अपने कपड़े पुनर्चक्रण करके अलमारी के पुनर्निर्माण कैसे करें

क्या आप हमेशा वही पुरानी चीजों को पहनकर थका रहे हैं और दूसरों की तरह ड्रेसिंग कर रहे हैं? आपको अपने अलमारी बनाने के लिए घंटों के लिए बड़े अंक या खरीदारी खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। नए कपड़े खरीदने या पुराने से छुटकारा पाने के बजाय, इन युक्तियों का इस्तेमाल करके उन्हें रीसायकल करें।

कदम

मेक ए होल न्यू वार्ड्रॉब रिजर्विंग आपका क्लॉप्टन चरण 1
1
रेशम की जरूरत है कि कपड़े को एक तरफ रखो कोठरी में और / या दराज में देखो और जो कुछ भी आप थक चुके हैं, जिसे आप नफरत करते हैं, या जो कि आप नहीं पहनते हैं, उसे निकालें क्योंकि यह बहुत क्षतिग्रस्त है। इन कपड़ों को अलग रखो
  • मेक अ होल न्यू वार्डरोब नामक छवि रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 2
    2
    वे वेट्स पर एक नज़र डालें जिन्हें आपने अलग रखा है। एक समय में उन्हें एक की जांच करें, जो आपको हर किसी में कुछ ढूंढने की कोशिश करता है शायद एक अद्भुत कपड़े से बना है, दूसरे के पास एक शानदार प्रिंट और दूसरा एक, एक विशिष्ट शैली है। हो सकता है कि आपकी पसंदीदा शर्ट फट आस्तीन के अलावा एकदम सही है, या हो सकता है कि आपके पास बहुत दुर्लभ रंग का स्कर्ट हो, लेकिन यह दो आकार बड़ा है किसी चीज़ को बाहर न करें, क्योंकि यह सरल और उबाऊ है - यह आपके प्रोजेक्ट के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकता है। और अगर वास्तव में कपड़ों के किसी टुकड़े पर कुछ भी वसूली नहीं मिल पाती है, तो इसे एक तरफ रखकर और कुछ और आगे बढ़ें
  • मेक ए होल न्यू वार्डरोब नामक छवि को रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 8
    3
    अपने आप को कपड़ों को छोटे रूप से दूर फेंक न दें जीन्स जो कम हैं, गर्मी के लिए शॉर्ट्स बनाने में कटौती की जा सकती है यदि एक छोटा सा छोटा है और थोड़ा पेट दिखाता है, तो उसे एक टी-शर्ट बनाने के लिए कट करें
  • मेक ए होल न्यू वार्ड्रॉब शीर्षक वाली छवि को रीसाइक्लिंग आपके कपड़े चरण 3
    4
    एक ऐसे नेता के साथ शुरू करें जो आपके दिल के करीब है। आप तय करते हैं कि क्या आप इसे स्पर्श अप के साथ अच्छे बनाना चाहते हैं या यदि आप इसे अलग करने के लिए इसे कुछ और में बदलना चाहते हैं अपने अलमारी में अन्य कपड़ों के साथ इसकी तुलना करें ताकि आप दिलचस्प मैच बना सकें।
  • मेक ए होल न्यू वार्ड्रॉब नामक छवि रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 4
    5



    पत्रिकाओं और ऑनलाइन में शोध करें पृष्ठ के निचले भाग में आपको कुछ बहुत ही दिलचस्प लिंक मिल सकते हैं, लेकिन अपने आप को खोजना मत भूलना - कई विचार हैं जो विचारों को प्राप्त करने के लिए हैं!
  • मेक ए होल न्यू वार्ड्रॉब नामक छवि रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 6
    6
    ऐसे समाधानों के बारे में सोचें जो जरूरी नहीं कि सिलाई की आवश्यकता हो। उदाहरण के लिए, कपड़े या मोती और सेक्विन के लिए रंजक के उपयोग पर विचार करें, या प्रभाव के लिए परिधान काटा "मैं देख रहा हूं-मैं नहीं देखता हूं", छोटा करें, रंग बदल दें, आस्तीन काट लें, पैच या स्टिकर को जोड़ें या पंक लुक के लिए, सुरक्षा पिन के साथ कपड़े के स्क्रैप जोड़ें।
  • मेक अ होल न्यू वार्ड्रॉब नामक छवि रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 5
    7
    अधिक महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के मामले में कुची यदि आप सिलाई करने में सक्षम हैं, या यदि आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार है जो यह कर सकता है, तो अपनी अलमारी से अलग वस्त्रों को फिर से शुरू करने या संयोजन करने के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, आप हो सकता है: दो रंग का शर्ट के आस्तीन का आदान प्रदान एक दो टोन प्रभाव पैदा करने के लिए, एक शर्ट की कॉलर में कटौती करने और अपनी शर्ट में सीना एक अच्छा स्तरित प्रभाव पैदा करने के लिए, कट और एक आंसू बगल एक बनाने के लिए के साथ एक शर्ट सीना undershirt, एक कपड़े की एक लंबी पट्टी में कटौती आप एक बेल्ट या एक स्कार्फ, आदि बनाना चाहते हैं।
  • मेक ए होल न्यू वार्ड्रॉब नामक छवि रीसाइक्लिंग अपने कपड़े चरण 7
    8
    ऐसे कपड़े दे या बेचें जो आपको कुछ नहीं बताते हैं उन्हें दान या एक प्रयुक्त कपड़ों की दुकान में दान करें आमतौर पर ये स्टोर आपको आपके कपड़े बेचे जाने के लिए पैसा या डिस्काउंट कूपन प्राप्त करने का विकल्प देते हैं। संभवत: आपको नकद की तुलना में डिस्काउंट कूपन में और अधिक पैसा मिलेगा, जिससे आपको स्टोर में एक या दो महीने बाद वापस आने का मौका मिलेगा और आपको पसंद किए जाने वाले कपड़े खरीद लेंगे। आप कपड़े आप की दुकान में जाना हर बार पहनने, तो आप शायद अगली यात्रा के लिए और ऐसा करने से आप नई अलमारी एक बार हर महीने या पैसे खर्च किए बिना हर दो महीने में कर सकते हैं में डिस्काउंट कूपन है ..
  • टिप्स

    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप परिणाम पसंद करेंगे, पछतावा न होने के लिए कुछ और अभ्यास करें
    • अगर आपको यह पसंद नहीं है कि आपने जो किया है, तो सुनिश्चित कर लें कि आप खुद की आलोचना नहीं करते हैं और यह समझने की कोशिश करें कि आप इसे सुधारने के लिए अलग तरीके से क्या कर सकते थे। यदि आप वास्तव में इसे पसंद नहीं करते हैं, तो आप इसे ठीक कर सकते हैं या इसे रीसायकल कर सकते हैं।
    • परिवर्तनों को ज़्यादा मत करो यहां तक ​​कि अगर आप सिर में सुधार करने के बारे में सोचते हैं, आमतौर पर कम करते हैं, तो यह बेहतर होता है और बहुत छोटा होता है या बहुत से छेदों को थोड़ा स्वाद लग सकता है।
    • सरल परियोजनाओं के साथ आरंभ करें और जब आप तैयार हों, तो अधिक जटिल चीजों पर आगे बढ़ें।
    • एक समय में एक टुकड़े पर ध्यान केंद्रित करने से आपको जो काम शुरू किया गया है उसे पूरा करने में मदद मिलेगी और अपना काम नीचे न लें।
    • कपड़ों को रीसायकल करने से पहले माप लेना। अधिक संभावनाएं हैं जो आप पहनते हैं जो आपके लिए अच्छा है।
    • क्या आप विचारों को याद करते हैं? अपने दोस्तों के साथ कपड़े का आदान-प्रदान करें! अपने दोस्तों के साथ कपड़े का आदान-प्रदान करने से आप अपनी अलमारी को दोहराएंगे।
    • शुरू करने से पहले, आप कागजात पर क्या करना चाहते हैं, इसका ड्राफ्ट बनाएं फिर आप जो आपकी सेवा कर सकते हैं, उनके लिए बचे हुए अवशेषों की तलाश करें। यदि आवश्यक हो तो उपसाधन या सजावट खरीदने के लिए एक बेंबेर्डरी में जाएं। तुम भी कई दुकानों में प्रदान करता है के बीच कतरनों और कपड़े स्क्रैप मिल जाए, या कपड़े आप दूसरे हाथ की दुकानों या कबाड़ी बाजार और मेलों में पाया उपयोग कर सकते हैं।
    • खरीदें या उधार ले-यह-खुद की किताबें वे आपको कई विचार दे सकते हैं!

    चेतावनी

    • यदि आप मशीन या उपकरण का उपयोग करते हैं, तो अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा के निर्देशों का पालन करें।
    • ये सब नशे की लत हो सकते हैं (लेकिन यह मज़ेदार और सस्ता है), इसलिए रीसायकल के लिए नए कपड़े की तलाश में रहें!
    • अपने दोस्तों पर ध्यान दें, क्योंकि 10 में से 9 बार आपकी रचनाओं के लिए पागल हो जाते हैं और वे उनके लिए चाहते हैं! उसे दिखाने के लिए सर्वोत्तम कैसे करें (इस आलेख को लिंक दें) जो पूरे दिन अपने कपड़े सिलाई करते हैं जब आप खुद को सीवे लगा सकते हैं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कपड़ा
    • वैकल्पिक: सिलाई मशीन या सुई और धागे, कैंची, मोती और कपड़े, पैच, स्टिकर और कुछ और जो आपको अपने कपड़ों को सुशोभित करने की आवश्यकता हो सकती है, के लिए टेम्पैला या रंजक।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com