घर से माउस कैसे प्राप्त करें

चूहे अच्छा प्राणी हो सकते हैं, लेकिन जब आप अपने घर के आसपास एक घोटाला देखते हैं तो नहीं। इससे भी बदतर अलमारी में और रसोई के अलमारी, उत्सर्जन या एक घोंसले में चूहों के निशान ढूंढना है। यदि आपके पास घर पर एक माउस है, तो आपके पास इससे छुटकारा पाने के लिए कई संभावनाएं हैं। आप गैर-क्रूर जाल स्थापित कर सकते हैं और फिर बाहर जानवरों को मुक्त कर सकते हैं, आप क्लासिक स्प्रिंग ट्रैप का उपयोग कर सकते हैं या बिल्ली को आपके लिए काम करने दें। घर के अच्छे इन्सुलेशन के साथ मिलकर रिपेलेंट्स आपको भविष्य में घुसपैठ से अपने घर की रक्षा करने में मदद करेंगे।

कदम

विधि 1

जाल और रिलीज माउस
गेट अ माउस अबाउट ऑफ द हाउस चरण 1
1
माउस का पालन करें यदि आपने एक को देखा है, आंख के कोने से बाहर, घर में चल रहा है, यह पता लगाने की कोशिश करें कि वह कहाँ जाता है ये तेजी से जानवर हैं और उन्हें घर का पीछा करते हुए उन्हें पकड़ने और उनमें से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। इसके विपरीत, यह समझने की कोशिश करें कि उसका घर कहाँ है, इसलिए आप इसे एक जाल के साथ पकड़ सकते हैं।
  • यदि आप नहीं देख सकते हैं कि यह कहाँ जाता है, घोंसले की तलाश करें आम तौर पर घोंसले में कपड़े, कागज, बाल और अन्य जंक के स्क्रैप्स होते हैं। इसमें एक मांसल गंध भी होना चाहिए अलमारी के पीछे कोनों में, सिंक के नीचे या रेफ्रिजरेटर के पीछे, दीवारों में दरारें और हर दूसरे छिपी और अंधेरी जगह में देखो।
  • आपको मल के साथ अपने पथ को भी पहचानना चाहिए। वे आमतौर पर काले चावल के अनाज की तरह दिखते हैं यदि आप उन्हें देखते हैं, तो यह संभावना है कि घोंसले पास के पास है
  • 2
    एक गैर क्रूर जाल स्थापित करें यह आपको इसे मारने के बिना जानवर लेने की अनुमति देता है। आप जाल को जंगल में या एक पार्क में ले जा सकते हैं और कृंतक को छोड़ सकते हैं। यह आम तौर पर माउस को ट्यूब की तरह कंटेनर में आकर्षित करने के लिए एक चारा से बना है। जब पशु अंदर है, तो जाल उसके पीछे बंद हो जाता है जिससे उसे बचने से रोकता है।
  • क्लासिक स्प्रिंग-लोड किए गए जाल से यह थोड़ा अधिक महंगा है, लेकिन आप उन्हें कई बार उपयोग कर सकते हैं, इसलिए वे एक अच्छा निवेश हो।
  • निर्माता द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों के अनुसार चारा डालें, आप पनीर या मूंगफली का मक्खन का उपयोग कर सकते हैं।
  • घोंसले के पास जाल को छोड़ दें और चूहे को आकर्षित करने की प्रतीक्षा करें।
  • यह देखने के लिए हर दिन देखें कि क्या माउस अंदर है।
  • 3
    होममेड जाल बनाएं यदि खुले में घर के चारों ओर माउस चलता रहता है, तो आप इसे पकड़ने के लिए निश्चित रूप से इंतजार नहीं करना चाहते। उस कमरे के द्वार बंद करें जिसमें यह स्थित है और दरारें के पास तौलियां डालती हैं ताकि भाग न जाए। एक तगड़ा बॉक्स, एक कटोरा या पिंजरे प्राप्त करें और चूहे को कवर करने के लिए सही समय के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें।
  • एक बार जब आप अपने इरादे में सफल हुए हैं, तो बॉक्स के नीचे एक पतली कार्ड स्लाइड करें। कार्डबोर्ड के किनारों को ऊपर की तरफ मोड़ो और उन्हें चिपकने वाली टेप के साथ बॉक्स में ठीक कर दें। जाल को ऊपर की तरफ घुमाएं ताकि चूहे अपने आप को नीचे ले जाए और बच नहीं सकें।
  • यदि आप सड़कों को शिकार करने वाले घर के चारों ओर भागना नहीं चाहते हैं, तो एक बाल्टी के साथ घर का जाल बनाएं। एक बाल्टी ले लीजिए, इसे मोड़ो और इसे एक किनारे पर ही जमीन पर रखें, जिससे यह आंशिक रूप से उठाया और एक पेंसिल या स्टिक पर संतुलित हो। बाल्टी के संभाल करने के लिए रस्सी बांधें और इसके तहत मूंगफली का मक्खन डालें या चूहों के लिए एक और विनम्रता। जब जानवर चारा के पास जाता है, तो रस्सी को खींचकर बाल्टी में फेंक दो। इसके तहत एक पत्रिका को स्लाइड करें और इसे बहुत सावधानी से बदल दें।
  • 4
    माउस को रिलीज करें न सिर्फ बगीचे में ले जाओ कम से कम दो किलोमीटर के लिए दूर चले जाएं क्योंकि आप नहीं चाहते कि पशु वापस घर लौटें। एक पार्क में या वन में उसे मुक्त करें जब आप तैयार हो जाते हैं, तो केवल एक चीज को पिंजरे खोलना और इसे बाहर निकालना।
  • 5
    इसे घर से बाहर निकालने का प्रयास करें कृंतक से छुटकारा पाने का एक मानवीय तरीका अभी भी है: इसे बाहर फेंक दो! कभी-कभी माउस घर के चारों ओर घूमते रहते हैं, भागते हैं और भागने के मार्ग के लिए हताश खोज में उलझन में हैं। वह आपके घर से जितना चाहें निकल जाना चाहता है। एक झाड़ू के साथ उसकी सहायता करें और उसे खुले दरवाजे की तरफ खींचें। इसे कब्जा करने की कोशिश करते हुए यह बहुत तेज समाधान हो सकता है और फिर इसे जारी कर सकता है
  • जाहिर है, इस पद्धति के साथ चूहे वापस लौटने का फैसला कर सकते हैं, खासकर अगर फाउंडेशन के दरवाजे या छेद में प्रवेश होता है यदि आपका घर `चूहा-सबूत` नहीं है, तो इस प्रभाव के लिए उपाय करें।
  • विधि 2

    जाल और अन्य तरीकों के साथ माउस की हत्या
    गेट अ माउस आउट ऑफ द हाउस चरण 6
    1
    वसंत का जाल स्थापित करें यह आमतौर पर कृन्तकों से छुटकारा पाने के लिए सबसे प्रभावी तरीका माना जाता है। आम तौर पर यह मूंगफली का मक्खन या पनीर का चारा होता है। जब जाल पर माउस प्रेस का वजन होता है, वसंत नीचे गिरता है, तुरंत इसे मारता है। यह कम से कम सुखद लेकिन प्रभावी तरीकों में से एक है
    • उस जाल को रखें जहां आपने माउस, उपस्थिति या घोंसले की उपस्थिति के संकेत देखे हैं।
    • कुछ पनीर या मूंगफली का मक्खन के साथ जाल की व्यवस्था करें। एक प्रभावी चाल चड्डी की एक जोड़ी की अंगूठ कटौती करने के लिए है, चारा डालें और बैग टाई। फिर इसे चारा के लिए समर्पित बिंदु पर जाल को संलग्न करें माउस दाँत चड्डी द्वारा एक साथ फंस जाएगा और वसंत को ट्रिगर करेगा।
  • गेट अ माउस आउट ऑफ द हाउस चरण 7
    2
    गोंद जाल की व्यवस्था करें वे कार्डबोर्ड हाउस की तरह दिखते हैं मंजिल को बहुत मजबूत गोंद से ढक दिया गया है जो जानवरों को उस पर चलते समय ब्लॉक करता है। एक बार चूहे पकड़े गए, वह भूख से मर गया ऐसे इलाकों में जाल रखें जहां आपने चूहों के निशान देखा है, जैसे वार्डरोब के पास और रेफ्रिजरेटर के पीछे।
  • गेट अ माउस आउट ऑफ द हाउस चरण 8
    3
    एक घर का पानी जाल की कोशिश करो एक बाल्टी या एक कचरा ले लो, अधिमानतः पक्षों पर दो हैंडल के साथ कर सकते हैं पानी के ¼ के लिए इसे भरें। खाली या बोतल के तल में छेद बना सकते हैं कर सकते हैं के चारों ओर एक स्ट्रिंग, स्ट्रिंग या तार स्लाइड करें और बाल्टी के दोनों हैंडल के लिए इसे टाई। माउस को आकर्षित करने के लिए कैन पर थोड़ा मूंगफली का मक्खन फैलाएं। एक संभाल के लिए रैंप का एक प्रकार बनाने के लिए बाल्टी के किनारे प्लाईवुड का एक टुकड़ा रखें। माउस चारा तक पहुंचने के लिए चढ़ जाएगा, लेकिन जब वह अपने पंजे को दबाएंगे तो वह बाल्टी के अंदर स्लाइड कर सकता है।
  • पूरी रात के लिए जाल को छोड़ दो और अगली सुबह आपको एक डूबने वाला चूहा होगा जिससे छुटकारा मिल सके। यदि आप बड़ी बाल्टी का इस्तेमाल करते हैं, तो आप बड़े चूहे से छुटकारा पा सकते हैं।



  • 4
    अक्सर जाल की जांच करें जब आपने उन्हें उपयोग करने का फैसला किया है, मॉडल की परवाह किए बिना, उन्हें हर दिन जांचने के लिए मत भूलना आपको चारा बदलने की ज़रूरत है, अगर आप उस बुद्धिमान माउस के साथ काम कर रहे हैं जो इसे चोरी करने का प्रबंधन करता है। इसके अलावा, अगर आपने चूहे को ले लिया है, तो आपको इसे से छुटकारा मिलना चाहिए क्योंकि यह कई दिनों तक इस जाल में छोड़ने के लिए स्वच्छ नहीं है। मृत चूहे कीड़ों को आकर्षित करती है और गंध शुरू हो जाती है, फिर दैनिक जाल का निरीक्षण करना।
  • गेट अ माउस आउट ऑफ द हाउस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    मृत माउस को तुरंत निकालें जब आप देखते हैं कि आपने इसे पकड़ा है, तो इसे कचरे में जाल से फेंक कर बैग को सावधानीपूर्वक बंद कर दें। वसंत और गोंद जाल पुन: प्रयोज्य नहीं हैं, इसलिए माउस को हटाने की कोशिश न करें।
  • अपने हाथों की रक्षा के लिए मोटी दस्ताने की एक जोड़ी पहनें, क्योंकि आप चूहे के साथ जाल फेंक देते हैं।
  • याद रखें कि यदि आप गोंद के जाल का उपयोग करते हैं, तो जब आप इसे फेंक देते हैं तो माउस जीवित रहेगा। आप उसे सिर पर एक झटका (एक ईंट का उपयोग करके) से मार सकते हैं, ताकि आप सुनिश्चित हों कि वह पीड़ित नहीं होगा और बचने में सक्षम नहीं होगा।
  • गेट अ माउस आउट ऑफ द हाउस चरण 11
    6
    बिल्ली को समस्या हल करने दें यह एक प्राकृतिक शिकारी है और आस-पास की बिल्ली सड़कों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए हमेशा उपयोगी है। यदि आपके पास बिल्ली नहीं है, तो किसी मित्र से पूछिए कि वह कुछ दिनों के लिए "इसे उधार दें"। याद रखें कि सभी बिल्लियां चूहों के शिकारी नहीं हैं और यह नहीं कहा जाता है कि वे आपको उपद्रव को हल करने में मदद करेंगे। हालांकि, एक बिल्ली एक जाल के रूप में प्रभावी हो सकती है
  • विधि 3

    चूहे से सभा को सुरक्षित रखें
    1
    द्वार बंद करें यदि द्वार और मंजिल के बीच कोई अंतर है, तो एक माउस प्रवेश कर सकता है। ये जानवर बहुत संकीर्ण स्थानों में निचोड़ करने में सक्षम हैं, इसलिए यह मानना ​​नहीं है कि उनके लिए दरार बहुत छोटा है। हार्डवेयर की दुकान पर जाएं और दरवाजे के नीचे तय करने के लिए गैस्केट खरीदें।
    • द्वार के पास वाले क्षेत्र को देखने के लिए देखें कि क्या कोई अन्य अंक हैं जिसके माध्यम से माउस प्रवेश कर सकता है। नींव में एक छेद हो सकता है जिसे स्टील ऊन भरने या भरने की जरूरत होती है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए मच्छर जाल की जांच करें कि कोई छेद नहीं है।
  • गेट अ माउस आउट ऑफ द हाउस चरण 13
    2
    सील कंटेनरों में कचरा रखो। चूहों को भोजन की गंध से आकर्षित किया जाता है, इसलिए यह जरूरी है कि घर के अंदर और बाहर कचरे को सीलबंद डिब्बे में रखा जाना चाहिए। संग्रह के दिन सड़क पर डिब्बे ले जाना सुनिश्चित करें।
  • चूहों को अलग संग्रह कंटेनरों से भी आकर्षित किया जाता है क्योंकि बोतलें, डिब्बे और बक्से में भोजन अवशेष हो सकते हैं। एक ढक्कन के साथ इन डिब्बों को बंद करें।
  • यदि आपके पास एक खाद बिन है, तो सुनिश्चित करें कि यह घर से दूर है, क्योंकि यह कृन्तकों को आकर्षित कर सकता है
  • 3
    साफ। घर और बगीचे में दोनों, चूहों को भोजन और शरण देने से बचने के लिए एक स्वच्छ वातावरण बनाए रखने का प्रयास करें। जब आप भोजन उपलब्ध करवाते हैं, तो टुकड़ों को इकट्ठा न करें या यहां तक ​​कि बगीचे में एक लकड़ी के ढेर को छोड़ दें, चूहों से संपर्क करना शुरू हो जाता है। घर को स्वच्छ और साफ रखने के लिए इसे अमित्र बनाने के लिए रखें
  • 4
    रिपेलेंट्स का उपयोग करें ऐसे कई प्राकृतिक पदार्थ हैं जो इस प्रयोजन के लिए प्रभावी साबित होते हैं। जब कृन्तकों को गंध आती है, तो वे उससे संपर्क नहीं करते। दूसरी ओर, कुछ भद्दी मनुष्यों की गंध को बहुत प्रसन्न करते हैं, इसलिए अपने घर के आसपास उन्हें छिड़कने में संकोच न करें। जिस उत्पाद को आप दरारें, कोनों और अंधेरे क्षेत्रों में चुना है, जहां कृन्तकों को घोंसले के लिए जाना जाता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • पेपरमिंट ऑयल: काउंटर पर और दीवार इकाइयों में रसोई में उपयोग करने के लिए उत्कृष्ट है।
  • देवदार की लकड़ी या देवदार तेल की तराजू
  • शिकारी मूत्र: आप इसे स्टोर में खरीद सकते हैं जो परजीवी पुनर्विक्रेताओं को बेचते हैं।
  • टिप्स

    • तो जाल में चूहे अभी भी जीवित है इसे दूर फेंकने से पहले यह मार, या अपने अंतिम घंटे एक असली यातना होगा। तंत्र में पूंछ को छोड़कर कभी-कभी चूहों को जाल से बच सकते हैं। यदि आप उसे मारने के लिए मजबूर कर रहे हैं, यह एक तेज और घातक झटका के साथ करते हैं इसे एक प्लास्टिक बैग में रखो और एक हथौड़ा के साथ मुश्किल से मारा ताकि पल के रूप में संभव के रूप में दर्द रहित हो। आगे की सलाह के लिए चेतावनी अनुभाग पढ़ें
    • लोग क्या सोचते हैं, इसके विपरीत, सभी चूहों पनीर से प्यार नहीं करते। चॉकलेट, रोटी, मांस, कैंडी और मूंगफली का मक्खन अधिक प्रभावी हो सकता है।
    • सभी छेदों को प्लग करना मत भूलना, हालांकि यह एक उबाऊ काम हो सकता है। इस्पात ऊन इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है और (हालांकि यह समय के साथ जंग कर सकते हैं) प्लास्टर के साथ जोड़ा जा सकता है। ओवन के पीछे से प्लग करना सुनिश्चित करें, जहां तार आते हैं इसे ध्यान से बंद करें
    • चूहों को मुर्गियों को खिलाने के लिए प्रयुक्त मकई का इस्तेमाल होता है यदि आपके पास कोई मित्र है जो उन्हें मालिक है, तो उन्हें आपसे कुछ खाना देने के लिए कहें , खलिहान में एक चूहे को पकड़ने के एक छड़ी पर खुला ढक्कन छोड़ रहा है, संतुलित करने के लिए, तो सुबह में बाल्टी जाँच करता है।
    • एक कपास की गेंद पर मूंगफली का मक्खन फैलाएं और इसे छिपाने के लिए दबाएं।
    • एक चिपकने वाला जाल से जुड़े माउस को मारने का सबसे तेज़ और कम से कम दर्दनाक तरीका यह डुबोना है। इसे पानी से भरा बेसिन में विसर्जित कर दें और उसे बगीचे के उपकरण के साथ तल पर धकेल दें। इसे मारने की कोई जरूरत नहीं होगी, आप केवल रक्त और किसी भी रोगाणु को बहाएंगे।

    चेतावनी

    • चिपकने वाला जाल बहुत क्रूर हैं। जानवरों के पैरों को अब अलग नहीं किया जा सकता है और चूहों को बचने के लिए उन्हें तोड़ने के लिए उन्हें कुचलने सकता है यह अभ्यास उन्हें एक भयानक, धीमे और बहुत ही दर्दनाक मौत के लिए ले जाएगा।
    • यदि आप माउस का थोड़ा द्वारा पकड़ा के साथ एक गोंद जाल पाया है, यह बाहर लेने के लिए और अपने पैरों पर जैतून का तेल डालना करने के लिए प्रयास करें। इस पद्धति को जल्दी से गोंद को भंग कर देना चाहिए और जानवर को बचाना होगा। घर या पड़ोसी के बगीचे में मत करो!
    • अधिकांश बिल्लियों को भी एक असली मदद करने के लिए वेश्या हैं वे मनुष्यों द्वारा शिकार और माउस को मारने के लिए तंग आ चुके हैं। अधिकतर यह इसके साथ खेलेंगे लेकिन इसे मारने के बिना।
    • दुनिया के कई हिस्सों में जानवरों को अन्य लोगों की मिट्टी पर फंसे छोड़ना अवैध है। इसके अलावा, यह अच्छा पड़ोसारी के सामान्य नियमों का उल्लंघन है।
    • अल्ट्रासोनिक रिपेलेंट्स पर ध्यान दें: कुछ शोधों के अनुसार इन औजारों के पास उनकी प्रभावशीलता साबित करने के लिए कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। ऐसा नहीं कहा जाता है कि वे परजीवी जैसे कि कीड़े और कृन्तकों को हटाने या हटाने में सक्षम हैं।
    • जाल जानवरों को घाव करते हैं कुछ जाल खरीदें जहां वे बस फंस सकते हैं, फिर उन्हें बाहर मुक्त करें इस तरह आप पहले से ही घायल पशु को मारने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com