कितना खर्च किए बिना एक बड़े परिवार को ड्रेस कैसे करें

बड़े परिवारों के पास कपड़ों के लिए सीमित बजट होते हैं कोई माता-पिता अपने बच्चों को कपड़े पहनने के चारों ओर अपने बच्चों को भेजना नहीं चाहता है, लेकिन यदि आप निश्चित नहीं हैं कि कुछ परिवारों के लिए एक बड़े परिवार के लिए कपड़े खरीदने के लिए क्या करना है, तो असंभव लग सकता है। यह जानने के लिए कि जहां और कैसे खरीदा जा सकता है, समग्र लागतों को काफी कम कर सकता है, और विशेष रूप से सीमित आर्थिक संभावनाओं वाले परिवारों को खरीदारी विकल्प पर विचार करने की इच्छा हो सकती है ताकि खर्च की गई राशि को और कम किया जा सके।

कदम

विधि 1
खरीदारी के विकल्प

कम से कम चरण 1 के लिए एक बड़ा परिवार ड्रेस करें चित्र
1
दूसरे हाथ के कपड़े विधि का उपयोग करें एक बड़े परिवार होने के फायदों में से एक? आम तौर पर, छोटे बच्चे उन कपड़ों को पहन सकते हैं जो अब बड़े हो चुके हैं।
  • सुनिश्चित करें कि जो कपड़े आप एक बच्चे से दूसरे स्थान पर ले जाते हैं वह अच्छी स्थिति में हैं, बिना दाग या छेद के।
  • इस अभ्यास को प्रोत्साहित करें, जबकि आपके बच्चे अभी भी छोटे हैं। किशोर और बड़े लड़के आम तौर पर अपने नाक को अपने दम पर रखने के बजाय किसी और के कपड़े पहनने के विचार में बारी करते हैं। इस आदत के साथ बढ़ रहे हैं, वे इसे अधिक संतोषजनक पाएंगे।
  • कम से कम चरण 2 के लिए ड्रेस अ बिग फ़ैमिली नामक छवि
    2
    दोस्तों और परिवार से आपको पुरानी कपड़े देने के लिए कहें एक मित्र, जिसकी बेटा आपके सबसे पहले बेटे से बड़ा है, आपको कुछ कपड़े देने को तैयार हो सकता है जिसे आपको अब और नहीं चाहिए। इसी तरह, यदि आप एक महिला हैं और आपके पास एक ही उम्र की बहन है जो आपका आकार लेती है, तो शायद वह आपको कुछ कपड़े दे जो उसने अलमारी खाली करने के बाद रखी है।
  • कम से कम चरण 3 के लिए एक बड़े परिवार को ड्रेस करें
    3
    कपड़े के एक आदान-प्रदान में भाग लें यह ऐसी घटना है जिसे अक्सर एक व्यक्ति या परिवार द्वारा आयोजित किया जाता है। इस अवसर पर, माता-पिता अपने बच्चों की अच्छी स्थिति में कपड़ों की पेशकश कर सकते हैं और उनकी जरूरतों के अनुसार दूसरों के साथ उन्हें आदान प्रदान कर सकते हैं। यह जानने के लिए कि क्या आपके क्षेत्र में एक आम बात है, या खुद को स्वयं बनाने का विचार इंटरनेट या समाचार पत्रों पर खोज करें
  • कम से कम चरण 4 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे सजाने के द्वारा एक पुराने कपड़े को नया जीवन दें यदि आपके बच्चे ऋण देने का इरादा नहीं करते हैं, तो उनके स्वाद के अनुसार कपड़े सजाने से उन्हें मनाएं। एक शर्ट के बटन बदलें, या कपड़े के लिए डाई के साथ जींस की एक जोड़ी बदल दें या प्यारे पैच को लोहे के साथ तय किया जाए।
  • कम से कम चरण 5 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    5
    जिन कपड़ों में मामूली खामियां हैं उन्हें मरम्मत करें एक ढीली बटन, पहने हुए किनारे या आंसू की मरम्मत भी की जा सकती है, भले ही आपके पास उत्कृष्ट टेलरिंग कौशल न हो। आप सजावटी पैच या कपड़े के लिए रंगों के साथ बड़े आँसू और दाग को कवर करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन सामान्य ज्ञान का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे अभी भी सही उम्र हैं - कुछ बिंदु पर, पैच ठंडा होने से रोकते हैं और शर्मनाक हो जाते हैं।
  • कम से कम चरण 6 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने कपड़े बनाएं यदि आप सिलाई मशीन के साथ कर सकते हैं और अपनी क्षमता में विश्वास कर सकते हैं, तो आप और आपके परिवार के लिए कपड़े बनाने की कोशिश करें कपड़े और पैटर्न समाप्त उत्पाद की तुलना में सस्ता हैं। क्या आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त शिखर कौशल नहीं है? अपने कौशल में सुधार करने और इस विकल्प के लिए एक सिलाई वर्ग में निवेश करने का प्रयास करें।
  • विधि 2
    क्या खरीदना है

    कम से कम चरण 7 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने परिवार के कपड़े की एक सूची ले लो
    • हर मौसम, खाली अलमारियाँ और दराज को समझने के लिए कि कौन क्या चाहिए
    • अपने बच्चों से यह पूछने के लिए पूछें कि वे कौन से अच्छे हैं और कौन नहीं हैं।
    • उन सभी कपड़ों की एक सूची बनाओ जो प्रत्येक बच्चे की होती हैं, और जो कुछ भी वह जरूरत है उसकी एक सूची बनाएं। साथ ही, आप और आपकी पत्नी के लिए प्रक्रिया को दोहराएं।
  • कम से कम चरण 8 के लिए एक बड़ा परिवार पोशाक
    2
    एक बजट निर्धारित करें सामान्य बच्चे के खर्च के लिए एक सीमा निर्धारित करें जिन बच्चों को अधिक कपड़े की ज़रूरत होती है, उन लोगों की तुलना में अधिक पैसा खर्च करना चाहिए, जिनके पास लगभग सभी चीजें हैं जिनकी उन्हें ज़रूरत है।
  • कम से कम चरण 9 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवश्यक हो जाओ सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बच्चे के पास पजामा की एक जोड़ी है, कई कपड़ों के अच्छे कपड़े और खेलने के लिए विभिन्न कपड़े और वे गंदा हो सकते हैं।
  • कम से कम चरण 10 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    4
    अलमारी के लिए बुनियादी वस्त्र प्राप्त करें क्लासिक टुकड़ों जैसे जीन्स, सरल टी-शर्ट और सुरुचिपूर्ण कपड़े देखें। इन वस्त्रों पर बजट का अधिकतर खर्च करें
  • कम से कम चरण 11 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    5
    फैशनेबल कपड़ों को सीमित करें फ़ॉस्फोरसेंट नारंगी पोल्का डॉट्स एक मौसम के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन हमें फ़ैशिशिंग पास करने पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए। फैशनेबल वस्त्र समाप्त हो जाते हैं और पहनने के लिए शर्मनाक हो जाते हैं, इसलिए उन्हें अन्य लोगों को देना मुश्किल होगा। कपड़ों को अंत तक खपत करें, जितना संभव हो उतना गुजर फैशने सीमित करें।
  • कम से कम चरण 12 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    6
    लेबल को अनदेखा करें डिजाइनर के जूतों और जीन्स निश्चित रूप से बेकार हैं, जितना कि आपकी किशोर बेटी अन्यथा दावा करते हैं।
  • कम से कम चरण 13 के लिए एक बड़ा परिवार पोशाक
    7
    अपना ख्याल रखना बच्चे महत्वपूर्ण हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप और आपकी पत्नी को आपकी अलमारी की उपेक्षा करना है। उचित होने की कोशिश करें और केवल वही खरीद लें जो आपको वास्तव में ज़रूरत है। दूसरी ओर, जब आप हार मानते हैं और एक नई जोड़ी या एक अच्छी शर्ट जो कोठरी में लापता है तो खरीदते वक्त दोषी महसूस न करें।



  • विधि 3
    कहां खरीदने के लिए

    कम से कम चरण 14 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला इमेज
    1
    दूसरे हाथ और दूसरी हाथ वाली दुकानों की कोशिश करें आपको अपनी जरूरतों को खोजने के लिए अलमारियों का विश्लेषण करने की ज़रूरत हो सकती है, लेकिन एक बार जब आप सही टुकड़े मिलते हैं, तो आप अपने रास्ते पर होते हैं। वे आपको नए कपड़ों के लिए कीमत का एक छोटा हिस्सा खर्च करेंगे।
  • कम से कम चरण 15 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    2
    निजी पिस्सू बाजारों पर एक नज़र डालें सर्दियों के महीनों में ये विकल्प कम आपूर्ति में हो सकते हैं, लेकिन मौसम में सुधार होने पर, आप इसका लाभ आसानी से कर सकते हैं। पिस्सू मार्केट विज्ञापन देखने के लिए स्थानीय समाचार पत्र को पढ़ें और एक निजी बिक्री के लिए नज़र रखें।
  • कम से कम चरण 16 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    3
    डिस्काउंट स्टोर या आउटलेट पर विचार करें ये आउटलेट अक्सर कम से कम खामियों के साथ रियायती कपड़े पेश करते हैं नतीजतन, वे विशेष रूप से उन कपड़ों को खोजने के लिए उपयोगी होते हैं जो "छिपी" रहते हैं, जैसे मोजे और अंडरवियर वे स्वेटर और पैंट के लिए हमेशा आदर्श नहीं होते हैं, हालांकि, कुछ टुकड़े के बजाय स्पष्ट दोष हैं
  • कम से कम चरण 17 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला इमेज
    4
    ऑनलाइन शॉप करें वेब नीलामी साइटें, थोक कपड़ों के खुदरा विक्रेताओं और इंटरनेट की दुकानों अक्सर दुकानों की तुलना में कम कीमत पर सभ्य कपड़े बेचते हैं। केवल सम्मानित विक्रेताओं से खरीदें, और शिपिंग लागत पर ध्यान दें। कुछ मामलों में, वे कीमतों में वृद्धि कर सकते हैं, जिससे आपको एक भौतिक दुकान की तरह भुगतान करना पड़ेगा, यदि अधिक नहीं।
  • कम से कम चरण 18 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला इमेज
    5
    डिपार्टमेंट स्टोर और कम लागत वाले स्टोरों की कीमतों की तुलना करें सामान्य तौर पर, इन दुकानों में पिछले वाले की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा होता है, और बड़े परिवार के मामले में माल खरीदना अधिक कठिन होता है। कुछ, हालांकि, दूसरों की तुलना में कम महंगा वस्त्र हैं उन सभी को छोड़ने से पहले, प्रत्येक व्यक्तिगत स्टोर की विशिष्ट कीमतों का सामान्य विचार प्राप्त करें।
  • कम से कम चरण 1 के लिए ड्रेस अ बिग फ़ैमिली शीर्षक वाली छवि
    6
    उन दुकानों पर विचार करें जो अक्सर ग्राहकों को लाभ प्रदान करते हैं। थोड़ा ध्यान देने के साथ, प्रचार आपको बहुत कुछ बचा सकता है कई स्टोर ई-मेल के माध्यम से ऑफ़र भेजते हैं, कुछ और करने के बिना वफादारी कार्ड या समान लाभ प्रदान करते हैं ये विकल्प आम तौर पर आप कूपन और बिक्री अग्रिम की गारंटी देते हैं, जबकि एक बार एक निश्चित सीमा तक पहुंचने के बाद बिंदु संग्रह आपको पैसे बचाने की अनुमति देता है।
  • कम से कम चरण 20 के लिए ड्रेस बिग फ़ैमिली शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप खुद को कपड़े सिलाई करने का निर्णय लेते हैं, कपड़े की दुकानों पर जाएं। हस्तशिल्प और सिलाई उत्पाद बेचने वाले बिक्री आउटलेट विभिन्न प्रकार के लेंस के लिए कपड़े का विस्तृत चयन करते हैं। पूरी कीमत पर आइटम खरीदने से पहले बिक्री पर वस्तुओं के साथ परिसमापन और वर्गों पर नज़र रखें।
  • विधि 4
    शॉपिंग करना कब करना है

    कम से कम चरण 21 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    1
    छूट के लिए दुकान उन दुकानों पर नज़र रखें जिन्हें आप जानते हैं कि आप कब पकड़ रहे हैं और बेचते हैं नवीनतम समाचारों के लिए अपनी वेबसाइट देखें इसके अलावा, सार्थक बिक्री पाने के लिए स्पैम ई-मेल और अखबारों के विज्ञापन पढ़ें।
  • कम से कम चरण 22 के लिए ड्रेस बिग फ़ैमिली शीर्षक वाली छवि
    2
    मौसम से बाहर की दुकान गर्मी के आगमन के साथ, सर्दियों के कपड़े छूट गए हैं। इसी प्रकार, जब यह ठंडा होने लगती है, वेशभूषा और अन्य गर्मी के कपड़ों को नष्ट कर दिया जाता है। प्रत्येक सीज़न के अंत में दुकान को उन वस्तुओं को प्राप्त करने के लिए जो अगले वर्ष काम में आएंगे।
  • कम से कम चरण 23 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    3
    बिक्री के दौरान, कपड़े का सामान ले लो हल्की कपड़े आमतौर पर सर्दियों में बिक्री पर होते हैं, जबकि वसंत में भारी कपड़े।
  • कम से कम चरण 24 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाली छवि
    4
    परिवार की जरूरतों को अग्रिम रूप से पूरा करने की कोशिश करें बच्चों के साथ दिखने में मुश्किल हो सकती है, लेकिन कल्पना करने का प्रयास करें कि उपयोगी कैसे हो सकता है और तदनुसार योजना बना सकते हैं। अपनी बेटी के लिए एक नया ब्लाउज खरीदने के लिए आखिरी मिनट तक इंतजार करने के बजाय, इससे पहले कि उसे ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरत हो, वह इस परिधान की तलाश शुरू कर दे। जब कपड़े पहने जाते हैं लेकिन अभी भी पहनने योग्य हैं तो कपड़े खरीदने शुरू करें
  • कम से कम चरण 25 के लिए ड्रेस अ बिग फॅमिली शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब खरीदें कभी-कभी, जरूरतों की अग्रिम जरूरत या शेष राशि का इंतजार करना संभवतः एक विकल्प नहीं है। यदि आप, आपकी पत्नी और आपके बच्चों को तुरंत कपड़ों की जरूरत है, तो सबसे अच्छा संभव प्रस्ताव खोजने के लिए आप क्या कर सकते हैं। क्या आप नहीं कर सकते? अपने दांतों को दबाएं और पूरी कीमत का भुगतान करें, और याद रखें कि बाद में खातों को वापस पाने के लिए आपको बजट समायोजित करने की आवश्यकता होगी।
  • टिप्स

    • केवल कपड़े खरीदें कि परिवार पहनेंगे यदि आपका बेटा विरोध प्रदर्शन करता है तो वह एक निश्चित परिधान पहनना नहीं चाहता है क्योंकि उसे देखने या बनावट पसंद नहीं है, शायद वह इसे पहनने पर भी नहीं लगाएगा, चाहे वह शेष राशि पर खरीदा गया हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सिलाई के लिए उपकरण
    • वफादारी कार्ड
    • पुराने कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com