कैसे एक शादी की अंगूठी खरीदें

शादी की अंगूठी ख़रीदना मज़ेदार और तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन, आमतौर पर, जब आप महसूस करते हैं कि कोई सही अंगूठी नहीं है, तो आपके लिए एक आदर्श अंगूठी है, लेकिन यह आसान हो जाता है। शोध सीमित करना वैवाहिक विश्वास को प्राप्त करने के कार्य को आसान बना सकता है। इस तरह के व्यय के लिए आवश्यक मूल बातें समझने के बाद, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आने वाले कई सालों तक आप अपनी अंतिम खरीदारी से खुश रहेंगे।

कदम

1
एक शादी की अंगूठी खरीदने के लिए एक गहने की दुकान में प्रवेश करने से पहले, निर्धारित करें कि आप कितना पैसा खर्च करने के इच्छुक हैं, ताकि आप उन रिंगों को खोज को प्रतिबंधित कर सकें जो आप कर सकते हैं।
  • 2
    तय करें कि यदि आप एक हीरा विश्वास चाहते हैं या यदि आप सबसे आवश्यक शैली के साथ एक को पसंद करते हैं
  • 3
    यदि आप हीरे की शादी की अंगूठी खरीदने में रुचि रखते हैं, तो पत्थरों के 4 सी (उनके चार विशेषताओं: शुद्धता, कैरेट, रंग और काट)। बिक्री क्लर्क को अपनी आवश्यकताओं के बारे में संवाद करने के लिए हीरे और कीमती पत्थरों के बारे में शब्दावली को समझना आवश्यक है। इसके अलावा, यदि विक्रेता को पता चलता है कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, तो वह आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा
  • साथ "पवित्रता" एक हीरे की स्पष्टता के स्तर का मतलब है यह पत्थर की खामियों की संख्या को भी इंगित करता है कम से कम दोष वाले हीरे की कीमत अधिक होगी।
  • "बुद्धि का विस्तार" हीरे के वजन और आकार का वर्णन करता है: अधिक भारी पत्थर है, अधिक महंगा होगा।
  • "रंग" पत्थर के स्वर को संदर्भित करता है हीरा सफेद, भूरा, गुलाबी और यहां तक ​​कि काले रंगों सहित विभिन्न रंगों में आता है।
  • "कमी" पत्थर के अनुपात का वर्णन आपको समझना चाहिए कि हीरे का कटौती उसके आकार से भिन्न है



  • 4
    यदि आप और आपके भविष्य के पति या पत्नी समन्वयित अंगूठियां खरीदने में रुचि रखते हैं, तो एक शैली चुनें, जो दोनों के लिए अपील करता है। अंगूठियां विभिन्न धातुओं में उपलब्ध हैं: सोने, सफेद सोना, टाइटेनियम और प्लैटिनम।
  • 5
    एक शादी का विश्वास चुनें जो आपके व्यक्तित्व को फिट बैठता है यदि आप एक पारंपरिक प्रकार के हैं, तो सरल और सबसे क्लासिक तरह की शादी की अंगूठी सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। अगर, हालांकि, आप अपने आप को और अधिक आधुनिक मानते हैं, काले हीरे के साथ टाइटेनियम की अंगूठी आपकी विशेषताओं को बेहतर ढंग से फिट कर सकती है।
  • 6
    एक विश्वास चुनें जो आपके बाकी गहने से मेल खाता हो। यदि आप नियमित रूप से चांदी के गहने या स्टर्लिंग चांदी पहनते हैं, तो आदर्श सफेद सोने या प्लेटिनम पर भी विश्वास होगा। यदि आप सोने और चांदी दोनों पहनना पसंद करते हैं, तो आप दो टोन की अंगूठी खरीदने पर भी विचार कर सकते हैं
  • 7
    स्थापित करें कि शादी की अंगूठी किस प्रकार अधिक व्यावहारिक और सुविधाजनक है आपको अपने आप से यह पूछना चाहिए कि क्या आप जिस रिंग में रुचि रखते हैं वह आपकी जीवन शैली में फिट बैठता है और अगर यह आपके काम और आपके दैनिक दिनचर्या के लिए उपयुक्त है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com