एक शानदार उपहार कैसे चुनें

एक अच्छा उपहार ढूँढना अक्षम हो सकता है प्राप्तकर्ता को संतुष्ट करने के लिए, आपको इसकी आवश्यकता होगी इसके बारे में पहले से सोचें

, लेकिन उनके व्यक्तित्व और उनके स्वाद को समझने के लिए भी।

कदम

भाग 1

रिश्तेदार या किसी दोस्त के लिए उपहार विचार
किसी एक चरण के लिए ग्रेट गिफ्ट देकर छवि का शीर्षक 1
1
प्राप्तकर्ता के हितों और प्राथमिकताओं की सूची भरें उपहार को निजीकृत करने के लिए, इसे प्राप्त करने वाले व्यक्ति के स्वाद पर विचार करें याद करने का प्रयास करें कि कौन सा उत्पाद या अनुभव आपको पसंद हैं (शायद आपने सीधे बात की है या आपने देखा है)।
  • उदाहरण के लिए, शायद आपका मित्र वीडोगेम्स, सिनेमा और थाई व्यंजन पसंद करता है आप अपने चरित्र पर भी विचार कर सकते हैं: वह अंतर्मुखी है (इसलिए वह लोगों के छोटे समूहों या दो के साथ अनुभव करना पसंद करते हैं) या बहिर्मुखी (वे नए कौशल प्राप्त करना चाहते हैं और लोगों से मिलना चाहते हैं)?
  • आपको अपनी उम्र भी समझना चाहिए। एक 45 वर्षीय वयस्क 16 वर्षीय की तुलना में एक अलग उपहार पसंद करेंगे। यदि आपके पास प्राप्तकर्ता के साथ घनिष्ठ संबंध है, तो एक अधिक निजी उपहार चुनें। यदि आप इसे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो उपयोगी कुछ चुनिए
  • किसी एक चरण के लिए ग्रेट गिफ्ट देकर छवि का शीर्षक
    2
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन सा वस्तुएं उसके लिए उपयोगी हो सकती हैं यह सोचें कि आपके दैनिक जीवन में आपके लिए उपयोगी उत्पाद कौन से उपयोगी हो सकते हैं या लंबे समय तक आपके पास एक बड़ी खरीद पर विचार करें। आप उसे विद्यालय की शुरुआत के लिए एक नया उपकरण दे सकते हैं जिस पर उनकी आंखें हैं या एक नया बैकपैक है।
  • वह व्यावहारिक उपहारों की तलाश करता है, लेकिन जो प्राप्तकर्ता के लिए भी एक खुशी है: शायद वह एक निश्चित वस्तु नहीं दे सकता है या उसे खरीदने का कोई समय नहीं है।
  • अपने बजट को अधिक खर्च करने से बचें, अन्यथा आप अपमानित महसूस कर सकते हैं: उपहार एक आश्चर्यचकित होना चाहिए, इसे झटका मत करना
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ़्ट टू किसी एएफ़ 3 चरण में
    3
    यदि आप कर सकते हैं, तो अपनी इच्छा सूची ऑनलाइन देखें कई ई-कॉमर्स साइटें, जैसे कि ईबे और ईटीसी, उपयोगकर्ताओं को वे पसंद वाली वस्तुओं के साथ इच्छासूची बनाने की अनुमति देते हैं यदि आप प्राप्तकर्ता के खाते में प्राप्त कर सकते हैं, तो आप विचार प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने खाते को केवल तभी देखना चाहिए जब आपके करीबी रिश्ते हों और न सोचें कि वह क्रोधित हो सकता है, क्योंकि आपका लक्ष्य बिल्कुल महान है
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू फॉर एफ़ोन चरण 4
    4
    उसे भावुक मूल्य के साथ एक वस्तु देने का प्रयास करें, जैसे एक सुंदर तस्वीर जो आपको चित्रित करती है और जो प्राप्तकर्ता को प्रसन्न करती है इसे फ़्रेम करें: यह एक निविदा और प्यार वाला उपहार होगा जिसे आप सामने रख सकते हैं
  • आप भावुक मूल्य के अलग-अलग आइटमों का चयन भी कर सकते हैं, जैसा कि आपको पहले छुट्टियों के स्मृति चिन्ह के साथ मिला था, और उन्हें एक सुंदर कंटेनर में डाल दिया गया था इस तरह से आप यादों का एक बॉक्स बना सकते हैं जो आप को भर सकते हैं और इसे एक वर्तमान के रूप में दे सकते हैं। यह दोनों द्वारा साझा की गई यादों का एक संग्रह संलग्न करेगा
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू गॉड फॉर फाइफ स्टोन 5
    5
    उसे एक अनुभव दें, जिसका सामान्य उद्देश्य एक साधारण वस्तु से अधिक हो सकता है आप एक जोड़ों की मालिश, एक स्काइडाइविंग सबक या अपने पसंदीदा रेस्तरां में डिनर चुन सकते हैं उन अनुभवों पर विचार करें जो प्राप्तकर्ता को आश्चर्यचकित और उत्तेजित कर सकते हैं, ताकि यह एक सुंदर स्मृति बना सके।
  • अगर आपको लंबी यात्रा करना है, तो आप इसे एक ऑडियो बुक भी दे सकते हैं। यह एक व्यावहारिक उपहार होगा जो उसे कुछ नया सीखने या मजबूर कहानी सुनने के लिए समय बिताने की अनुमति देगा - संक्षेप में, वह एक अनमोल अनुभव कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू किसी एफ़ोन 6
    6
    उसे एक मूर्त उपहार देने के अलावा, उसे अपना समय दें अगर प्राप्तकर्ता को तनाव की समस्याएं हैं, तो अति काम कर रहे हैं या कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है, उसे अपना समय दें आप एक सप्ताह के लिए अपने बगीचे की देखभाल कर सकते हैं या एक दिन के लिए बच्चों को रख सकते हैं, ताकि आप अपने आप पर कुछ समय बिता सकें।
  • यह उपहार शारीरिक या मानसिक विकलांग लोगों के लिए भी एकदम सही है, क्योंकि आप उसके लिए खाना बनाना, रात भर उसकी सहायता कर सकते हैं या उसके लिए कमीशन बना सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू गॉड फॉर डेफ 7
    7
    घर पर एक उपहार बनाएं कभी-कभी ये सर्वोत्तम उपहार होते हैं, क्योंकि वे अक्सर स्नेह से भरे होते हैं और अच्छी तरह से सोचा जाते हैं। इसके अलावा, प्राप्तकर्ता को पता चल जाएगा कि आपने अपना समय और प्रयास समर्पित किया है, इसलिए वह इसकी और अधिक सराहना करेगा। आपको कुछ पसंद करने के लिए कुछ समय लें, जैसे स्नान उत्पादों, कुकीज़ या मोमबत्ती. आप एक वस्तु या विभिन्न बनाने का निर्णय ले सकते हैं, और फिर उन्हें एक टोकरी में रख सकते हैं।
  • आप घर के लिए एक ऐसा लेख भी बना सकते हैं, जैसे कैबिनेट, एक तस्वीर या बगीचे के लिए एक सजावटी वस्तु। शैली और प्राप्तकर्ता वरीयताओं की भावना पर विचार करें
  • अगर आपको खाना पकाना पसंद है, तो आप ऐसा कर सकते हैं चॉकलेट चिप कुकीज या रात्रिभोज तैयार करने की पेशकश करें
  • भाग 2

    एक पारिवारिक के लिए उपहार विचार


    इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू फॉर एफ़ोन स्टैप 8
    1
    मेजबान के लिए उपहार बनाएं अगर आपको डिनर या किसी अन्य घटना के लिए आमंत्रित किया गया है, तो मकान मालिकों को कुछ, शराब की बोतल की तरह ले आओ। अगर वे एक अद्वितीय उपहार नहीं पीते हैं या पसंद करते हैं, तो आप DIY के लिए विकल्प चुन सकते हैं उदाहरण के लिए, एक को तैयार करें मसाला मिश्रण और एक मजेदार जार में मसालों - प्राप्तकर्ता यह चिकन या मछली के मौसम के लिए उपयोग कर सकते हैं आप एक भी कर सकते हैं पाई या किसी अन्य मिठाई का उपयोग करें, फिर इसे मोमबत्ती कागज के साथ लपेटो।
    • आप अन्य घर-निर्मित वस्तुओं को ला सकते हैं, जैसे कि मोमबत्ती या स्नान उत्पादों। लेकिन अगर आप प्राप्तकर्ता को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो एक खाद्य उपहार के लिए विकल्प चुनें, जो आपको हमेशा अच्छा प्रभाव डालने की अनुमति देता है।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू फॉर एयोन स्टेप 9
    2
    एक शिक्षक या मालिक के लिए एक व्यावहारिक उपहार खरीदें यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के लिए उपयुक्त उपहार की तलाश कर रहे हैं जैसे प्राधिकरण की स्थिति में, जैसे प्रोफेसर या नियोक्ता, तो व्यावहारिक कुछ चुनने के लिए बेहतर है, जैसे एक उपहार टोकरी जिसमें स्टेशनरी (अगले स्कूल वर्ष के सभी आवश्यक) या चाय और कॉफी (अगर प्राप्तकर्ता कुछ गर्म पीने के लिए पसंद करता है) आप सोफा कवर भी कर सकते हैं।
  • यदि आपको अपने बॉस को उपहार देना है, तो आप एक व्यावहारिक लेकिन अच्छी तरह से सोचा वस्तु के साथ सुरक्षित पक्ष पर जाएंगे, खासकर यदि आप को प्रभावित करना चाहते हैं एक सुंदर रसीला पौधे की तलाश करें या अपने कार्यालय को पुनर्जीवित करने के लिए एक ग्लास टेरेआमियम बनाएं। यदि वह कॉकटेल पसंद करते हैं, तो उसे सात टुकड़े या एक परिष्कृत बोतल सलामी बल्लेबाज का एक सेट दें। यदि आप जानते हैं कि उसे हास्य की भावना है, तो आप उसे नए साल के लिए एक अच्छा डेस्क कैलेंडर खरीद सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू गॉड टू फॉर स्टोन 10
    3
    एक सहयोगी को रात के खाने के लिए ले लो यदि आप किसी काम सहयोगी को उपस्थित करना चाहते हैं, तो आप उसे कार्यालय के बाहर निकलने पर दोपहर का भोजन या रात का भोजन प्रदान कर सकते हैं। तो आप एक ब्रेक ले सकते हैं और बंद कर सकते हैं, फिर भी एक निश्चित व्यावसायिकता बनाए रख सकते हैं।
  • अगर आपको कई सहयोगियों को उपहार देने की आवश्यकता है, तो आप उनमें से प्रत्येक के लिए शराब की एक बोतल खरीद सकते हैं या उपहार टोकरी बना सकते हैं। सभी को एक ही उपहार बनाने की कोशिश करें, ताकि पक्षपात पैदा करने से बचें।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू किसी एएफ़ 11 कदम
    4
    उपहार प्राप्तकर्ता के करीब किसी से सलाह के लिए पूछें यदि आप नहीं जानते कि किसी परिचित को क्या खरीदना है, तो आप अपने मित्र या रिश्तेदार से संपर्क कर सकते हैं। उस सहयोगी से बात करें जो मालिक को अच्छी तरह जानता है यदि आपको रात के खाने के लिए जाना है, तो एक और दोस्त को बुलाओ जिसे आमंत्रित किया गया है और सही उपहार ढूंढने के लिए विचारों का आदान-प्रदान किया गया है। एक ही बात खरीदने से बचने के लिए पहले ही चर्चा करें
  • भाग 3

    उपहार दें
    इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू गॉड स्टोन 12
    1
    पैकेज को कस्टमाइज़ करें प्राप्तकर्ता को देखो जबकि त्याग अनमोल है और यह सभी अनुभव का एक अभिन्न अंग है। उपहार कार्ड को कस्टमाइज़ करने का प्रयास करें: अपना पसंदीदा रंग चुनें या इसे अपनी पसन्द करने के लिए प्रिंट करें। इसे एक अतिरिक्त स्पर्श देने के लिए, धनुष या रिबन का उपयोग करें
    • आप इसे बॉक्स या उपहार लिफाफा का उपयोग करके एक रचनात्मक स्पर्श भी दे सकते हैं और इसे टिशू पेपर के साथ भर सकते हैं। प्राप्तकर्ता के साथ हंसी पाने के लिए और उपहार के उद्घाटन के लिए जटिलताएं, आप इसे डक्ट टेप के साथ लपेट सकते हैं इसे छोड़ना आसान नहीं होगा, लेकिन याद रखें कि यह इसके लायक होगा।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू किसी एफ़ोइड 13 कदम
    2
    उपहार के साथ जाने के लिए एक अच्छा कार्ड लिखें: यह एक अच्छा स्पर्श माना जाता है, जिससे आप जो कुछ भी महसूस कर सकते हैं उसे अभिव्यक्त करने में मदद करेंगे। प्यारा कार्ड अक्सर प्राप्तकर्ता के दिन को रोशन करते हैं और उसे और भी उत्तेजित करते हैं।
  • यदि आप उपहार कार्ड या प्रमाण पत्र के रूप में एक अनुभव देंगे, तो उसे उसी लिफाफे में कार्ड के रूप में रखें।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट गिफ्ट टू फॉर एयोन स्टैप 14
    3
    एक रचनात्मक और असामान्य तरीके से उपहार दें धन प्राप्त करने के लिए प्राप्तकर्ता को आमंत्रित करें या अपनी पसंदीदा पुस्तक में एक संदेश डालें ताकि वह उपहार खोजने के लिए इसे व्याख्या कर सकें।
  • आप उपहार को अप्रत्याशित जगह छोड़ सकते हैं और प्राप्तकर्ता को आश्चर्यचकित कर सकते हैं। यदि आप एक रचनात्मक तरीके से उपहार की पेशकश करते हैं, तो आपको और भी उत्साहित मिलेगा और अनुभव अधिक सुंदर होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com