खरगोश को बदबूदार करने से रोकने के लिए

क्या आपकी खरगोश खराब है? समस्या के कारण को पहचानते हुए, आप इसे हल कर सकते हैं।

कदम

स्मोमिंग स्टेप 1 से स्टॉप ए रब्बिट शीर्षक वाली छवि
1
यह गंध आती है। एक स्वस्थ खरगोश नहीं बदबू आना चाहिए, क्योंकि अन्य पालतू जानवरों के विपरीत, यह है "बिना गंध"। यदि यह खराब बदबू आती है, तो यह बीमार हो सकता है या आप इसकी ठीक से देखभाल नहीं कर रहे हैं।
  • स्मोमिंग स्टेप 10 से स्टॉप ए रेबिट शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आप बिस्तर का उपयोग करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि मल और मूत्र एक ही स्थान पर सीमित हैं। एक बिल्ली कूड़ेदान का उपयोग करें, कैकिंग पैटर्न या चूरा से बचा क्योंकि वे खरगोश के लिए गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा करते हैं। ध्यान दें: जानवरों को नियोजित या निष्फल होना चाहिए! अन्यथा, कूड़े का सही इस्तेमाल न करें, यह न कि ये कैंसर जैसे रोगों से बचने के लिए यह सर्जरी आवश्यक है।
  • स्मोमिंग स्टेप 2 से स्टॉप ए रब्बिट शीर्षक वाली छवि
    3
    पिंजरे को साफ करें कम से कम एक हफ्ते में दो बार। सभी सब्सट्रेट को बदलें
  • स्मोमिंग स्टेप 9 से स्टेप ए रब्बिट शीर्षक वाली छवि
    4
    गंध को खत्म करने के लिए सफेद सिरका या सेब के साथ कूड़े और अन्य सतहों को कुल्ला।



  • स्टैंप ए रब्बिट फ्रॉम स्मोर्निंग चरण 5
    5
    खरगोश को एक चेक के लिए पशु चिकित्सक को तत्काल ले लें, यदि वह निष्फल होने के बावजूद बदबू आ रही है और पिंजरे साफ है एक स्वच्छ और स्वस्थ नमूना किसी भी गंध को नहीं देना चाहिए, कुछ बदबू की उपस्थिति गंभीर बीमारी का संकेत हो सकती है। याद रखें कि केवल एक पशुचिकित्सा जो छोटे जानवरों में माहिर हैं, अपने छोटे दोस्त की देखभाल करने का अनुभव है - किसी पशु आश्रय के कर्मचारियों से पूछें कि वे कुछ क्षेत्र पेशेवरों के बारे में सलाह दें।
  • स्टेप 4 से स्मैशिंग स्टेप ए रेबिट नामक छवि
    6
    यदि आप बीमार हैं और गंदे पीछे हैं, तो इसे धीरे से गर्म पानी से धो लें या एक बच्चे को पोंछ लें। गंदे फर को साफ करने के लिए गीले हाथों का उपयोग करें - जानवर को अभी भी रखने के लिए सहायक होने के लिए यह सहायक हो सकता है आपको यह करना चाहिए "bidet" केवल जब यह जरूरी होता है और चिकित्सा कारणों के लिए - यदि नहीं, तो खरगोश को कभी नहीं धोएं! यह प्राणी गीला नहीं होना चाहिए, अन्यथा यह गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं जैसे हाइपोथर्मिया का सामना कर सकता है - पानी में डालकर उसे सदमे और दिल के दौरे के खतरे को उजागर किया जाता है।
  • स्मोमिंग चरण 6 से स्टेप ए रब्बिट शीर्षक वाली छवि
    7
    पिंजरे को बाहर पर खरगोश के साथ नहीं रखना याद रखें। घरेलू नमूनों से बहुत अलग हैं "चचेरे भाई" जंगली जहां से वे उतरते हैं और बाहर जीवित नहीं रह सकते हैं दरवाजे से बाहर घर छोड़ने से जीवन प्रत्याशा कम हो जाती है - इसके अलावा, पिंजरे को बाहर रखना बहुत मुश्किल है, जिससे जानवरों को कई बीमारियों के सामने उजागर किया जा सके।
  • टिप्स

    • याद रखें कि एक स्वस्थ खरगोश गंध नहीं करता है, अन्यथा यह बीमार हो सकता है या उसे आवश्यक देखभाल नहीं दे सकता है - पशु चिकित्सक को तत्काल ले आओ।
    • अपनी स्वच्छता में सुधार करने, गंभीर आयुर्वेद के जोखिम को कम करने और गंभीर बीमारी के जोखिम को कम करने के लिए हमेशा उन्हें फेंकना या बाँधना।

    चेतावनी

    • कभी खरगोश को स्नान न करें, जब तक कि यह एक चिकित्सा आवश्यकता नहीं है और चिकित्सक ने आपको ऐसा बताया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com