सदमे अवशोषक की जांच कैसे करें

यदि आपके पास यह धारणा है कि आपकी गाड़ी चलाने की गुणवत्ता हमेशा की तरह नहीं है, तो यह सदमे अवशोषक की जांच करने के लिए है यह प्रदर्शन करने के लिए एक सरल ऑपरेशन है, और आप मैकेनिक को अनावश्यक यात्रा से बचने या यदि आवश्यक हो, तो एक पेशेवर हस्तक्षेप के लिए तुरंत जाने की अनुमति देता है।

सामग्री

कदम

1
सामने की ओर से कार को देखो एक स्तर की सतह पर पार्क, कार पूरी तरह जमीन के साथ गठबंधन होनी चाहिए ताकि वजन दोनों पक्षों पर समान रूप से वितरित किया जा सके।
  • यदि आप अपनी कार के निलंबन की तकनीकी विशिष्टताओं को जानते हैं, तो आप जमीन से ऊँचाई को माप सकते हैं। यदि मूल्य कम से कम या कम है, तो आपको कार को एक मूल्यांकन और संभव मरम्मत के लिए मैकेनिक में ले जाना चाहिए। जमीन से ऊँचाई तक "कम से कम" यह एक पेशेवर हस्तक्षेप के लिए पर्याप्त है, यह आदर्श नहीं है और इसका मतलब है कि कुछ को प्रतिस्थापित करना होगा।
  • 2



    सदमे अवशोषक के प्रतिरोध की जांच करने के लिए कार के मोर्चे को दबाएं। यह एक वैज्ञानिक नहीं बल्कि एक व्यक्तिपरक परीक्षा है। हालांकि, यह अन्य चेक के परिणाम की पुष्टि करने में सक्षम है।
  • अपने आप को कार के सामने रखो और ध्यान से भरपूर पर एक पैर टिकी हुई है, तो आप भी एक ऐसा क्षेत्र है कि मोड़ नहीं है और ammacchi- महत्वपूर्ण नहीं है कि आप मशीन की चौड़ाई से केंद्र में हैं के घुटने का उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं। कार को नीचे की ओर धकेलने के द्वारा इस समर्थन बिंदु पर वजन ले जाएं। जल्दी से अपने पैर या घुटने निकालें कार को तेजी से बाउंस चाहिए और अपनी मूल स्थिति में बहुत अधिक बोलबाला बिना वापसी करनी चाहिए। यदि यह कुछ समय से अधिक के लिए बाउंस करता है, तो शायद सदमे अवशोषक कमजोर हो जाते हैं।
  • 3
    स्ट्रट्स या सदमे अवशोषक की जांच करें सदमे से किसी भी तरल लीक की उपस्थिति की जांच करें: अगर कोई नुकसान होता है जब मुहर रिसाव शुरू होता है, तो सदमे अब प्रभावी नहीं है
  • अपने संदेह की पुष्टि करने और क्षतिग्रस्त शॉक अवशोषक को बदलने के लिए आपको अपना वाहन मैकेनिक में लेने की आवश्यकता होगी। ध्यान दें कि आपको यह सुनिश्चित करना है कि तरल वास्तव में गद्दी सील की हानि है और ड्राइविंग करते समय आपके द्वारा उठाए गए कुछ पोखर का अवशिष्ट नहीं है।
  • टिप्स

    • याद रखें कि सदमे अवशोषक नियंत्रण बहुत महत्वपूर्ण है सर्वे स्पष्ट रूप से संकेत मिलता है कि अधिकांश ड्राइवरों को यह नहीं पता है कि निलंबन प्रणाली की खराब स्थितियों ने जोखिम की वजह से वाहन की सुरक्षा को रखा है। एक सुखद और आरामदायक सवारी सदमे अवशोषक का मुख्य उद्देश्य नहीं है, भले ही उनके काम से इसमें निश्चित रूप से गारंटी हो। पहला कार्य वाहन का नियंत्रण बनाए रखना और निलंबन पहनने को कम करना है, जबकि वाहन के आराम और गतिशीलता भी यह कैसे डिजाइन किया गया था, से प्राप्त होता है।
    • कभी भी एक सदमे अवशोषक को बदलना नहीं उन्हें कम से कम जोड़े (सामने और पीछे) में बदला जाना चाहिए। यदि आपको OEM-प्रकार के सदमे अवशोषक को बदलने की आवश्यकता है, तो सभी चार को बदला जाना चाहिए: अगर कोई टूट चुका है या बहुत पहना जाता है, तो इसका मतलब है कि अन्य जल्द ही हो जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com