कैसे एक कैथोलिक पुजारी बनें

एक कैथोलिक पादरी बनना एक महत्वपूर्ण निर्णय है। यदि आप भगवान की बात सुनते हैं और मानते हैं कि भगवान के लिए ब्रह्मचर्य और भक्ति का जीवन आपके लिए सही है, तो यह वास्तव में आपके लिए एक निर्णय हो सकता है। यहाँ भगवान की सेवा में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए कैसे है

कदम

भाग 1

मार्ग शुरू करें
एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करें वर्तमान में, कई संप्रदायों के लिए, एक पुजारी पुरुष होना चाहिए और कभी शादी नहीं करनी चाहिए। इन दोनों नियमों में कुछ अपवाद हैं, लेकिन अधिकांश बिशपों के लिए, एकल पुरुष होना अनिवार्य है।
  • एक विधवा पुजारियों के लिए स्वीकार किया जा सकता है हालांकि, फिर से विवाह नहीं करना चाहिए।
  • कुछ बहुत दुर्लभ मामलों में एक विवाहित पुरुष एक पुजारी बनने में कामयाब रहा है। यह अपवाद के प्रकार का उपयोग करता है कर सकते हैं होता है, लेकिन यह आम तौर पर नहीं होता है।
  • चर्च को एक व्यक्तिगत आधार पर गहराई से समलैंगिक संबंधों पर विचार करना चाहिए।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने पल्ली की गतिविधियों में भाग लें विश्वविद्यालय या किसी सेमिनार में जाने के लिए विचार करने से पहले, पेरिस गतिविधियों में मदद करके अपनी यात्रा शुरू करना एक अच्छा विचार है। इच्छुक पुजारी अच्छा कैथोलिक होंगे जो कम से कम 5 वर्षों के लिए अभ्यास कर रहे हैं और कम से कम 2 के लिए अपने समुदाय में सक्रिय होना चाहिए। इस आवश्यकता के अतिरिक्त, यह जन, विशेष कार्यों और बाहरी गतिविधियों की प्रक्रियाओं को सीखना उपयोगी हो सकता है।
  • अपने पसंदीदा पुजारी को बेहतर जानें अपने सेमिनरी में प्रवेश करने की अपनी इच्छा के बारे में उससे बात करें और उससे पूछें कि क्या आप अपने कर्तव्यों के दौरान उनकी सहायता कर सकते हैं या जब वह पारिश के बीमार सदस्यों या जब वे सामुदायिक गतिविधियों में भाग लेते हैं।
  • वेदी पर सेवा में भाग लेने के अलावा, गायन और पढ़ने के साथ अपने योगदान की पेशकश। शास्त्रों और भजनों की संपूर्ण समझ प्राप्त करने से रास्ते पर सब कुछ बहुत आसान हो जाएगा।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपनी प्रतिबद्धता को अच्छी तरह से मूल्यांकन करें एक पुजारी बनना हल्का ढंग से लेने का निर्णय नहीं है - यह एक ऐसी यात्रा है जो साल पूरा करने के लिए लगती है और उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है जो आसानी से निराश हो जाते हैं। अगर आप किसी अन्य गतिविधि में अपने आप को देखते हैं, शायद याजकपद आपके लिए नहीं है
  • अपनी स्थिति को स्पष्ट करने में आपकी मदद करने के लिए भगवान की ओर से प्रार्थना करें मास में नियमित रूप से भाग लेते हैं, अपने पारिश के पादरीयों के साथ संबंध विकसित करना और वास्तविकता का अनुभव करने के लिए आप समर्पण करने की सोच रहे हैं। चर्च में एक व्यावसायिक परामर्शदाता या संरक्षक से सलाह मांगिए जिसे आप भरोसा करते हैं।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने विकल्पों का मूल्यांकन करें एक पुजारी बनने के अलावा, चर्च में अन्य कार्यालय भी हैं जो आप भगवान से जुड़े रहने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। Deacons और भिक्षुओं के अलावा, आप भी मिशनरी पुजारी पर विचार कर सकते हैं मिशनरी पुजारियों ने अंतर-सांस्कृतिक मिशनों पर ध्यान दिया, जो कि गरीबों और कठिनाई वाले लोगों में रह रहे थे।
  • फिर, सबसे अच्छी बात यह है कि इस श्रेणी में एक विशेषज्ञ की सलाह लेनी है। आप चर्च में शामिल आप चाहते हैं के रूप में कर रहे हैं, तो आप लोग हैं, जो संपर्क कंपनी सही रास्ते पर मार्गदर्शन प्राप्त की एक नंबर होगा। संभावित अनुसंधानों के लिए अपने शोध करें और अपने बिशप का उपयोग करें
  • भाग 2

    शिक्षा
    एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    विश्वविद्यालय में जाओ जिन लोगों के पास चार साल की डिग्री है, उनसे संगोष्ठी के वर्षों में 4 कम हो गए हैं। वे अभी भी 8 साल एक या किसी अन्य में हैं - निर्णय आप पर निर्भर है यदि आप माध्यमिक शिक्षा (सार्वजनिक या निजी) के लिए किसी संस्थान में भाग लेने का निर्णय लेते हैं, तो संबंधित विषय, जैसे दर्शन, धर्मशास्त्र, या इतिहास में डिग्री प्राप्त करना अच्छा है।
    • विश्वविद्यालय के दौरान, परिसर धार्मिक पहलुओं में भाग लें इस समय का उपयोग आध्यात्मिक रिट्रीटस में भाग लेने, अन्य छात्रों की सहायता करने और अपने नए पारिश या बिशप के साथ संपर्क बनाने के लिए करें। कॉलेज में भाग लेना निश्चित रूप से जिम्मेदारियों से बचने का एक तरीका नहीं है - यह आपको जीवन के सबक सीखने की अनुमति देता है और आपके कैरियर में निर्देश देने का एक बहुत ही व्यावहारिक तरीका है।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2



    सेमिनार में प्रवेश करने के लिए आवेदन करें अपने सूबा या अपने धार्मिक आदेश के माध्यम से विद्यालय में नामांकन पथ का पालन करें आमतौर पर इस प्रक्रिया में अपने बारे में कई प्रश्न शामिल होते हैं और याजकवर्ग के मार्ग को आगे बढ़ाने की इच्छा भी होती है। अपने परिधि से कहां शुरू करें
  • यह कदम विश्वविद्यालय या हाई स्कूल के बाद किया जा सकता है यदि यह विश्वविद्यालय के बाद किया जाता है, तो यह 4 साल का पाठ्यक्रम होगा। यदि यह हाई स्कूल के बाद किया जाता है, तो इसके बजाय अवधि 8 साल होगी। 8-वर्षीय कार्यक्रम में, आप एक ही समय में विश्वविद्यालय के सबक का पालन करेंगे, एक समान डिग्री प्राप्त करेंगे। यूरोप और उत्तरी अमेरिका में, हालांकि, आप थिओलॉजी (मास्टर ऑफ डिविटीटी) में एक डिग्री के साथ बाहर आ जाएगा।
  • प्रत्येक स्कूल की अपनी नामांकन प्रक्रिया है आपको सबसे अधिक बुनियादी अनुरोधों के नाम के लिए संदर्भ के पत्र, चर्च की अपनी सदस्यता के प्रमाण, परिपक्वता की एक निश्चित श्रेणी, और ब्याज की घोषणा की आवश्यकता हो सकती है
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    यहां आप सेमिनार स्कूल में हैं विद्यालय में, आप अपने वर्षों में दर्शन, लैटिन, ग्रीक, ग्रेगोरियन मंत्र, कट्टरपंथी और नैतिक धर्मशास्त्र, एक्सजेजीस, कैनन कानून और चर्च इतिहास का अध्ययन करने के लिए खर्च करेंगे। आप इस पर ध्यान केंद्रित एक साल भी खर्च करेंगे "आध्यात्मिक अध्ययन" - जैसा कि आप देख सकते हैं, यह किताबों के बारे में नहीं है!
  • आप अपनी शिक्षा का एक सामान्य भाग के रूप में आध्यात्मिक रिट्रीट, सम्मेलनों और सेमिनारों में भी भाग लेंगे। आपको ध्यान और अकेलेपन के लिए निर्देशित किया जाएगा और एक सार्वजनिक वक्ता के रूप में अपने कौशल को परिष्कृत करने के लिए आवश्यक समय दिया जाएगा।
  • भाग 3

    पोस्ट सेमिनार
    एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    छह महीने की अवधि के लिए एक डेकनन के रूप में नामांकन प्राप्त करें। यह एक छोटी राजकुमार की तरह माना जा सकता है या यदि हम चाहते हैं, तो प्रकाश पुरोहित। यदि आपने 8 साल की शिक्षा / सेमिनार को पारित किया है, तो ये 180 दिन पुजारियों के विशेषाधिकारों का आनंद लेने से पहले अंतिम चरण है। इस अवधि से अधिक है और, वस्तुतः, आपने यह किया है।
    • यह मूल रूप से एक परीक्षण अवधि है। यह आपको उस विश्व का अनुभव करने की अनुमति देता है जिसमें आप प्रवेश करने वाले हैं यह खत्म करने के लिए आखिरी बाधा है और केवल जो लोग पुजारी को समर्पित हैं, वे इसे बना सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए, इस समय यह है कि आपको ईश्वर को ब्रह्मचर्य और सच्चाई का वादा करना चाहिए।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    आदेश प्राप्त करें "कसौटी" अंतिम कॉल यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप याजकवृत्ति के लिए एक व्यवसाय है या नहीं, बिशप का कॉल है यदि बिशप आपको पवित्र आदेशों में नहीं बुलाता है, तो इसका मतलब है कि आपको एक पुजारी बनने का व्यवसाय नहीं है। जब तक आप उसे आपको फोन न करने का एक अच्छा कारण देते हैं, तो आपको ठीक होना चाहिए। अपना वादा करो और आप यात्रा समाप्त कर लेंगे!
  • बिशप का कॉल अंतिम है यदि आपको एक पुजारी नहीं चुना जाता है या यदि आप समय से पहले संगोष्ठी छोड़ देते हैं, तो आप अपने सेमिनार शिक्षा की लागत के लिए जिम्मेदार होंगे। एक पूर्व इच्छुक पंडित अपनी शिक्षा के लिए आर्थिक स्थिति के आधार पर छूट देने के लिए कह सकता है जिसमें वह है।
  • हाल के घोटालों के कारण, व्यक्तिगत अतीत पर नियंत्रण तेजी से गंभीर हो रहे हैं आपके आपराधिक रिकॉर्ड की जांच की जाएगी, और यौन अपराधों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    एक विशेष परिधि में एक पुजारी के रूप में नौकरी प्राप्त करें एक बार बिशप आपको पवित्र आदेशों के लिए बुलाता है, तो आपका बिशोंत आपकी सेवा शुरू करने के लिए आपको एक जगह प्रदान करेगा। कुछ मामलों में, आपको स्थानांतरित करने के लिए कहा जा सकता है वे आपको संभवत: सर्वोत्तम तरीके से व्यवस्थित करने का प्रयास करेंगे।
  • एक बार यह प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, भगवान और ब्रह्मचर्य के प्रति आज्ञाकारी शेष सभी झूठ। यह जीवन आर्थिक रूप से लाभदायक नहीं हो सकता है, लेकिन आपकी आत्मा सातवें स्वर्ग में होगी।
  • टिप्स

    • एक कैथोलिक पादरी के दो वादों को याद रखें: आज्ञाकारिता और ब्रह्मचर्य ये वादों बिशप (धर्मनिरपेक्ष) अपने बिशप के लिए याजकों द्वारा बनाई गई हैं धार्मिक पुजारी - जो एक आदेश का हिस्सा बनते हैं - आज्ञाकारिता, शुद्धता और गरीबी का प्रतिज्ञा करते हैं
    • विवेक की प्रक्रिया के लिए प्रार्थना बिल्कुल जरूरी है दैनिक मास और अक्सर स्वीकार, आध्यात्मिक रीडिंग और मदद के लिए पूछने के लिए पसंदीदा संत की पसंद सभी बहुत ही महत्वपूर्ण चीजें हैं।
    • वी ऐ सु गोप्रियट डॉट कॉम और फादर ब्रेट ए। ब्रैनन द्वारा पुस्तक की अपनी मुफ्त कॉपी की व्यवस्था करें "हजारों आत्माओं को बचाओ" यह शायद मेहनती व्यवसायिक विवेक पर सबसे शक्तिशाली पुस्तकों में से एक है और यह भी पूरी तरह से स्वतंत्र है!
    • कई चीजें, जैसे ब्रह्मचर्य या यौन दुर्व्यवहार से जुड़े घोटाले, आपको पुजारी के लिए अपना व्यवसाय बढ़ाने से संकोच कर सकते हैं। पता है कि ये आशंका कई लोगों द्वारा साझा की गई है जिन्होंने पहले से ही अपनी गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है और प्रार्थना द्वारा दूर किया जा सकता है। यह भी याद रखें कि यौन दुर्व्यवहार चर्च के भीतर कुछ मनुष्यों के कार्यों का प्रतिनिधित्व करता है और सामान्य तौर पर या अधिकांश पुजारियों में चर्च के प्रतिनिधि नहीं हैं।
    • आप पुरोहित निर्माण कार्यक्रम से लाभ उठा सकते हैं आप इसे यहां पा सकते हैं [1].
    • यहां तक ​​कि अगर आप कैथोलिक नहीं हैं, तो आप शायद पुजारी को बुलाए। यह अक्सर ऐसा होता है कि एक व्यक्ति अपने व्यवसाय को समझता है और, साथ ही, रूपांतरित करने की आवश्यकता है।
    • याद रखें कि विद्यालय में प्रवेश करना जरूरी नहीं कि एक पुजारी बनने का मतलब है बहुत से लोग एक धार्मिक मण्डली के सेमिनरी या नवप्रशासन में प्रवेश करते हैं और पता चलता है कि उनके पास याजकवस्था का कोई व्यवसाय नहीं है। तो भले ही आप अपने पेशे (और उनमें से कुछ कम) के बारे में पूरी तरह से यकीन नहीं कर रहे हैं, तो आप अभी भी विद्यालय या नौसिखिया में प्रवेश कर सकते हैं।
    • शर्तें "पेशा" और "प्रभेद" वे उपयोगी हो सकते हैं: चर्च के अनुसार, "पेशा" यह एक कॉल है हम सभी को सार्वभौमिक रूप से संत होने के लिए बुलाया जाता है, लेकिन प्रत्येक एक अलग तरीके से - व्यवसायों में धार्मिक जीवन, पुजारी, एकल जीवन और विवाह शामिल हैं। साथ "प्रभेद" यात्रा का मतलब है, जो जीवन भर रहता है, प्रार्थना और आध्यात्मिक मार्गदर्शन से भगवान की इच्छा की खोज करता है। समझने के लिए बहुत सारी धैर्य की आवश्यकता है।

    चेतावनी

    • यह कैसे एक पुजारी बनने पर एक सरल स्पष्टीकरण है अधिक जानने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जिस पुजारी पर आप भरोसा करते हैं और उसके बारे में उससे बात करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com