तो आप ब्राजील के प्रभाव का विरोध कर सकते हैं जो धीरे-धीरे आप के अंदर बढ़ रहा है और इसे पास कर दे। अपनी सुरक्षा या खुशी से समझौता करने के लिए कभी समझौता न करें
  • 2
    शामिल होने के लिए आप्रवासी समुदायों के लिए खोजें अकेले ब्राजील में जा रहे हैं, कम से कम शुरू में, काफी मुश्किल हो सकता है। संक्रमण को कम करने के लिए, अन्य विदेशियों को ढूंढें, जो आपको संस्कृति आघात को कुचलने में मदद कर सकते हैं। वे अपनी स्थिति का सामना कर रहे हैं, या किसी बिंदु पर वे इसे दूर कर चुके हैं।
  • वे आपको सभी अद्भुत चीजों को बता सकते हैं "घर की झलक" कि वे मिल गया ब्राजील बहुत बड़ा और बहुसांस्कृतिक है: आप कुछ सुविधाएं (ब्रांड, भोजन और अन्य) ढूंढने में सक्षम होंगे, बशर्ते आपको पता होना चाहिए कि कहां से हैं।
  • 3
    स्थानीय लोगों के साथ दोस्त बनाएं विदेशी मित्रों के अतिरिक्त, आपको स्थानीय निवासियों के साथ संबंधों को भी विकसित करना होगा, जो आपको बेहतर रूप से अनुकूलन करने में सहायता करेगा। वास्तव में, वे बैठक के बिंदुओं को जानते हैं, खाने के लिए सबसे अच्छी जगहों पर, वे आपको उस देश के एक हिस्से को दिखाएंगे जो कि आप्रवासियों से बचें वे आपको सबसे यादगार कहानियां बताएंगे।
  • यकीन नहीं शुरू करने के लिए कहाँ? आप लोगों को सलाखों में समय व्यतीत कर सकते हैं, क्लबों के चारों ओर जा सकते हैं, फुटबॉल मैचों में भाग ले सकते हैं या अपने छात्रों में भाग ले सकते हैं, अगर आप इतालवी सिखाते हैं इसके अलावा, कुछ परिवार अजनबियों को आमंत्रित करना पसंद करते हैं अगर एक बुजुर्ग महिला आपको एक दोस्ताना तरीके से मुस्कुराती है, तो वह अलविदा कहकर और उससे पूछ रही है कि उसका नाम क्या है, उससे बातचीत शुरू होती है। वह आपको अपने घर में रात के खाने के लिए आमंत्रित कर सकता है: एक अच्छा पारंपरिक पकवान चखने से आपको क्या चाहिए!
  • 4
    जब आप इसे अब खड़ा नहीं कर सकते, तो इसे अनप्लग करें कई विदेशियों अक्सर घर वापस आते हैं, या कम से कम यात्रा के विभिन्न अवसरों का लाभ उठाते हैं। प्रदूषण एक बड़े शहर में असहनीय हो सकता है, इसलिए आपको वाकई ताजा हवा की सांस लेनी होगी।
  • शरीर और मन को सुनो जब आपके पहलुओं पर ध्यान देना शुरू हो जाता है, तो आपको ब्राज़ीलियाई जीवन से एक ब्रेक लेना होगा इस तरह, आप फिर से ऊर्जावान और किरकिरा वापस आ सकते हैं।
  • अगर ब्राज़ील आपको तंग करने के लिए शुरू होता है, तो उस पर सो जाओ तुरंत मत छोड़ो। कभी-कभी होमस्किशन पारित नहीं होती है, लेकिन इसे कम किया जा सकता है। यदि आप रहते हैं, तो पुरस्कार, कहानियां और यादें असीमित होंगे!
  • टिप्स

    • जब आप भीड़-भाड़ की सड़कों पर चलते हैं, तो अपना पर्स और अपने सामान को तंग रखें
    • यदि कोई आपको एक कैपिरीनिहा (ब्राजीलियाई राष्ट्रीय पेय) प्रदान करता है, तो स्वीकार करें। हालांकि, सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आपने कुछ खाया है, क्योंकि मिठाई कॉकटेल होने के बावजूद यह काफी मजबूत है। तो, धीरे धीरे यह घूंट और यह स्वाद।
    • अगर आप किसी फुटबॉल मैच में जाना चाहते हैं तो ब्राजीलियाई से पूछें अगर मैं अकेला रहता हूं तो प्रशंसकों के बीच प्रतिद्वंद्विता का अनुभव खतरनाक हो सकता है
    • देश पर जाएं, लेकिन हवाई जहाज़ से जाने की कोशिश करें खराब सड़क परिस्थितियों में कार या बस यात्रा जोखिम भरा है। इसके अलावा, प्रमुख मोटरवे पर टोल का भुगतान यात्रा की लागत पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है
    • एक सुगम तरीके से रहने का मतलब है कि एक विशेष भुगतान तिथि एक दिन से उन्नत हो सकती है या दो में देरी हो सकती है। यदि आप अपॉइंटमेंट्स के बारे में सोचते हैं, तो इसका मतलब है कि बैठक में 10-15 मिनट देर से आना चाहिए। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि चीजों को गंभीरता से नहीं लिया जाता है
    • याद रखें कि ब्राजील के लोग आम तौर पर एस्केलेटर के एक तरफ एक पंक्ति नहीं बनाते हैं, जिससे उनके बाएं मुफ़्त में प्रवेश हो जाता है। वे जहां भी होते हैं, वे रोकते हैं, और अगर आप उन दोनों के बीच स्विच करने की कोशिश करते हैं, तो वे सोच सकते हैं कि आप कठोर हैं।

    चेतावनी

    • ब्राजीलियाई बहुत दयालु और मैत्रीपूर्ण हैं, इसलिए सावधान रहें: आप देश के साथ प्यार में पड़ सकते हैं और घर जाना नहीं चाहते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com