यूट्यूब पर वीडियो प्रकाशित करने के लिए अपने माता-पिता को कैसे विनम्र करें

एक यूट्यूब चैनल होने के लिए एक मजेदार और रचनात्मक मनोरंजन है हालांकि सुरक्षा और गोपनीयता जैसी समस्याएं, आपके माता-पिता के लिए चिंता का एक कारण हो सकती हैं: अगर आप उनकी अनुमति प्राप्त करना चाहते हैं, तो उन यूट्यूब वीडियो पर देखें जिन्हें आप उचित मानते हैं। उन्हें धीरे से पूछें, सुनिश्चित करें कि आप जिम्मेदार होंगे और उन्हें पोस्ट करने से पहले वीडियो दिखाएंगे। अगर, इन सावधानियों के बावजूद, अस्वीकृति में बने रहें, तो फिर पूछने से पहले कुछ समय दें। यदि आप बताते हैं कि आप एक परिपक्व व्यक्ति हैं जो अपना निर्णय स्वीकार कर सकते हैं, तो वह अपना मन भी बदल सकता है

कदम

भाग 1

योजना की रणनीति
1
एक उचित विषय चुनें उस वीडियो के प्रकार के बारे में सोचें, जिसे आप प्रकाशित करना चाहते हैं और अपने आप से पूछें कि क्या आपके माता-पिता उसे स्वीकार करेंगे शायद, आपको वीडियो प्रकाशित करने की अनुमति देने से पहले, वे जानना चाहेंगे कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। ऐसे विषयों के बारे में सोचें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं और आप अपने YouTube चैनल में उचित तरीके से व्यवहार कर सकते हैं।
  • कई चैनल शौक, राजनीतिक विचारों, पालतू जानवरों और उनके प्रबंधन के हितों पर केंद्रित हैं। एक ऐसे विषय का पता लगाएं जो आप के बारे में भावुक है और इसे देखने के लिए दृष्टिकोण का चयन करें।
  • शायद आप मैन्युअल गतिविधियों में रुचि रखते हैं। आप व्याख्या कर सकते हैं कि ट्यूटोरियल के माध्यम से एक विशेष रूप से कैसे करें, जो आम तौर पर विवाद का कारण नहीं बनता है। सभी संभावनाओं में, आप इस प्रकार की सामग्री को स्वीकार करेंगे।
  • 2
    एक परीक्षण वीडियो लें यह आपके माता-पिता को स्पष्ट रूप से दिखाने के लिए उपयोगी हो सकता है कि आप किस तरह की सामग्री को चैनल में लाने का इरादा रखते हैं। अपने खाली समय के दौरान वीडियो माउंट करें इसे प्रकाशित करने से पहले, इसे देखने के लिए इसे दिखाएं कि क्या उन्होंने इसे स्वीकृति दी है।
  • सुनिश्चित करें कि वीडियो उपयुक्त है। वह एक गैर-विवादास्पद विषय के बारे में बात करता है और बुरे शब्दों से बचता है।
  • 3
    उत्पन्न होने वाली समस्याओं की एक सूची बनाएं माता-पिता अपने बच्चों को सामाजिक नेटवर्क बनाने के उपयोग के बारे में बहुत कुछ ध्यान रखते हैं। सबसे बड़ा भय अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा सुरक्षा, गोपनीयता और नैतिक उत्पीड़न के बारे में हैं। उन मुद्दों की एक सूची बनाएं जिनसे उन्हें सबसे अधिक चिंता हो सकती है और उनके बारे में सोचें कि उनके साथ कैसे निपटें।
  • यदि आपको चिंता है कि आप गोपनीयता है, तो वीडियो में अपना चेहरा न दिखाने का सुझाव दें। अपना चेहरा तैयार करने के बजाय, आप कुछ लेखन या चित्र शामिल कर सकते हैं और क्षेत्र पर बात कर सकते हैं।
  • अगर वे आभासी अपराधों से डरते हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं कि आप नकारात्मक टिप्पणियों के बारे में ज्यादा सोचने की कोशिश नहीं करेंगे और जो आपको धमकाने वाले किसी को भी रोकेंगे। आप उन्हें यह भी बता सकते हैं कि आप अपने वीडियो के तहत टिप्पणियों को अक्षम कर देंगे।
  • 4
    योजना क्या आप कहने जा रहे हैं। यह एक बार से अधिक भाषण की कोशिश करने के लिए उपयोगी हो सकता है इसे एक दर्पण के सामने करो या अपने विचारों को लिखें। यह जरूरी नहीं कि एक परिपूर्ण स्क्रिप्ट हो, लेकिन इसका उपयोग करने के लिए सही शब्दों पर नज़र रखने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • भाग 2

    माता-पिता से बात करें
    1
    उनके साथ बात करने के लिए एक अच्छा समय खोजें दिन का सबसे उपयुक्त समय चुनने के लिए सावधान रहें। ऐसा होने की संभावना है कि यदि आप तनाव महसूस करते हैं या जल्दी में महसूस करते हैं, तो उन्हें सुनने की इच्छा कम होगी। सप्ताह के दौरान एक शाम के बजाय शनिवार की दोपहर की तरह अपेक्षाकृत आराम से और निशुल्क समय चुनें।
  • 2
    तुरंत विषय का परिचय दें जब माता-पिता से बात करने की बात आती है, तो सीधे बिंदु पर जाने के लिए बेहतर होता है। कुछ कहें: "मैं आपको कुछ पूछना चाहता था"। फिर विषय, चुपचाप और परिपक्व तरीके से समझाएं। आप कह सकते हैं: "मैं एक यूट्यूब चैनल खोलना चाहता हूं"
  • 3
    यूट्यूब पर उनके साथ वीडियो देखें वे इस साइट से परिचित नहीं हो सकते हैं और वे वीडियो प्रकाशित करते हैं जो वीडियो प्रकाशित करते हैं। कई माता-पिता मानते हैं कि आभासी समुदाय नकारात्मकता से भरे हुए हैं और यह कि सामग्री उचित या शैक्षिक नहीं है। उनसे वीडियो को आपसे ज्यादा पसंद करते हैं, इसलिए वे यूट्यूब के सही मूल्य को समझ सकते हैं।
  • विशेष रूप से उपयुक्त या बेहतर शैक्षिक चैनल चुनिए I उदाहरण के लिए, सांस्कृतिक मुद्दों से संबंधित चैनल, माता-पिता को सकारात्मक रूप से मारने की संभावना है
  • 4
    अनुमति मांगने के लिए, आभार व्यक्त करें। आपको आभारी (अतिरंजित किए बिना) दिखा रहा है कि आपका थोड़ा और अधिक अनुकूलन हो सकता है उन सभी के लिए धन्यवाद जो वे आपके लिए करते हैं एक परिपक्वता कार्य है जो इस स्थिति में उपयोगी हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मुझे पता है कि आप अपना खुद का अच्छा चाहते हैं और मैं इसके लिए धन्यवाद हूं। मैं समझता हूं कि यदि आप इंटरनेट के उपयोग पर नियम लागू करते हैं, तो आप इसे केवल इसलिए करते हैं क्योंकि आप मेरे और मेरी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं "।



  • 5
    सुनिश्चित करें कि आप इंटरनेट के आपके उपयोग के बारे में पारदर्शी होंगे। आम तौर पर माता-पिता यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि उनके बच्चे नेट पर क्या करते हैं, इस बात के लिए कि उनमें से कई घटनाक्रम की जांच करते हैं। अधिक पारदर्शी आप हैं, वे आपके द्वारा देखी जाने वाली साइटों के बारे में अधिक आराम करेंगे। उन्हें बताएं कि वे बिना किसी समस्या के चैनल पर आपके इतिहास और वीडियो देख सकते हैं।
  • 6
    उनके दृष्टिकोण को सुनें एक बार जब आप अपना भाषण समाप्त कर लेते हैं, तो उन्हें अपना वचन छोड़ना महत्वपूर्ण है, ताकि वे अपनी राय व्यक्त कर सकें। जबकि वे करते हैं, उन्हें बाधित नहीं करें और उनके शब्दों के अर्थ को समझने की कोशिश करें।
  • यह किसी भी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए एक अच्छा समय हो सकता है यदि वे झिझक दिखाते हैं, तो उनकी अनिश्चितता के कारण को समझने की कोशिश करें और समझौता करें।
  • भाग 3

    अस्वीकृति को संबोधित करते हुए
    1
    बहस या शिकायत से बचें यदि आपकी अनिश्चितता है या वे कहते हैं, गुस्सा मत बनो। यह व्यवहार उन्हें निराश कर सकता है और एक झगड़ा में राय के आपके आदान-प्रदान का नेतृत्व कर सकता है। बल्कि, शांत रहें और उन मुद्दों पर आदरपूर्वक प्रतिक्रिया दें, जो वे उठाते हैं।
  • 2
    अपने वीडियो को निजी रखने के लिए स्वीकार करें कई माता-पिता नहीं चाहते हैं कि अपने बच्चों को अपने जीवन को ऑनलाइन दिखाएं। उनकी चिंताओं को बदमाशी, अपमान या वास्तविक जीवन में किसी को परेशान करने की संभावना हो सकती है। यदि यह मुख्य समस्या है, तो आप अपने निजी चैनल को रखने और केवल दोस्तों और लोगों के साथ ही वीडियो साझा करने के लिए सहमत हैं।
  • कुछ कहें: "यदि आप नहीं चाहते कि कोई भी मेरे वीडियो को देखे, तो मैं निजी चैनल को रख सकता हूं। इसलिए केवल मेरे दोस्त ही देख सकते हैं कि वे क्या प्रकाशित करते हैं "।
  • 3
    उन्हें बताएं कि वे आपके अनुयायियों को नियंत्रित कर सकते हैं। माता-पिता अक्सर अपने बच्चों के नेटवर्क पर दूसरों के साथ सहभागिता करने के तरीके की निगरानी करना चाहते हैं। अगर आप जितना संभव हो उतना पारदर्शी होने का वादा करते हैं, उन्हें आश्वस्त किया जा सकता है कि आपके पास एक यूट्यूब चैनल है उन्हें आपके द्वारा पोस्ट किए जाने वाले वीडियो देखने और अपने अनुयायियों की प्रोफाइल देखें।
  • आप उन्हें यह भी बता सकते हैं कि आप उन अनुसरणकर्ताओं को रोकेंगे जिन पर वे विश्वास नहीं करते हैं। इसका उपयोग किसी भी सुरक्षा समस्या को हल करने के लिए किया जा सकता है
  • 4
    बदले में कुछ प्रस्ताव यदि वे आश्वस्त नहीं हैं, तो समझौता करने का प्रयास करें यूट्यूब चैनल अच्छा व्यवहार के लिए इनाम हो सकता है। उदाहरण के लिए, गणित में अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने का प्रस्ताव। उनसे पूछें कि क्या वे आपको सामान्य से अधिक वोट लेने के लिए प्रतिबद्धता के बदले वीडियो प्रकाशित करने देंगे।
  • 5
    उनका जवाब स्वीकार करें। यदि वे अभी भी नहीं कहते हैं, तो यह एक कारण दें बहस करना, शिकायत करना या पुटिंग केवल उन्हें गुस्से में और भी अधिक कर देगा। यदि आप नकार देने के बिना नकारात्मक उत्तर स्वीकार करते हैं, तो वे समझ जाएंगे कि आप परिपक्व हैं और शायद, आपका मन बदल जाएगा।
  • आप कहकर वार्तालाप समाप्त कर सकते हैं, "मेरी बात सुनने के लिए वैसे भी धन्यवाद। मैं इसकी सराहना करता हूं "।
  • चेतावनी

    • आपके माता-पिता के ज्ञान के बिना वीडियो प्रकाशित करना आपको समस्याएं पैदा कर सकता है पहले से अनुमति पूछना सबसे अच्छा है, इसलिए आपको चैनल को छिपाया नहीं जाना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com