कैसे कैथोलिक चर्च में एक Ministrant बनने के लिए

कई कैथोलिक चर्चों में मूर्तियों के उत्सव की सेवा को 3 से 6 लोगों द्वारा आश्वासन दिया जा सकता है जो मूर्तियों में मदद करते हैं। शब्द "वेदी" यह लैटिन से आता है मंत्री

, वह है, सेवा करने के लिए भले ही कैथोलिक चर्च की महिलाओं में अतीत में जश्नों और वेदी की तैयारी का विशेष ध्यान रखा गया, हाल के वर्षों में लड़कियों को यह समारोह भी पूरा करने की इजाजत दी गई है, बशर्ते कि बिशप और बिशप के बिशप के पास नहीं है एक विपरीत राय व्यक्त की यदि आप सही ढंग से वेदी की सेवा के बारे में अधिक जानकारी जानना चाहते हैं, तो पढ़ें।

मंत्री सेवा के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यकताएं

उम्मीदवारों को निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए:

  • पहले अलौकिकता प्राप्त करना
  • पश्चाताप, अपने संस्कार और इसका गहरा अर्थ जानने के लिए
  • प्रामाणिक और उदार आस्था के जीवन में व्यस्त रहें

कदम




चर्च में आ रहा है, वह भगवान को धन्यवाद देता है: यह शिक्षा का एक सरल मामला है। वेदी पर काम करने के लिए अपनी अंगरखे पहनना सामान्य है। जोड़ने की आवश्यकता है ... कि आप साफ हैं? हाथ ... जूते ... आत्मा (कभी-कभी यह आवश्यक है) भगवान की सेवा तुम्हारे लिए एक पार्टी होना चाहिए! प्रवेश की प्रक्रिया और परिचय राइट्स पुजारी छोड़ने से पहले, मंत्री पुजारी के साथ क्रॉस की बधाई देता है और उसके साथ बाहर निकलता है वह वेदी की ओर धीरे धीरे चल रहा है (बहुत अधिक नहीं!), हाथों से चिपकाने के साथ


जब आप वेदी पर आते हैं, तो यीशु को बधाई दें, जो तम्बू में मौजूद है, जिससे विवेकशीलता बना रही है। जब जश्न ने वेदी को चुम्बन किया तो आप पहले से ही अपने स्थान पर रहे, खड़े हो जाओ


गोस्पेल का प्रलेखन


गॉस्पेल की घोषणा के लिए, दायीं तरफ और दोबारा जश्न के दो मज़दूरों को उसके साथ साथ एम्बो के साथ मिलेगा और वहां वे सुसमाचार की घोषणा के अंत तक वहां रहेंगे।


दान


उत्सव के दायरे के मंत्री को उत्सव के समय ही उतरना होगा और उपहार प्राप्त करने में उन्हें मदद मिलेगी, फिर वह वेदी पर लौट आएगा।


यहां वह प्याली को पुजारी के पास लाएगा, फिर वह शराब एम्पाउल और फिर पानी का एक भी होगा। अभी भी पानी के ampoule के साथ, वह सिंक के लिए आगे बढ़ना होगा: वह पुजारियों की उंगलियों पर एक छोटे से पानी डालना होगा, और फिर वह उसे पनीर देगा।


कॉम्यूनियन राइट्स


जब पुजारी ने प्रस्तावना समाप्त कर ली है और ईचैरिस्टिक प्रार्थना शुरू कर दी है, तो मंत्री ने पवित्र आत्मा का आह्वान किया, और पहले नहीं!


जब शांति के आदान-प्रदान के लिए समय आ जाता है, तो मंत्री केवल उसके अधिकार पर सहयोगी के साथ ही विशेष रूप से शांति के संकेतों का आदान-प्रदान करता है (निश्चित रूप से प्रेस्बिअरी पर नहीं चलता)


वफादार के लिए ईचैरिस्ट के वितरण के दौरान, मंत्री नीचे बैठकर फिर उठता है जब तम्बू को यीशु के शरीर की दुकान में खोला जाता है।


कैलिस पर्चिफिकेशन


जब जश्न ईचैरिस्ट के वितरण से वापस आते हैं, तो मिनस्ट्रिंट उसे प्याली की शुद्धि के लिए पानी के ampoule देगा।


निष्कर्ष और विस्मित राइट्स


आशीर्वाद के बाद, टापू के प्रति एक प्रतिवाद बनायें और शिशुओं के प्रति सुन्दर रूप से सिर करें।


द्रव्यमान के बाद, अंगरठ को कोठरी में डाल दिया, पुजारी और यीशु को बधाई, और घर वापस आना

चेतावनी

  • जब आप मोमबत्तियों को चालू करते हैं या आग में हेरफेर करते हैं, तो लौ वेश्या और बालों से दूर रहें। प्रकार के आधार पर, सूर्योदय आग को पकड़ सकता है या पिघल सकता है और आपके शरीर पर चिपका सकता है।
  • उचित पोशाक
  • यदि मौसम खराब है, याद रखें कि घर सामान्य से थोड़ी सी पहले छोड़ दें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध

© 2011—2022 GnuMani.com