अपने घर को अलग कैसे करें

एक घर जिसे उचित रूप से पृथक नहीं किया जाता है, एक महान गर्मी का कारण बनता है थर्मोस्टेट को ऊपर उठाने के बजाय, अपने घर को ठीक से अलग करने का प्रयास करें! यह लेख आपको समझाता है कि कैसे आगे बढ़ें, आपको बिल में कुछ पैसे बचाने और पर्यावरण में कार्बन उत्सर्जन कम करने में मदद करता है।

कदम

इन्सुलेट आपका होम चरण 1 छवि शीर्षक
1
गर्मी के नुकसान से बचने के लिए दरवाजों को अलग करना यदि आवश्यक हो तो प्रवेश द्वार पर घर के अन्य आंतरिक दरवाजे पर कुछ ड्राफ्ट अपवर्कर्स डाल दें। सीलेंट - सभी DIY स्टोर में मिला एक सस्ता उत्पाद - उपयोग करने में बहुत आसान है और इसे लागू किया जाना चाहिए जैसे कि यह चिपकने वाला टेप था। आप मेलबॉक्स, दरवाजों के नीचे और कुछ छेद या दरारों को ठीक करने के लिए ब्रश के साथ इसे लागू कर सकते हैं।
  • इन्सुलेट आपका होम चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि खिड़कियां अच्छी तरह से अछूता हैं खिड़कियों में दरारें या दरारें घर में गर्मी फैलाव का मुख्य कारण है। यह जांचने के लिए कि कोई कमजोरियां नहीं हैं, खिड़की के किनारों के पास हाथ की हथेली से गुजारें: यदि आप ठंडी हवा के मसौदे को महसूस करते हैं तो इसका मतलब है कि उस समय संरचना खराब या क्षतिग्रस्त है। सीलेंट या मैस्टिक के साथ उस हिस्से को ठीक करने का प्रयास करें
  • चीजों को आसान बनाने के लिए, एक ट्यूब मुहर और एक छोटे से निस्पंद्य आवेदक खरीदें। बस ट्यूब को दबाएं और कुछ मिनटों में नौकरी को पूरा करने के लिए हल्के से उत्पाद को लागू करें।
  • इन्सुलेट आपका होम चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    डबल ग्लेज़िंग स्थापित करने की परिकल्पना पर विचार करें। यदि आपके पास डबल ग्लेज़िंग नहीं है, तो शायद यह एक छोटा सा निवेश करने के लायक होगा यह उपकरण आपको हीटिंग के बिल पर बहुत पैसा बचाने की अनुमति देगा।
  • इन्सुलेट आपका होम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पर्दे और शटर का उपयोग करें घर के अंदर कुछ गर्मी रखने और फैलाव को कम करने में मदद करने के लिए रात में बालकनी, शटर और पर्दे बंद करें। इसके अलावा, पर्दे घर को गर्म और अधिक स्वागत करते हुए देखने में मदद करते हैं! अपने संसाधनों का अनुकूलन करने और अधिक गर्मी बनाए रखने के लिए, आप थर्मल पर्दे खरीद सकते हैं
  • इन्सुलेट आपका होम चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    मंजिल में छेद और दरारें भरें। अधिकांश घरों में फर्श पर और बेसबोर्ड पर स्लॉट होते हैं और इसलिए संभव है कि आपके घर में भी यह समस्या है। इसे हल करने के लिए, यह पर्याप्त है कि आपके पास सिलिकॉन सीलेंट है यदि आपके पास एक लकड़ी का फर्श है तो महत्वपूर्ण बिंदुओं को ठीक करने के लिए पेशेवरों पर भरोसा करना बेहतर होगा। इस समस्या को हल करने के लिए यह भी एक कालीन खरीदने के लिए पर्याप्त है और इसे दरारों पर फैला हुआ है।
  • इन्सुलेट आपका होम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने अटारी को अलग करें अपने घर को अच्छी तरह से इन्सुलेट करने से आप प्रति वर्ष अपने कार्बन उत्सर्जन को कम कर सकते हैं और अपने बिलों को बचा सकते हैं। यह विकल्प सबसे सस्ता और आसान बनाने में से एक है - यहां तक ​​कि किसी भी अनुभव वाला कोई भी व्यक्ति इसे कोशिश नहीं कर सकता है! बस ग्लास ऊन खरीदें और अपने अटारी के सभी किनारों को कवर करें 15 सेमी की मोटाई के साथ ग्लास ऊन प्रति वर्ग मीटर के बारे में 5 यूरो की लागत। यह 1,450 डिग्री सेल्सियस पर पुनर्नवीनीकृत ग्लास प्राकृतिक रेत का एक मिश्रण से बना है और फिर फाइबर को कम किया जाता है। ग्लास ऊन भी एक पूरी तरह से पुनर्नवीनीकरण सामग्री है
  • इन्सुलेट आपका होम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक drywall बनाएँ यदि आपके पास घर पर कम या कोई ठोस दीवार नहीं है, तो आप 10-15 सेंटीमीटर मोटी सूखी दीवार बना सकते हैं। प्रक्रिया बहुत सरल है और आप यॉटोंग प्लेट्स का उपयोग करना चुन सकते हैं [1] या प्लास्टरबोर्ड पैनल उत्तरार्द्ध का निर्माण करना आसान है और आप उनके अंदर बहुत किफायती ग्लास ऊन डालने से भी अधिक बचा सकते हैं। ग्लास ऊन शोर से बहुत अच्छी तरह से अछूता है। इसके अलावा, यॉटोंग और प्लास्टरबोर्ड पैनल दोनों आग प्रतिरोधी हैं
  • इन्सुलेट आपका होम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    80 मिमी के कवर के साथ पानी की टंकी लपेटें। यह विधि आपको 75% तक गर्मी के नुकसान को कम करने की अनुमति देगा और कुछ महीनों में आपको लागतों के संदर्भ में एक बड़ा अंतर दिखाई देगा।
  • टिप्स

    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है, एक पेशेवर पर भरोसा करें - आप खर्च किए गए धन को बिना किसी समय ठीक किया जाएगा और आप तुरंत अपने घर में सकारात्मक बदलाव देखेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सीलेंट
    • डबल ग्लेज़िंग
    • गलीचा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com