साइडबर्न कैसे निकालें (लड़कियों के लिए)

मादा साइडबर्न चीजों के लिए शर्मिंदा नहीं हैं - वास्तव में, न्यूयॉर्क फैशन वीक के कैटवॉक पर दिखाई देने के बाद, कुछ को उच्च फैशन में नवीनतम माना जाता है। यदि वे वास्तव में आपके जुनून नहीं हैं, तो यह ठीक है चेहरे के किनारे पर बाल बढ़ने के कई तरीके हैं, ताकि आप सहज महसूस कर सकें।

कदम

विधि 1

एक बिजली एपिलेटर का उपयोग करें
चित्र शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
एक बिजली एपिलेटर खरीदें यह कई छोटे यांत्रिक हथियारों के साथ एक डिवाइस है जिसे एक ही समय में बड़ी संख्या में बाल निकाला जा सकता है। यह दर्दनाक हो सकता है, लेकिन यह बहुत प्रभावी है। एक विशिष्ट चेहरा चुनें चेहरा-विशिष्ट एपिलेटर छोटे शरीर के दूसरे भागों से छेड़ने के लिए छोटे होते हैं, लेकिन उनके छोटे आकार में उनकी सटीकता बढ़ जाती है, इसलिए वे अधिक नियंत्रण प्रदान करते हैं।
  • यह आदर्श विकल्प है यदि आप थोड़ा झुंझलाहट का सामना कर सकते हैं और एक त्वरित और लंबी स्थायी परिणाम चाहते हैं।
  • इनमें से कुछ उपकरणों का उपयोग शावर में किया जा सकता है: नमी के साथ, बाल नरम होते हैं और यह दर्द को कम कर सकता है।
  • यदि दर्द आपको डरता है, बालों को हटाने के लिए आगे बढ़ने से पहले एक ओवर-द-काउंटर दर्द निवारक ले लो।
  • इमेज शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    अपना चेहरा साफ करें अपने चेहरे से गंदगी, तेल और मेक-अप के सभी निशान हटाने के लिए हल्के शुद्ध दूध का उपयोग करें। यह भी एक चोटी में बाल उठाओ और पतले बालों से चेहरे को साफ करने के लिए एक इलास्टिक बैंड या कपड़े का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है। बैंड मुख्य रूप से कलश को अलग करने के लिए उपयोग किया जाता है
  • इमेज शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    साइड टुकड़ों के बाल विशेष रूप से लंबे समय तक कट करें एक अच्छा चेहरा एपिलेटर बालों को निकालने में सक्षम है और यहां तक ​​कि मजबूत बाल भी जो मंदिरों के पास हो जाते हैं, लेकिन यदि वे कम हैं तो वे प्रबंधन करना आसान है। कैंची की एक जोड़ी के साथ, साइडबर्न के बाल लगभग आधा सेंटीमीटर की लंबाई तक काटते हैं।
  • इमेज शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 4
    4
    उपकरण को पहले बेस पर, नीचे से ऊपर तक स्विच करें। एपिलेटर को प्रकाश दें और बाल के विकास के विपरीत दिशा में, आधार पर इसे पास करें। हेयरलाइन के नजदीक न होने की कोशिश करें, क्योंकि आप गलती से इसे कुछ फाड़ सकते हैं ध्यान रखें कि अगर चेहरे और हेयरलाइन के बीच की रेखा बहुत तेज है, तो इसका प्रभाव अप्राकृतिक हो सकता है।
  • त्वचा पर उपकरण दबाएं और अचानक या तेज़ आंदोलन न करें। इसके बजाय, पूरे क्षेत्र को नरम ऊपर की तरफ बढ़ने तक चलना जब तक आप लगभग सभी बाल नष्ट नहीं कर देते।
  • त्वचा लाल हो सकती है और थोड़ी सूजन हो सकती है, यहां तक ​​कि अगले दिन भी - इस कारण से, एक महत्वपूर्ण घटना से पहले दिन कलंक को छानना बेहतर नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 5
    5
    चिमटी के साथ शेष बाल निकालें एपिलेटर सभी बालों को खत्म करने में सक्षम नहीं हो सकता है, खासकर उन हेयरलाइन के करीब। सटीक के अंतिम काम करने के लिए साफ चिमटी का उपयोग करें लेकिन आप कुछ को छोड़ने का फैसला भी कर सकते हैं, ताकि यथासंभव एक नज़र को बनाए रखें। इस प्रकार के अवसाद का प्रभाव कुछ हफ़्ते तक रहता है, एक महीने में।
  • उपयोग के बाद उपकरण को साफ करने के लिए मत भूलना। ब्रश सिर को निकालें और ब्रश के साथ बाल ब्रश करें। यह साफ करने के लिए भी सलाह दी जाएगी "ब्लेड" शराब के साथ
  • विधि 2

    वैक्सिंग का उपयोग करें
    चित्र शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 6
    1
    एक विशिष्ट चेहरे की एपिलेशन किट खरीदें आपके चेहरे पर त्वचा आपके शरीर से अधिक नाजुक है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह पैकेज पर लिखा गया है कि किट चेहरे का डिपाइलिंग के लिए उपयुक्त है। यदि आपको डर है कि मोम बहुत गंदे है, रोल-ऑन संस्करण या रेडीड स्ट्रिप्स की कोशिश करें।
    • अक्सर ये उत्पाद होते हैं जिन्हें माइक्रोवेव में गर्म किया जा सकता है, ताकि आप अपने रसोई घर के आराम में सभी काम कर सकें।
  • इमेज शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 7
    2
    अपने बाल ले लीजिए आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह अपने बाल में मोम के टुकड़ों के साथ मिलती है, फिर उन्हें उठाओ एक पूंछ बनाएं और चेहरे के किनारों पर बढ़ने वाले सभी बालों को पकड़ने के लिए लोचदार या कपड़े बैंड का उपयोग करें इसके अलावा किनारे को वापस खींचने के लिए याद है। केवल साइडबर्न ही बाहर रहना चाहिए।
  • यदि आपके पास बाल बैंड नहीं है, तो आप उन्हें ठीक करने के लिए हेयरपिन का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 8
    3
    अपना चेहरा साफ करें अपने चेहरे से श्रृंगार, गंदगी या तेल के सभी निशान निकालें वैक्सीन त्वचा को बैक्टीरिया के लिए अधिक कमजोर बना सकता है: यह महत्वपूर्ण है कि साइडबर्न के पास की त्वचा पूरी तरह से साफ हो गई है।
  • यदि आपके पास संवेदनशील या तेलयुक्त त्वचा है, तो क्षेत्र पर तालक की परत डाल दीजिए।
  • यदि पिछले 10 दिनों में आपने रेटिनॉयड उपचार किया है या यदि आपने रेटिनोल मरहम का इस्तेमाल किया है तो मोम न करें: एपिलेशन त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • इसी तरह, यदि त्वचा को सूरज से जला दिया गया हो, तो मोम को नहीं निकालें, अगर यह परत या फिर त्वचा के घावों के कारण होता है।
  • इमेज शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 9
    4
    लंबे समय तक कलश के बाल को छोटा करता है अगर बाल सही लंबाई के होते हैं तो बेहतर परिणाम प्राप्त करने के साथ ही प्राप्त होते हैं। आदर्श यह है कि वे सबसे ज्यादा 1 / 2-1 सेमी लंबे हैं। कैंची की एक जोड़ी के साथ तकलीफ काटता है जब तक वे सही लंबाई तक नहीं पहुंचते। ध्यान रखें कि एपिलेशन कम से कम आधा सेंटीमीटर की तुलना में बालों को समाप्त करने में सक्षम है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 10
    5
    गर्म एपिलेशन संकुल पर दिए निर्देशों का पालन करें। विशेष रूप से, यह ज़्यादा गरम नहीं करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप खुद को जला सकते हैं सही तापमान का निर्धारण करने के लिए आप कलाई के अंदर एक परीक्षण कर सकते हैं। इस बिंदु पर त्वचा बहुत पतली है और प्रभावी रूप से किसी भी अत्यधिक तापमान के संकेतक के रूप में सेवा कर सकती है।
  • इमेज शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 11
    6
    साइडबर्न पर मोम लागू करें कई वैक्सिंग किट एक आवेदक के साथ आते हैं जो कि आप हेयरलाइन के निकट क्षेत्र को सुरक्षित और सटीक रूप से छानने के लिए उपयोग कर सकते हैं। विकास की भावना में एपिलेशन लागू करें जड़ को पूरी तरह से बालों को कवर करने की कोशिश करें, इसे पूरी तरह से समाप्त करने के लिए सुनिश्चित करें याद रखें कि एक ही क्षेत्र को दो बार दाढ़ी न करें, ताकि त्वचा को गंभीरता से परेशान न करें।
  • वैक्सिंग को लागू करते समय, एकल बाल पर पकड़ को कम करने के लिए, गालाका पर मुफ़्त हाथ रखो और त्वचा को खिंचाव, इसे मंदिरों की तरफ खींचा।
  • इमेज शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 12
    7
    कपड़ों की पट्टी को लागू करें जहां आप एपिलेशन डालते हैं। सुनिश्चित करें कि यह अभी भी गर्म है और करीब 10 सेकंड तक प्रतीक्षा करें पट्टी के साथ अपनी उंगलियों के साथ प्रेस करने के लिए इसे अच्छी तरह से पालन करना
  • चित्र शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 13



    8
    पट्टी बंद करो आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका एक हाथ से त्वचा को फैलाना है और दूसरी ओर पट्टी को बालों के विकास की दिशा में विपरीत दिशा में ऊपर खींचकर पट्टी फाड़ना है। यदि आप अपनी त्वचा को तंग नहीं रखते हैं, तो आप घाव प्राप्त कर सकते हैं। काउंटर पट्टी को खींचने से बाल को तोड़ने से रोकता है।
  • छवि शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 14
    9
    बाद में लूटना सुखदायक उपचार लें त्वचा एपिलेशन शायद लाल और सूजन हो जाएगा के बाद: यह 10 मिनट के एक ऊतक बराबर भागों में स्किम्ड दूध और ठंडे पानी के मिश्रण में भिगो के लिए हिस्सा पकड़ कर सकते हैं। दूध में लैक्टिक एसिड त्वचा को शांत करने में मदद करता है आप हर 2-3 घंटों के दौरान पैक के आवेदन को दोहरा सकते हैं।
  • पानी और दूध के बजाय, आप एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का विकल्प चुन सकते हैं, एक अति-काउंटर की दवा जैसे हाइड्रोकार्टेसीन-आधारित मरहम या मुसब्बर आधारित जेल।
  • कम से कम एक दिन के लिए सिफारिश की है इस तरह के अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड (भी फल एसिड के रूप में जाना जाता है), रेटिनोल या बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड के रूप में आक्रामक उत्पादों, उपयोग करने के लिए नहीं, ठीक करने के लिए त्वचा समय देने के लिए।
  • साइडबर्न के क्षेत्र में सनस्क्रीन की एक परत फैल जाना याद रखें, क्योंकि लच्छेदार त्वचा सूरज की किरणों के प्रति अधिक संवेदनशील होती है।
  • चित्र शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 15
    10
    चिमटी के साथ शेष बाल निकालें चूंकि आप एक ही स्थान पर दो बार मोम नहीं कर सकते, इसलिए चिमटी के साथ शेष बाल निकाल दें, धीरे से। यदि मोम के निशान त्वचा पर रहते हैं, तो आप उन्हें मॉइस्चराइजिंग उत्पाद जैसे कि बेबी मसाज ऑयल के साथ समाप्त कर सकते हैं। 2-6 सप्ताह की अवधि के लिए उस समय एपिलेशन से बचें।
  • विधि 3

    नाजुक क्रीम का उपयोग करें
    चित्र शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 16
    1
    एक अच्छा कैदिल क्रीम चुनें यह एक रासायनिक उत्पाद है जो बालों की केरातिन संरचना को नष्ट कर देता है, जिससे स्टेम और बाल बल्ब के पतन तक कमजोर हो जाता है। केरातिन बाल में मुख्य प्रोटीन अणु है। क्रीम चुनने पर विचार करने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी त्वचा की संवेदनशीलता का स्तर। चेहरे के लिए एक विशिष्ट सूत्र के लिए विकल्प चुनें, जिसमें विटामिन ई या मुसब्बर घटकों के बीच है।
    • कृत्रिम उत्पाद क्रीम, जेल, रोल-ऑन या स्प्रे में उपलब्ध हैं। रोल-ऑन और स्प्रे संस्करण की अनुमति कम आती है, लेकिन क्रीम के साथ आप उत्पाद की एक अच्छी प्रचुर मात्रा में फैल सकते हैं।
    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो सलाह के लिए अपने त्वचा विशेषज्ञ से पूछें कि कौन सा उत्पाद आपके लिए सही है
  • चित्र शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 17
    2
    पहले कलाई के अंदर परीक्षण करें एलर्जी की प्रतिक्रिया के जोखिम से बचने के लिए, त्वचा पर थोड़ी मात्रा में क्रीम लागू करें और पैकेज पर संकेतित समय के लिए छोड़ दें। यह एक काफी आक्रामक रासायनिक यौगिक है, क्योंकि केरातिन बांड कि कमजोर न केवल बालों में, लेकिन यह भी में मौजूद हैं `: सुनिश्चित करें कि आप उत्पाद के लिए एक प्रतिकूल प्रतिक्रिया विकसित नहीं है, प्रभावी आवेदन करने से पहले प्रतीक्षा में कम से कम 24 घंटे होना करने के लिए एपिडर्मिस।
  • कलाई जिस पर क्रीम का परीक्षण करने के लिए आदर्श स्थान है, क्योंकि चेहरे की तरह त्वचा पतली और नाजुक है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 18
    3
    अपने बाल ले लीजिए कपड़े का एक मजबूत पट्टी एक बाधा के रूप में कार्य करता है और गलती से अन्य बालों को छीनने का खतरा बचता है। बैंड के साथ साइडबर्न टाई करने की जांच न करें, जिसे क्रीम के साथ कवर करने के लिए मुफ़्त होना चाहिए
  • जाँच करें कि क्षेत्र में खोले जाने वाले खुले घाव, खरोंच या जलन नहीं हैं। यह भी जांचें कि त्वचा में कोई अंक नहीं हैं जहां त्वचा को ढंका हुआ है। लापरवाह क्रीम पहले से ही क्षतिग्रस्त त्वचा पर चिड़चिड़ापन और रासायनिक जल पैदा कर सकता है
  • क्रीम का उपयोग करने से पहले, मेकअप के किसी भी निशान को हटा दें - त्वचा को पूरी तरह से साफ होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 1 9
    4
    चिपचिपा क्रीम पर मोटा परत को लागू करें इसे धीरे-धीरे डबिंग करने वाले साइडबर्न की पूरी सतह पर वितरित करें, लेकिन त्वचा को मलाई या मालिश करने के बिना। एक ही समय में चेहरे के दोनों ओर इलाज करें और अंत में अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें।
  • क्रीम एक तीखे, लगभग सल्फरुर गंध हो सकती है, लेकिन यह सामान्य है। यदि आप गंध के प्रति अतिसंवेदनशील हैं, तो एक खुशबू-मुक्त उत्पाद चुनें।
  • इमेज शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 20
    5
    कार्य करने के लिए क्रीम छोड़ दें सही बिछाने के समय जानने के लिए निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें - ज्यादातर मामलों में, वे 5-10 मिनट होते हैं। अनुशंसित समय से अधिक न हो, अन्यथा आप अपने आप को खराब जला के साथ मिल सकते हैं। कई ब्रांड्स पांच मिनट के बाद की जांच करने की सलाह देते हैं, अगर बालों ने पहले से ही पर्याप्त कमजोर नहीं किया है इस मामले में, क्रीम हटाया जा सकता है
  • मामूली गड़गड़ाहट सामान्य है, लेकिन अगर त्वचा जला शुरू होती है, तुरंत इसे हटा दें और ठंडे पानी और हल्के साबुन के साथ अपना चेहरा धो लें।
  • छवि शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 21
    6
    क्रीम से अपना चेहरा साफ करें इसे मेकअप रिमॉर्पोरर के साथ या गर्म पानी से सिकुड़ने वाले कपड़े से निकालें - क्रीम के साथ, बालों को भी बंद हो जाएगा। सभी बालों को हटाने के लिए, डिस्क या कपड़ा कई बार पास करना आवश्यक हो सकता है
  • जांचें कि आपने क्रीम के सभी निशान हटा दिए हैं, ताकि उसे कार्य करने से रोक सकें
  • बाल को फिर से शुरू होने से पहले कम से कम एक सप्ताह पहले लेना चाहिए। इस बीच, आपकी त्वचा चिकनी हो जाएगी और इन्रॉवर्ड बालों से मुक्त हो जाएगी।
  • एक अंतिम उपचार के रूप में, यह त्वचा moisturizes। बाद में शौचालय सुखाने वाला लोशन आमतौर पर किट में शामिल होता है।
  • विधि 4

    व्यावसायिक उपचार
    इमेज शीर्षक निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 22
    1
    एक सैलून को देखो जो पेशेवर एपिलेशन उपचार प्रदान करता है। अगर खुद को लूटने के विचार से आपको परेशान हो जाता है, तो अगर आप सैलून या स्पा में जाते हैं, तो आपको अधिक आराम मिलेगा, जहां सौंदर्यीकरण आपको पेशेवर उपचार दे सकते हैं। पहले अपने आप को संरचना के बारे में सूचित करें, यह जांचने के लिए कि क्या वातावरण स्वच्छ है और अगर कर्मचारी स्नातक बन चुके हैं तो
    • मित्रों और परिवार से पूछें कि वे आपकी सलाह के लिए सैलून में उपस्थित न हों तो यह संरचना की विश्वसनीयता और व्यावसायिकता की पुष्टि करने के लिए आदर्श है।
    • यदि आप किसी ब्यूटीशियन से एक मोम पाने वाले व्यक्ति को नहीं जानते हैं, तो अपने क्षेत्र में सैलून और सौंदर्य केंद्रों की समीक्षाओं को खोजने के लिए येलिप से परामर्श करें।
  • चित्र शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 23
    2
    लेजर बालों को हटाने पर एक राय के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ या एक प्लास्टिक सर्जन से परामर्श करें यह तकनीक विकास के पहले चरण के दौरान कूप को नष्ट करने के लिए गर्मी का उपयोग करती है। परिणाम इसलिए निश्चित है- हालांकि, विकास के पहले चरण में सभी बाल एक ही समय में नहीं पाए जाते हैं, इसलिए ये आवश्यक हो सकता है कि वे सभी को समाप्त करने के लिए और सत्र से गुजरें। आम तौर पर, पूर्ण और निश्चित बालों को हटाने के लिए 2-8 सत्रों की आवश्यकता होती है।
  • यह तकनीक केवल उन लोगों के साथ काम करती है जिनके पास बाल से एक अलग रंग की त्वचा होती है, यानी उनके पास अपेक्षाकृत हल्की त्वचा और काले बाल हैं। यदि आपके पास अंधेरे त्वचा या हल्के बाल हैं, तो कूप लेजर से गर्मी को अवशोषित नहीं कर सकता है।
  • संरचनाओं पर एक संपूर्ण शोध करें जो इस तरह के बालों को हटाने की तकनीक का अभ्यास करते हैं, एक चुनने से पहले। यदि इसे गलत तरीके से उपयोग किया जाता है तो लेजर स्थायी क्षति का कारण बन सकता है, इसलिए किसी त्वचा विशेषज्ञ या प्लास्टिक सर्जन से संपर्क करें, क्योंकि उन्हें प्राप्त प्रशिक्षण एक बड़ी गारंटी है।
  • यदि उपचार एक नर्स या ब्यूटीशियन द्वारा किया जाता है, तो जांच लें कि केंद्र में एक डॉक्टर भी है जो काम पर निगरानी रखता है।
  • पूछें केंद्र में कितने उपकरण ऑपरेशन में हैं बेहतर विकल्प आपको सही उपचार प्राप्त करने की अधिक संभावनाएं बनाता है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें साइडबर्न (लड़कियों के लिए) चरण 24
    3
    इलेक्ट्रोलिसिस के साथ बालों को हटाने के उपचार के लिए एक योग्य ऑपरेटर खोजें यह एक ऐसी तकनीक है जिसमें बाल बल्ब में एक छोटे से जांच की सम्मिलन शामिल है, जो बिजली के निर्वहन से नष्ट हो जाता है। इस बिंदु पर बाल चिमटी के साथ हटा दिया जाता है और आमतौर पर फिर से नहीं बढ़ता। लेजर के साथ, उपचार करने के लिए बाल विकास के एक निश्चित स्तर पर होना चाहिए, इसलिए अधिक सत्रों की आवश्यकता हो सकती है कुछ मामलों में 20 सत्र तक पहुंच जाते हैं।
  • इलेक्ट्रोलीज़िस, लेजर के विपरीत, हमेशा काम करता है, त्वचा और बालों के रंग की परवाह किए बिना।
  • इस तकनीक में एक विश्वसनीय और अनुभवी विशेषज्ञ खोजने के लिए आवश्यक है खराब काम से संक्रमण हो सकता है, निशान और त्वचा के निशान छोड़ सकते हैं।
  • जब इसे सही ढंग से किया जाता है, तो इलेक्ट्रोलिसिस ने विकिरण की एक सुरक्षित और प्रभावी पद्धति साबित हुई है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चेहरे के लिए विशिष्ट चेहरे की एपिलेशन के लिए किट
    • चिमटी
    • चेहरे के लिए डिपाइलरी क्रीम
    • मेकअप डिस्क या एक मुलायम कपड़े
    • कैंची
    • चेहरे के लिए इलेक्ट्रिक एपिलेटर
    • बच्चों के लिए मालिश तेल
    • मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com