असंतोषजनक शादी में खुश होने के लिए

कई लोग तब भी विवाहित रहते हैं, जब भी रिश्ता बिगड़ जाता है और वे कई कारणों से ऐसा करते हैं। यदि आप इस समूह का हिस्सा हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप खुश नहीं हो सकते। हालांकि, आप आनन्द के लिए अपना रास्ता पा सकते हैं, भले ही आप अपने आप को एक नकारात्मक स्थिति में मिल जाए, उन आदतों का सम्मान करते हैं जो आपको खुशियों के लिए प्रेरित करते हैं और शादी करने के लिए खुद को भी अपनाते हैं और इसे संतोषजनक बनाते हैं।

कदम

विधि 1

खुश रहना सीखें
एक खुशहाल विवाह चरण 1 में रहो खुश रहें
1
आभारी होने के तरीकों का पता लगाएं यह हमेशा आसान नहीं है, विशेष रूप से एक मुश्किल रिश्ते के बीच- फिर भी, कृतज्ञता आपको खराब रिश्तों का प्रबंधन और आपको खुश होने में मदद कर सकती है।
  • हर दिन कुछ समय के लिए आप के लिए कृतज्ञ होना चाहिए समझने के लिए। हर दिन एक डायरी में उनमें से कुछ को एनोटेट करने की कोशिश करें - इसके लिए आप सोशल मीडिया पर पोस्ट का उपयोग भी कर सकते हैं। आम तौर पर, यहां तक ​​कि बुरी स्थितियों में भी, आपको कुछ कारण मिल सकते हैं कि आपको आभारी होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप जिस रिश्ते को अनुभव कर रहे हैं, उसमें आप जिस तरह से व्यवहार कर रहे हैं, उसे पसंद नहीं किया जा सकता, लेकिन आप अपने वर्तमान जीवन में वित्तीय स्थिरता के लिए आभारी हो सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप आभारी हो सकते हैं कि पति अपने बच्चों के लिए अभी भी एक अच्छे माता-पिता है
  • एक निराश विवाह चरण 2 में रहो खुश रहें
    2
    के अनुभवों में लगे प्रवाह. ये क्षण होते हैं जब आप पूरी तरह से कुछ गतिविधियों में अवशोषित होते हैं। यदि आप एक कलाकार, लेखक या यहां तक ​​कि एक धावक हैं, तो आप पहले से ही समझ सकते हैं कि यह कैसा अनुभव है। यह वह क्षण है जब दुनिया अब मौजूद नहीं है, आप पूरी तरह से उस अनुभव में डूब गए हैं जो आप कर रहे हैं और आप बेहद आनंद लेते हैं कि आप क्या कर रहे हैं। अध्ययनों से पता चला है कि इस तरह के अधिक उज्ज्वल क्षण सामान्य रूप में खुश हैं।
  • एक ऐसी गतिविधि चुनें, जिसमें एक छोटी सी चुनौती है, लेकिन जिसके साथ आप काफी परिचित हैं, इसलिए आप कर सकते हैं "खोना" इसमें उदाहरण के लिए, यदि आप परिदृश्य पेंटिंग पसंद करते हैं, तो आप एक नए विषय को आकर्षित करने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे चित्र या फलों की टोकरी
  • एक निराश विवाह चरण 3 में खुश रहें
    3
    वही लड़ाई लड़ना बंद करो इसका मतलब यह है कि यदि आप अपने आप को हमेशा एक ही विषय पर चर्चा करते हैं, तो यह अब और उनके साथ सौदा नहीं करने का समय हो सकता है। आपको यह स्थापित करना होगा कि आप इसके बारे में अब बात नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आप और पार्टनर सहमत नहीं हैं या आपको एक समझौता खोजना होगा जो दोनों को संतुष्ट करता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप राजनीति पर चर्चा करते हैं, तो आप तय कर सकते हैं कि यह एक ऐसा मुद्दा बन जाता है जिसे आप अब और नहीं संबोधित करना चाहते हैं। या, यदि आप अक्सर शुक्रवार की रात को फिल्म देखने के लिए फिल्म पर क्या चर्चा करते हैं, तो आप मोड़ लेना चुन सकते हैं।
  • एक खुशहाल विवाह चरण 4 में रहो खुश रहें
    4
    अपने व्यक्तिगत हितों का विकास करें अगर तुम्हारी शादी ठीक नहीं है कि आप इसे कैसे चाहते थे, तो रिश्ते के बाहर कुछ संतोष प्राप्त करने का समय हो सकता है, जो रोमांटिक संबंध नहीं है। अपने शौक और निजी हितों को रखने से आप स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं, आप को खुश रखने और बाहर की दुनिया में लगे रह सकते हैं। ईमानदार होने के लिए, व्यक्तिगत हितों का विकास एक उत्कृष्ट विचार है, जब भी आप एक परिपूर्ण शादी करते हैं।
  • पुस्तकालय में नए हितों की खेती करने के लिए मुद्रा, स्थानीय समूह में शामिल होने के लिए और खाना पकाने वर्ग में भाग लेने के लिए या पास के विश्वविद्यालय में सबक लेने के लिए
  • एक निराश विवाह में खुश रहो छवि शीर्षक चरण 5
    5
    स्वयंसेवक का प्रयास करें अन्य लोगों के साथ मददगार होने और सकारात्मक संबंध विकसित करने की भावना होने से खुश महसूस करने का एक शानदार तरीका है आप इस तथ्य के कारण अधिक संतुष्ट महसूस कर सकते हैं कि स्वयंसेवा दिन के लिए अर्थ देता है और आप अन्य लोगों के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है जो आपकी रुचियां साझा करते हैं
  • ऐसे संगठन की तलाश करें जो उन मुद्दों को संबोधित करती हैं जिन्हें आप में योगदान देना चाहते हैं, जैसे जानवरों की वकालत या खाद्य बैंक, और एक स्वयंसेवक बनने के लिए प्रतिबद्ध अगर आप अपने साथ जुड़ना चाहते हैं तो आप अपने पति से भी पूछ सकते हैं - यह आपके बीच एक मजबूत रिश्ता स्थापित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • एक निराश विवाह चरण 6 में हो खुश रहें
    6
    एक सामाजिक जीवन का विकास करना कई अध्ययन बताते हैं कि सामाजिक संबंध खुशी की कुंजी हैं। यदि आपका मुख्य संबंध नाखुश है, तो आप शायद यह नहीं समझ सकते कि आपकी स्थिति कैसे बदलनी है। हालांकि, आपके पति या पत्नी को सामाजिकता का अपना प्राथमिक स्रोत होना जरूरी नहीं है, आप अपने दोस्तों के साथ-साथ अन्य परिवार के सदस्यों के साथ उत्कृष्ट, संतोषजनक रिश्ते भी कर सकते हैं।
  • रात के खाने के लिए एक शाम को एक हफ्ते से बाहर जाना या एक भाई या एक चचेरे भाई के साथ एक साथ खरीदारी के लिए एक दिन बिताना।
  • यदि आपके पास बहुत से मित्र नहीं हैं, तो अधिक रुचि रखने वाले अधिक लोगों में भाग लेने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप बॉलिंग के उत्साही समूह के एक समूह में शामिल हो सकते हैं, एक कला पाठ्यक्रम के लिए साइन अप कर सकते हैं या एक बुनाई वाले सर्कल पा सकते हैं।
  • विधि 2

    विवाह में सुधार लाने के लिए जुड़ाव
    एक निराशाजनक विवाह चरण 7 में हो खुश रहें
    1
    एक साथ रहने के लिए कुछ समय ले लो। पार्टनर के साथ समय बिताने पर आपसी प्रतिबद्धता को संवाद करने का एक तरीका है। हर सप्ताह अपने पति के साथ बहुत समय बिताने और इस आदत का सम्मान करने की कोशिश करें- यह आपको बेहतर जानना भी एक तरीका है
  • एक निराश विवाह चरण 8 में रहो खुश रहें



    2
    याद रखें कि आपको अपने साथी के बारे में क्या पसंद आया जब आप पहली बार इसमें शामिल थे, तो आप शायद अपने स्वयं के अलावा अन्य अपनी विशेषताओं से आकर्षित थे - उदाहरण के लिए, शायद आपको अपने आवेगवादी चरित्र और तथ्य यह पसंद आया कि यह सहज हो, लेकिन अब आप इन गुणों से नफरत भी कर सकते हैं। कुंजी यह याद रखने की कोशिश है कि एक बार जब आप इन विशेषताओं की सराहना करते हैं और उन्हें फिर से प्यार करने की कोशिश करते हैं
  • उदाहरण के लिए, जब आप अपने पति को सब कुछ छोड़ना और पहाड़ों पर जाना चाहते हैं, तो वह आपको पागल कर सकता है दूसरी तरफ, यह असुविधा आपको बहुत अधिक ऊब नहीं होने देती - संतुलन बनाए रखने का प्रयास करें और आप क्या कर सकते हैं।
  • एक निराशाजनक विवाह चरण 9 में हो खुश रहें
    3
    सकारात्मक पहलुओं और कठिनाइयों के बारे में बात करें यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके रिश्ते में क्या काम होता है और आपके बीच क्या जटिल हो गया है आप रिश्ते की सभी शक्तियों और समस्याओं की एक सूची भी बना सकते हैं। उन मुद्दों को शामिल करना सुनिश्चित करें जिन्हें आप आमतौर पर सूची में नहीं बोलना चाहते हैं, डर के लिए कि वे मुकदमेबाजी का कारण बनेंगे।
  • इन बातों के बारे में बात करने के लिए एक क्षण ढूंढें जब आप दोनों शांत और केंद्रित होते हैं - लंबे, थकाऊ दिन या अन्य विशेष रूप से तनावपूर्ण अवसरों के अंत में विषय से निपटने से बचें।
  • पहले व्यक्ति में बोलो, कह रही है "मैं"के बजाय "आप"। दूसरे शब्दों में, किसी अन्य पार्टी पर आरोप लगाए बिना, अपने रिश्ते में आप के बारे में बात करें और आपको क्या लगता है कि वह गलत है। उदाहरण के लिए, यह कहना बेहतर है: "मुझे गुस्सा आता है जब हम एक साथ पर्याप्त समय नहीं बिताते हैं" इसके बजाय: "तुम वहाँ कभी नहीं हो"। इस दूसरे मामले में, पार्टनर रक्षात्मक होगा, जबकि पहले मामले में आप खुली चर्चा शुरू कर सकते हैं।
  • अपने आप को बात करने और सुनने के लिए समय व्यतीत करें इसका मतलब यह है कि आपको यह कहकर कि आप क्या गलत है, स्टीम को छोड़ने के लिए स्वयं को सीमित नहीं करना है, लेकिन आपको अपने पति या पत्नी को क्या कहना है, यह सुनना भी कड़ी मेहनत करनी चाहिए। इसे स्पष्ट करें कि आप चर्चा में उपस्थित हैं और ध्यान रखते हैं, आपने जो कहा है उसके बारे में संक्षेप में और सवाल में विषय के साथ प्रासंगिक प्रश्न पूछ रहे हैं।
  • एक दुखी शादी में खुश रहो शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    समाधान खोजने के लिए प्रतिबद्ध एक बार जब आप समझते हैं कि एक दंपति के रूप में आपको क्या समस्याएं आ रही हैं, तो आपको उन पर काबू पाने के तरीके खोजने के लिए काम करना चाहिए। अपनी वैवाहिक समस्याओं के समाधान विकसित करने की कोशिश करने के लिए, अपनी ताकत में टैप करना भी आवश्यक हो सकता है।
  • समझौतों को खोजने के लिए, आपको अपनी आवश्यकताओं के बारे में बात करनी चाहिए ताकि आपसी प्राथमिकताएं स्थापित कर सकें। दूसरे शब्दों में, उन पार्टियों को खोजने के लिए जिन्हें आप को पार्टनर को देना होगा "जीतना" जब वह अपनी जरूरतों को पूरा करना चाहता है, तो आप पर निर्भर करता है, यदि वे विवादित हैं वही बात अन्य पार्टी के लिए वैध है।
  • एक निराश विवाह में खुश रहो 11
    5
    शादी के सलाहकार से संपर्क करने पर विचार करें कभी-कभी, दंपत्ति की समस्याओं का सामना करने के लिए एक व्यावसायिक आंकड़े के हस्तक्षेप आवश्यक हैं। विवाह काउंसलर आप कल्पना कर सकते हैं, उससे ज्यादा संबंध समस्याओं को हल करने में सक्षम है - वास्तव में, करीब आधे जो जोड़ों ने इस पेशेवर से कहा कि वे मुख्य वैवाहिक समस्याओं को हल करने में उनकी मदद करने में सक्षम थे।
  • विधि 3

    विकल्प का मूल्यांकन करें
    एक निराश विवाह चरण 12 में ह्पी होप नाम वाली छवि
    1
    कानूनी जुदाई का प्रयास करें यह समाधान आपके पति से दूर रहने के लिए समय प्रदान करता है और समस्याओं को हल करने के लिए आवश्यक हो सकता है। यह तलाक़ से एक अलग प्रक्रिया है, क्योंकि शादी अभी भी वैध है - लेकिन जब आप अलग-अलग हो जाते हैं, तो उनके संबंधित गुणों के संरक्षण के अलावा बच्चों के हिरासत और समर्थन का प्रबंधन करने के लिए कानूनी तरीके खोजने का लाभ प्रदान करता है। हालांकि, यदि आप कुछ समस्याएं हल कर सकते हैं, तो जुदाई की प्रक्रिया प्रतिवर्ती है, जिससे आपको एक साथ वापस लाने और शादी जारी रखने की इजाजत मिल जाती है।
  • एक खुशहाल विवाह चरण 13 में हो खुश रहें
    2
    पता है कि तलाक एक बेहतर समाधान हो सकता है यद्यपि यह एक ऐसा घटना है जो जीवन को बाधित करता है, एक अस्वास्थ्यकर संबंध बनाए रखने से आत्मसम्मान और मानसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है कुछ अध्ययनों से पता चला है कि बिगड़ी हुई रिश्ते से निकलना बेहतर है और इसे बनाए रखने के बजाय किसी के मानसिक स्वास्थ्य को सुधारने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि एक दुखी शादी से अवसाद हो सकता है 5000 वयस्कों के जोड़ों से संबंधित एक अध्ययन में यह पता चला है कि सबसे महत्वपूर्ण रिश्ते की गुणवत्ता अवसाद का एक अच्छा भविष्यवाणी है - इसका मतलब है कि अगर शादी के साथ आपके अंदर के संबंधों में से किसी एक को पहना जाता है, तो आपको अधिक संभावना है अवसाद का विकास
  • एक निराश विवाह चरण 14 में हो खुश रहें
    3
    तलाक के कारणों का मूल्यांकन करें आप पा सकते हैं कि आपके पास पूछने के अच्छे कारण हैं यदि आप इस जोड़े के रिश्ते को लेकर खुश नहीं हैं, तो शायद आप पार्टनर से एक बार दूर रह सकते हैं।
  • आप इस समाधान पर विचार कर सकते हैं, यदि पति का दूसरा रिश्ता है - हालांकि कुछ जोड़ विश्वासघातों को दूर कर सकते हैं, अन्य कभी नहीं कर सकते हैं "चयापचय"। अगर आपको लगता है कि आप अपने साथी को महीनों या साल के बाद भी नहीं किया है, तो आपको तलाक लेने पर विचार करना चाहिए।
  • आप अलग तरह से विकसित हुए हैं कभी-कभी, जब आप एक वयस्क युगल बन जाते हैं, तो आप अलग-अलग रास्तों को ले सकते हैं। यदि आपको लगता है कि आप कई चीजों पर बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलते हैं क्योंकि आप बहुत अलग महसूस करते हैं, तो सबसे अच्छी बात तलाक लेना है।
  • पार्टनर वित्तीय को गलत तरीके से प्रबंधित कर सकता है और दृष्टिकोण को बदलना नहीं चाहता है। यह निश्चित रूप से हर किसी के साथ कभी-कभी गलत आर्थिक विकल्प बनाती है। हालांकि, अगर साथी एक निर्देशक इतना लापरवाह के रूप में रिश्ते में तनाव पैदा कर या यहां तक ​​कि आर्थिक रूप से परिवार को बर्बाद करने के लिए है, तो आप एक तलाक पर विचार हो सकता है, खासकर अगर आप पहले से ही अपने डर व्यक्त की है लेकिन अपने पति या पत्नी को बदलने के लिए कुछ नहीं करता है।
  • अपने बच्चों के बारे में सोचो कई विवाहित, लेकिन दुखी जोड़े अपने बच्चों के लिए एक साथ रहते हैं तलाक उनके लिए दर्दनाक हो सकता है, लेकिन यह भी सच है कि यह उतना ही मुश्किल दो माता-पिता infelici- बच्चों के साथ रहने के लिए अपने मूड के बारे में पता किया जा सकता है, और यदि आप लगातार लड़ने, तथापि, पर बल दिया जा रहा करने के लिए आते हैं।
  • चेतावनी

    • यदि आप अपने रिश्ते में कुछ प्रकार के दुरुपयोग का अनुभव कर रहे हैं, तो आपको इसे से छुटकारा पाना होगा। यदि आपको नहीं पता कि मदद के लिए कहां है, तो टोल फ्री नंबर 1522 या पुलिस को कॉल करें यदि स्थिति खतरनाक हो जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com