कैसे खरीदें कुछ भी नहीं

ओ। हेनरी द्वारा क्लासिक क्रिसमस की कहानी "द गिफ़्ट ऑफ द मेगी" में, डेला यंग अपने क्रिसमस उपहार खरीदने के लिए, उसके पति जिम को खरीदने के लिए, उसके सुंदर और बहुत लंबे बालों को प्रिय क्या बेचता है वह जो गिफ्ट चुनता है वह जिम की पॉकेट वॉच के लिए एक श्रृंखला है, वह उस मूल्य की एकमात्र चीज़ है जो उसके पास है जब वह जिम को अपना उपहार देता है, तो उसे पता चलता है कि उसने अपने सुंदर बालों को सजाने के लिए सिर कॉम्ब्स का एक सेट खरीदने के लिए अपनी घड़ी बेची है। कहानी की नैतिकता यह है कि आपको खुश रहने के लिए कुछ भी खरीदने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आप को खोने की आवश्यकता का विरोध करना चाहिए।

कदम

छवि खरीदें शीर्षक कुछ न खरीदें चरण 1
1
अपनी आर्थिक आदतों की जांच करें क्या आपके खरीद के निर्णय आपके मूल्यों या विज्ञापन से प्रेरित हैं? उपभोक्तावाद और पैसा खर्च करने के साथ एक जुनून से प्रभावित नहीं है।
  • यह समझने की कोशिश करें कि आप को खरीदने के लिए कौन सा ड्राइव करता है और खुद से पूछिए कि क्या खरीदारी के लिए वास्तव में संतुष्ट हैं। आप इसे आदत से निकालते हैं, अपने सभी दोस्तों को क्यों और आप आसानी से ऊब जाते हैं? अन्य अनुभवों को साझा करने की कोशिश कर रहे हैं, जैसे खेल, शौक, और विशेष रुचि के क्लब, आपको इस दुष्चक्र को तोड़ने में मदद कर सकते हैं क्या आप शॉपिंग का अनुभव पसंद करते हैं क्योंकि आपको चुनने की संभावना है और आप दुकान सहायकों के साथ सम्मान के साथ व्यवहार कर रहे हैं? आप रविवार के बाजारों और पिस्सू बाजारों में एक ही इलाज और बेहतर उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं। क्या आप खुद को कुछ छोटे परिणामों के लिए पुरस्कृत करते हैं? यह एक अच्छी बात है, लेकिन एक पल के लिए आप उस इनाम के बारे में अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आप सबसे अधिक देते हैं और आपको लगता है कि खर्च करने का समय वास्तव में एक बेहतर इनाम है
  • खरीदें खरीदें कुछ भी नहीं चरण 2
    2
    घर पर रहें अगर आपको खरीदारी करने की ज़रूरत नहीं है, तो ऐसा न करें क्योंकि आप ऊब रहे हैं। मनोरंजन का एक रूप के रूप में शॉपिंग का उपयोग न करें। अन्य प्रकार के जुनून और अपने आप को मनोरंजन करने के तरीकों की तलाश करें, अगर आप अकेले अपने घर में अन्य लोगों को आमंत्रित करें या एक साथ खेलने के लिए एक समूह को व्यवस्थित करें। खेल सामाजिक रूप से, और भूमिका निभाने वाले खेलों में, एक अच्छा विकल्प है, जो कुछ व्यवसायों के दौरान जीते नकद पैसे वाले उपकरणों के लिए "शॉपिंग" खरीदारी के मुकाबले अधिक संतोषजनक हो सकता है।
  • छवि खरीदें शीर्षक से खरीदें कुछ भी नहीं 3
    3
    पैसे घर पर छोड़ दो जब आप घर से बाहर निकलते हैं, तो कुछ भी नहीं खरीदना का सबसे आसान तरीका पैसे, चेक, डेबिट या क्रेडिट कार्ड के साथ नहीं लेना है। अधिकतर आप आपात स्थितियों के लिए बहुत कम धनराशि ले सकते हैं
  • खरीदें खरीदें कुछ भी नहीं चरण 4
    4
    प्लास्टिक से बचें एक कंटेनर में पानी के साथ क्रेडिट कार्ड रखो और उसे फ्रीज कर दें। इस तरह आप छुट्टियों और आपातकालीन स्थिति के लिए उपलब्ध होंगे, लेकिन सामान खरीदने के लिए नहीं। या बेहतर अभी तक, एक रिश्तेदार को विश्वास करो जो आपको भरोसा है।
  • एक बजट पर देखो ग्रेट शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    इस्तेमाल किया खरीदें अगर आपको वास्तव में कुछ चाहिए और आप इसे बिना कामयाब नहीं कर पाएं, तो इसे लें या इसे लैंडफिल में ढूंढें, दूसरी हाथ की दुकान पर जाएं और इसे सस्ते में खरीद लें। ऑनलाइन नीलामियां और स्ट्रीट मार्केट में बिक्री भी अच्छे हैं, भले ही हमेशा "सामान" खरीदने का प्रलोभन हो, जो आपको वास्तव में नहीं चाहिए।
  • खरीदें खरीदें कुछ भी नहीं चरण 6
    6
    नकद भुगतान करें अध्ययनों से पता चलता है कि यदि वह नकदी में भुगतान करता है और अधिक भुगतान करता है, तो शायद औसत व्यय कम खर्च करता है, शायद इसलिए क्योंकि जब आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं, तो आपको नहीं लगता कि आप "वास्तविक" पैसे का भुगतान कर रहे हैं।
  • छवि खरीदें शीर्षक कुछ भी नहीं चरण 7
    7
    बजट की योजना बनाएं और उसे पालन करें अपने बजट का इलाज न करें जैसे कि यह नए साल की पूर्व संध्या पर किए गए वादे थे। यहां तक ​​कि अगर आपके बजट की योजना और पालन करने के लिए आत्म-नियंत्रण की आवश्यकता हो, तो यह वास्तव में आपके वित्तीय नियंत्रण को नियंत्रित करने का एक अच्छा तरीका है और अपने लिए सम्मान को नष्ट करने के कार्य में भयानक ऋण और बेकार सामान की फाइलों को जमा करने से बचा है।
  • अपने बजट में शामिल होने के लिए आपको इनाम देने के लिए वास्तव में कुछ पसंद करें और उसे बजट में डाल दें जब आप कुछ बचाते हैं, तो आप अपने वॉलेट में रखने के लिए बचत और नकदी के बीच के अंतर को विभाजित करते हैं, तो आप उन लोगों को अनुभव, डिजिटल संपत्ति या रचनात्मक शौक उपकरण के लिए खर्च कर सकते हैं।
  • हमेशा बजट में मनोरंजन के लिए एक प्रविष्टि शामिल करें यह ज़िंदगी जीने के लिए कार्य करता है, ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरी नहीं है और आपको हर चीज से वंचित महसूस नहीं करता है। यह आपातकाल के लिए एक छोटे से आरक्षित के रूप में भी कार्य करता है। यदि आपके पास एक उचित मनोरंजन बजट है तो आप छोटी-छोटी आपात स्थितियों के लिए धन जुटाएंगे। बचत इस आंकड़े से बराबर या अधिक होनी चाहिए।
  • चित्र खरीदें कुछ भी नहीं चरण 8 खरीदें
    8
    खरीदारी की सूची बनाएं और उसका पालन करें। घर पर खरीदने के बारे में निर्णय करें, जहां आपकी ज़रूरतें दिखाई देती हैं, उन्हें स्टोर में लेने की बजाय, जहां अन्य उत्पादों से भरा शेल्फ आपको विचलित कर सकते हैं और आप को राजी कर सकते हैं। एक सूची आपको स्थगित करने और प्रत्येक खर्च पर विचार करने में मदद कर सकता है।
  • छवि खरीदें शीर्षक से खरीदें कुछ भी नहीं 9
    9
    अपने प्रश्न पूछें क्या मैं हर दिन इसका उपयोग करूँगा? क्या मैं खरीद का दावा करने के लिए पर्याप्त उपयोग करूँगा? इसके लिए भुगतान करने के लिए मुझे कितने घंटे काम करना पड़ा? तिमाही पूर्वानुमान पद्धति का उपयोग करें अपने आप से पूछें कि क्या आप तीन महीने बाद नियमित रूप से उस आइटम का उपयोग करते हैं। यदि आप इसे इस्तेमाल किए बिना लंबे समय तक रह चुके हैं, तो क्या आपको वाकई लगता है कि आपको इसकी ज़रूरत है? यदि आप अक्सर चलते हैं, तो यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या हर बार जब आप चलते हैं, तो इस उत्पाद के चारों ओर ले जाने के लिए वास्तव में इसके लायक है। अन्यथा, अपने आप से पूछें कि क्या इस वस्तु के साथ अपने कीमती रहने की जगह लेना उचित है।
  • खरीदें खरीदें कुछ भी नहीं चरण 10
    10
    मरम्मत, प्रतिस्थापित न करें यदि आपने अच्छी खरीदारी कर ली है और कुछ अच्छी तरह से काम किया है, तो इसे बदलने के बारे में मत सोचो, अगर यह टूट जाएगा। एक अच्छी मरम्मत की दुकान यह मरम्मत करने में सक्षम हो सकती है और इसे बदलने के लिए आपको लागत से भी कम समय के लिए इसे "निकट-मूल" स्थितियों में वापस लाया जा सकता है, और आपको निपटान की समस्या के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • छवि खरीदें शीर्षक कुछ न खरीदें 11
    11
    जिन चीज़ों को आप मुफ्त में चाहते हैं, उन्हें प्राप्त करने का प्रयास करें एक पैसा खर्च किए बिना आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने के कई तरीके हैं
  • इंटरनेट पर चेक करें, बहुत से आइटम उन्हें अब बेचने की बजाय उन्हें छोड़ने की आवश्यकता नहीं है I Tuttogratis.it पर जाएं या अन्य साइटों के लिए खोज करें जो आपको नमूनों या फ्री गैजेट्स देते हैं। ये साइटें उपयोगी होती हैं क्योंकि बहुत से लोग ऐसे चीजें खरीदते हैं जिनकी ज़रूरत नहीं होती है या ऐसी चीजों को अच्छी तरह से बदलती हैं जिनकी समानताएं और नई चीजें हैं। आप उनसे चालाक बनने का फैसला कर सकते हैं!
  • उधार। यदि आपको थोड़े समय के लिए किसी उत्पाद की ज़रूरत है, तो उसे किसी से उधार क्यों न करें? किसी को उधार लेने में कोई शर्म नहीं है, जब तक आप ऐसा करते हैं जब किसी को आपकी ओर से कुछ उधार लेना पड़ता है
  • वस्तु विनिमय की कोशिश करो आपके छापे ने आपको बहुत सारी चीजों के साथ छोड़ दिया है जिनकी आपको अब जरूरत नहीं है, लेकिन यह दूसरों की सेवा कर सकता है अच्छा, पुराने वस्तु विनिमय के साथ अनुभव, यह सभी अर्थशास्त्रीों द्वारा अनुशंसित है!
  • एक छोटी सी जगह में कुछ खोजें करने के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 3



    12
    यदि संभव हो तो शॉपिंग सेंटर से बचें यदि आपके पास है ज़रूरत कुछ खरीदने के लिए, उसे बेचने वाले स्टोर पर जाएं तुरंत मॉल तक न जाएं, जहां आपको उन चीज़ों को खरीदने के लिए प्रेरित किया जा सकता है जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। यदि आप दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए मॉल में जाते हैं, तो नए शौक या नए दोस्त खोजने के विचार पर विचार करें। यदि आपको किसी रेस्तरां या मूवी थिएटर में जाने के लिए एक मॉल दर्ज करने की आवश्यकता है, तो एक वार्तालाप पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें (या अपने या अपने दोस्तों के साथ) ताकि आप अपने आसपास क्या है पर ध्यान न दें। आप कहां जा रहे हैं पर ध्यान दें, लेकिन अपने आस-पास की दुकानों पर ध्यान न दें।
  • 13
    अपने दोस्तों से सहायता प्राप्त करें अगर आप दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, तो आप पा सकते हैं कि आप खुद का आनंद लेते हैं कि आपको कुछ भी खरीदने की ज़रूरत नहीं है। आप एक समझौता भी कर सकते हैं और शपथ ले सकते हैं कि आप कुछ नहीं खरीदेंगे यह उपभोक्ता संस्कृति से बाहर निकलने के लिए उस तरह का 12-कदम कार्यक्रम है।
  • छवि खरीदें शीर्षक से खरीदें कुछ भी नहीं 14
    14
    अनावश्यक अपडेट से बचें हां, यह नया भुनने का यंत्र एक उपकरण है जो आपको एक समय में आठ स्लाइसों को टोस्ट करने की अनुमति देता है, लेकिन गंभीरता से, जब आपको कभी एक बार में रोटी के आठ स्लाइस खाने चाहिए? हमारी उपभोक्तावादी संस्कृति लोगों को व्यर्थ कारणों से पूरी तरह कार्यात्मक उत्पादों की जगह ले जाती है, जैसे डिजाइन याद रखें, एक avocado-colored oven एक आम रंग की तरह ठीक काम करता है।
  • खरीदें छवि नं। चरण 15
    15
    इसका स्थायित्व लक्ष्य करना है यदि आप कुछ खरीदने का फैसला करते हैं, तो उस उत्पाद का चयन करें जो उपभोग नहीं करता, या कम से कम यह जल्दी से नहीं करता है फैशन से बाहर जाने वाले उत्पादों को खरीदने से बचें ध्यान से सोचें कि आप उस ऑब्जेक्ट का उपयोग कैसे करेंगे और आपकी पसंद आपकी जितनी भी समय तक संभव हो सकेगी। लंबी अवधि के संदर्भ में सोचें, एक लंबी अवधि के साथ एक वस्तु 30% अधिक खर्च कर सकती है, लेकिन यदि आप इसे दो बार समय के लिए उपयोग कर सकते हैं, तो यह अभी भी आपको बचाएगा।
  • छवि खरीदें शीर्षक कुछ न खरीदें चरण 16
    16
    इसका अनुकूलन करना है यदि आप वास्तव में किसी वस्तु को पसंद करते हैं, तो ध्यान से सोचें कि यह आपके द्वारा पहले से की गई चीज़ों के साथ कैसे काम कर सकता है। शायद यह पोशाक बहुत खूबसूरत है और आपको खूबसूरत दिखती है, लेकिन अगर आप पहले से ही कम से कम दो या तीन टुकड़ों के साथ अच्छे से समन्वय नहीं करते हैं, तो आप इसे सीमित तरीके से उपयोग कर सकते हैं या फिर भी बदतर, आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए अधिक आइटम खरीदने की आवश्यकता होगी!
  • खरीदें खरीदें कुछ भी नहीं चरण 17
    17
    "7 का नियम" का उपयोग करें यदि आपको 7 यूरो से अधिक की लागतें हों, तो 7 दिनों की प्रतीक्षा करें और 7 भरोसेमंद लोगों से पूछें कि क्या इसे खरीदने के लिए एक अच्छा विचार है अगर आपको अभी भी लगता है कि यह एक अच्छा विचार है तो इसे खरीद लें। यह नियम खरीदने की अनिवार्य आवश्यकता को कम करेगा। जैसा कि आप वित्तीय सुरक्षा खरीदते हैं और अधिक धन उपलब्ध है, नियम की राशि € 7 से ऊपर बढ़ जाती है।
  • छवि खरीदें शीर्षक कुछ न खरीदें चरण 18
    18
    उपहार दें कुछ करने और इसे दूर करने के लिए अपने कौशल (या नए सीखें) का उपयोग करें। लोग इसे दुकानों में खरीदे गए उपहारों से बहुत ज्यादा याद करेंगे। यह मत भूलो कि उपहार को लपेटने की आवश्यकता नहीं है। आप कुछ समय या अपने कुछ कौशल भी दे सकते हैं। "मागी का उपहार" का सबक याद रखें: यह वास्तव में सोचा है, क्या मायने रखता है धन सुख नहीं खरीदते हैं, खुद के लिए सम्मान करते हैं और कोई मित्र नहीं होने के लायक है।
  • छवि खरीदें शीर्षक से खरीदें नथिंग चरण 1 9
    19
    कर लगाया। हर बार जब आप 10 यूरो से अधिक (या 50, आप सीमा तय करते हैं) खरीदते हैं, तो आप खर्च किए गए मूल्य का 10% लेते हैं और इसे बचत या निवेश में डालते हैं इस तरह, आप कुछ खरीदने में निराश होंगे क्योंकि "छूट" या "उच्च बोली" है, और जब भी आप खरीदारी करते हैं तो आप अपनी वित्तीय सुरक्षा में वृद्धि करेंगे। यदि आप डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं, तो उस एक को देखें, जिसमें बचत योजना है
  • डेबिट कार्ड कोई ब्याज नहीं लेते हैं क्रेडिट कार्ड करते हैं डेबिट कार्ड का उपयोग करके उधार लेना और अधिक गंभीर आपातकाल जैसे कि चिकित्सा मामलों के लिए आपकी क्रेडिट लाइन को बचाने से बचाना आसान है। जितनी जल्दी हो सके अपने ऋण का भुगतान करें, बचत के रूप में यह एक अच्छी चीज है और आपातकालीन संसाधनों को अपने हाथों में वापस लाएं
  • इमेज का शीर्षक डायजेन्ट इन द कॉलेज स्टेप 11
    20
    आप से कुछ उत्पादों का विकास यदि आपके पास एक छोटा बगीचा है, तो कुछ खाद्य उत्पादों को बढ़ाना आसान है।
  • छवि खरीदें शीर्षक कुछ न खरीदें चरण 21
    21
    तीन घातक प्रश्न पूछें - होगा, की अनुमति दे , ज़रूरत. क्या मैं इसे खरीद सकता हूं? क्या मुझे इसकी ज़रूरत है? मुझे यह चाहिए? यदि सभी तीन प्रश्नों के उत्तर "हाँ" है, तो आप इसे खरीद सकते हैं। जवाब देने के लिए अक्सर सबसे कठिन प्रश्न इसकी आवश्यकता के बारे में एक है। प्राथमिक, सामाजिक और भावनात्मक जरूरतों के बीच मतभेद बनाने के लिए जानें, और आप अपने घर को बेकार सामान के साथ भरने के लिए, अन्य तरीकों से संतुष्ट करने में सक्षम होंगे।
  • अपने आप से पूछें कि लंबे समय में कुछ लागत प्रभावी है। आठ स्लाइस टास्टर आर्थिक रूप से फायदेमंद हो सकता है अगर घर में बहुत से लोग हैं, अगर दो स्लाइस से 4 टोस्टर की तुलना में कम बिजली का उपयोग होता है और यदि हर रोज लगातार इसका इस्तेमाल होता है तो ऊर्जा-बचत उत्पादों को बिल में लागत कम कर सकते हैं और अर्जित बचत के साथ स्वयं का भुगतान कर सकते हैं। खरीदारी के लिए कुछ पैसे डालकर सावधानीपूर्वक खरीदारी की इस तरह की योजना बनाएं, उन्हें ऋण लेने के बजाय। इस तरह से आप बेकार वस्तुओं की खरीद को सीमित कर देंगे और आप घर के आसपास कम कूड़ेदान और चारों ओर अधिक पैसे का आभारी होंगे।
  • चित्र खरीदें कुछ भी नहीं चरण 22 खरीदें
    22
    एक बुद्धिमान खरीदार होने की कोशिश करें यदि आप किसी के जन्मदिन के लिए कुछ खरीदना चाहते हैं, तो उस चीज़ को खरीदने के लिए जो आपको इसके लिए भुगतान की गई कीमत से अधिक महंगा लगता है। याद रखें कि कुछ व्यक्तिगत और सार्थक कुछ महंगा और फैशनेबल की तुलना में अधिक प्रभाव डाल सकता है। डिजिटल सामान और अनुभव जैसे डिनर, कॉन्सर्ट, और फिल्मों के लिए बाहर जाना एक विशेष उपहार हो सकता है जिसे हमेशा रखा जाना और प्रदर्शित करना हमेशा के लिए नहीं होता है
  • क्या आप मॉल में नहीं तो दोस्तों से मिलने के लिए अन्य जगहों पर विचार कर सकते हैं? किसी मित्र को जाएं, कुछ प्राकृतिक मार्गों में चलें, एक मुफ्त कॉन्सर्ट या इवेंट पर जाएं या पार्क में खेलें। अगर आप शॉपिंग मॉल से बचते हैं तो आपका जीवन बहुत अधिक अमीर होगा।
  • टिप्स

    • ऑनलाइन खरीदें, इसे कम लागत और अधिक विकल्प हैं जब आप ऑनलाइन खरीदते हैं, तो आपके पास अपनी खरीदारी की अग्रिम योजना बनाने और प्रतीक्षा करने के लिए एक बहाना है। आपको अभी भी शिपिंग अवधि के लिए इंतजार करना पड़ता है ताकि आवेग कम हो सके दिन या हफ्तों के लिए एक अच्छा लेख की खोज करते समय आप अपनी खरीद की योजना लेख के लिए उत्तेजना बढ़ा सकते हैं, आप क्रिसमस पर एक बच्चे की तरह लगता है जब पैकेज आता होगा।
    • एक फिल्म किराए पर लेने के बजाय, नगरपालिका पुस्तकालय में जाएं। कई लाइब्रेरी अक्सर मुफ्त में उपलब्ध फिल्मों का चयन करते हैं। जब आप वहां होते हैं, तो अन्य प्रकार के ऑफ़र भी जांचें। याद रखें, पुस्तकालयों में रहने और पढ़ने और मुफ़्त के लिए शानदार जगहें हैं।
    • अपने बगीचे में मसालों, फूलों और सब्जियों को बढ़ाना आपको जंगली में इनाम देगा, चाहे आप उनका उपयोग कैसे करें और अपने बगीचे के आकार और बागवानी कौशल के आधार पर।
    • कचरा के डिब्बे के पास चेक करें कभी-कभी आप कंप्यूटर और अन्य पूरी तरह कार्यात्मक इलेक्ट्रॉनिक आइटम, आइटम जिन्हें आपको साफ, मरम्मत, या परिष्कृत करने की आवश्यकता है, पा सकते हैं। पुराने कपड़े कपड़ों के एक टुकड़े, तकिए या भरवां कुशन, पर्दे और दीवार के कपड़े के रूप में कार्य कर सकते हैं
    • लकड़ी के फूस और प्लेटफार्मों की खोज में जाओ, लकड़ी या आग की लकड़ी के रूप में उपयोग करें। आप टूटे हुए फर्नीचर को तोड़ सकते हैं और टुकड़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं, आप से फर्नीचर बनाने के द्वारा कई पेड़ों को बचा सकते हैं। यहां तक ​​कि छोटे टुकड़ों को एक साथ चिपकाया जा सकता है और काटने वाले बोर्डों या अन्य उपयोगों के साथ जुड़ा हो सकता है।
    • टूट सोफे खाली करें और पैडिंग ठीक करें। इसे कुछ तकिया मामलों में रखकर इसे फिर से उपयोग करने से पहले इसे धोने के लिए रखें, फिर इसे कुशन, कुंडली के खिलौने या अन्य सोफे कुशन के लिए उपयोग करें।
    • यह देखने की कोशिश करें कि क्या आपके मित्र की ज़रूरत से ज्यादा कुछ है या नहीं। Es, एक दोस्त अब जूते में प्रवेश नहीं करता है और उन्हें फेंकने के बारे में है, यह आपको देने के लिए कहें, शायद कुकीज़ की प्लेट या कुछ और के बदले
    • अपने आप को कुछ रचनात्मक शौक, पेंटिंग, लेखन, गायन, कुछ संगीत वाद्ययंत्र बजाने, नृत्य करना, डिजिटल रीमिक्स बनाने, वेबसाइट डिजाइन करने, गहने बनाने या कविता लिखने के लिए दे। जब आप बुनियादी बातों को सीख चुके हैं, तो आपका काम आपको कुछ पैसे ला सकता है अपनी कृत्रिम कृतियों को बिक्री पर एक स्टोर में बेचें रेस्तरां में अपनी कला का काम रोकें जो बिक्री पर पेंटिंग दिखाती हैं हर रचनात्मक और रचनात्मक शौक आत्मा को संतुष्ट करती है और अन्य चीजों के लिए व्यापार किया जा सकता है जो आप चाहते हैं।
    • मोज़ेक बनाने के लिए क्रॉकरी और टूटे हुए चश्मा रंगों से विभाजित किए जा सकते हैं ढालना बनाएं और कुछ कंक्रीट प्राप्त करें, फिर बगीचे में एक अच्छा मार्ग बनाने के लिए टूटी टुकड़ों को दबाकर दिलचस्प पैटर्न बनाएं। इससे पहले कि आप पुस्तकालय में जाने की कोशिश करें और इसके बारे में कुछ पढ़ लें। जब वे अपने बगीचे के लिए उन्हें पूरा कर लेंगे तो वे एक अच्छी उपस्थिति हो सकते हैं

    चेतावनी

    • कुछ सेंट को बचाने के लिए बेवकूफ विकल्प न करें। यदि आपको वास्तव में कुछ चाहिए, तो इसे खरीदने के लिए और अधिक खर्च करने की बजाय, जो कुछ भी रहता है, खरीदना बेहतर है। इस कारक को खरीद के समीकरण में शामिल किया जाना चाहिए। यदि रोटी मशीन आपको लंबे समय तक बहुत पैसा बचाता है, तो यह स्वयं के लिए भुगतान करता है लेकिन केवल अगर आप इसका उपयोग करते हैं, और याद रखें कि आप इंटरनेट पर मुफ्त में मिल सकते हैं
    • शुरुआत में आप अपने मित्रों को बताए असहज महसूस कर सकते हैं कि आप ऐसी चीज़ों को नहीं खरीदेंगे जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है और इस सप्ताह मॉल में जाने की तरह महसूस नहीं करते हैं। अपने विकल्पों के साथ सहज महसूस करने के लिए खुद को कुछ समय देने के लिए याद रखें
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com