पशु चिकित्सक के लिए एक सफल यात्रा कैसे करें

रोज़ाना यात्रा या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना हर पालतू जानवर के लिए एक तनावपूर्ण अनुभव है कुछ लोगों को बस अपने व्यवहार को देखकर या कार में आने से पहले ही आसन्न यात्रा का पता चलता है। पशु चिकित्सक के लिए एक तनाव मुक्त यात्रा के लिए, लेख पढ़ें और चरणों का पालन करें।

कदम

वेट चरण 1 के लिए एक सफल यात्रा का शीर्षक है
1
यात्रा के दिन इसे अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए छुआ जाने वाले जानवर को प्राप्त करें। पशु को अपनी पूंछ उठाकर, स्थानांतरित और स्थानांतरित करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए और पंजे और नाखूनों को छुआ होगा। इसके अलावा, उसे कार से कारों को एक पिल्ला के रूप में परिवहन के लिए इस्तेमाल करने के लिए उपयोगी होता है इस तरह यह कम नर्वस हो जाएगा, तो पशु चिकित्सक देखभाल के साथ यात्रा करने के लिए और किसी भी दवा प्रशासन के लिए सक्षम हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से चित्रिका के चरण 2 के लिए एक सफल यात्रा है
    2
    पशु को पिंजरे में रखें या इसे टाई लें कार में सुरक्षित यात्रा के लिए और दोनों की सुरक्षा के लिए, परिवहन के दौरान पशु के आंदोलनों को सीमित करना बहुत महत्वपूर्ण है। बिल्लियों, खरगोश, मूषक और छोटे कुत्तों के लिए एक पिंजरे benissimo- होगा, जबकि बड़े कुत्तों के लिए जानवरों के लिए एक सुरक्षा कवच का उपयोग करें, या उन्हें ट्रंक में डाल करने के लिए आवश्यक है। पशु चिकित्सक के आगमन पर, कुत्ता मुक्त घूमने न दें, लेकिन इसकी पिंजरे में या एक पट्टा पर रखने के लिए, के रूप में यह बहुत संभावना क्लिनिक जिसके साथ यह लड़ने सकता है में अन्य जानवरों देखते हैं कि है।
  • चित्र शीर्षक से डॉक्टर के पास एक सफल यात्रा चरण 3
    3
    नोट लें आप जानवरों में असामान्य व्यवहार देखते हैं, तो यह एक अच्छा विचार नीचे लक्षण है कि आप इस तरह के भूख की कमी, उल्टी, अजीब शोर, या के रूप में, का सामना कर रहे लिखने के लिए है अगर जानवर के काटने या licks अक्सर शरीर के किसी विशेष क्षेत्र। इस तरह आप, पशु चिकित्सक को सटीक जानकारी प्रदान करने में सक्षम हो जाएगा समस्या की अवधि के रूप में, सटीक लक्षण और प्रतिक्रियाओं आप देखा होगा।
  • चित्र शीर्षक से चित्रित करने के लिए एक सफल यात्रा है
    4
    नियुक्ति के लिए तैयार करने की सलाह के लिए रिसेप्शनिस्ट से पशु चिकित्सा क्लिनिक में पूछिए। समस्या को स्पष्ट रूप से समझाएं, फिर पूछें कि क्या आपको मूत्र या मल नमूना लाने की ज़रूरत है, यदि आप पशु को खिलाने, या कुछ और
  • वेट चरण 5 में एक सफल विज़िट है I
    5
    यात्रा में सक्रिय भाग लें कभी-कभी, हमारी छोटी मित्रा के स्वास्थ्य के बारे में हमारी चिंताओं और चिंताओं के कारण, हम कुछ ऐसे प्रश्नों को भूल सकते हैं जो घर पर दिमाग में आए। नोट लेने से समस्या हल होनी चाहिए, लेकिन डॉक्टर के साथ चर्चा करने के लिए कुछ पहलुओं को याद रखना अच्छा है, जैसे:
  • वह अपने भोजन के बारे में बात करता है विशेष रूप से नियमित यात्राओं के दौरान, अगर पशु चिकित्सक पूछने वाले पहले नहीं हैं, तो पशु के आहार के बारे में बात करें। वास्तव में, समय के साथ, भोजन की जरूरत बदल जाती है, इसलिए विशेषज्ञ के साथ तुलना उपयोगी हो सकती है।
  • दंत स्वच्छता पर चर्चा करें हम अक्सर यह भूल जाते हैं कि हमारे चार-पैर वाले दोस्तों के लिए दंत चिकित्सा कैसे महत्वपूर्ण है सलाह के लिए अपने पशु चिकित्सक से पूछें कि आपके दंत स्वास्थ्य के लिए किस खाद्य पदार्थ की सिफारिश की जाती है, और याद रखें कि जानवरों में सफाई वाले दांतों को कुल संज्ञाहरण के साथ पेश करने की प्रक्रिया है इसलिए इस मुद्दे को यथाशीघ्र हल करने के लिए उपयोगी है।
  • शौचालय के दौरान मिलने वाली किसी भी समस्या पर चर्चा करें। यदि आपके पालतू जानवर की लंबी समस्या एक समस्या है, तो अपने डॉक्टर से पूछें कि यह कैसे ध्यान रखना है। यह उदाहरण के लिए all`animale- को नुकसान पहुँचाने से बचने के लिए उचित कदम पता करने के लिए आवश्यक है, कुछ नस्लों बाल झालरदार है के लिए करते हैं और कभी-कभी ही एकमात्र समाधान पशु सोने के लिए नोड्स दूर करने के लिए है।
  • चित्र शीर्षक से पेटी 6 के लिए एक सफल यात्रा है
    6



    ये करने के लिए टीकाकरण याद रखें। हमेशा vaccinazioni- अलावा की स्थिति की जांच करने के लिए अपने स्वास्थ्य कार्ड ले, यह करता है, तो परिवर्तन पशुचिकित्सा बहुत उपयोगी है।
  • चित्र शीर्षक से चित्रित किया गया वेट 7 का एक सफल दौरा है
    7
    डॉक्टर से पूछें कि दवाओं का संचालन कैसे करें। पूछने में डरना मत, अपने पशु चिकित्सक को अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने का तरीका समझाने में अधिक खुशी होगी। यदि आप लगातार यात्राओं का भुगतान कर सकते हैं और यदि आप चाहें, तो क्लिनिक को सीधे दिए गए उपचार के पास।
  • चित्र शीर्षक से चित्रकथा चरण 8 के लिए एक सफल यात्रा है
    8
    यदि कुत्ते को उत्तेजित या डर लगता है, तो उसे दुखी मत करो और इसे मत बताएं "सब कुछ ठीक है"। जोखिम यह है कि वह पुरस्कृत होने के साथ नकारात्मक व्यवहार को जोड़ता है, इसलिए वह सोचेंगे कि उनका आंदोलन उचित है। बल्कि, उसे बताओ "नहीं", और यदि डॉक्टर ने इंजेक्शन दिया है, तो इसे स्थिर रखने पर दृढ़ता से उसे पकड़ने में मदद करें
  • चित्र शीर्षक से चित्रित किया गया वेट 9 का एक सफल दौरा है
    9
    अगर जानवर आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है, तो खाद्य पदार्थों को अपने साथ ले लें और आप जिस मात्रा में खा रहे हैं उस पर गौर करें।
  • चित्र शीर्षक से चित्रित करने के लिए एक सफल यात्रा है 10 पद
    10
    पशु चिकित्सक के लक्षण बताएं। सही निदान के लिए और इसलिए एक प्रभावी इलाज के लिए, पशु चिकित्सक के लिए सभी लक्षणों को उजागर करना बहुत महत्वपूर्ण है, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जो आपको अधिक सांसारिक लगता है।
  • टिप्स

    • जानवरों की स्वच्छता का ख्याल रखना - कुछ को हर 6-8 सप्ताह में तैयार करने की ज़रूरत होती है - दूसरों को (विशेषकर लंबे बालों वाली कुत्ते) पेशेवरों द्वारा साफ किया जाना चाहिए। यात्रा से पहले कम से कम एक या दो दिन जानवरों का इलाज करें
    • यदि कुत्ते को उल्टी, पेचिश से पीड़ित है या जब उसे पेशाब होने पर समस्याएं आती हैं, तो अपने साथ क्लिनिक में एक नमूना लें और यात्रा से पहले जरूरतमंद हों।
    • अगर जानवर विशेष रूप से दौरे से पहले परेशान हैं, तो इसे शांत करने के लिए कुछ लाने की कोशिश करें, जैसे खिलौने, हड्डी आदि।
    • सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ते बुनियादी आज्ञाओं को जानता है, जैसे "बैठक", "स्थिर" और "नहीं", यात्रा को आसान बनाने के लिए
    • चर्चा veterinario- कुछ दवाओं के साथ दवाओं की खरीद कम लागत यदि आप ऑनलाइन या अन्य पुनर्विक्रेताओं से खरीद सकते हैं। हालांकि, इन खुदरा विक्रेताओं हमेशा विश्वसनीय नहीं हैं, और यह भी हो सकता है कि इन दवाओं क्लिनिक में के रूप में ठीक से संरक्षित नहीं किया गया है। हमेशा पशु चिकित्सक के साथ तुलना करें।
    • अपने फोन पर अपने प्रश्नों को ध्यान में रखें, फिर आपको चेतावनी देने के लिए कि आप यात्रा के दिन क्या पूछना चाहते हैं, याद दिलाने के लिए एक अलार्म सेट करें।
    • पता है कि कुत्ते या बिल्ली के पिल्ले को जीवन के पहले महीनों में विभिन्न टीकाकरण प्राप्त करना चाहिए। तीन यात्राओं की गणना करें और आर्थिक पक्ष पर विचार करें।

    चेतावनी

    • अपने खर्चों को व्यवस्थित करने के लिए, बाद में चेक-अप सहित, प्रक्रियाओं की लागत के लिए हमेशा पूछें। कीमतें बहुत भिन्न हो सकती हैं, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके वित्तीय पर इसका क्या असर होगा।
    • सुनिश्चित करें कि कुत्ते यात्रा से पहले fleas या ticks से ग्रस्त नहीं है। ये परजीवी आसानी से फैलते हैं और अन्य जानवरों पर हमला कर सकते हैं। विशिष्ट उत्पादों के साथ कुत्ते को धो लें, फिर एंटी-पिसा शीशी मासिक पर लागू करें, जैसे कि एडवेंट्क्स या फ्रंटलाइन हमेशा जानवर के बिस्तर को साफ करें और यदि आवश्यक हो तो घर कीटाणुरहित करें।
    • यदि आपको लगता है कि पशुचिकित्सा को जानवरों का एक्स-रे करना चाहिए, तो उसे यात्रा से पहले फ़ीड न करें। भोजन, वास्तव में, कुछ अंगों के दृश्य, जैसे पेट, आंत और मूत्राशय के साथ समझौता कर सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रश्नों की सूची
    • पिंजरे या बेल्ट
    • पशु का पसंदीदा गेम
    • सकारात्मक व्यवहार को इनाम देने के लिए विखंडन
    • एक आरामदायक पट्टा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com