स्ट्रीट विवाद में एक उच्च और मजबूत विरोधक को कैसे मारो

चलो यह चेहरा, आकार मामलों इस कारण से, आप अपने आप को खोजने के लिए यदि आप से बड़ी प्रतिद्वंद्वी के साथ बहस, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कैसे ऊंचाई और विस्तार में अपने नुकसान से उबरने के लिए सही आक्रामक और रक्षात्मक रणनीति का उपयोग करने के लिए है। यह सोचते हुए कि आपके पास रहने और लड़ाई की तुलना में कोई अन्य विकल्प नहीं है, एक बेहतर फुटवर्क और अच्छी तरह से बनाए गए हमलों के कारण आप युद्ध से विजयी होने का प्रबंधन करेंगे। इस तरह की स्थितियों से आपको बहुत डर लगता है, लेकिन अगर आप अपना गुस्सा नहीं खोते हैं और सही चाल का उपयोग करते हैं, तो आप निश्चित रूप से इसके बेहतर प्राप्त करेंगे।

कदम

भाग 1

खुद की रक्षा
1
अगर आप मजबूर नहीं हैं, तो लड़ाई न करें जब आप अपने प्रति एक बड़ा प्रतिद्वंद्वी का सामना कर रहे हैं, तो आप शुरुआत से एक नुकसान में हैं जब तक आपके पास वास्तव में कोई अन्य विकल्प न हो, स्थिति को कम करने की कोशिश करें और हर कीमत पर शारीरिक हिंसा से बचें। यदि आप कर सकते हैं तो संघर्ष को शांतिपूर्ण ढंग से हल करने या दूर जाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें आपको लड़ाई से भागने के लिए शर्मिंदा होने की ज़रूरत नहीं है, खासकर यदि आप जीतने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं आपके प्रतिद्वंद्वी के पास उसके साथ एक छिपी हथियार हो सकता है, या उसके दोस्त गार्ड को मारने के लिए सही मौके का इंतजार कर सकते हैं। खतरे की स्थिति से बाहर निकलने के लिए आपका प्राथमिक लक्ष्य होना चाहिए।
  • इससे पहले कि एक बिगड़ने से पहले हिंसक स्थिति से बचने वाला पहले से ही एक जीत है।
  • अगर शारीरिक लड़ाई अनिवार्य है, तो शांत रहें। यदि आप घबराए हुए हैं, तो आप अपने चारों ओर क्या हो रहा है इसका मूल्यांकन नहीं कर पाएगा और सर्वोत्तम रणनीति अपनाएंगे।
  • 2
    अपने गार्ड को उच्च रखें अपने हाथों से हमेशा अपने सिर की रक्षा करें गाल की तरफ से हथेलियों के साथ, समानांतर और ऊर्ध्वाधर के अग्रभाग पकड़ो। एक मुट्ठी में अपने हाथों को दबाएं जब तक कि आप एक मुठभेड़ शुरू करने के लिए तैयार न हों। धीरे धीरे अपने कोहनी को अपनी कमर के पास लाने और अपनी पसलियों और पेट को स्ट्रोक से ट्रंक तक सुरक्षित करने के लिए मोड़ लें।
  • अपने गार्ड को कभी कम मत करो, भले ही आप थके हुए हों यदि आपने किया था, तो आपके विरोधी को आप को मारने और लड़ाई खत्म करने के लिए खुली सड़क होगी।
  • सुनिश्चित करें कि आप एक गार्ड की स्थिति लेते हैं जो आपको जल्दी और बहुत अधिक प्रयास के बिना पंच और कोहनी की अनुमति देता है।
  • 3
    उनके बारे में बात करने के बजाय, शॉट्स से बचें आपके जितने भी हमलावर की तुलना में कहीं अधिक शक्तिशाली है, इसलिए इसे सीधे अपने हमलों को अवरुद्ध करने की कोशिश करना उचित नहीं है इसके बजाय, गति में रहने की कोशिश करें, ताकि आप जल्दी से उसकी मुट्ठी की पहुंच से बच सकें। यदि उसे आप का पीछा करने के लिए मजबूर किया जाता है तो वह थका होगा और हर हमले के बाद जो रन नहीं किया जाएगा, वह थोड़ा सा सांस खो देगा। यदि आप एक सुरक्षित दूरी तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो अपने मुट्ठी के किनारे पर अपने सिर को स्लाइड करें, ताकि हिट न होने दें, फिर आगे फेंक दें और बदले में हमले करें
  • चकमा हमेशा परेड के लिए बेहतर होता है क्योंकि यह आपके शरीर के साथ झटका के बल को अवशोषित करने की आवश्यकता नहीं है।
  • केवल मुंह के आंदोलन का उपयोग करके एक मुट्ठी भर कर मुक्केबाजी में जाना जाता तकनीक है "फिसल"। बहुत अधिक ऊर्जा बर्बाद किए बिना हिट होने से बचने के लिए अक्सर इसका इस्तेमाल करें
  • 4
    अपने प्रतिद्वंद्वी को आप पर अपना हाथ लेने की अनुमति न दें। जमीन पर होने वाली लड़ाई में, सबसे बड़ा और सबसे मजबूत व्यक्ति हमेशा लाभ उठाता है। अनावश्यक जोखिम न लें और हमलावर आपको पकड़ने की अनुमति न दें। काउंटरेटैक के क्षण तक यह अपनी पहुंच से बाहर रहता है, फिर से खोला गया उद्घाटन का लाभ उठाता है और इसे फिर से स्थानांतरित कर दिया गया है। यदि लड़ाई खत्म हो जाती है, तो स्थिति पर आपके पास अब भी कम नियंत्रण है, क्योंकि आप गति, शुभता और सटीकता का लाभ नहीं उठा सकते।
  • यदि आप जमीन पर समाप्त हो गए हैं, क्योंकि आपने ठोकर खाई है या धक्का दिया है, तो जितनी जल्दी हो सके उतना उठो। आपके पास खड़े लड़ाई में जीतने की बहुत अधिक बाधाएं हैं
  • 5
    घूंसे प्राप्त करने के लिए तैयार यह संभावना नहीं है कि आप अपने मुकाबले एक बड़ा प्रतिद्वंद्वी के साथ लड़ाई से पूरा हो जाएंगे। यदि आप अकारण पकड़े गए हैं या जब आप वापस लड़ने की कोशिश करते हैं, तो संभवतः आपको कुछ शॉट एकत्र करना होगा। इस स्थिति पर विचार करें और मानसिक रूप से तैयार करें एक पंच प्राप्त करना सुखद नहीं है, लेकिन आप आश्चर्य से पकड़े गए तो आपको इससे भी बदतर नतीजे मिलेगा।
  • अगर आपको मुट्ठी मुड़ना है, तो इसे अपने कंधे या माथे के साथ करने की कोशिश करें, एक बहुत ही कठिन हड्डी, जबड़े या बाकी चेहरे से कम कमजोर। प्रभाव को कुशन करने के लिए शरीर के साथ मुट्ठी की दिशा का पालन करें।
  • शारीरिक लड़ाई के दौरान, बहुत से एड्रेनालाईन आपके शरीर में घुस आएगा, जिससे आप कम दर्द से पीड़ित हो सकते हैं।
  • भाग 2

    आकार में अंतर पर काबू पाएं
    1
    उबाऊ युद्धाभ्यास का उपयोग करें हमेशा आगे बढ़ो, ताकि आप का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी आप को समझ या हिट नहीं कर सके। अपना वजन अपने पैर की उंगलियों पर रखो ताकि आप शीघ्र दिशा बदल सकें और अनुमान न लगा सकें। चूंकि उसका विस्तार आपकी तुलना में अधिक है, जब तक आप किसी मुट्ठी या पछाड़ना के प्रयास के साथ वापस लड़ने के लिए तैयार नहीं हो जाते तब तक उससे दूर रहें।
    • आप कोशिश कर सकते हैं "नृत्य", जो आपके प्रतिद्वंद्वी के चारों ओर एक मंडली में स्थानांतरित करने के लिए है, हमेशा अपने शॉट्स की पहुंच से बाहर रहता है जब आप एक पंच आ रहा है, कम, शर्मीली देखते हैं और सुनिश्चित करें कि आप इसे दूर करने के लिए दूर हैं।
    • चूंकि पैर हथियार से अधिक लंबे हैं, किक में कुशल बनने से आपको विस्तार के नुकसान को पुल करने में मदद मिल सकती है।
    • आप जो कुछ भी करते हैं, अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने हाथों को पाने की अपेक्षा नहीं करते हैं। एक गलत कदम आपके खिलाफ लड़ाई को समाप्त कर सकता है।
  • 2
    करीब आते हैं। जब आपके प्रतिद्वंद्वी इसे अपेक्षा नहीं करता है, तो बहुत करीब आओ। यह उसे आकार और विस्तार के अपने लाभ का फायदा उठाने से रोकता है, साथ ही साथ आपको शॉट्स लॉन्च करने का अवसर प्रदान करता है। अग्रिम के लिए सही समय चुनना जरूरी है इसके बारे में सबसे अच्छा। यदि आप उसे अपनी शक्तियों का फायदा उठाने की अनुमति देते हैं, तो आप उस आक्रमणकर्ता के खिलाफ लड़ाई जीत नहीं सकते हैं जो आप की तुलना में बड़ा है।
  • जब आप अपने मुकाबले किसी बड़े विरोधी के खिलाफ लड़ते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण सलाह यह है कि आप खुद को ढूंढने से बचें "खतरे क्षेत्र"। यह वह दूरी है जहां से वह आपको मार सकता है, लेकिन आप लंबाई में अंतर के कारण उसे हिट नहीं कर सकते।
  • किसी मुट्ठी या छिलका को चकमा देने के बाद जल्दी से दृष्टिकोण, या प्रतिद्वंद्वी के हाथ को फिर से बांटने के लिए आंदोलन का पालन करें।
  • 3



    प्रतिद्वंद्वी उड़ा लम्बे और भारी होने के नुकसान में से एक यह है कि आगे बढ़ने के लिए ज़्यादा प्रयास किए जाएंगे, जो तेजी से थका हुआ हो जाता है अपने लाभ के लिए इस पहलू का उपयोग करें जब तक हमलावर के हमले धीमा नहीं हो जाते, तब तक चकमा और आगे बढ़ना जारी रखें। उस बिंदु पर, आप अपनी गति का उपयोग करीब और हमले के लिए कर सकते हैं।
  • एक लंबे समय तक चलने वाली लड़ाई के लिए तैयार करने के लिए अपने कार्डियोवस्कुलर फिटनेस में सुधार करें
  • इसे खत्म करने से पहले प्रतिद्वंद्वी थके हुए होने की रणनीति को मुक्केबाजी में जाना जाता है "रोप-अ-डोप"। प्रसिद्ध बैठक के दौरान सबसे बड़ी जॉर्ज फोरमैन को हरा करने के लिए मोहम्मद अली ने इस रणनीति को अपनाया जंगल में गड़गड़ाहट 1 9 74 का
  • भाग 3

    आक्रमण
    1
    आश्चर्य के तत्व का लाभ उठाएं यदि आपको संदेह है कि स्थिति को बदनाम करने वाला है, तो पहला कदम उठाएं। लड़ाई को समाप्त होने से पहले ही एक भी अचानक स्ट्रोक के साथ शुरू होता है और जबड़ा या सौर जाल (स्तनपान के नीचे डायाफ्राम के बाहरी और नरम किनारे) में रखा जाता है। अपने प्रतिद्वंद्वी को भेजने के लिए, अपनी सारी ताकत को झटका मारो। यदि आप सफल होते हैं, तो आप उसे रोकेंगे और लड़ाई समाप्त हो जाएगी। अन्यथा, आप एक लड़ाई के लिए तैयार हो जाएगा
    • एक आश्चर्यजनक हमले का सहारा लेने से पहले स्थिति का ध्यान रखें। कई मामलों में, हमलावर बस गुस्सा हो सकता है, लेकिन आप पर अपना हाथ लेने का इरादा नहीं है सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है।
    • सावधान रहें यदि आप किसी को धोखाधड़ी पंच के साथ मारने का निर्णय लेते हैं। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को याद नहीं करते हैं या नहीं करते हैं, तो आप शारीरिक लड़ाई से बचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • 2
    चलती प्राप्त करें। यह दोहराने के लायक है कि आप अपने आप से एक व्यक्ति के साथ लड़ाई जीतने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, जो कि अभी भी खड़े रहकर अपनी ताकत को मापने के लिए, क्योंकि उसकी लंबाई और शक्ति तुम्हारी तुलना में अधिक होगी। जब तक जरूरी हो, तब तक अपने शॉट्स से बचें, दाएं खुलने का इंतजार करें और अपने सभी ताकत के साथ करीब आक्रमण करें। त्वरित आक्रामक शॉट्स के साथ रक्षात्मक स्थिति को बदलना, अंत में आप सफल होंगे।
  • धैर्य खोना मत। आप गलतियों को शुरू करते हैं, कि आप प्रिय लोगों को भुगतान करेंगे
  • यदि आप अपने विरोधी के सिर पर हमला नहीं कर सकते तो शरीर को मारो। सौर जाल एक बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र है - यदि आप इसे मारते हैं, तो आप प्रतिद्वंद्वी के फेफड़ों से बाहर हवा निकाल देंगे, जो खुद को रील कर पाएगा। पसलियों भी काफी कमजोर हैं और प्रति वर्ग सेंटीमीटर बल के कुछ पाउंड के साथ तोड़ा जा सकता है।
  • 3
    कमजोरियों के लिए निशाना मुक्केबाजी रिंग में क्या होता है, सड़क की लड़ाई में इसके विपरीत कोई नियम नहीं हैं अपने हर शॉट के साथ अपने हमलावर के शरीर के सबसे कमजोर क्षेत्रों को लक्षित करें एक अच्छी तरह से रखा मुक्का काफी विरोधियों के सबसे भी बाहर दस्तक करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। लगभग सभी लोग ऐसे हमलों की उम्मीद नहीं करते, इसलिए वे स्वयं का बचाव करने के लिए तैयार नहीं होंगे।
  • आकार में मतभेद के बावजूद, हम सभी की एक ही संरचनात्मक कमजोरियां हैं
  • किसी व्यक्ति के अर्थ अंगों को लक्षित करने वाले चोट लगने से उसे अस्थायी तौर पर अचेत करने में मदद मिलती है, जिससे आपको फिर से मुश्किल में चोट लग सकती है।
  • कान के लिए एक खुले हाथ के साथ एक थप्पड़ एक बाएं हुक के रूप में संतुलन खोने में सक्षम है किसी व्यक्ति की नाक पर प्रहार करने से उसे अंधा अंधे हो सकता है, क्योंकि उसकी आँखें रोने लगती हैं, जिससे आप मुकाबला करने का मौका दे सकते हैं जो लड़ाई को समाप्त कर सके। एक आदमी के गले में एक किक काफी गतिशीलता को सीमित कर सकती है और उसे लड़ाई जारी रखने से हतोत्साहित करता है
  • 4
    एक सबमिशन जमीन पर ले जाने की कोशिश करें कल्पना करें कि आप जमीन पर अपने आप को ढूंढ रहे हैं, अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ, अपने पैरों पर वापस पाने में असमर्थ हैं। इस स्थिति में, प्रस्तुत करने की एक तकनीक, एक पकड़ या एक संयुक्त कुंजी दर्ज करने का प्रयास करें जो अपने शरीर के एक हिस्से को निष्क्रिय करके हमलावर को बाहर कर देगा। एक संयुक्त चाबी लगाने से, हाथ या गर्दन पर पकड़, आप लड़ाई को समाप्त करने के लिए पर्याप्त नुकसान पहुंचा सकते हैं। जब तक आपके प्रतिद्वंद्वी बड़ा या कठिन हो सकता है, तब तक वह आपको बेहोशी या चोट के हाथ से चोट नहीं पहुंचाएगा।
  • अपनी स्थिति के आधार पर, गले से पीछे की तरफ या त्रिकोण पकड़ को पकड़ें। गर्दन पकड़ने से अपने प्रतिद्वंद्वी को श्वास से रोका जा रहा है, जिससे वह बेहोश हो जाता है बस एक फर्म पकड़ और कुछ पल एक व्यक्ति सो जाता है
  • हाथ पकड़ती कोहनी या कंधे जोड़ पर दबाव डालते हैं वे हमलावरों के खिलाफ प्रभावी हैं जो एक पंच के तुरंत बाद हाथ वापस नहीं लेते हैं। एक अनुपयोगी हाथ से एक प्रतिद्वंद्वी अब आप को मारने में सक्षम नहीं होगा
  • 5
    गंदा खेलने के लिए डरो मत सम्मान और निष्पक्षता को भूल जाओ: एक सड़क लड़ाई में कोई नियम नहीं हैं। अगर आप लड़ाई हार गए तो आप जान सकते हैं कि आपके घाव कितने गंभीर होंगे, इसलिए अपने घिनौनेपन का इस्तेमाल करने के लिए साहस पाते हैं। काटो, अपनी आँखें मारो, अपने बालों को खींचें, अपने गले का लक्ष्य, अपने प्रतिद्वंद्वी की उंगलियों को मोड़ दें या उसे घुटने में घुटने से मारा- आप को जिंदा रहने की जरूरत है।
  • तात्कालिक हथियार के रूप में आसान आइटम (कुर्सियां, बोतलें, पत्थर, पेन या सेल फ़ोन) का उपयोग करें। सबसे अच्छा, आप एक हथियार का काम देख रहे हैं, तो आपका हमलावर आना चाहिए।
  • स्थिति को और भी हिंसक बनने से रोकने के लिए, बस भागो अपने प्रतिद्वंद्वी मुसीबत में है
  • टिप्स

    • हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी पर अपनी आँखें रखें आप उसे मारने के लिए सबसे अच्छा समय चुनने में सक्षम होंगे, उसकी चोट से बचने के लिए जारी रहेंगे।
    • हमेशा और आपके विरोधी के बीच की दूरी के लिए सबसे उपयुक्त शॉट चुनें। लम्बी रेंज से घुटने, जीरो या ट्रंक को किक मारो, दूरी पर सिर और शरीर के लिए अपनी मुट्ठी का प्रयास करें, जब आप बहुत करीब होते हैं, तो कोहांस और घुटनों से मारा।
    • यदि आपके पास मौका है, तो उस दोस्त के साथ अभ्यास करें जो आपके ऊपर बड़ा है, तो एक बड़े हमलावर पर हमला करने के लिए इस्तेमाल करें और अपने आप को अपनी चोट से बचाएं।

    चेतावनी

    • झगड़े अप्रत्याशित हैं। आपको सर्वश्रेष्ठ तैयारी के साथ भी जीत की गारंटी नहीं है।
    • यदि आप एक लड़ाई के बाद चोट लगी है, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें
    • यदि संभव हो तो, हमेशा हिंसक टकराव से बचें केवल अगर आप पर धारणा है कि आप पर हमला किया जा रहा है और आप के पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो लड़ो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com