अपने माता-पिता को वयस्क दर्शकों के उद्देश्य से एक वीडियो गेम खरीदने के लिए कहें

क्या आप एक वीडियो गेम चाहते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके माता-पिता इसे खरीद नहीं लेंगे क्योंकि यह केवल वयस्क दर्शकों के लिए उपयुक्त है? यहां उनसे बात करने और उन्हें समझाने का तरीका है कि आप उनके साथ खेलने के लिए तैयार हैं।

कदम

1
अपने माता-पिता को एक तरफ ले जाएं और समझाएं कि आपको एक वयस्क गेम के लिए एक वीडियो गेम क्यों बनाया गया है।
  • 2
    प्रदर्शित करें कि आप परिपक्व और जिम्मेदार हैं उन्हें याद रखना चाहिए कि आप स्कूल में कड़ी मेहनत करते हैं और आपका ग्रेड अच्छा है इसके अलावा घर के कामकाज की देखभाल भी करें, जब आप कर सकते हैं तो कुछ और करें। यह समझना कि आप जिम्मेदार हैं, वे आपको वीडियो गेम खरीदने के लिए आश्वस्त हो सकते हैं
  • 3
    एक योजना बनाएं यदि आपके माता-पिता अभी भी इसे खरीदने में संकोच करते हैं, तो योजना को व्यवस्थित करने का प्रयास करें या कोई अनुबंध ठीक करें। उदाहरण के लिए, यदि वे गेम खरीदते हैं, तो आप पूरी तिमाही के लिए अच्छे ग्रेड प्राप्त करेंगे, अन्यथा उन्हें इसे दूर करने का अधिकार होगा
  • 4



    चर्चा करें कि वीडियो गेम केवल वयस्क दर्शकों के लिए उपयुक्त क्यों हैं:
  • आपके माता-पिता चिंता करेंगे कि वीडियो गेम की यौन सामग्री है, खासकर यदि अब तक उन्होंने आपको बताया है कि बच्चों को उन्हें स्टार्क लाने के लिए। उनसे बात करें और कहें कि आप समझते हैं कि सेक्स क्या है, बताएं कि आप इसके बारे में क्या जानते हैं और आप इस विषय के साथ कैसे व्यवहार करते हैं। बेशक, यह आपको असुविधाजनक बना देगा, लेकिन यह आपके माता-पिता को आपको खेलने में अधिक सहज महसूस करने में मदद करेगा। अगर आप इसे समझाते हुए बातचीत शुरू करने की कोशिश करते हैं जैसे कि आप एक विशेषज्ञ थे या यौन सुरक्षा के बारे में सवाल पूछे, तो उनके पास यह विश्वास करने का अच्छा कारण होगा कि आप अपनी उम्र में यौन सक्रिय होना चाहते हैं या आप पहले से ही हैं।
  • आपका माता पिता चिंता करेंगे, भले ही खेल में शराब या नशीले पदार्थों के उपयोग जैसे मुद्दों को प्रस्तुत किया जाए। इन पदार्थों के दुरुपयोग की वजह से मारे गए या गिरफ्तार किशोरों के बारे में खबरों के साथ, आप समझेंगे कि वे इस प्रकार के विषयों पर अपने आप को बेनकाब करने में काफी यकीन नहीं करेंगे। आप कैसे सुरक्षित रूप से पीने के बारे में बात कर सकते हैं आप उन्हें समझा सकते हैं या उन्हें ये बता सकते हैं कि शराब के दुष्प्रभाव क्या हैं, और उन्हें कैसे रोकें ताकि उन्हें खतरे में न डालें वह कहता है कि आप विभिन्न प्रकार की दवाओं और उनके उपयोग के बारे में जानते हैं, यह बताता है कि उन्हें कैसे पता चला, या उन्हें बताएं, जो आपको नहीं पता। अगर अतीत में यह आपके साथ हुआ तो उन्होंने आपको कुछ दवाएं दीं और आपने इनसे इनकार कर दिया, इन अनुभवों के बारे में उन्हें बताएं यह दिखाएगा कि वास्तविक जीवन में आप पहले से ही दवाओं के संपर्क में हैं, लेकिन आप पर्याप्त नहीं कहने के लिए परिपक्व हो गए हैं।
  • कोई अभिभावक नहीं चाहता कि उनका बच्चा ईेडी क्रैगर बन जाए, इसलिए वह वीडियो गेम और वास्तविक जीवन के बीच भेद करने की अपनी क्षमता को दर्शाता है। आपको यह समझना चाहिए कि आप विभिन्न स्थितियों में जिम्मेदारी से कार्य करने में सक्षम हैं, जो हिंसा का सहारा लेकर या बंदूक निकालने के बिना।
  • आपके लिए बुरे शब्दों में समस्या नहीं होगी, लेकिन ज्यादातर मामलों में आपके माता-पिता सोचेंगे कि एक बुरी भाषा अपमानजनक है। आपको उन्हें आश्वस्त करना होगा कि आप घर पर या उनके सामने बुरे शब्दों को नहीं कहेंगे, और आप अपने दोस्तों के साथ भी ऐसा नहीं करेंगे। समझाएं कि आप इसे अनुकरण करने की आवश्यकता महसूस किए बिना स्पष्ट भाषा में निर्यात कर सकते हैं।
  • 5
    उन्हें आप खेलते देखते हैं यदि आप गेम उधार ले सकते हैं या किराए पर ले सकते हैं, तो उन्हें गेम देखने दें। यदि यह संभव है, तो डेमो डाउनलोड करें, इसलिए वे समझ जाएंगे कि यह इतना बुरा नहीं है जितना उन्होंने सोचा था।
  • अपने माता-पिता को खेल की कहानी बताएं। खिलाड़ियों के लक्ष्य को चुनने पर यह कारक अक्सर निर्णायक होता है। आपके मित्रों को वीडियो गेम के साजिश और उद्देश्यों के बारे में पता करने के बाद उन्हें आश्वस्त महसूस होगा।
  • 6
    अपने माता-पिता को कुछ वीडियोगेम स्क्रीनशॉट दिखाएं, क्योंकि उनके पास अक्सर इस दुनिया का बेहोश विचार नहीं है और सेंसरशिप कैसे काम करती है। अगर आप चाहते हैं कि उन्हें यह देखना है कि, Google पर वीडियो या यूट्यूब पर वीडियो की खोज करें। उदाहरण के लिए, कुछ माता-पिता सोचते हैं कि "युद्ध 2 के गियर्स" एक भयानक वीडियो गेम है, लेकिन फिर भी जब वे अभी भी छवियां देखते हैं तो वे अपना मन बदल देते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप चाहें, तो अपने माता-पिता को समझाएं कि आप गेम के लायक क्यों हैं - उदाहरण के लिए, आप जो कुछ भी उनके लिए करते हैं या कहते हैं कि आप इसे अपने पैसे से खरीद लेंगे अपने लाभ के लिए कारकों पर जोर दें
    • यदि आपको अस्वीकार कर दिया गया है, गुस्सा मत हो और क्यों पूछने के लिए परेशान मत करो यह आपके माता-पिता को और भी अधिक हतोत्साहित करेगा और उन्हें दिखाएगा कि आप इसके लायक होने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं। आप इनकार को स्वीकार करते हैं हालांकि, अगले दिन इसके लिए पूछने की कोशिश मत करो, क्योंकि वे इतने कम समय में अपने दिमाग को शायद ही बदल देंगे। अच्छा व्यवहार करने के लिए जारी रखें, उन्हें समझाने के लिए कि आप इस प्रकार का वीडियो गेम तैयार करने के लिए तैयार हैं। उदाहरण के लिए, अपनी प्रतिबद्धताओं को गंभीरता से लें फिर, कुछ हफ़्ते बाद में एक और प्रयास करें
    • अपने आप को एक गंभीर स्वर में व्यक्त करें यदि आप चुटकुले या चुटकुले करते हैं, तो इससे आप समझ सकते हैं कि आप इस प्रकार के गेम के लिए तैयार नहीं हैं।
    • पूछना जारी न करें, अन्यथा वे नाराज महसूस करेंगे। उसे सप्ताह में एक बार पूछो, इसलिए वे समझ जाएंगे कि यह सिर्फ एक चरण नहीं है।
    • अगर यह काम नहीं करता है, तो उन्हें यह पूछने की कोशिश करें कि उन्हें गेम के बारे में क्या पसंद नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आप "मृत 2 के लिए बाएं" चाहते हैं और आप हिंसक दृश्यों के कारण नहीं खेलना चाहते हैं, तो आप कह सकते हैं कि यदि वे इसे खरीदते हैं तो आप इन भागों को हटा देंगे। अधिकांश वयस्क वीडियो गेम्स में ऐसी सेटिंग हैं, जो आपको निश्चित पहलुओं को हटाने या बदलने की अनुमति देती हैं।
    • दिखाएँ कि आप कड़ी मेहनत करते हैं और अपना होमवर्क करते हैं यदि संभव हो तो, घर को एक अच्छा रिपोर्ट कार्ड लाकर अपनी प्रतिबद्धता का प्रयास करें।
    • याद रखें कि आपके माता-पिता आपको प्यार करते हैं और ज्यादातर मामलों में वे आपको एक खेल या फिल्म खरीदने से इंकार कर देंगे, जो आपकी उम्र के लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए अपने साथ इसे न लें।
    • उन्हें अपने जन्मदिन के लिए आपको देने के लिए कहें या जब किसी अन्य अवसर पर स्वयं को प्रस्तुत किया जाए

    चेतावनी

    • अपने माता-पिता के बीच मतभेदों को दूर करने की कोशिश मत करो। इससे वीडियो गेम की खरीद के अलावा, आगे की समस्याएं हो सकती हैं।
    • इसे ऑनलाइन खरीदने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग न करें वे आपको दंड देंगे और आपको इस प्रकार के अन्य गेम खरीदने से मना करेंगे।
    • जब तक वे इसे खरीदते हैं तब तक झूठ न बोलें। वे आपके अंदर के विश्वास को खो देंगे और संभवत: आपको ऐसे खेल नहीं खरीदेंगे जब तक आपके पास सही आयु न हो।
    • अक्सर माता-पिता इन वीडियो गेम को खरीदने से इनकार करते हैं क्योंकि ये हमें खेलने की इजाजत देना अवैध है क्योंकि आपके पास ऐसा करने के लिए सही उम्र नहीं है।
    • यदि आप जानते हैं कि आप इस वीडियो गेम के लिए तैयार नहीं हैं, तो इसे खरीदना न करें।
    • अगर वे नहीं कहते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि आप अकेले वीडियोगेम खरीदने के लिए सही उम्र न हों (किसी भी मामले में आपको एक वैध आईडी या आपकी उम्र की पुष्टि करने वाली चीज़ों की आवश्यकता होगी)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com