सस्पेंशन में सुधार कैसे करें

शायद यह कार का निलंबन बदलने का समय है और आपने बदलाव करने का अवसर लेने का निर्णय लिया है या आपके पास एक वाहन या वैन है जिसका उपयोग आपको परिवहन या भारी भार के लिए उपयोग करने के लिए किया गया है और आपको आवश्यक रूप से एक निलंबन प्रणाली सबसे अच्छा।

कदम

विधि 1

केवल सदमे अवशोषक को सुधारें
अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
नए सदमे अवशोषक खरीदें कार की निलंबन प्रणाली को बढ़ाने के लिए सबसे पहले और सबसे तेज़ तरीका सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले सदमे अवशोषक स्थापित करना है यह एक सरल ऑपरेशन हो सकता है, जैसे कार पर किसी एक मूल स्पेयर हिस्से को अधिक महंगे खरीदना, या आप बाद में ज्यादा महंगा बाज़ार के हिस्सों पर स्विच कर सकते हैं, जो ड्राइविंग अनुभव को बर्बाद करने का नुकसान होता है, जबकि थोड़ी बढ़ रही है वाहन की स्थिरता और विश्वसनीयता
  • इमेज शीर्षक अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 2
    2
    इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए सावधान रहें सलाह के लिए ऑटो पार्ट्स स्टोर के क्लर्क से पूछना उचित है, लेकिन याद रखना कि वह एक उत्पाद बेचने के लिए है और संभवतया आपके अनुभव के अनुसार अनुभवी नहीं हो सकता है।
  • जब भी आप मूल उत्पादों के लिए बाजार से बाहर निकलते हैं, जोखिम लेते हैं और, सामान्य नियम के रूप में, याद रखें कि निर्माण कंपनियां शब्दों का उपयोग करती हैं "सबसे अच्छा" और "प्रदर्शन" सबसे कठोर और कम लचीला झटका अवशोषक को इंगित करने के लिए
  • निलंबन की यह सुविधा आपको पीछे के नियंत्रण को बनाए रखने और जमीन पर टायरों की अच्छी पकड़ सुनिश्चित करने की अनुमति देती है, लेकिन इससे भी कम तरल या आरामदायक सवारी में परिणाम मिलता है।
  • इमेज का शीर्षक अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 3
    3
    यदि जरूरी हो, भारी भार के लिए कैलोरीड सदमे अवशोषक की तलाश करें। यह आकलन करना बहुत कठिन है कि बाजार के बाद के हिस्सों सामान्यतः ड्राइविंग अनुभव को कैसे प्रभावित कर सकते हैं, चाहे विक्रेताओं और मार्केटिंग विशेषज्ञ क्या कहते हैं।
  • उसने कहा, अगर आपको भारी वस्तुओं को परिवहन या टोना करना पड़ता है, तो इस काम के लिए डिजाइन किए कुछ सदमे अवशोषक खरीदने की ज़रूरत है, जो वायु या बिट्यूब हो सकती है, जिससे रंज एक्सल के साथ डामर से अच्छा पालन किया जा सकता है।
  • विधि 2

    भारी भार के लिए
    इमेज शीर्षक अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 4
    1
    भाड़ा परिवहन के लिए स्ट्रट्स या सदमे अवशोषक खरीदने के लिए मुद्रा क्या आप अपने ऑफ-रोड वाहन पर एक बड़े स्टील पैराबैंक को माउंट करना चाहते हैं? क्या आपने ट्रेलर को हुक करने के लिए वैन से लैस किया था? इन सभी मामलों में, आपको औद्योगिक सदमे अवशोषक चुनना पड़ता है आपको पल के लिए पागल होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप आमतौर पर बहुत सूटकेस ले जाते हैं, लोडिंग क्षेत्र में पत्थर से भरा होता है या आप एक नाव या एक कारवां को करना चाहते हैं, पहली बात यह है कि अधिक मजबूत सदमे अवशोषक उपयोग कर रहे हैं।
    • स्पेयर पार्ट्स खरीदते समय, अपने वाहन के साथ संगतता पर ध्यान दें और जब तक आप जमीन से चेसिस नहीं उठाना चाहते हैं, तब तक सभी मॉडलों से बचें, जो 5 सेमी या इससे अधिक के हवाई जहाज़ के पहिये को उठाने का दावा करते हैं।
    • ये सदमे अवशोषक खुद को जमीन से थोड़ी दूरी की दूरी बढ़ा सकते हैं, लेकिन वास्तव में एक जटिल उठाने के बदलाव की भरपाई करने के लिए इसका उपयोग किया जाता है और इसे स्वयं प्रदान नहीं किया जाता है यदि आप इन मॉडलों को माउंट करते हैं, तो आप अंततः अपने आप को एक निलंबन प्रणाली से पा सकते हैं जिसमें झटके को अवशोषित करने के लिए कम यात्रा होती है और यह कि आप जल्दी से पहनते हैं
  • इमेज शीर्षक अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 5
    2
    समायोज्य लोगों का मूल्यांकन करें ये झटके अवशोषक वाहन के पीछे के भाग को रोकने के लिए एकदम सही हैं, जब लोड को ले जाने से ज्यादा जरूरत पड़ती है।
  • जब आप सुधार करने का निर्णय लेते हैं, तो सभी चार पहियों के सदमे अवशोषक को बराबर गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ बदलना बेहतर होता है, हालांकि हवा या समायोज्य लोगों को केवल पिछली एक्सल पर रखा जाता है।
  • हवा वाले लोग विशेष रूप से दिलचस्प होते हैं, क्योंकि वाहन को पूरी तरह से भरी हुई या अधिक से अधिक के लिए समायोजित किया जा सकता है "मुलायम" एक अधिक आरामदायक लेकिन स्थिर सवारी के लिए
  • छवि शीर्षक अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 6
    3
    स्प्रिंग्स को मजबूत करता है जब आप परिवहन के साधनों पर भारी वस्तुओं को तैयार करने के लिए तैयार हों तो आप इस ऑपरेशन का मूल्यांकन कर सकते हैं। अगर कार से सुसज्जित है क्रॉसबो (वैन और कारों के रियर निलंबन पर काफी सामान्य), आप मौजूदा स्प्रिंग्स के लिए बोल्ट के साथ एक और स्क्रू जोड़ सकते हैं - इस तरह आपको अधिक ताकत, तनाव और बहुत अधिक अतिरिक्त भार क्षमता मिलती है
  • कुंडल स्प्रिंग्स सामने के पहियों पर अधिक आम हैं और आर्थिक समर्थन के साथ मजबूत बनाया जा सकता है - आम तौर पर, वे पालीयुरेथेन रकाबियां हैं जो वाहन की ऊँचाई को बढ़ाए बिना कुंड में फिट होती है।
  • दोनों इन सुदृढीकरणों से जमीन की ऊंचाई को बढ़ने की अनुमति मिलती है, हालांकि हम इस पैरामीटर के वास्तविक परिवर्तन की बात नहीं कर सकते। कुंडल स्प्रिंग्स और पत्ती के स्प्रिंग्स के लिए समर्थन केवल संपीड़न को कम करता है जो वाहन को लोड होने पर इन तत्वों को तब तक भुगतना पड़ता है, जो इसलिए अधिक लगता है।
  • पहियों की आवाजाही आमतौर पर किसी भी भिन्नता से गुजरती नहीं है और यदि आप सही असेंबली के लिए आगे बढ़ते हैं, तो परिवहन के सामान का वजन सामान्य रूप से इस पैरामीटर को सामान्य वापस लेना चाहिए। जब आप औद्योगिक सदमे अवशोषक स्थापित करने का निर्णय लेते हैं, तो हमेशा मूल स्पेयर पार्ट्स के लिए विकल्प चुनें।



  • इमेज शीर्षक अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 7
    4
    वायु स्प्रिंग्स सम्मिलित करें वास्तव में स्थिर ड्राइविंग करने के लिए, आप स्प्रिंग रोल में वायु सम्मिलित जोड़ सकते हैं जो टायरों को कुचल और झुकाव को कम करते हैं।
  • ऐसे किट हैं जो आप खुद को प्राथमिक उपकरण के साथ स्थापित कर सकते हैं, लेकिन वे आर्थिक समाधान नहीं हैं - इसके अलावा, इस प्रकार के यांत्रिक कार्यों के लिए पेशेवर से संपर्क करना हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि आपको धुरों को निकालना होगा और स्प्रिंग्स निकालना होगा।
  • हालांकि इस प्रकार के कार्य के साथ आगे बढ़ना संभव है, याद रखें कि यह समस्याग्रस्त और संभावित खतरनाक साबित हो सकता है यदि आपको नहीं पता कि आप क्या कर रहे हैं
  • इमेज शीर्षक अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 8
    5
    मुद्रा बड़े पहियों को इकट्ठा करने के लिए अब तक वर्णित सुधारों को पर्याप्त से अधिक है यदि आपको टायर फिट करने के लिए अधिक स्थान की आवश्यकता है "बड़े आकार" या बड़े व्यास रिम कम कंधे टायर के साथ संयुक्त है, जो कि अब फैशनेबल हैं
  • यदि आपने इन विकल्पों का निर्णय लिया है, तो याद रखें कि टायर कम कंधे के साथ, हालांकि वे खराब स्थिति में सड़कों पर बेहतर गतिशीलता प्रदान करते हैं, बहुत कम आराम से ड्राइविंग करें।
  • इसके विपरीत, अतिरिक्त बड़े टायर खुरदरापन के बेहतर अवशोषण की गारंटी देते हैं और खपत को कम करने के लिए एक निश्चित तरीके से, हालांकि, वे जड़ता को दूर करने के लिए और अधिक टोक़ की आवश्यकता होती है और परिणामस्वरूप प्रदर्शन खराब हो सकता है।
  • आम तौर पर, पहियों में कुछ अलग-अलग नाटकों को टायर और अलग-अलग आकार के रिम को समायोजित करना है, खासकर वैन पर - लेकिन यदि आपको किसी भी कारण से एक महत्वपूर्ण बदलाव करना है, तो उपलब्ध जगह नई स्कल्स के लिए उपयुक्त होने से पहले जांच करें सामने वाले बिना आज़ादी के कदम उठा सकते हैं और जब आप एक टक्कर से गुजरते हैं, यदि आपके पास इस प्रकार की समस्या है, तो पहियों को बदलने पर जोर न दें, क्योंकि इसमें फ़्रेम का एक निश्चित उभार शामिल होगा
  • विधि 3

    कार को बढ़ाएं
    इमेज शीर्षक अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 9
    1
    कुछ को जोड़ने के लिए मुद्रा टॉर्सियन बार. कई ट्रकों और वैन इन समायोज्य तत्वों से लैस हैं, जो आपको फ्रंट एक्सल में कुछ बदलाव करने के लिए इसे पीछे के अंत के रूप में ज्यादा उठाते हैं या भारी बोझ लेते समय इसे कम करने की अनुमति देते हैं (इस प्रकार के प्रभाव को प्राप्त करना "कम संरचना")।
    • समायोजन प्रक्रियाओं को जानने के लिए वाहन के उपयोगकर्ता मैनुअल से परामर्श करें या, बेहतर अभी तक, क्योंकि आपको सदमे अवशोषक की ऊंचाई को बदलने के बाद पहियों को फिर से संगठित करना होगा, इस नौकरी के लिए एक टायर विशेषज्ञ से संपर्क करें।
    • टॉर्सियन बार में किए गए परिवर्तनों के कारण, सभी चार पहियों पर पीछे धुरी और औद्योगिक सदमे अवशोषक में पत्ती का स्प्रिंग्स, आप वैन फ्लैट रख सकते हैं, इसे उठा सकते हैं और यहां तक ​​कि एक झुकाव और आक्रामक रूप दे सकते हैं।
    • याद रखें कि टॉर्सन बार पर भिन्नताएं सदमे अवशोषक की संपीड़न सीमा को बढ़ाती नहीं हैं, लेकिन केवल टायर और पहिया शाफ्ट के बीच की दूरी - यह परिवर्तन आपकी आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त होना चाहिए
  • इमेज शीर्षक अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 10
    2
    एक उठाने वाली किट की कोशिश करो इन किटों में से किसी एक का मूल्यांकन करते समय सामान्य ज्ञान पर भरोसा करें यह 2.5-5-7.5 सेमी और इतने पर लिफ्ट प्रदान कर सकता है, जब तक आप निलंबन के हर एक घटक को बदलते हैं (रोल-रोल बार से लेकर स्टीयरिंग छड़ तक) को उच्च ड्राइविंग और अधिक स्थान के लिए अपनी उत्सुकता को पूरा करने के लिए पहिया कम्पार्टमेंट
  • इस घटना में चूमा मत हो। 5 सेंटीमीटर की लिफ्ट एक बड़ा अंतर बनाने के लिए पर्याप्त है- हर बार जब आप फ्रेम की ऊंचाई बढ़ाते हैं, तो आपको संपत्ति के लिए उपयुक्त नए शॉक अवशोषक खरीदना पड़ता है- इसके अलावा, एक निश्चित स्तर से अधिक हो जाता है, यह परिवर्तन वाहन को कम स्थिर, विश्वसनीय बनाता है और लोड डिब्बे या यात्री डिब्बे में प्राप्त करना मुश्किल हो जाता है।
  • यदि आप एक ऐसा वाहन चाहते हैं जो एक जैसा दिखता है राक्षस ट्रक, यह आलेख आपके लिए नहीं है बताए गए निर्देशों से आप अपनी पुरानी वैन के पहियों को मडगार्ड के संपर्क में आने से रोकने में मदद करते हैं और यह कि टोलिंग हुक हर बार जब सड़क थोड़ी ऊबड़ होती है,
  • इमेज शीर्षक अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 11
    3
    सही आकार उठाने वाली किट चुनें यदि आपने स्प्रिंग्स को घुमाया है और सबसे अच्छा सदमे अवशोषक स्थापित किया है, लेकिन पीछे का अंत अभी भी बहुत कम है, तो 5 सेमी किट (शायद 4 सेंटीमीटर एक भी) खरीद लें।
  • स्प्रिंग कॉइल के लिए किट में आमतौर पर अन्य पॉलीयूरेथेन सम्मिलन शामिल होते हैं जो बिन्दु को कम करता है जहां वसंत फ्रेम से जुड़ा होता है। लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन के लिए वे मूल रूप से वेजेज होते हैं जो एक साथ फिट होते हैं जहां धुरी के संपर्क में स्प्रिंग्स आते हैं - कभी-कभी भी हवाई जहाज़ के पहिये के साथ संपर्क के बिंदु को बदलने के लिए भी तनाव होते हैं
  • यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं, तो आप पिछली एक्सल को उठा सकते हैं (औद्योगिक सदमे अवशोषक का उपयोग करना याद रखना जिनकी लम्बाई ऊंचाई में वृद्धि के लिए उपयुक्त है) और सामने के अंत की भरपाई और स्तर को भरने के लिए टॉर्सियन बार का उपयोग करें।
  • कुछ मामलों में (जब कोई समायोज्य मरोड़ सलाखों नहीं होती है), आपको सभी चार पहियों के लिए एक लिफ्ट किट की आवश्यकता होती है, जब तक कि वाहन खाली होने पर वैन की ऊपरी हिस्से को ध्यान न दें।
  • इमेज का शीर्षक अपग्रेड आपका सस्पेंशन चरण 12
    4
    किट की सामग्री का निरीक्षण करें सबसे पूर्ण और अच्छी तरह से तैयार किए गए मॉडल में आमतौर पर लंबे समय तक स्प्रिंग्स और डंपर्स और सभी समोच्च उपकरण / छोटे भागों शामिल होते हैं।
  • यदि आप वास्तव में (या ज़रूरत) चाहते हैं कि वाहन लगभग 5 सेमी ऊंची है, तो ये किट एक अच्छा समझौता हैं, क्योंकि वे आपको सभी घटकों को संरेखित करने के लिए संदेह और गणना करने के प्रयासों को सहेजते हैं, लेकिन उन्हें एक महत्वपूर्ण काम की आवश्यकता होती है स्थापना - यदि आप इसे खरीद सकते हैं, तो एक पेशेवर से संपर्क करें
  • किसी भी मामले में, एक बार परिवहन वाहन को हटा लिया गया है, टायर के संरेखण और संरेखण को ध्यान में रखते हुए और आवश्यक बदलाव करें - इससे भी बेहतर, वैर को एक टायर मरम्मत करने वाला ले लें जो केस में समायोजन करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com