कैसे पीले Wasps को मारने के लिए

पीली वाशिप्स (जीनस का Vespula

) वे हैं जो अक्सर मनुष्य के साथ संघर्ष में आते हैं मधुमक्खियों और हॉर्नट्स के विपरीत, ये कीड़े सामाजिक रूप से सक्रिय हैं, आक्रामक भोजन पिकर जो परेशान होने पर काफी विवादित हो सकते हैं। उन्हें लाभकारी कीड़े माना जाता है, लेकिन कभी-कभी यह उनके साथ निश्चित रूप से निपटना और उनके घोंसले को नष्ट करना आवश्यक होता है।

कदम

विधि 1
एक अनुकरणीय सोलो को मारना

किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि यह शहद मधुमक्खी नहीं है यह समझना मुश्किल हो सकता है कि जब कोई प्राणी तुम्हारे चारों ओर चर्चा करता है, तो अंतर पहचानना महत्वपूर्ण है। पीले अप्पिपस सिर्फ अपूर्ण हैं और सबसे आक्रामक किस्मों में से हैं। अन्य आम अपशिष्टों के विपरीत, वे मधु मक्खियों के पीले और काली पट्टियों के समान पैटर्न पेश करते हैं। उनका शरीर मधुमक्खियों के मुकाबले पतला है, वे कम गोल, बालों वाले होते हैं और उनके पंख शरीर तक लंबे होते हैं।
  • मधु मक्खियों को मारना अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे पारिस्थितिकी तंत्र में मौलिक भूमिका निभाते हैं और इंसानों के साथ बहुत आक्रामक नहीं हैं। अपने महत्व को समझने के लिए, ये जानते हैं कि उन्हें खाने के तीन खाने में से एक काटने के लिए जिम्मेदार माना जाता है।
  • मधुमक्खियों को एक बार बताए जाने के बाद मर जाते हैं और आम तौर पर लोगों के साथ आक्रामक नहीं होते हैं - वे विनम्र होते हैं, वे सिर्फ स्वयं का बचाव करने के लिए डंकते हैं और उनके हाइव को चेतावनी देते हैं। अन्यथा, वाष्प अंतहीन रूप से चिपक कर सकते हैं और ऐसा करने में संकोच न करें।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    दरवाजे और खिड़कियां खोलें अगर आप घर के अंदर हों इसका लक्ष्य खतरे को खत्म करना है और कभी-कभी यह ततैया को बचने के मार्ग प्रदान करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। हालांकि, यह सलाह नहीं दी जाती है कि इसे बाहर निकलने के लिए प्रोत्साहित करें, क्योंकि आपके प्रयासों में फंसे होने के अनावश्यक जोखिम में वृद्धि हो सकती है।
  • किसी भी स्थिति में, दरवाजा या खिड़की खोलने से बचें, यदि आप सुनिश्चित हैं कि यह अपने घोंसले के बगल में है
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    किसी भी भोजन को त्याग दें, जो कि अपशिष्ट में रुचि रखते हैं। भोजन और पेय को ठीक करने का प्रयास उन्हें घबराहट कर सकता है - इसलिए किसी भी चीज़ को छोड़कर जिस पर कीट निकल गई है। जल्दी से अन्य सभी खाद्य पदार्थों और पेय को कवर करें और उस क्षेत्र से दूर चले जाएं जहां घूंट स्थित है।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    शांत रखें यदि कीट आपके शरीर पर निर्भर करती है। अचानक आंदोलन करना कुछ भी नहीं करता है लेकिन फंसे होने की संभावना बढ़ जाती है। यदि आप अपने शरीर पर निर्भर हैं, तो अचानक से बचने से बचें, सबसे अच्छी बात यह है कि वह अपनी तरफ उड़ने की प्रतीक्षा करे - यदि यह तकनीक काम नहीं करती है, तो उसे धीरे-धीरे आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ें।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    इसका सामना करने से बचें एक लुढ़का हुआ अखबार या फ्लाई स्विटर शायद कीट को मार सकता है, लेकिन इस तरह की तुलना में यह विचलन भी पैदा हो सकती है, इसे मारने के बिना हिट हो सकता है, इसे प्रतिक्रिया देने के लिए और आपको आगे चिपकने के कारण।
  • उसी तरह, किसी भी प्रकार की कीटनाशक के खिलाफ स्प्रे करने के लिए सिफारिश नहीं की जाती - जब यह घर के भीतर उपयोग किया जाता है, तो यह उत्पाद अव्यवस्था बनाता है और आस-पास के लोगों के लिए हानिकारक भी हो सकता है।
  • एक ततैया (या इसे डंकने के लिए उकसाने) को मारना उसके साथी के हिस्से पर अधिक आक्रामकता पैदा कर सकता है। इन कीड़ों के जहर में एक प्रकार का होता है "अलार्म जहर" जो अन्य अपशिष्टों को आकर्षित करता है, जो बदले में आप एक उद्देश्य के रूप में पहचानते हैं।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    भोजन के साथ तल्लीन को आकर्षित करता है और जाल करता है यह कीट आमतौर पर भोजन के लिए लोगों के साथ संघर्ष में आती है - आप देख सकते हैं कि यह कचरे के आसपास गूंज कर सकता है और यह विशेष रूप से फल, मांस और शक्कर पेय के साथ स्वादिष्ट है। आप इस सुविधा का उपयोग अपने लाभ में कर सकते हैं: यदि आपने अभी तक भोजन के एक टुकड़े पर नहीं रखा है जिसे आपने छोड़ दिया है, तो ऐसा करने के लिए उसे लुभाने की कोशिश करें।
  • एक शोधन योग्य जार या एक बोतल की बोतल में एक स्क्रू कैप के साथ भोजन करें। एक बार भांति भोजन पर बसे हो गया है, कंटेनर को अंदर फँसाने के लिए बंद करें और उसे फेंक दें (या जब आप किसी उपयुक्त जगह पर हैं)।
  • किल पीली जैकेट नामक छवि चरण 7
    7
    अधिक परिष्कृत साबुन का जाल बनाएं बोतल या एक बाल्टी को साबुनी पानी से भरें और प्रोटीन भोजन का एक टुकड़ा लटका दें (डिब्बाबंद मांस ठीक है) एक कॉर्ड को पानी की सतह से 3-5 सेमी निलंबित किया गया। जब तंतुओं को tidbit पकड़ लेता है, यह साबुन का पानी और drowns में गिर जाता है।
  • आप बाल्टी पर एक बुना हुआ जाल रख सकते हैं, अगर आपको डर है कि अन्य जानवर काट खा सकते हैं।
  • विधि 2
    एक नेस्ट को संबोधित करते हुए

    किल पीला जैकेट नामक छवि का चरण 8
    1



    सुनिश्चित करें कि आप एलर्जी नहीं हैं किसी भी एलर्जी को अभी भी अज्ञात ततैया जहर में छोड़ने के लिए सलाह दी जाती है, ऐसी स्थिति में होने से पहले - अगर चीजें गलत हो जाती हैं - कई बार मसूड़े होने की संभावना है। अगर आपको यकीन नहीं है कि आप एलर्जी है या नहीं, तो एक परीक्षण के लिए अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें।
    • एक व्यक्ति को पीड़ित एलर्जी की गंभीरता के आधार पर, वेस्पा डंक भी घातक हो सकता है जहर कुछ मिनटों में एक एनाफिलेक्टिक झटका पैदा कर सकता है, जिससे सूजन, बेहोशी और साँस लेने में कठिनाई हो सकती है।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    नेस्ट साइट को ढूंढें पिवड़ा अपवित्र गुहाओं में घोंसले बनाते हैं - इन्हें जमीन में, घरों की छतों में, पोर्टेकोओं के नीचे और कभी-कभी दीवारों के बीच के छिद्रों में भी बनाया जा सकता है। घोंसला से निपटने का सबसे अच्छा तरीका यह निर्भर करता है कि यह कहां स्थित है।
  • यदि आपने नेस्ट साइट की पहचान नहीं की है, तो आपको एक स्वादिष्ट इलाज के साथ पीले रंग की ततैया को आकर्षित करने और इसके उड़ान का पालन करने की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि यह कॉलोनी वापस नहीं आती। ये कीड़े जब सीधे प्रवेश करते हैं या उनके आश्रय में जाते हैं या फिर घूमते हैं या झुंड नहीं करते हैं तो वे सीधे सीधे आगे बढ़ते हैं। मांस, जाम, ट्यूना, डिब्बाबंद बिल्ली का खाना या पीने का कोई भी बर्तन एक महान प्रलोभन है।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    3
    Infestation के आकार का मूल्यांकन करें छोटे घोंसलों को प्रबंधित और नष्ट कर दिया जा सकता है, जो किटकनाशकों की एक त्वरित स्प्रे के साथ नष्ट हो जायेगा, फिर तुरंत चले जाएंगे - बड़े लोगों के लिए अधिक सावधानी बरतने के लिए आवश्यक है इसके अलावा, उन साइटों को जो घोंसले के शिकार के लिए अपशिष्टों द्वारा चुना जाता है, आमतौर पर पहुंचने और उनसे निपटना मुश्किल होता है। यदि आप असुविधाजनक महसूस करते हैं, तो आपको डरा लगता है या आप किसी घबराहट से निपटने में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो आपको एक व्यावसायिक अभिशापक को फोन करना चाहिए जो समस्या का ध्यान रखेगा।
  • आम तौर पर, घोंसले शुरू में वसंत में एक महिला द्वारा निर्मित होते हैं और अंत में छोड़ दिए जाने से पहले पूरे वर्ष के दौरान बढ़ते हैं। दक्षिणी इटली में कुछ फ्रॉस्ट वाले गर्म जलवायु वाले क्षेत्रों में, घोंसले साल-दर-साल जीवित रह सकते हैं और बहुत बड़ी और आबादी बनने के मुद्दे पर बढ़ सकते हैं - यह फिर भी एक दुर्लभ घटना है।
  • यदि घोंसला काफी बड़ा लग रहा है और सर्पिल आकार की है, तो आप संभवत: मैं से निपटने जा रहे हैं हौर्नेट्स. अगर यह सफेद मधुमक्खी के घोंसले जैसा दिखता है, तो यह प्रजाति पोलिस्ट्स मानवाधिकार से संबंधित हो सकता है, एक कम आक्रामक पीला वेस्पा किस्म
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    सही मौसम चुनें पीला वाशिप उड़ने के लिए अधिक अनिच्छुक होते हैं जब तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम होता है - फलस्वरूप, वे सर्दियों में कम सक्रिय होते हैं, वे देर से वसंत और गर्मियों में मजबूत होते हैं, जब उन्हें युवा खिलाते हैं, लेकिन बहुत सक्रिय और आक्रामक हो जाते हैं गिरावट के मौसम में लोग, जब भोजन प्राप्त करना अधिक मुश्किल हो जाता है। घोंसले को नष्ट करने के लिए वर्ष का सबसे अच्छा समय देर से वसंत या गर्मियों की शुरुआत है, जब नई रानी की नई कॉलोनी वहाँ बैठती है।
  • दिन के दौरान ये कीड़े ज्यादा सक्रिय हैं- हालांकि रात में दृश्यता कम है, इस समय घोंसले को नष्ट करने का मतलब कम सक्रिय वासना से निपटने का मतलब है।
  • यदि आप उस क्षेत्र में नहीं रहते हैं जहां मौसम हर साल गर्म होता है, तो शायद कॉलोनी सर्दी के दौरान मर जाती है। यदि यह पहले से ही देर से शरद ऋतु है, तो पीला अप्पीप्स की मृत्यु के लिए इंतजार करना उचित होगा - याद रखें कि वे इस मौसम में अधिक आक्रामक हैं।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि 12
    5
    उचित रूप से कवर करें यदि आप नेस्ट से निपटने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपनी त्वचा को उतना जितना संभव हो उतना न प्रकट करना चाहिए। लंबे बाजू वाली कपड़े, पैंट, लंबे मोजे पहनें और अपने कानों को कवर करने के लिए एक टोपी डालो। स्तरित कपड़े और जूते और दस्ताने पर डाल करने के लिए मत भूलना। स्कार्फ के साथ अपने नाक और मुंह को भी सुरक्षित रखें - अपने आप को कुछ सुरक्षा चश्मा लें, जिसे आप सभी स्टोरों के लिए कम कीमत पर खरीद सकते हैं "इसे स्वयं करो"।
  • यद्यपि वे इंसानों के लिए कष्टप्रद हैं, हालांकि पीले पंजे प्रकृति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं - फूलों को परागित करते हैं और मक्खियों, कैटरपिलर, मकड़ियों और परजीवियों पर शिकार करते हैं, जो कि वनस्पतियों के शिकार होते हैं। इस कारण से, आपको चमकीले रंगों को पहनने से बचना चाहिए, क्योंकि आप फूलों के लिए भ्रमित हो सकते हैं।
  • लाल फिल्म के साथ टॉर्च को कवर करें या इस रंग का एक लाइट बल्ब का उपयोग करें। पीला वाशिप्स लाल नहीं समझते हैं, इसलिए अपने टॉर्च के प्रकाश से रोके मत रहें, अगर आप रात में घोंसले के पास जाते हैं (जैसा आपको करना चाहिए)। यदि आपके पास इस रंग का सिलोफ़न नहीं है, तो रात में पहुंचने पर घोंसले से प्रकाश को दूर करने के लिए सावधान रहें।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक 13 शीर्षक चित्र
    6
    कॉलोनी पर हमला अपशिष्टों को मारने के लिए सिंथेटिक कीटनाशकों का काम जल्दी से होता है और आप उन्हें सीधे घोंसले पर छिड़का कर लागू कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि वे खतरनाक रसायनों में शामिल होते हैं जिनके लिए भोजन, पालतू जानवरों और मनुष्यों के निकट अत्यधिक सतर्कता की आवश्यकता होती है। वैकल्पिक रूप से, आप जैविक कीटनाशकों का उपयोग सुरक्षित जैवसंयोज्य तेलों और अन्य जीवित चीजों के लिए एसिड के आधार पर कर सकते हैं। दोनों विकल्प स्प्रे या पाउडर के रूप में उपलब्ध हैं।
  • एरोसोल उत्पादों को 6 मीटर की दूरी तक छिड़का जाने के लिए अक्सर उपयुक्त होते हैं - इस सुविधा का उपयोग अपने लाभ में करें और घोंसले पर पदार्थ को स्प्रे करें, जबकि जमीन पर रहते हैं, यदि संभव हो तो। अगर आपको सीढ़ी पर चढ़ना पड़ता है, तो आपकी गतिशीलता काफी कम हो जाती है और स्थिति खतरनाक हो सकती है, जब आप चढ़ाई कर रहे होते हैं, जब आप वाइप्स द्वारा हमला करते थे।
  • यदि घोंसले जमीन पर है, तो इसे किटसंहार के छिड़काव के बाद रेत या अन्य सामग्री के साथ कवर करें
  • जब घोंसला बाहर होता है, तो पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करने के बाद एयरोसोल स्प्रे करें। इसके बजाय एक खाना पकाने विंदुक का उपयोग करके पाउडर को अधिक प्रभावी ढंग से वितरित किया जाता है।
  • एक और संभावित वैकल्पिक एक त्वरित कार्रवाई के लिए, घोंसले पर सीधे उबलते पानी साबुन डालना है। 4 लीटर पानी में 80 मिलीलीटर डिटर्जेंट का सावधानी से मिश्रण करें और एक स्प्रे बोतल का उपयोग करके घोंसले के मिश्रण को स्प्रे करें - इस प्रक्रिया को कई दिनों से कई दिनों के लिए दोहराया जाना चाहिए।
  • घर से दूर जाने के लिए पहले से एक सुरक्षित मार्ग तैयार करें (अधिमानतः घर वापस आना)। उत्पाद छिड़का जाने के बाद, कवर लेने से पहले आपको 10-15 सेकंड से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक वाली छवि 14
    7
    यह देखने के लिए एक सप्ताह रुको, कि शल्यक्रिया प्रभावी थी या नहीं। अगर आपने घोंसले में रसायनों का प्रसार किया है, तो आपको आमतौर पर इसे इस समय सीमा के दौरान छोड़ देना चाहिए। आप निश्चित रूप से पता नहीं कर सकते सब घोंसला अंदर ततैया थे कि क्या जब आप उपचार इसलिए उम्मीद करना चाहिए कि नमूनों कि घोंसले में गिरावट से दूर रहे थे और बन रासायनिक के साथ दूषित आपके द्वारा लागू किए गए।
  • किल पीला जैकेट शीर्षक शीर्षक छवि 15
    8
    घोंसले से छुटकारा पाएं यह सुनिश्चित करने के बाद कि अंदर कोई और कीड़े न हों, ठीक से इसे हेरफेर करना महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि सिर्फ दोहन या घोंसला से निपटने के द्वारा, आप रसायनों present- को पड़ोस में कुत्ते या अन्य जानवरों को बेनकाब कर सकते हैं अगर आप एक कीटनाशक के साथ घोंसला छिड़काव, एक फावड़ा या एक झाड़ू के साथ घर से अनप्लग करें और एक बैग में तुरंत डाल दिया।
  • यदि किसी भी कारण से आप अपने घर में घोंसले को छोड़ना पसंद करते हैं, तो यह ठीक है - यह बहुत दुर्लभ है कि पीले बेड़े एक छोड़ दिया एक आबाद करने के लिए वापस आ गए
  • कुछ लोग अपने घोंसलों को फांसी, उनके जटिल और प्राकृतिक सौंदर्य उपस्थिति से आकर्षित करना चाहते हैं। यद्यपि पीले अप्पेट्स कीड़े बहुत आकर्षक और विदेशी नहीं हैं, भले ही प्रदर्शन पर घोंसला छोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस हो। अगर इंतजार कर सप्ताह और चेक घोंसला निष्क्रिय था, सहज महसूस कर सकते हैं किसी भी अंडे पक्षियों के बच्चे और वर्तमान इतना adults- प्रतियां द्वारा पोषण और उचित देखभाल के बिना जीवित नहीं रह सकते।
  • टिप्स

    • पीला अप्पस को आप को परेशान करने से रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका कचरा के डिब्बे को बंद करना और भोजन को भली भांति से संग्रहीत करना है

    चेतावनी

    • जो लोग ततैया काटने के लिए जोरदार एलर्जी है, अक्सर एनाफिलेक्टिक झटका से बचने के लिए एपीपीन ले जाते हैं। अगर किसी के साथ आप एक ततैया द्वारा डंक मार और सांस लेने में कठिनाई प्रकट होता है, पूछते हैं कि यह एपिनेफ्रीन autoinjector ले जा रहा है और अगर आप इस मामले में vespe- के विष से एलर्जी है, जल्दी चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता है।
    • जमीन पर सतहों पर कीटनाशक लगाने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उत्पाद मिट्टी और पानी के लिए सुरक्षित है, लेबल को सावधानीपूर्वक निर्देशों से पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com