कैसे अपशिष्ट Wasps से छुटकारा पाने के लिए

यह आलेख उन्हें हटाने के तरीके पर कुछ निर्देश प्रदान करता है उत्खनन अपशिष्ट

(अन्यथा सिकाडा-किलर के रूप में जाना जाता है) अपने लॉन से

कदम

भाग 1

सामान्य जानकारी
अपने लॉन चरण 1 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
1
उत्खनन अपशिष्टों को पहचानना सीखें वे बहुत बड़ी हैं (थोड़ी अधिक हर्नेट से ज्यादा), निष्क्रिय-आक्रामक और शुष्क और गैर-निषेचित मिट्टी में अपने घोंसले का निर्माण। वे आमतौर पर पीले रंग की पीली धारियों के साथ काले होते हैं एक बार उगाए जाने पर वे 4.5 सेंटीमीटर लंबाई (और भी अधिक) और 3 पंखों में मापते हैं।
  • अपने लॉन चरण 2 से ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    2
    संकेतों को पहचानें आपको पता चल जाएगा कि आपके बगीचे में या सब्जी उद्यान में एक खुदाई भोगना `घोंसला है, जब आप दानेदार पदार्थ के ढेर के 4 से 10 सेंटीमीटर ऊंचे स्तर को देखते हैं। हर एक के आधार पर एक छेद एक उंगली के रूप में बड़ा हो जाएगा, जिसमें गंदगी की एक पंक्ति आ रही है।
  • घोंसले को कभी-कभी लॉन के साथ बनाया जाता है, लेकिन आमतौर पर सूखने वाले क्षेत्रों में और / या मातम या फूलों में स्थित होता है Wasps इसे पसंद नहीं है, लेकिन वे नम मिट्टी में रह सकते हैं।
  • अपने लॉन चरण 3 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकादा किलर) शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने जीवन चक्र की खोज करें उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के उत्तर-पूर्व में, यह मध्य जुलाई से अगस्त के दूसरे छमाही तक (क्षेत्र के आधार पर, यह पहले या बाद में शुरू हो सकता है) तक एक महीने तक रहता है। वेप उस चरण से जाते हैं जिसमें वे गूंज रहे हैं और एक साथ खेल रहे हैं, वयस्क चरण के बारे में दो से तीन सप्ताह में।
  • अपने लॉन चरण 4 से ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) से ग्रि रीड शीर्षक वाली छवि
    4
    यह जानना ज़रूरी है कि अगर हमला किया जाए तो वे केवल डंकते हैं। हालांकि वे बहुत ही खतरनाक दिखते हैं, वे केवल अगर वे महसूस करते हैं तो हमला करते हैं और डंकते हैं वास्तव में धमकी दी। आप व्यावहारिक रूप से अपने घोंसले में खुदाई करते हैं क्योंकि वे उड़ते हैं क्योंकि वे चुभने के लिए चिपकते हैं (ऐसा करने से बचने के लिए) यदि नहीं, तो वे आप को चेक में रखने और आपको डराने के लिए चारों तरफ उड़ते हैं - और वे शायद आपको पहली बार उनसे मिलकर डरेंगे। याद रखें कि वे आप पर डांटने के बजाय पेड़ के आसपास सिकाडे को मारना पसंद करते हैं।
  • भाग 2

    कैसे इसे से छुटकारा पाने के लिए
    अपने लॉन चरण 5 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    1
    समझें कि यहां जिस तरीके से समझाया गया है, उसमें घोंसले के अंदर वासना को मारने में व्यावहारिक रूप से शामिल होता है और उनमें से छुटकारा पाने का कोई सुरक्षित तरीका नहीं है। यह संभावना है कि वे कभी-कभी फिर से प्रकट होंगे, लेकिन केवल एक वर्ष में या दो बार। यह चाल उन सभी को मारना है, जब वे घोंसले के अंदर होते हैं ताकि छोटे लोग उसी स्थान पर वापस न जाएं जहां से वे पैदा हुए थे।
  • अपने लॉन चरण 6 से ग्राउंड खोदने वाले Wasps (Cicada Killers) से मिलते हैं
    2
    आपको आवश्यक सामग्री प्राप्त करें ततैया खुदाई के एक उपद्रव को खत्म करने के लिए, आप सुपरमार्केट में निम्नलिखित आइटम खरीद सकते हैं: ए) सफेद प्लास्टिक के चाकू का एक अच्छा बैग, ख) नींबू अमोनिया की 16 लीटर तक।



  • अपने लॉन चरण 7 से ग्रि रीड ऑफ ग्राउंड खोदने वाले भैंस (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    3
    दिन के दौरान, जब कपड़े पेड़ों में सिकाडे का पीछा करते हैं, तब प्रत्येक घोंसले को छूटे जो आपको प्लास्टिक की चाकू को छेद (संभवतः इसे परेशान किए बिना) के करीब के रूप में डालने से पता चलता है। इसे देखने के लिए सक्षम होने के लिए चाकू को फैलाने दें।
  • अपने लॉन चरण 8 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    4
    उस शाम 10:30 बजे या 11 बजे (बाद में बेहतर होगा), एक टॉर्च का उपयोग करते हुए, आपको लगाए गए चाकू की तलाश करें और प्रत्येक छेद में दो या तीन कप अमोनिया डालें उस समय वासनाएं अंदर और सो रही हैं, इसलिए आप उन्हें नष्ट कर सकेंगे। आप अमोनिया को एक-एक-एक अनुपात में पानी से फैला सकते हैं यह मरोड़ते हुए लेकिन अपशिष्ट को मार डालेगा - नहीं चाकू हटायें
  • अपने लॉन चरण 9 से ग्रि रिड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    5
    अगले दिन, किसी भी एक पर प्रक्रिया को दोहराएं नई घोंसले कि आप जमीन पर पाते हैं आप उन्हें पुराने लोगों से पहचान लेंगे क्योंकि उनके पास पास के चाकू नहीं हैं। एक बार जब नए घोंसले की पहचान की जाती है, तो चाकू हटा दें मूलतः कितने wasps के आधार पर, शायद आपको फिर से पूरे ऑपरेशन दोहराना होगा। या आप जब भी जमीन पर होते हैं तो उन्हें कुचलने से टेनिस रैकेट के साथ वाइप्स को मार सकता है।
  • भाग 3

    उन्हें अकेला छोड़ दो
    अपने लॉन चरण 10 से ग्रि रीड ऑफ ग्राउंड डिगर वॉस्प्स (सिकाडा किलर) शीर्षक वाली छवि
    1
    इस पद्धति का प्रयास करें यदि आप चाहते हैं कि प्रकृति अपना कोर्स करे। सबसे पहले, लगता है कि यह सिर्फ नियंत्रण के तहत आबादी को रखने के लिए है। दूसरे, आप अपने बगीचे में इन दिलचस्प कीड़ों के काम को अभी भी देख सकते हैं - जिस तरह से वे उनकी देखभाल करते हैं "परिवार", प्रकृति में रहने वाले किसी अन्य प्राणी की तरह उनकी उपस्थिति को सहन करने का तरीका वास्तव में सरल है:
    • उन्हें परेशान मत करो। उन्हें छूने से बचें, उन पर चलना और उन पर हमला करना।
    • कुछ महीनों के लिए अज्ञानी उन्हें अकेला छोड़ दें, उन्हें अपने बच्चों के लिए कैकाडा के लिए शिकार करने दें। कुछ महीनों में वे छोड़ देंगे
    • रात के दौरान नंगे पैर न चलें। बस ध्यान दें- कोई भी बगीचे संभवतः खतरे से मुक्त नहीं है: कांटे, काटने और अप्रिय चीजें नतीजतन, बेहतर पहनने वाली कोई चीज जो आपकी रक्षा करती है और केवल ध्यान दे रही है

    टिप्स

    • आप संभवत: हर साल घोंसले मिल पाएंगे। हालांकि, यदि आप ऑपरेशन को दोहराते हैं, तो बस समझाया गया है, अधिक घोंसले होने की संभावना बहुत कम हो जाएगी
    • इस प्रक्रिया को अपने पड़ोसी के साथ भी साझा करें, क्योंकि वह भी बगीचे में खोदने वाले हैं और उन्हें पता नहीं है कि कैसे उनसे छुटकारा पाना यदि आपके पड़ोसी अपने स्वयं के उपायों को नहीं लेते हैं, तो आप अपने आप को किसी भी समय उपद्रव से निपटने के लिए मिल जाएगा।
    • यदि आपके पास जानवर हैं, तो उन्हें घोंसले के पास खड़े नहीं होने दें। यह भी महत्वपूर्ण है कि विषाक्त पाउडर उपचार जैसे कि डायज़िनोन या इसी तरह का उपयोग न करें। कुत्तों और बिल्लियों को नहीं पता कि उनके लिए यह घातक है
    • अधिक cicadas वहाँ और अधिक wasps आ जाएगा। इसलिए अगर आपको सात साल से एक कैसडा का शिकार होने का मौका दिया गया है, तो संभावनाएं अच्छे हैं कि यह भी वीईएसईई तक फैल जाती है, जब तक आप (और आपके पड़ोसियों) कुछ नहीं करते।
    • आप पेट के नीचे एक सिकाडा के साथ एक खोदने वाला ततैया देखते हैं, अमोनिया लेने के लिए और घोंसला करने के लिए उपयोग के लिए छेद में यह रूप में जल्द ही आप उसे प्राप्त के रूप डालना - आम तौर पर पक्षियों की उड़ान में ततैया पर हमला जब यह सिकाडा ले जा रहा है।

    चेतावनी

    • जब आप शाम में इलाज कर रहे हों तो हल्के हल्के से एक टॉर्च का प्रयोग करें। यहां तक ​​कि रात में, वाष्प उज्ज्वल प्रकाश से आकर्षित होते हैं।
    • उन पर कदम रखने की कोशिश न करें, जब वे युवा / वयस्क होते हैं तो अपशिष्ट बहुत तेज होते हैं वे उम्र के रूप में धीमा करते हैं, लेकिन वे अभी भी डंक कर सकते हैं यदि उन्हें धमकी दी जाती है।
    • एक खुदाई ततैया हिला या डरा नहीं। अगर घोंसला धमकी दी जाती है तो वे हमला कर सकते हैं और डंक सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि नर के पास डंक नहीं है और अगर उकसाया जाता है तो महिलाएं केवल हिट होती हैं विकिपीडिया की रिपोर्ट है कि महिलाओं की स्टिंग अपेक्षाकृत है "कमज़ोर"। इसलिए, उपरोक्त चरणों का पालन करना महत्वपूर्ण है जब आप उन्हें आसपास गूंज नहीं देखते हैं - पेड़ों के बीच रहने के लिए प्रतीक्षा करें (दिन के दौरान) या घोंसले में (शाम को)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सफेद प्लास्टिक के चाकू का एक बैग
    • अमोनिया की 16 या अधिक लीटर (सामान्य या नींबू)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com