एपीए स्टाइल में लेखक, दिनांक और पेज नंबर के बिना एक वेबसाइट कैसे उद्धृत करें

एपीए-शैली की वेबसाइट का उद्धरण कैसे करें पर कई सामान्य निर्देश हैं, लेकिन जब आवश्यक जानकारी की सबसे अधिक याद आ रही है तो किस प्रारूप का उपयोग किया जाए? यह एक बहुत ही आम स्थिति है यह ट्यूटोरियल आपको दिखाएगा कि एक वेबसाइट के उद्धरण का प्रबंधन कैसे किया जाए जिसमें लेखकों की संख्या और ग्रंथ सूची में पेजों की संख्या, इस वेब पेज को एक उदाहरण के रूप में उपयोग करने का अभाव है।

सामग्री

कदम

1
शीर्षक से प्रारंभ करें जब कोई लेखक नहीं है, तो लेखक के नाम के स्थान पर लेख का शीर्षक डाल दें। ये आपके ग्रंथ सूची में पहले दो शब्द होंगे। ऊपर दिए गए स्क्रीन शॉट से एक उदाहरण शीर्षक और उपशीर्षक दिखाता है: इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति
  • 2
    उपयोग करें (एनडी।) जब कोई दिनांक इंगित नहीं किया जाता है अब हमारे उद्धरण इस तरह दिखेंगे: इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (एन.डी.)।
  • 3
    उस वेबसाइट के सामान्य नाम (यूआरएल नहीं) रखें जो कि वेबसाइट का मालिक है, इस तरह: इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (एन.डी.)। लैटिन अमेरिका वेबसाइट का चयन करें (ध्यान दें कि हालांकि एपीए स्पेलिंग के लिए मरियम-वेबस्टर का अनुसरण करता है, लेकिन यह शब्द की वर्तनी के अनुसार अलग है "वेब साइट" जो कि के रूप में लिखा है "वेबसाइट" उद्धरण में - उदाहरण के लिए पुस्तिका के अध्याय 7 की जांच करें)।



  • 4
    उस वेबसाइट को जोड़ें जहां आपको डेटा मिला: इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (एन.डी.)। लैटिन अमेरिका वेबसाइट का चयन करें. [यहां वेबसाइट डालें, ब्रैकेट नहीं] पर खोजें
  • 5
    सूचना पुनर्प्राप्ति की तारीख का उपयोग केवल तभी करें जब संभावना है कि वेबसाइट भविष्य में बदल जाएगी: इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (एन.डी.)। लैटिन अमेरिका वेबसाइट का चयन करें. 6 मई 2012 को [सम्मिलित वेबसाइट पर, कोष्ठक नहीं] पर पुनःप्राप्त:
  • 6
    टेक्स्ट में दिए गए उद्धरणों में, लेख शीर्षक के पहले दो या तीन शब्दों का उपयोग करके, और अनुभाग (यदि संभव हो) और पैराग्राफ़ नंबर के लिए एक छोटा शीर्षक जोड़कर अपनी बोली बनाएं। यहां एक उदाहरण है: चौदह स्वदेशी समूह इक्वाडोर में रहते हैं ("इक्वाडोर," एनडी।, संस्कृति खंड, पैरा 2)।
  • टिप्स

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com