हर किसी को समलैंगिक या समलैंगिक होने का बताने के लिए कैसे करें

आपने पाया है कि आप समलैंगिक हैं और आपने अपनी कामुकता को स्वीकार कर लिया है। अब, आपको लगता है कि यह समय कोठरी से बाहर निकलने का है। यदि आप तैयार हैं, तो उन लोगों को बताएं जिन्हें आप जानते हैं कि आपकी पसंद का समर्थन कौन करेगा और आपके पक्ष में कौन होगा। बाद में, यह तय करें कि आप उन लोगों को कहने के लायक हैं जिन्हें आप कम जानते हैं यदि आपके पास किसी के साथ कोई संबंध है, तो आप देखेंगे कि ट्यूपर्टनर आपको कैसे समर्थन देना चाहिए।

कदम

आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 1 नामक छवि
1
आप एक बहादुर विकल्प बना रहे हैं और, लंबे समय में, आप पाएंगे कि यह अच्छा था कि आपने अपनी प्राथमिकताओं को छिपाने की कोशिश नहीं की। वास्तव में, किसी के कामुकता के बारे में सकारात्मक होने से ज्यादा कुछ महत्वपूर्ण नहीं है इससे पहले कि आप दूसरों को उसी तरह से सोचने की उम्मीद करें, आपको समझना चाहिए कि क्या आपके यौन अभिविन्यास को सार्वजनिक रूप से प्रकट करने का विचार आपको असुविधाजनक बना देगा उस मामले में, पेशेवरों और विपक्षों का बेहतर मूल्यांकन करने के लिए कुछ समय निकालें। हर कोई पुरानी पूर्वाग्रहों को छोड़ने और कोठरी से बाहर जाने के लिए तैयार नहीं है, आप समाज में फर्क पड़ेगा। कुछ लोग पहली बार असहज महसूस कर सकते हैं लेकिन आप देखेंगे कि खुद को खोलकर, आप एक खुशहाल और अधिक प्रामाणिक जीवन जीना शुरू कर सकते हैं।
  • आइज़ एज गे या लेस्बियन चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    तैयार हो जाओ। अपने परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों से संभव प्रतिक्रियाओं का मूल्यांकन करने के लिए कि आप समलैंगिक हैं यह जानकर मूल्यांकन करें उनमें से किसी ने कभी समलैंगिकता के दृष्टिकोण को प्रकट किया है (याद रखें कि समलैंगिकता के खिलाफ होने पर समलैंगिकता के लिए एक पर्याय नहीं माना जाता है)? कई धर्म समलैंगिकता बर्दाश्त नहीं करते हैं और, हालांकि दूसरों के विश्वासों का सम्मान किया जाना चाहिए, कोई कारण नहीं है कि धर्म को स्वीकार करने के लिए जो शत्रुता को बढ़ावा देता है शायद किसी को स्थिति को पचाने और इस तथ्य को स्वीकार करने के लिए समय की आवश्यकता होगी कि आप समलैंगिक हैं (शायद यह आपके साथ भी हुआ)। अपने कामुकता के बारे में पहले से निश्चित रूप से उन लोगों के साथ बात करना सुनिश्चित करें जिनके बारे में आप जानते हैं कि वे आपके पक्ष में होंगे और बाद में, जब आप कुछ "अभ्यास" कर लेंगे, तो यह आपके लिए दूसरों के साथ संवाद करने में आसान होगा। यदि आप अन्य समलैंगिक लोगों को जानते हैं, तो उनसे बात करें अपने माता-पिता को यह कहना मुश्किल हो सकता है- सिर्फ अगर उनकी अप्रिय प्रतिक्रिया होती है, तो अपने जूते में खुद को रखने की कोशिश करें और समझें कि वे एक अलग पीढ़ी के हैं और यह कि हर चीज के बावजूद वे आपकी खुशी की परवाह करें।
  • किसी भी सवाल के लिए तैयार हो जाओ, जो आपका परिवार आपको पूछ सकता है। वास्तव में, आपके माता-पिता चिंता कर सकते हैं कि आप लोगों के साथ कैसे व्यवहार करेंगे या इस तथ्य से कि आपके बच्चे के लिए यह अधिक कठिन होगा। यदि आपको लगता है कि वे अतिरंजना कर रहे हैं, तो एक कदम वापस लें और जानें कि आपके जीवन के इन पहलुओं को उनके लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि आपके परिवार के सदस्य धार्मिक हैं, तो सामग्री प्राप्त करें जो समलैंगिकता के बारे में एक सकारात्मक दृष्टिकोण व्यक्त करता है या किसी धार्मिक नेता का उल्लेख करता है जिन्होंने समलैंगिक संबंधों के बारे में विचार-विमर्श किया है।
  • अगर आपको लगता है कि आप घर से बाहर निकल जाने या निकालने के जोखिम को चलाते हैं, तो पल के लिए इंतजार करें जब आप अपने परिवार के सामने कोठरी से बाहर निकलने के लिए स्वतंत्र होंगे।
  • आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपनी कामुकता के बारे में बताने के लिए पहले व्यक्ति को बुद्धिमानी से चुनें यह एक रिश्तेदार या दोस्त हो सकता है, जिस पर आप भरोसा करते हैं और जानते हैं कि यह आपको इसके सभी समर्थन देगा। हर किसी को बताने से पहले आपके पास के लोगों से बात करें आवेगहीन कार्य न करें: आप निश्चित रूप से उन्हें भ्रमित नहीं करना चाहते हैं! उन्हें बताएं कि कुछ ऐसा है जो आप कहना चाहते हैं और आप इतने लंबे समय तक सोच रहे थे। समझाओ कि आप दूसरों की तुलना में अलग महसूस करते हैं, लेकिन आपने हाल ही में यही समझ लिया है कि क्यों इस तरह, वे नहीं सोचेंगे कि आप उन्हें एक तरफ रख देते हैं। वास्तव में, यदि आप उन्हें बताते हैं कि हाल ही में आपने अपनी विविधता का कारण समझ लिया है, तो वे इस तथ्य का एहसास करेंगे कि अब तक आपने किसी के साथ इस बारे में बात नहीं की है क्योंकि आप सही शब्द खोजना चाहते थे।
  • आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने मित्रों और परिचितों को यह बताकर शुरू करें कि आपने अपनी पहचान के बारे में और अधिक विश्वास कैसे प्राप्त किया। यह समझने की कोशिश करें कि आपको एक ही समय में सभी को बताने की ज़रूरत नहीं है और ये सभी अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हैं। तदनुसार, प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग बताएं कि सही अवसर कब आता है। हालांकि, जैसा कि पहले ही कहा गया है, अगर आपको डर है कि आपका घोषणापत्र आपको गंभीर पारिवारिक समस्याएं पैदा कर सकता है, तो अपनी स्वतंत्रता और आपकी सुरक्षा प्राप्त करने के बाद कोठरी छोड़ दें। हालांकि, यदि आप अपने चारों ओर के लोगों के साथ सहज महसूस करते हैं, तो पहले उन्हें बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है, बेहतर है वास्तव में, जब लोग जानते हैं कि आप शुरुआत से कौन हैं, तो वे आपको सबसे अधिक संभावना स्वीकार करेंगे दूसरी ओर, यदि आप कुछ समय के लिए लोगों के बारे में बात कर रहे हैं और आप बाद में अपनी असली पहचान प्रकट करते हैं, तो स्थिति के अनुकूल होने के लिए उनके लिए यह अधिक मुश्किल होगा क्योंकि उन्होंने पहले ही आपके बारे में बहुत स्पष्ट विचार बना लिया है।



  • आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कोठरी से बुद्धिमानी से बाहर निकलने की विधि चुनें आप इसे आमने-सामने वार्तालाप के दौरान कह सकते हैं या इसे अधिक आराम से तरीके से फेंक सकते हैं, यह दिखाते हुए कि आपने खुद को स्वीकार किया है कि आप कौन हैं और आप अपने जूते में सहज महसूस करते हैं। यदि आप भाषण देने जा रहे हैं, तो एक लंबी सांस लें और बात करना शुरू करें। आप अकेले ही अकेले अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन किसी भी मामले में, जब आप बोलते हैं, सीधे होने की कोशिश करें और सीधे बिंदु पर जाएं
  • यदि आप उस झड़प को उखाड़ना नहीं चाहते हैं, तो सामान्य बातचीत में आपको क्या कहना है। वास्तव में, अधिक शांतिपूर्ण आपको लगता है, आपके आस-पास के अधिक लोग आराम से महसूस करेंगे। इस तरह, आप उस अतिरंजित प्रतिक्रिया को पैदा करने से बचेंगे जो इतना मायने रखता है। यदि आप शांत और तर्कसंगत रूप से कार्य करते हैं, तो आप अपनी यौन पहचान प्रकट करते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना किसी नाटक को नहीं बनाएगा।
  • आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 6 नामक छवि
    6
    यदि आप एक बंद-दिमाग वाले वातावरण में रहते हैं, तो आपको इसे स्वीकार करने में समस्या हो सकती है। किसी भी कठिन समय के लिए तैयार हो जाओ और सुनिश्चित करें कि आपने फ़ैसला लेने से पहले सही फैसला किया है। वास्तव में, पूरे समुदाय के लिए आपके यौन अभिविन्यास जानने की आवश्यकता नहीं है। बेशक, यदि आप अपनी पहचान के बारे में पूरी तरह से सहज महसूस करते हैं, तो निश्चित रूप से आपको कम कठिनाई होगी, हालांकि, यदि आप अभी भी अपने परिवार पर निर्भर हैं या फिर भी, आप अभी भी उन लोगों से संबंधित हैं जो आपके बारे में जानने के बाद आपके प्रति अपना रुख बदल सकते हैं समलैंगिकता, शायद आपको बड़ी छलांग लगाने से पहले अपनी आजादी की प्रतीक्षा करनी चाहिए।
  • आइज़ इन एज गे या लेस्बियन चरण 7 शीर्षक वाला इमेज
    7
    अपने आप पर गर्व हो अपने सिर को ऊपर ऊंचा करके चलो और किसी को भी आपको कमजोर महसूस न करें या आप जो भी हो, आपको शर्मिंदा महसूस न करें। लोगों को क्या सोचते हैं इसका महत्व न देना सीखें वास्तव में, कुछ लोगों को अपनी कामुकता के बारे में बुरा महसूस करने के लिए एक स्थिति में डालने से वे पहले से ही नकारात्मक पूर्वाग्रहों को मजबूत करेंगे। अपनी सकारात्मकता और अपनी दृढ़ता रखो: आपके चारों ओर के लोग, जो "निराश" महसूस करते हैं, वे भी समझ जाएंगे कि आप बहुत खुश हैं। विशेष रूप से आपसे प्यार करने वालों को अपनी भलाई दिखाएं: याद रखें कि किसी भी व्यक्ति को खुशी है कि वह किसी व्यक्ति के लिए समर्पित है, जब वह किसी ऐसे चीज के लिए समर्पित है जिसे हमें कोई दिलचस्पी नहीं है। उदाहरण के लिए, उत्साही चढ़ाई के बारे में सोचें: जब वे समर्पित होते हैं, जब उन्हें समर्पित किया जाता है, तब वे खुश होते हैं और उन्हें समझना मुश्किल होता है कि लोग अपने खाली समय में सोए या टीवी देखने के साथ कंटेंट कैसे बना सकते हैं। संक्षेप में, हेटरो के लिए यह समझना आसान नहीं है कि समलैंगिक लोग खुश क्यों हैं नतीजतन, आपको केवल यह सुनिश्चित करना है कि आप कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • दूसरों के साथ धैर्य रखें: यह मत भूलो कि आपको अपनी कामुकता के लिए इस्तेमाल करने के लिए समय की भी ज़रूरत है। एक सामान्य रवैया रखें: हां, यह जरूरी है कि आप क्या कर रहे हैं पर गर्व है, लेकिन आपको दूसरों के बारे में अपने दृष्टिकोण को लागू नहीं करना चाहिए। किसी के लिए इसे स्वीकार करना कठिन होगा, लेकिन यह हमेशा आपका सम्मान करेगी। यदि आप अपमानजनक लोगों के साथ काम कर रहे थे, तो उन्हें अनदेखा करें
    चित्रित Gay_618
    यदि आप चाहें तो इंद्रधनुष ध्वज (आप इस फंतासी के साथ कुछ गौण पहन सकते हैं) या उल्टे गुलाबी त्रिभुज की तरह कुछ समलैंगिक प्रतीक दिखाएं।
  • नए दोस्त बनाओ जो आपको समझ सकते हैं और आपको किसी भी मुश्किल क्षणों पर काबू पाने में मदद कर सकते हैं। अन्य समलैंगिकों से मिलने के लिए इंटरनेट का प्रयोग करें: आप तुलना करके सलाह ले सकते हैं, खासकर यदि आपके सभी मित्र सीधे हैं इसे व्यक्तिगत रूप से न लें, अगर कोई आपको अपनी कामुकता के बारे में सवाल पूछता है: इसे बाधाओं को तोड़ने का एक अवसर के रूप में देखें।
  • उन लोगों के लिए एक जवाब तैयार करें जो कोशिश करेंगे। अगर कोई आपके साथ छेड़खानी कर रहा है, तो उन्हें उचित रूप से उत्तर दें ऐसी घटना में जब आप एक ऐसे वातावरण में रहते हैं जिसमें आप अपने यौन अभिविन्यास प्रकट नहीं कर रहे हैं, तो आप "धन्यवाद लेकिन मैं पहले से ही व्यस्त हूं" कहकर जवाब दे सकता है
  • यदि आप चाहें तो, पूर्ण ईमानदारी के लिए चुनते हैं, "धन्यवाद, लेकिन मैं पहले से ही व्यस्त हूं। मेरे साथी से मेरा एक विशेष संबंध है ... "या" मैं खुश हूं लेकिन मैं समलैंगिक / समलैंगिक / सीधे "या" धन्यवाद हूँ, लेकिन मैं पुरुषों / महिलाओं के साथ नहीं जाना "
  • चेतावनी

    • संपूर्ण समुदाय के सामने कोठरी छोड़कर हमेशा आदर्श नहीं होता है, खासकर यदि आप एक बंद वातावरण में रहते हैं। अपनी सुरक्षा के पहले सोचो
    • अपनी सुरक्षा के बारे में सोचो तब भी जब आप चुनते हैं कि अपने आप को कहां और कैसे उजागर करें यदि आप एक अत्यंत रूढ़िवादी जगह में रहते हैं, तो अपने अनुभवों और गलतियों से सीखने के लिए समलैंगिक और समलैंगिक समुदाय के अन्य सदस्यों के साथ पहले संपर्क करें।
    • यदि आप स्कूल या काम पर उत्पीड़न के शिकार हैं, तो उचित अधिकारियों से संपर्क करें।
    • अपने परिवार, अपने दोस्तों और अपने परिचितों के साथ आपके रिश्तों को ध्यान में रखते हुए और आपके प्रति दृष्टिकोण में किसी भी बदलाव को कैप्चर करने का प्रयास करें। यदि आप देखते हैं कि एक असुविधाजनक स्थिति पैदा हो गई है, तो इसका इस्तेमाल करने के लिए प्रतीक्षा करें। अगर ऐसा नहीं होता है, तो जितनी जल्दी हो सके उससे बात कर सकते हैं।
    • गपशप से बचें लोग महसूस कर सकते हैं कि वे आपके बारे में अफवाहें सुनकर आपको भरोसा नहीं कर सकते यदि आपके फैसले का निश्चित लोगों पर एक निश्चित प्रभाव पड़ेगा, तो इन्हें पता होना सबसे पहले होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप एक विषमलैंगिक संबंध है, अपने साथी के पहले अपने यौन अभिविन्यास के बारे में सूचित करने के लिए होना चाहिए, इसलिए, यह पर पकड़ नहीं है: आप को छेड़ा, लग रहा है और यह आप में से कुछ लोगों द्वारा ईमानदार नहीं होगा।
    • आप कोठरी से बाहर निकलने के बाद झगड़े होने की संभावना बढ़ेगी। मजबूत हो और याद रखो कि आप खुद को स्वीकार कर रहे हैं। दूसरों को क्या कहते हैं पर ध्यान न दें
    • उन लोगों के साथ चर्चा करने से बचें जो कहते हैं कि "आप नरक में जाएंगे" जैसी बातें करें अगर आपको ऐसा कुछ कहा जाता है, तो वह कहती है, "मैं आपकी चिंता की सराहना करता हूं, लेकिन मैं ठीक हूं और मुझे खेद है कि आप ऐसा महसूस करते हैं" और आप चले जाते हैं। यह इन लोगों के साथ चर्चा करने योग्य नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com