कैसे दूर Wasps रखने के लिए

किसी भी चीज़ को पिकनिक या एक आउटडोर दिन बर्बाद नहीं किया जाता है जो आपके आसपास तेजी से चर्चा करता है। आप यह सुनिश्चित करने के लिए प्राकृतिक या व्यावसायिक प्रतिकृतियों का उपयोग कर सकते हैं जहां यह कीट आ सकती है और उन्हें आकर्षित करने वाले भोजन से छुटकारा पा सकता है, ताकि आप उन्हें दूर रख सकें। यदि वे पहले से मौजूद हैं, तो आप साबुन और पानी के समाधान का उपयोग कर सकते हैं, जाल स्थापित कर सकते हैं या डिस्फेनेशन विशेषज्ञ से संपर्क कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

उन्हें घर से दूर रखें
धमाकेदार वासपों दूर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
घर में दरारें और दरारें सील करें। इस तरह, आप उस अपशिष्ट को रोका जा सकता है जो आपके घर के पास प्रवेश करने से घोंसले का निर्माण किया। कोटिंग के किनारों के पास दरारें, अंक, जहां वे मच्छरदानी की खिड़कियों में बिजली के तारों या अन्य उपयोगिताओं की नलिकाओं, साथ ही छेद पारित में की खोज। फिर एक सीलेंट उपयुक्त उत्पाद का उपयोग करें - छेद को बंद करने के लिए - आप दरारें wallboard या क्षेत्रों में जहां बिजली की लाइनों और पैच के जाल की मरम्मत के लिए देखते हैं के लिए सिलिकॉन का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि अपशिष्टों को एक दरार या छेद में सील कर दिया जाता है, तो आपको इसे बंद करना ही नहीं पड़ता है। कुछ कीड़े वास्तव में प्लास्टरबोर्ड कुल्ला और घर में आ सकते हैं! इसके बजाय, आपको एक अनुभवी संहारक से संपर्क करने की ज़रूरत है जो इसे आपके लिए ख्याल रखेगी।
  • इत्र शीर्षक वासपस अॉॅप टू स्टेप 2
    2
    कचरा को ध्यान से कवर कर सकते हैं Wasps अक्सर आंगन जहां कई भोजन स्क्रैप और बचा रहे हैं - यदि कचरा ठीक से बंद नहीं किया जा सकता है, यह एक अनूठा आकर्षण बन जाता है जाँच लें कि ढक्कन अपने सबसे अच्छे रूप में बंद हो गया है और कभी भी बाल्टी खोल नहीं रखे।
  • धमाकेदार वासपेशियों का शीर्षक चरण 3
    3
    आसपास मिठाई गंध के साथ पदार्थों को मत छोड़ें इसका अर्थ है कि सभी प्रकार के अमृत पक्षी भक्षण में मौजूद हैं। बर्फीले मीठे खाद्य पदार्थों के लिए आकर्षित होते हैं, और अगर बगीचे में कई लोग हैं, तो आपको जल्द ही पूरे कॉलोनी वृद्धि को पाने की संभावना है!
  • रखें वासपैस दूर शीर्षक चरण 4
    4
    एक पिकनिक होने के तुरंत बाद साफ करें यहां तक ​​कि यह एहतियात ऐसी परेशान कीड़े को दूर रखने की अनुमति देता है, क्योंकि बचे हुए भोजन उनमें से एक है "शिकार" कचरा को कचरा देते हैं और कंटेनरों को सील कर देते हैं, जिसमें आपने भोजन जमा कर रखा है।
  • विधि 2

    प्राकृतिक repellents का उपयोग करें
    इत्र शीर्षक वासपस अॉॅल स्टेप 5
    1
    लौंग, जीरियम और लेम्ग्रास के आवश्यक तेलों को मिलाएं। इनमें से प्रत्येक तेल के कई बूंदों का उपयोग करें, उन्हें पानी से भरा स्प्रे बोतल डालना और पकवान साबुन के कुछ बूंदों को जोड़ना। सामग्री को मिश्रण करने के लिए कंटेनर को हिलाएं और उन घरों के क्षेत्रों में स्प्रे करें जहां मलबे को विशेष रूप से आकर्षित किया जाता है, बिना गटर और छत की छत को छोड़कर।
    • हालांकि, जहाँ भी, जैसा कि आप एक स्प्रे बोतल से अधिक अच्छी तरह ले जाएगा और एक बहुत ही महंगा-उपाय मुख्य रूप से उन क्षेत्रों में जहाँ घर में अन्य घोंसले किए गए हैं पर ध्यान केंद्रित किया बन सकता है मिश्रण स्प्रे नहीं है।
    • वैकल्पिक रूप से, यदि आप अपने आप को एक मिश्रण तैयार नहीं करना चाहते हैं, तो आप घरेलू या हार्डवेयर स्टोरों में एक व्यावसायिक विकर्षक खरीद सकते हैं।
  • इत्र शीर्षक वासपस ऐव स्टेप 6



    2
    इन कीड़ों को दूर रखने वाले पौधों को बढ़ाएं ऐसे कई लोग हैं जो वासना के खिलाफ प्राकृतिक विकर्षक का कार्य करते हैं और उनके लिए एक अप्रिय गंध है। आप उन क्षेत्रों में कई संयंत्र लगा सकते हैं जहां आप अपने घर या पिछवाड़े के प्रवेश द्वार पर पोर्च जैसे बहुत समय बिताते हैं, और अपशिष्ट को दूर रखते हैं। टकसाल, अजवायन के फूल, नीलगिरी और lemongrass सभी सही हैं और अपने बगीचे के लिए एक उत्कृष्ट खुशबू दे!
  • इत्र शीर्षक वासपस ऐव स्टेप 7
    3
    नकली घोंसले का उपयोग करें यह देखते हुए कि इन कीड़े प्रकृति से क्षेत्रीय हैं, वे आम तौर पर किसी अन्य कॉलोनी से 6 मीटर से कम अपने स्वयं के घोंसले का निर्माण नहीं करते - इसलिए वे "परिवर्तन" घर के हर तरफ से उन्हें अपने घर से दूर रखने के लिए
  • विधि 3

    अपशिष्टों से छुटकारा पाएं
    रखें वासपैस दूर शीर्षक 8 छवि
    1
    साबुन और पानी का समाधान तैयार करें वर्सा एक स्प्रे पानी से भरे बोतल में व्यंजनों के लिए डिटर्जेंट के 2 बड़े चम्मच (30 मिलीलीटर) और यह हिला मिश्रण मिश्रण करने के लिए - यह एक सुंदर स्किमर्स घोंसला और sprinkles समाधान से जहाँ तक संभव हो रहने बनाना चाहिए।
  • धमाकेदार वासपस दूर शीर्षक 9 छवि का चित्र
    2
    एक जाल स्थापित करें आप एक अपने आप को फिर से चीनी पानी और हमलों शीर्ष का एक सा `के अंदर दो litri- फैले द्वारा एक प्लास्टिक की बोतल के शीर्ष कटौती करके करते हैं, लेकिन उलट, चिपकने वाला टेप के साथ बोतल के अन्य लोगों के एकजुट कर सकते हैं। इसे कहीं बगीचे में रखें - वैकल्पिक रूप से, आप विशेष स्टोर में एक तैयार किए गए जाल खरीद सकते हैं।
  • रखें वासपैस दूर शीर्षक 10 चित्र
    3
    एक विसर्जन कंपनी को फोन करें आप ततैया के डंक से एलर्जी है, तो यह इस मामले में एक मौलिक विस्तार है, या यदि आप एक बड़े घोंसला की पहचान की है, तो सबसे अच्छा होगा एक विशेष कंपनी है कि अपनी जगह में सौदा होगा संपर्क है।
  • चेतावनी

    • अगर आप तंतुओं के डंक से एलर्जी हो, तो आप किसी को बग को खत्म करने के लिए कह सकते हैं, आपको यह काम सहेज सकते हैं या एक व्यावसायिक अभिशापक बुला सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com