एक चियरलीडर कॉस्टयूम कैसे बनाएं

क्या आप कार्निवाल के लिए एक पोम्पीम लड़की के रूप में तैयार करना चाहते हैं, लेकिन अभी तक आपके पास पोशाक नहीं है? या क्या आप सही पोशाक ढूंढना और आसान और विनोद करना चाहते हैं? अपनी अलमारी से और कुछ मैनुअल काम से कुछ कपड़े लेते हुए, आप किसी भी समय कार्निवाल के लिए छिपाने का मजा ले सकते हैं!

कदम

भाग 1

स्नेट स्नेट करें
1
यदि आप कर सकते हैं, तो एक पुरानी वेटेड स्कर्ट खरीदें या उसका उपयोग करें। खरोंच से एक स्क्वर्ट सिलाई करना बहुत मुश्किल हो सकता है, क्योंकि तहों को एक बहुत ही जटिल प्रक्रिया की आवश्यकता होती है जो बाहर किया जाना चाहिए। इसलिए, अगर आप अपनी अलमारी में कपड़ों की इस मद के मालिक नहीं हैं, तो आप खरीदारी केंद्र की दुकानों के आसपास घूमकर इसे खरीद सकते हैं। कभी-कभी स्कूल की वर्दी में वफ़ादारी वाले स्कर्टों का इस्तेमाल होता है, हालांकि तकनीकी रूप से वे नहीं हैं "चियरलीडर"। यदि आप बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो कुछ प्रयुक्त कपड़ों की दुकान या पिस्सू बाजारों पर नज़र डालें। मूल कीमत के एक अंश के लिए आप सभी उम्र के छात्रों द्वारा पहना और छोड़ दिया स्कर्ट पा सकते हैं जो कि आप अपने आकार के अनुसार समायोजित कर सकते हैं।
  • 2
    अपना माप लें इस स्कर्ट को बनाने के लिए आपको दो बुनियादी उपायों की आवश्यकता होगी: जीवन और लंबाई अपनी पोशाक के नीचे पहनने वाली जांघों को पहनें, और कुछ भी न जोड़े।
  • कमर: यह तय करें कि स्कर्ट की कमर की ऊंचाई क्या है सबसे जयजयकार स्कर्ट में एक उच्च कमर है, नाभि तक। इस उपाय को मापने के लिए एक टेप का उपयोग करें, इसे आराम से रखें सुनिश्चित करें कि आप अपने पेट को नहीं खींचते हैं, या जब आप इसे पहनते हैं, तो आपकी स्कर्ट आपको तंग करेगा। शरीर पर स्कर्ट की कमर के निशान के लिए एक पेन या स्टिकर के साथ एक चिह्न बनाएं।
  • लंबाई: कमर पर लगाए निशान से माप, उस बिंदु पर जहां आप स्कर्ट पैर पर गिरना चाहते हैं
  • 3
    कपड़ा कटौती आप इसे बेंबेरडाशेरी में या दुकानों में खरीद सकते हैं जो कपड़े बेचते हैं लम्बाई आपके द्वारा चुने गए किसी के अनुरूप होनी चाहिए, साथ ही हेम और कमरबंद के तेजी के लिए लगभग 2 सेमी। चौड़ाई के लिए, कमर का माप 3 से बढ़ाकर (pleating बनाने में सक्षम होने के लिए), फिर सीवन और ज़िप के लिए 5 सेमी जोड़ें।
  • 4
    स्कर्ट के निचले परिधि के साथ हेम बनाओ. यदि आप कपड़े के एक टुकड़े को एक खड़ी और ट्यूबलर स्कर्ट में बदलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो हेम सिलाई करना बहुत मुश्किल होगा। कपड़े के तल किनारे से लगभग 1 सेमी ऊपर हेम की स्थिति का आकलन करें।
  • उस बिंदु को उजागर करने के लिए कपड़े के साथ पेंसिल के साथ हल्के निशान बनाएं, जहां आप हेम पर जाएंगे। कपड़े के निचले किनारे पर ध्यान से 1 सेंटीमीटर उपाय करें ताकि सीम भी हो।
  • कपड़े के नीचे हिस्से को स्कर्ट के अंदर मोड़ो ताकि किनारे आपके द्वारा बनाए गए अंकों के साथ फिट हो सके। पिंस के साथ कपड़े को पिन रखने के लिए इसे अभी भी रखें
  • सुई को थ्रेड करें और हाथ से हेम सिलाई करें, या इसे बनाने के लिए सिलाई मशीन का उपयोग करें।
  • 5
    सीम मार्जिन को चिह्नित करें एक बार जब आप कपड़े के तल पर हेम बनाते हैं, तो आप को हेम के साथ सीधे बाहर रोल करें। इस स्थिति से, कपड़े के बायां और दाहिने ओर स्कर्ट के सीम के रूप में जुड़ने के लिए किनारों को जोड़ा जाएगा। आपने 5 सेमी की अतिरिक्त चौड़ाई जोड़ दी है, इसलिए कपड़े के प्रत्येक पक्ष (बाएं और दाएं) पर 2.5 सेमी का माप करें और पेंसिल के साथ सीम किनारे का पता लगाएं। जैसा कि आप हेम के लिए किया था, ऊपर से नीचे तक कपड़े पर सटीक माप की एक श्रृंखला ले लो, इसलिए आपके पास एक पंक्ति है जिसे आप बाद में अनुसरण कर सकते हैं
  • एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींचना जो कपड़े की चौड़ाई के साथ मध्य बिंदु तक जाती है। केंद्र बिंदु खोजने के लिए, कपड़े के टुकड़े की पूरी चौड़ाई को मापें और इसे आधा में बांटना फिर एक खड़ी लंब रेखा खींचें।
  • सभी संकेतों को स्कर्ट के अंदर ही बनाया जाना चाहिए।
  • 6
    सिलवटों को खींचें सीवन किनारे (कपड़े के किनारे से नहीं) से मेल खाती बायीं तरफ चिन्ह से शुरू की गई उपाय फिर, जब तक आप कपड़े के अंत तक नहीं पहुंचते तब तक हर 7.5 सेंटीमीटर एक चिह्न खींचें। सिलवटों को देखो और उन्हें 1-2-3 गुना pleating पैटर्न में विचार करें कपड़े के ऊपरी किनारे पर लागू प्रत्येक समूह के पहले चिह्न पर एक पिन डालें जिसमें हेम नहीं है।
  • कपड़े और पिन पिन के सामने सीवन और सीप के किनारों के लिए 2-3 सेमी का विचार करें।
  • 7
    सिलवटों पर पिन लागू करें पहली सुई (1-1) से कपड़े ले लीजिए और इसे अगले एक (1-2) की ओर रखें। पहला पिन (1-1) निकालें और उस कपड़े को पिन करें जहां दूसरी सुई स्थित है (1-2)। इस तरह से आप गुना बनाने और रोकेंगे। कपड़े को तीसरे पिन (1-3) से लाकर और चौथे (1-4) की ओर रखकर इस प्रक्रिया को दोहराएं। तीसरे पिन को निकालें (1-3) और कपड़ा एकत्र करें जहां चौथा स्थित है (1-4)। जारी रखें जब तक आप कपड़े के अंत किनारे तक नहीं पहुंच जाते।
  • 8
    परतें बढ़ाएं एक स्थिर सतह पर पिन के साथ पैलेटेड कपड़े रखें और सिलवटों की व्यवस्था करें ताकि वे आपकी इच्छा के अनुसार तैनात हों। सर्पिल ताकि वे दृढ़ रहें।
  • 9
    ऊपरी किनारे सीना सभी परतों को जगह में दबाए जाने के बाद, कमरबंद को सीवे जैसे ही हेम के साथ, आप उन्हें एक सुई के साथ या एक सिलाई मशीन का उपयोग करके हाथ से सीवे कर सकते हैं, यदि आपके पास एक उपलब्ध है। बस उस दिशा में विपरीत दिशा में सीवे, जिसमें आप तह बनाए गए हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कपड़े को कर्ल नहीं है।
  • 10
    स्कर्ट के लिए जीवन बनाएं कमरबंद सिलाई के बाद, सिलवटों के साथ कमर से एक 5 सेमी का चिह्न खींचना। स्कर्ट के शीर्ष पर अधिक प्रचलित कमरलाइन बनाने के लिए प्रत्येक गुना कमर से 5 सेमी के अंत तक सीधी रेखा में सीवे रखें। अन्यथा, स्कर्ट गिर जाएगी जैसे कि यह एक ट्रैपेज़ था।
  • 11
    बेल्ट बनाओ स्कर्ट के ऊपरी किनारे की चौड़ाई को मापें और एक ही चौड़ाई के कपड़े का एक टुकड़ा कट। इसकी लंबाई, इसके बजाय, बेल्ट की मोटाई के अनुरूप होना चाहिए (2 से 4 सेंटीमीटर तक दुर्लभ होना चाहिए) 2 गुणा करके गुणा करना। कपड़े के इस टुकड़े को खड़ी करना, ताकि कपड़े के एक बड़े कट को आधे हिस्से में उल्टा बना दिया जाए लंबाई का कपड़े के अंदर से बाहर की तरफ मुड़ें सुई या सिलाई मशीन के साथ दो लंबे पक्षों को मिलाएं।
  • जब आप कर लेंगे, कपड़े की तरह आप की तरह एक जुर्राब के साथ बारी। स्कर्ट के शीर्ष के लिए यह बेल्ट होगा
  • सीधे शब्दों में लोहा।
  • 12
    स्कर्ट में बेल्ट को लागू करें स्कर्ट के बाहर बेल्ट रखें (जो इसे पहनने पर दिखाई देगा) और इसे बाएं से दाएं पिन करें ताकि वह अभी भी बनी रहे। बेल्ट के ऊपरी हिस्से को स्कर्ट के बिना किनारे किनारे के साथ पूरी तरह से संरेखित करना चाहिए। सुई या सिलाई मशीन का उपयोग करना, शीर्ष किनारे के साथ कपड़े के इन दो टुकड़ों को सिलाई करें।
  • 13
    जिपर को लागू करने के लिए चिह्नों को आकर्षित करें स्कर्ट मोड़ो ताकि भागों एक साथ फिट हो जाएं "बाहरी"। आपकी स्थिति से आपको स्कर्ट के अंदर देखना चाहिए। सीवन के किनारे से पहले सम्मिलित पिन निकालें। समायोजित करें ताकि स्कर्ट के दूसरी तरफ गैर-सिले किनारे के साथ सीवन भत्ता लाइनों के गैर-सिलेदार किनारे पर जाएं। सीम भत्ता की पूरी लंबाई के साथ पिन के साथ दो किनारों को मिलाएं, जो पिन से आगे बढ़ेगा।
  • जिपर को सीम किनारे पर रखें जहां आप इसे डालने जा रहे हैं, फिर उस बिंदु पर एक चिह्न बनाएं जहां जिपर समाप्त होता है।
  • 14
    सीना। उस सिग्ने से जहां जिपर स्कर्ट के नीचे समाप्त होता है, सुई या सिलाई मशीन के साथ एक सीधी सिलाई का उपयोग करके एक सीवन सीना। आप एक बहुत ही मजबूत सीम पैदा करेगा। हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह स्कर्ट के शीर्ष में सुस्त है, जहां आपको जिपर लगाने की आवश्यकता होगी।
  • 15



    ज़िप डालें नव सिलेंडर के ऊपर खुले क्षेत्र को कुचलने के लिए और जिपर डाल दें जहां आप इसे ठीक करने जा रहे हैं। सुनिश्चित करें कि दांत सीम के साथ गठबंधन कर रहे हैं और प्रकाश का सामना करना पड़ रहा है। पिन लगाते समय आपको स्कर्ट के अंदर के कपड़े और ज़िप के पीछे देखना चाहिए। पिंस को सभी का एक हिस्सा हिंग (बाएं या दाएं) का सामना करना चाहिए। उस हिस्से के साथ ज़िप को सीवे रखें जिसके पास पिन नहीं है, फिर उन्हें हटा दें और दूसरी दिशा में सीना दें।
  • फिर, स्कर्ट को सीधे से बदलें जिपर को प्रकट करने के लिए स्कर्ट के शीर्ष के साथ टांके कट करें
  • 16
    बेल्ट पर स्नैप बटन सिलाई करें आप यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छी तरह से करना चाहते हैं कि स्कर्ट के सीम से परे फैले कपड़े का टुकड़ा अब भी जब आप इसे पहनना चाहते हैं। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका स्वचालित बटन लागू करना है, जिसे आप इंटरनेट पर खरीद सकते हैं या किसी भी प्रकार के डिब्बे में खरीद सकते हैं (उन्हें भी कहा जाता है "प्रेस बटन")। बस उन्हें सुई और धागा के साथ सीवे - सुनिश्चित करें कि उन्हें सही ढंग से स्थान दें ताकि वे दोष रहित हो जाएं।
  • इस अंतिम चरण के साथ आपने अपनी जयघोषी स्क्वर्ट को समाप्त कर दिया है!
  • भाग 2

    Pompoms बनाएँ
    1
    आवश्यक खरीदें धूमधाम की पोशाक धूमधाम के बिना पूर्ण नहीं होती है। उन्हें सूजन और प्रतिरोधी बनाने के लिए सबसे अच्छी सामग्री एक प्लास्टिक मेज़पोश है उन्हें दो रंगों में बनाने के लिए, दो मेज़पोश खरीदें, जो रंग आप पसंद करते हैं आपको कैंची की एक जोड़ी, टेप इन्सुलेट और शासक भी की आवश्यकता होगी।
    • आप बड़े सुपरमार्केट पार्टियों के लिए सामग्री की गली में, पक्ष की दुकानों में या उन में मिल सकते हैं "सभी 1 यूरो में"।
    • यदि आप अपने हाथों से उन्हें नहीं बनाना चाहते हैं, तो आप तैयार किए गए पोम्पाओं भी खरीद सकते हैं।
  • 2
    मेकक्लोथ को आसान-टू-हैंडल आयत में कट करें। एक बार में एक मेज़पोश के साथ काम करें, अगर आपके पास एक से अधिक है इसे पैकेज से निकालें और इसे आधे लंबाई में जोड़कर जोड़ दें कपड़े को दो हिस्सों में विभाजित करने के लिए मुड़ा हुआ अंत में काटा। जगह में दो टुकड़े रखते हुए, उन्हें फिर से गुना, ताकि एक ही चौड़ाई के कपड़े की 4 परतें हों, लेकिन ऊंचाई में कम। जोड़ के अंत के साथ फिर से काटें, ताकि कपड़ा के 4 टुकड़े दूसरे के ऊपर बना दें
  • 3
    आधे में आयत को मोड़ो 4 टुकड़े एक दूसरे के ऊपर होना चाहिए। इस बिंदु पर, उन्हें एक ही ऊंचाई के कपड़े की 8 परतें रखने के लिए गुना करें, लेकिन पिछली यात्रा में आधे आकार प्राप्त किए गए हैं। कपड़े के 8 स्ट्रिप्स बनाने के लिए छोटी जोड़ की तरफ के साथ काटें।
  • प्रक्रिया को फिर से दोहराएं और दोहराएं ताकि यह लगभग 16 वर्ग के टुकड़े के साथ खत्म हो जाए। मेज़पोश के प्रारंभिक आकार के आधार पर, वे आयताकार भी हो सकते हैं।
  • 4
    दूसरी मेज़पोश के साथ पूरी प्रक्रिया को दोहराएं। आपको कपड़े के 32 वर्ग, प्रत्येक रंग के लिए 16 बनाना चाहिए।
  • 5
    चौराहों को एक दूसरे को रंगों में बदल दें। दो टोन पोम्पन्स बनाने के लिए, आपको रंगों को बारीक करके उन्हें ओवरले करना होगा रंग ए की एक शीट, फिर रंग बी में से एक, फिर रंग का एक और रंग का दूसरा और दो बक्से बनाएं, प्रत्येक पोंट के लिए एक। प्रत्येक में 16 चौराहें होनी चाहिए: 8 रंग ए और 8 रंग बी।
  • चौकों के किनारों को जितनी ज्यादा हो सके उतनी ही रेखाएं। वे पूरी तरह फिट नहीं होंगे, लेकिन यह एक बड़ा सौदा नहीं है।
  • 6
    धूमधामों को काटें एक चौड़ी सतह पर चौराहों के प्रत्येक ढेर, गठबंधन के किनारों के साथ रखें। केंद्र के साथ टेप के लंबे स्ट्रिप्स लागू करके काम की सतह से जुड़ें। प्रत्येक वर्ग को चिपकने वाली टेप से दो में विभाजित किया जाना चाहिए।
  • कपड़े के किनारे पर बग़ल में चलने वाली एक सीधी रेखा बनाने के लिए चिपकने वाला टेप को शासक को सीधा खींचता है। शासक के बाद, कपड़े को बिना चिपकने वाली टेप तक काट दिया। इस ऑपरेशन को कपड़े के पूरे किनारे पर दोहराएं, समान आकार के स्ट्रिप्स बनाएं।
  • इसे दूसरी तरफ दोहराएं, चिपकने वाली टेप के विपरीत।
  • 7
    एडेरियन चौराहों को मोड़ो। दो बैटरी से टेप निकालें और उन्हें बारी करें ताकि स्ट्रिप्स, आपकी स्थिति के समानांतर, बाएं और दाएं से बाहर निकल जाएं प्रत्येक एम्पोडियन स्टैक मोड़ो - ऊपर, नीचे, फिर से और फिर नीचे। यह एक समय में दो स्ट्रिप्स लेने और पीठ पर एक और पूर्व में मोड़ के लिए और अधिक उपयोगी होगा।
  • 8
    इन्सुलेट टेप के साथ केंद्र में शामिल हों एसीय्रेशन को कस कर पकड़ो, इसे सुरक्षित करने के लिए केंद्र के चारों ओर टेप को इन्सुलेट करने का एक टुकड़ा लपेटें आपको इसे जितना कसकर लागू किया जाना चाहिए, इसलिए धीरे-धीरे आगे बढ़ें और सावधानी से आगे बढ़ें।
  • आप इन्सुलेट टेप के चारों ओर बैंड या लेस जोड़ सकते हैं जब आप स्ट्रिप्स को झुकाते हैं तो यह एक संभाल के रूप में कार्य करेगा।
  • 9
    धारियों को गड़गड़ाहट इस बिंदु पर स्ट्रिप्स को एक साथ जोड़ दिया जाएगा। पोम्पम में अपना हाथ रखो और विभिन्न दिशाओं में स्ट्रिप्स को अलग करें ताकि वे वाष्पशील हो जाएं। जब तक आप नरम और गोलाकार पोम्पम प्राप्त नहीं करते, तब तक इस ऑपरेशन को जारी रखें।
  • यह कदम पूरा करने में कुछ समय लगेगा, लेकिन धीरज रखो। एक बार समाप्त हो जाने पर, आप अपने आप को सुंदर पोम्पामों से ढूंढ लेंगे।
  • भाग 3

    बाकी की लुक पर फैसला करें
    1
    शर्ट चुनें यदि आप थोड़ा विंटेज दिखते हैं, तो एक तंग स्वेटर चुनें। आप डबल कंधे पट्टियों के साथ एक टैंक टॉप भी पहन सकते हैं, अगर स्वेटर पहनने में बहुत गर्म है। एक टीम के लोगो के साथ एक शर्ट प्राप्त करना आदर्श होगा, लेकिन यह मुश्किल हो सकता है: मार्करों को अपनी पसंदीदा टीम का नाम लिखने के लिए या शर्ट पर लोगो खींचें।
  • 2
    सजाने के लिए थर्मोसोसिव पेपर का उपयोग करें। यदि आप अपनी पोशाक के लिए एक अतिरिक्त स्पर्श जोड़ना चाहते हैं, तो एक साधारण टी-शर्ट या टैंक टॉप पर अपनी पसंदीदा टीम का लोगो जोड़ने का प्रयास करें। डाउनलोड या छवि जो आप चाहते हैं, तो उसे थर्मल पेपर पर प्रिंट करें। छवि को क्रॉप करें और उसे शर्ट पर खींचें, पैकेज में दिए निर्देशों का पालन करें।
  • 3
    जूते और मोजे जोड़ें एक बार जब आप मूल पोशाक को चुना करते हैं, तो आपको जूतों और मोजे के साथ नज़र रखना चाहिए। चियरलीडर्स वर्दी के तहत कम, सफेद मोज़े पहनते हैं - वे किसी भी मिलान के साथ ठीक हो जाएंगे, रंग की परवाह किए बिना। टेनिस जूते या कम जूते की एक जोड़ी जूते यदि रंग आपकी पोशाक से मेल नहीं खाता है, तो सफेद स्नीकर्स की एक साधारण जोड़ी परिपूर्ण होगी।
  • आप पोशाक के साथ मिलकर छोटे पोम्पों के लेस पर आवेदन कर जूते के लिए मौलिकता का स्पर्श जोड़ सकते हैं।
  • 4
    केश और मेकअप प्रदान करें अपने बालों को देने के लिए एक पोनीटेल या दो उच्च पोनीटेल करें और वास्तव में मूल देखो। मेकअप के लिए, हमेशा की तरह नींव और पाउडर लागू करें। गाल पर हल्का ब्लश जोड़ें, काजल डालना और एक चमकदार सफेद या कांस्य रंग का आंखों के छायाएं। एक हल्के गुलाबी लिपस्टिक या होंठ चमक के साथ समाप्त करें।
  • आप गालों पर कुछ शब्द लिख सकते हैं, शायद आपकी पसंदीदा टीम का नाम या स्पॉसिक अभिव्यक्ति जैसे जैसे "शक्ति" या "हम जीतेंगे", यहां तक ​​कि अंग्रेजी में भी जब आप जयजयकार के रूप में तैयार हों (उदाहरण के लिए, "जाओ टीम" या "जाओ, लड़ो, विन")। आप उन्हें एक मेक-अप पेंसिल या फेस पेंट का उपयोग कर ट्रेस कर सकते हैं।
  • अपने बालों में श्रृंगार या कुछ स्टेपल को चमक जोड़ने का प्रयास करें, बाकी के साथ संयुक्त करें जयजयकार पोशाक के लिए जो कुछ भी आपके छिपाने की भावना के अनुरूप लगता है वह अच्छी तरह से हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com