कैसे एक स्वच्छ उपस्थिति है

आप अपने व्यक्तिगत स्वच्छता स्तर से किसी व्यक्ति के बारे में बहुत सी बातें समझ सकते हैं स्पष्ट सौन्दर्य प्रभाव के अलावा, एक साफ और सुव्यवस्थित रूप से ऐसे व्यक्ति का सुझाव दिया जाता है जो भरोसा किया जा सकता है और इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए। सिद्धांत में उपस्थित होने का ध्यान प्रत्येक सामाजिक संबंध को प्रभावित करता है, पारस्परिक, व्यावसायिक या प्रेम संबंध में। इन कारकों को ध्यान में रखते हुए, किसी भी व्यक्ति में एक व्यवस्थित रूप से प्राथमिकता होनी चाहिए जो हर दिन मिलने वाले लोगों के लिए खुद को सकारात्मक प्रभाव छोड़ना चाहे।

कदम

विधि 1

चेहरे की देखभाल करें
1
अपने दाँत ब्रश करें दिन के दौरान उन्हें बहुत अधिक काम किया जाता है और बहुत गंदी हो जाता है। परिस्थितियों को बदलने के लिए भोजन और अन्य कारकों के बावजूद उन्हें सफेद और साफ रखना महत्वपूर्ण है दिन में दो बार उन्हें साफ करें, एक सुबह में और एक शाम को सोने से पहले। इस ऑपरेशन के लिए कम से कम दो मिनट लें। आप दांत के कमानों को 4 वर्गों में विभाजित कर सकते हैं और इनमें से प्रत्येक को 30 सेकंड के लिए ब्रश कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर वे एक सफाई कार्रवाई नहीं करते हैं, तो दांतों को दांतों को दो रंगों में धक्केदार बनाते हैं, जिससे मुंह को और अधिक सुखद दिखना पड़ता है।
  • आपको डेंटल फ्लॉस का इस्तेमाल करना चाहिए यह गौण दांतों के बीच रिक्त स्थान को साफ करने में मदद करता है, जहां टूथब्रश को प्राप्त नहीं किया जा सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप दिन में दो बार अपने दांतों को ब्रश करते हैं, तो आपको दिन में एक बार तार का उपयोग करना चाहिए।
  • 2
    अपने बाल नियमित रूप से धो लें यदि आप उन्हें दो दिन से अधिक समय तक उपेक्षा करते हैं, तो वे सीबूम की एक पतली परत को जमा करना शुरू करते हैं जो उन्हें बेदाग और चिकना लगती है। आपको स्नान करना चाहिए और अपने बाल को शैम्पू के साथ अच्छी तरह से धोना चाहिए, सप्ताह में कम से कम तीन बार। बाल को समान रूप से उत्पाद को लागू करें और खोपड़ी को मालिश करें। आप हर सुबह गर्म पानी के साथ अपने बालों को कुल्ला कर सकते हैं, लेकिन आप हर दूसरे दिन शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, स्वस्थ और प्राकृतिक सेबम में वसा होने के बावजूद बाल उज्जवल बनाने का समय है।
  • अपने बालों का ख्याल उचित रूप से लें यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें बढ़ने के लिए चाहते हैं, तो आपको समाप्त होने से बचने के लिए नियमित रूप से समाप्त होने चाहिए। अगर वे लंबे हैं, तो दिन के दौरान उन्हें ध्यान से ब्रश करने के लिए ध्यान रखें, खासकर यदि आप हवा के समय या बारिश के दौरान समय व्यतीत करते हैं
  • उन्हें धोने के बाद, आप उन्हें अच्छी तरह से ब्रश या साफ़ करना चाहिए, इसलिए वे सूखी होने पर गंदा नहीं दिखते।
  • 3
    एक होंठ बाम के साथ अपने होंठ नरम। होंठ स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण सूचक है अक्सर लिपस्टिक लागू करने के लिए, उन्हें chapped या scaly बनने से रोकने के लिए यह विवरण विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपका स्वाभाविक रूप से सूखना पड़ता है हालांकि शरीर की सामान्य उपस्थिति साफ और सुव्यवस्थित दिखती है, उपेक्षित होंठ एक नकारात्मक प्रभाव डालते हैं।
  • 4
    दाढ़ी के लिए दाढ़ी या देखभाल जब तक आप दाढ़ी बनाते समय साफ दिखते हैं, जब तक आप इसे ध्यान में रखते हैं और नियमित रूप से इसे काटने की कोशिश करते हैं यदि आप एक असली आदमी की तरह दिखना चाहते हैं, तो दाढ़ी 1 सेमी से अधिक नहीं होनी चाहिए। एक विशेष दाढ़ी ट्रिमर का प्रयोग करें ताकि चेहरे का बाल हमेशा एक समान लंबाई पर रहता है और हर कुछ दिनों में कट जाता है। चूंकि हर तरह की बालों को अलग-अलग तरह से बढ़ता है, इसलिए यह अच्छी तरह से तैयार दाढ़ी रखने की आदत में आने के लिए एक अच्छा विचार है, क्योंकि यह बहुत लंबा इंतजार करने के लिए इंतजार कर रहा है।
  • यह भी गर्दन पर मुंडा बाल रखने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि अगर आप उन्हें अरोड़ाए छोड़ देते हैं, तो वे लगभग हमेशा आपको बेतरतीब दिखेंगे।
  • 5
    मेकअप में मेकअप लागू करें यह चाल वास्तव में कुछ चेहरे की विशेषताओं को रेखांकित और उजागर करने में सक्षम है, लेकिन बहुत ज्यादा भारी फैशन शो या हॉरर फिल्मों के लिए छोड़ा जाना चाहिए। जब मेकअप अपरिष्कृत पत्तियों के अवशेष होते हैं, तो एक घुटने की तरफ या कार्टून भी जाता है और त्वचा पर सामग्री का एक संग्रह कुछ भी दिखता है लेकिन साफ ​​है विशेष अवसरों के लिए भी अधिक से अधिक गलतियों को करना बेहतर है। एक प्राकृतिक देखो अंत में एक साफ देखो देता है और स्वच्छता आपको सर्वश्रेष्ठ लोगों को आकर्षित करेगी।
  • प्रत्येक दिन के अंत में मेकअप अगर मेकअप रात में भी चेहरे पर रहता है, तो यह त्वचा की सीबूम से नकारात्मक रूप से संपर्क करता है, जिससे खामियों के गठन का कारण बनता है।
  • 6
    अपना चेहरा हाइड्रेट करें सूखी त्वचा लोगों को पुरानी लगती है और लगातार नींद आती है। यद्यपि यह पूरी तरह से पूरे शरीर को हाइड्रेट करने की सिफारिश की जाती है, चेहरे को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने के लिए ज़रूरी है, क्योंकि यह अन्य लोगों की आंखों से अवगत है। छोटी मात्रा में मॉइस्चराइज़र लें और इसे चेहरे पर धीमा, कोमल, परिपत्र आंदोलनों के साथ लागू करें, मुख्यतः गाल पर और आँखों के आसपास के क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें।
  • त्वचा को मॉइस्चराइज करना महत्वपूर्ण है, खासकर अगर यह प्राप्य तेल में या मुँहासे से पीड़ित है एपिडर्मिस स्वच्छ और बिना दाग या खामियों के कारण एक सुगंध दिखती है मुँहासे के धब्बे को कुचलने या तंग न करें, अन्यथा आप निशान का कारण बन सकते हैं
  • आंख क्षेत्र में विशिष्ट न्यूरॉइराइज़र लागू करने के लिए मुद्रा। यह सामान्य क्रीम की तुलना में अधिक नाजुक पदार्थों से बना है और विशेष रूप से चेहरे के इस क्षेत्र की संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त है।
  • संक्षेप में, आप अपने चेहरे को नम और गर्म कपड़े धोने के लिए धो सकते हैं और अतिरिक्त गंदगी और सीबम निकाल सकते हैं।
  • विधि 2

    शारीरिक आराम को साफ करें
    1
    एक शॉवर ले लो आम तौर पर, यह पहले से ही कई लोगों के सामान्य दिनचर्या का एक हिस्सा है और अच्छे कारण के लिए, क्योंकि यह एक अच्छी सफाई सुनिश्चित करता है और दिन का सामना करने से पहले शरीर को ताज़ा करता है। यद्यपि साफ दिखने के लिए बालों को प्राथमिकता दी जाती है, फिर भी आपको अपने बाकी हिस्सों को भूलना नहीं पड़ता है आपको शरीर के सभी हिस्सों को साफ करने के लिए कम से कम कुछ मिनट खर्च करना चाहिए और साबुन के एक पट्टी के साथ अच्छी तरह रगड़ना चाहिए।
  • 2
    विकिरण अनचाहे बाल कई महिलाएं शरीर से उन्हें निकालने के लिए नए चेहरों को दिखाना चाहते हैं। इसके अलावा, कुछ पुरुष बाकियों के नीचे और जघन क्षेत्र में, विशेष रूप से पीठ पर उन्हें दाढ़ी करना चुनते हैं। दाढ़ी का आदर्श समय शावर के बाद होता है, जब बालों के रोम फैले हुए होते हैं और प्रक्रिया को आसान बनाते हैं। वैक्सिंग बाल से छुटकारा पाने का सबसे प्रभावी तरीका है, लेकिन कुछ लोग इसे नियमित रूप से करने के लिए बहुत दर्दनाक मानते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप एक एपिलेटर खरीद सकते हैं। यह एक इलेक्ट्रिकल डिवाइस है जो हर एक हेयर को व्यक्तिगत रूप से खत्म करने में सक्षम है। यह विषाक्त स्ट्रिप्स से कम दर्दनाक है, लेकिन एक सटीक काम करने में अधिक समय लगता है।
  • आजकल लेजर बालों को हटाने की सर्जरी से गुजरना भी संभव है निस्संदेह अन्य कम आक्रामक समाधानों की तुलना में अधिक महंगा है, लेकिन आपको अनचाहे बालों को फिर से संभाल नहीं पाना होगा।
  • के रूप में आप कर सकते हैं के रूप में तेजी से दाढ़ी abras का इलाज यदि आप उनकी देखभाल नहीं करते हैं, तो शेविंग इनग्राउन बाल और निशान पैदा कर सकता है। इससे बचने के लिए, क्षेत्र को छूटने के साथ रगड़ें और प्रभावित क्षेत्र में गर्म दबाव लागू करें।
  • 3
    दुर्गन्ध दूर रखें जाहिर है, यह शरीर के बाहरी रूप से थोड़ा सा हो सकता है, लेकिन यदि आप एक मांसपेशी गंध का उत्सर्जन करते हैं तो आपके आसपास के लोगों के लिए यह सोचना बहुत कठिन हो जाता है कि सफाई आपकी प्राथमिकता है दुर्गन्ध दूर करनेवाला बहुत महंगा नहीं है, यह शॉवर के अंत में भी लागू करना आसान है और जब सुबह की दिनचर्या अभी खत्म नहीं हुई है यदि आपकी पसीने की गंध गंध है, तो शर्ट के बगल के नीचे पसीना के दाग के गठन को रोकने के लिए एक एंटीपर्सिपीन्ट खरीदें।
  • नाजुक सुगंध के साथ एक इत्र या कोलोन, सुंदरता का एक बड़ा स्पर्श हो सकता है, अगर आपको लगता है कि यह आपके लिए सामना करने वाली स्थिति के लिए इसके लायक है।
  • 4
    बहुत पानी पी लो शरीर के हर हिस्से पर इसका पुनरोद्धार प्रभाव पड़ता है जहाँ भी तुम जाते हो, हमेशा पानी की एक बोतल रखो, जब आप प्यासे हो जाते हैं, तो आप लगातार भरें और पी सकते हैं उचित द्रव का सेवन मांसपेशियों को लचीला और त्वचा चमकाने रखता है। यह प्यास होने से पहले पीने के लिए सलाह दी जाती है, जिससे कि शरीर को कभी भी पीड़ा न पड़े।
  • प्रत्येक दिन ले जाने वाले पानी की मात्रा केवल पर्यावरण और शारीरिक गतिविधि पर निर्भर करती है जो लोग गहन शारीरिक व्यायाम करते हैं उन्हें उन लोगों की तुलना में अधिक जरूरत होती है जिनके पास गतिहीन जीवन शैली है।
  • 5



    औद्योगिक प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें कई स्वास्थ्य समस्याओं (मुँहासे जैसे कुछ त्वचा विकारों सहित) भाग में अपर्याप्त पोषण का परिणाम है, परिष्कृत खाद्य पदार्थों के कारण भी। हालांकि तकनीकी तौर पर आप एक गलत आहार का पालन कर सकते हैं और फिर भी एक साफ और स्वच्छ रूप से देख सकते हैं, लेकिन आप त्वचा पर अवांछित अपरिपक्व बना सकते हैं और आपके दिखाई देने वाले उत्साह को खो दिया जाएगा। सफाई और शरीर की देखभाल आपके भोजन विकल्पों का निर्णायक पहलू नहीं होना चाहिए, लेकिन वे एक सामान्य स्वास्थ्य तस्वीर में विचार करने के लिए कुछ हैं।
  • 6
    साबुन से अपने हाथों को धो लें बीमारी से बचने के लिए उन्हें साफ करना महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप सार्वजनिक स्थानों पर हैं उन्हें अच्छी तरह से और एक जीवाणुरोधी साबुन के साथ धो लें उनकी सफाई भी एक व्यवस्थित उपस्थिति को प्राप्त करने में एक मूल भूमिका निभाती है।
  • 7
    कट करें और अपने नाखूनों को साफ करें यह शरीर की देखभाल और स्वच्छता के सामान्य दिनचर्या का भी हिस्सा है। यद्यपि आपको रोजाना इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है, अपने हाथों को ठीक रखने के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार इसे काटने की कोशिश करें। उन्हें खाने से बचें - यह एक बुरी आदत है और आप अपने आप को उपेक्षित हाथों से मिलेंगे।
  • विधि 3

    एक साफ तरीके से तैयार करें
    1
    कपड़े नियमित रूप से धो लें यह आपको आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए कि साफ और साफ दिखने में कपड़े भी शामिल हैं जो बस साफ हैं कपड़ों में बहुत अधिक पसीना आती है यदि आप उन्हें बिना धोने के लंबे समय तक पहनते हैं, इस तथ्य का जिक्र नहीं करें कि वे विभिन्न कारणों से दाग और गंदगी के निशान जमा करते हैं। जिस आवृत्ति से उन्हें धोना है वह विशिष्ट कपड़ों के विशिष्ट मद पर निर्भर करता है, साथ ही साथ आपकी जीवन शैली भी। आप कपड़े धोने की मशीन में डालने के पहले कुछ ही दिनों के लिए पतलून की एक ही जोड़ी पहन सकते हैं, जबकि अंडरवियर और शर्ट को एक दिन बाद बदला जाना चाहिए।
    • कपड़े धोने के लिए जांच करें कि आप उन्हें कितनी बार धो लेंगे। यदि आप एक कठिन काम करते हैं, तो आप उन लोगों की तुलना में अधिक आसानी से पसीना करते हैं जो शारीरिक प्रयास नहीं करते हैं
  • 2
    शाइन जूते उन्हें चमकाने के द्वारा, आप उस गंदगी के संचय को समाप्त करते हैं जो प्राकृतिक चमक का उपयोग करने और बहाल करने के कारण होते हैं जूता पॉलिश ले लो और परिपत्र आंदोलनों के साथ जूते पर फैल गया। यद्यपि इस प्रक्रिया का प्रभाव इसे दोबारा करने से पहले लंबे समय तक नहीं होता है, यह आपको सिर से पैर की अंगूठी तक एक बहुत ही स्वच्छ रूप दिखता है।
  • 3
    पोशाक कपड़े लोहा कपड़े से कृमि को गर्मी में धन्यवाद देता है। आपको इनमें से एक उपकरण और इस्त्री बोर्ड खरीदने होंगे, लेकिन परिणाम आपको प्रयासों से इनाम देगा यदि आपका लक्ष्य सही मायने में निर्दोष रूप से होना चाहिए।
  • 4
    यदि आप बारिश के साथ छाता ले आएँ तो दुनिया के कई हिस्सों में वर्षा का जीवन अनिवार्य है और यदि आप लंबे समय तक उजागर रहें तो आपके बाल और कपड़े खराब कर सकते हैं। समस्या का एक सरल समाधान जब जरूरत पड़ता है तो छतरियों के साथ जाना होता है यह संभवतः आपको हर एक बूंद से बचाए नहीं करता है, लेकिन यह आपके दिखने को अच्छा रखने के लिए पर्याप्त रूप से बाउंस करता है।
  • 5
    जांचें कि कपड़े आपके आकार के लिए उपयुक्त हैं। कपड़े उत्तम और अच्छी तरह से धोया जा सकता है, लेकिन यदि आप सही आकार नहीं हैं, तो आप अभी भी एक बेवकूफ दिखेंगे। जो भी बड़े हैं वे गंदे चीज़ों के साथ तुरंत जुड़े हुए हैं - दूसरी तरफ, जो बहुत तंग होते हैं वे स्पष्ट रूप से असहज और बाधित होते हैं आपकी शारीरिक आकृति के आधार पर, आपको उन चीजों को चुनना चाहिए जो उन्हें छिपाए बिना आपके आकारों में फिट होते हैं।
  • 6
    एक सरल तरीके से कपड़े अगर आपकी प्राथमिकता साफ और निर्दोष दिखती है, तो आपको अपना सरल रूप से देखने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। सहायक उपकरण, पैच, ब्रोकेस और बेकार गहने केवल काम करते हैं "विकार बनाएँ"। जैसे ही आप कर सकते हैं, कुछ लोग एक उपस्थिति का मूल्यांकन कर सकते हैं "उपद्रवी" कम से कम एक कम से कम सुखद
  • टिप्स

    • व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए कदम हमेशा याद रखना आसान नहीं होता है। इसलिए आपको हर रोज़ की आवश्यकता के लिए एक त्वरित चेकलिस्ट लिखना उपयोगी है। इससे पहले कि आप इसे जानते हों, आप अपने नोट्स पर भरोसा किए बिना प्रक्रिया को याद रख सकेंगे।
    • अपने शरीर के कुछ हिस्सों को विशेष रूप से ईमानदार तरीके से साफ करें, जो आपकी दैनिक गतिविधियों के दौरान गंदे अधिक हो जाते हैं। आपको सबसे अधिक दिखाई देने वाले क्षेत्रों पर ध्यान देना चाहिए, अर्थात् चेहरे और हथियार
    • जननांगों को साफ करने में बहुत व्यवस्थित होना मत भूलिए।

    चेतावनी

    • सत्यापित करें कि आप इसका उपयोग करने से पहले किसी उत्पाद को एलर्जी नहीं करते हैं।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com