कैसे मृत माउ 5 का मुखौटा बनाने के लिए

डेडमैऊ 5 का फैन! घर संगीत कलाकार के मुखिया नहीं होने के तथ्य को सहन नहीं कर सकते जो सबसे ज्यादा पसंद करते हैं? ग्लोब-ट्रॉटटर होने की ज़रूरत नहीं है, या ग्रेमी के लिए आपकी मूर्ति जैसा दिखना चाहिए! नीचे आपको माउ 5 का अपना निजी और प्रभावशाली सिर बनाने के लिए सभी आवश्यक जानकारी मिलेंगी।

कदम

अपने स्वयं के व्यक्तिगत मृतमाउ 5 सिर बनाने की दो संभावनाएं हैं: आप हमारी सलाह पर भरोसा कर सकते हैं या अपने तरीके से जा सकते हैं - किसी भी मामले में आपको एहसास होगा कि आप मऊ 5 के सिर के असली आकार को जानते हैं, ठीक उसी तरह जैसा कि आप निश्चित रूप से मंच पर देख चुके हैं निश्चित रूप से आपको एक बड़ा फायदा देगा सिर गोलाकार आकृति के एक केंद्रीय घटक, दो आँखों, गोलाकार आकार के, एक परिपत्र आकार और एक बुराई के साथ दो बड़े कान द्वारा गठित किया जाता है। प्रत्येक घटक के लिए संकेतक उपाय नीचे हैं बेशक, अपने सिर के आकार के आधार पर सभी आवश्यक परिवर्तन करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें!

  • केंद्रीय क्षेत्र: कान के लिए दो टुकड़े के साथ व्यास में 35.5 सेंटीमीटर।
  • आंखें: लगभग दस सेंटीमीटर का व्यास होना चाहिए, इसके बारे में 12.5 सेंटीमीटर का होना चाहिए और मुंह से ऊपर 5 सेमी से थोड़ा अधिक होना चाहिए।
  • कान: वे फ्लैट, गोल, कठोर और थोड़ा लम्बी हैं। उन्हें लंबाई के बारे में 33 सेंटीमीटर (ठिकानों से छोर तक) को मापना पड़ता है, और जब वे सिर पर तय हो जाते हैं, तो उन्हें खुद को लगभग 9 सेंटीमीटर तक दूर करना चाहिए। याद रखें कि कान के कोण थोड़ा सिर के पीछे इंगित करना चाहिए।
  • मुंह: 50 डिग्री कोण ए "कील" मुख्य क्षेत्र के मध्य भाग में कटौती मुंह के ऊपरी किनारे क्षैतिज रूप से आंखों के रूप में कार्य करने वाले दो छोटे क्षेत्रों के साथ गठबंधन है। तरफ से देखा जाता है कि मुंह के किनारे क्षेत्र के सटीक केंद्र तक पहुंचने चाहिए।

विधि 1

मेपे के साथ डेडमेउ 5 का सिर बनाएं
1
समुद्र तट की गेंद को बढ़ाना एक समुद्र तट की गेंद है "ढालना" अगर हमारे मामले में, हम डेड माऊ 5 के सिर के निर्माण के लिए पेपर-माची का उपयोग करने का इरादा रखते हैं, तो इसका उपयोग करने के लिए एकदम सही। यदि आप ऊपर दिए गए आयामों पर भरोसा करने वाले हैं, तो आपको एक गेंद की आवश्यकता होगी, जो एक बार फुलाया जाता है, का व्यास 35.5 सेमी है। हवा को जब तक यह सुंदर नहीं हो जाता है और इसे ठीक से व्यवस्थित किया जाता है, तब तक इसमें हवा डालें - यह भी याद रखें कि लंबे पेपर लुगदी सुखाने की प्रक्रिया के दौरान वायु के लीक से बचने के लिए बेहतर है।
  • जाहिर है आप एक गोलाकार आकार के साथ किसी भी ऑब्जेक्ट का उपयोग कर सकते हैं और जरूरी नहीं कि समुद्र तट की गेंद। प्रत्येक गोलाकार वस्तु इस प्रयोग के लिए उपयुक्त है जब तक कि यह कठोर है और अधिक या कम सही आयाम है।
  • 2
    पेपर-माच के साथ गेंद को कवर करें तब हम देखेंगे कि कैसे एक बनाने के लिए पेपर-माच का उपयोग करें "खोल" कठोर है जो डेड माउ 5 के प्रमुख के केंद्रीय क्षेत्र का गठन करेगा। पेपर मास्क बनाने के कई तरीके हैं, प्रत्येक विधि जो काम करती है ठीक है। एक बार जब आप तरल मिश्रण (पानी और वाइनिल गोंद पर आधारित) बनाते हैं, तो उसे फटे हुए समाचार पत्र की पतली पट्टी में विसर्जित कर दें, फिर धीरे-धीरे समुद्र तट की गेंद पर इसे फैलाएं। जब तक गेंद को पूरी तरह से कवर नहीं किया जाता है, तब तक जारी रखें और आप अब पेपर-माच के नीचे नहीं देख सकते, यह सुनिश्चित करें कि आप समुद्र तट गेंद एयर आउटलेट के आसपास एक खाली जगह छोड़ दें। गेंद को एक रात के लिए सूखी छोड़ दें
  • लक्ष्य एक कठोर और प्रतिरोधी माउ सिर प्राप्त करना है, इसलिए यह कई मापदंडों को लागू करने की सलाह दी जाती है। वेब पर उपलब्ध कुछ तरीकों से नौ परतें लागू करने का सुझाव दिया गया है।
  • 3
    जहां और यदि जरूरी हो तो एक और पेपर-मैच को संकोच न करें, फिर समुद्र तट की गेंद को हटा दें। प्रारंभिक परतें जितना चाहे उतना मोटी या कठोर साबित नहीं हो सकतीं आप जितना चाहें दूसरों को जोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें जब भी आप अपने मुखौटा में पेपर-माची के परतें जोड़ते हैं, तो इसे एक और रात को सूखा देना बेहतर होता है अंत में, जब आप सोचते हैं कि माऊ 5 का सिर आपको वही वैसा ही मान लिया है जो आप चाहते थे, गुब्बारे की वायु वाल्व खोलें और इसे अंदर से ढंक दें एक बार हवा के बिना, गेंद निश्चित रूप से आपके पास वाल्व के चारों ओर छोड़ दिया गया स्थान से गुजरती है, फिर इसे बाहर खींचें
  • सावधान रहें जब आप केंद्र की गेंद से डिफ्लेटेड समुद्र तट की गेंद को खींच लें, क्योंकि कुछ टांके मुखौटा की आंतरिक दीवारों से चिपकते रह सकते हैं। तो किसी भी फाड़ से बचने के लिए कोमल हो।
  • 4
    सिर के लिए एक छेद कटौती बस समुद्र तट गेंद के वाल्व के चारों ओर छेद को बड़ा करें जब तक कि यह आपके सिर का आकार न हो। जब आप छोटे, सटीक कटौती कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि छेद आपके परिधान का आकार है। - आप हमेशा अधिक कटौती कर सकते हैं, लेकिन आप पहले से ही कटौती रद्द नहीं कर सकते, इसलिए सावधान रहें!
  • जाहिर है, हर व्यक्ति के पास एक सटीक सिर उपाय होता है। 17.7 और 20.3 सेंटीमीटर के बीच का व्यास वाला एक परिपत्र छेद ज्यादातर लोगों को फिट बैठता है, आपको लगता है कि छेद को व्यापक या संकरा होना चाहिए।
  • 5
    मुंह के लिए एक छेद कटौती यदि आप उसकी बुराई मुस्कुराहट नहीं दिखा सकते हैं, तो आपको डेड माऊ 5 का एक मुखौटा क्या चाहिए? रूपरेखा का पता लगाने के लिए एक पेंसिल या पेन का उपयोग करें। मुंह के कोनों की चौड़ाई 50 डिग्री होनी चाहिए और दोनों मुखौटे के दो विपरीत छोरों पर स्थित होना चाहिए। व्यवहार में, दो कोनों 180 डिग्री (मुंह के क्षैतिज शीर्ष किनारे पर दूसरे शब्दों में) के कोण पर गठबंधन किया जाना चाहिए। उस जगह के केंद्र को खोदने के लिए एक चाकू का उपयोग करें जहां आपने मुंह रखने का फैसला किया था। फिर, कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करके, जब तक आप मुख्य क्षेत्र से पूरी तरह से पैपियर-माच का हिस्सा निकाल नहीं लेते हैं, तब तक खींचा जाने वाली रेखाओं के साथ सावधानी से कट जाएं।
  • 6
    कान बनाने के लिए, कार्डबोर्ड (टैब के साथ फिट) के दो हलकों को काट लें। डेड माऊ 5 में दो बड़े परिपत्र कान हैं जिनका व्यास 33 सेमी से अधिक है। लगभग समान प्रतिलिपि बनाने के लिए कार्डबोर्ड बॉक्स से एक ही आकार के दो सर्किलों में कटौती करने के लिए पर्याप्त है, प्रत्येक कान पर एक छोटा टैब छोड़ने के लिए उन्हें स्लॉट्स के अनुकूल बनाने के लिए याद रखना चाहिए, जिन्हें आपको मुख्य क्षेत्र में जगह बनाने के लिए बनाने की आवश्यकता होगी। आपके द्वारा मैच बनाने के लिए कानों की कोई ज़रूरत नहीं है "वास्तव में" सच्चे डेड माउ 5 मुखौटा के वास्तविक आकार के लिए, 30.5 और 38 सेमी के बीच के किसी भी व्यास ठीक हो जाएगा।
  • 7
    सिर पर स्लॉट्स में कान डालें मुखौटा सिर के शीर्ष पर पतली स्लिट्स काटने के लिए एक चाकू का उपयोग करें कार्डबोर्ड कान टैब को समायोजित करने के लिए ये स्लॉट्स काफी बड़े होने चाहिए स्लॉट्स ऊर्ध्वाधर से लगभग 15 डिग्री के कोण पर सिर के पीछे थोड़ा और उन्मुख होना चाहिए और एक दूसरे से लगभग 9 सेमी की दूरी पर सममित रूप से रखा जाना चाहिए। टैब्स विशेष स्लॉट में डालने के बाद, चिपकने वाली टेप और / या गोंद का उपयोग कर उन्हें ठीक कर दें।
  • 8
    अंत में, एक बार डालने के बाद, कान पर पेपर मास्क की कुछ परतें जोड़ें। पैपियर-माची के अधिक परतों को टैब्स के बाहर और मुखौटा के दोनों ओर जोड़ें, इससे आप इष्टतम निर्धारण प्राप्त कर सकते हैं। इसे सब रात भर सूखा।
  • 9
    आधा में एक पॉलीस्टाइन बॉल कट करें पॉलीस्टाइरेन बॉल्स, कई शिल्प पर उपलब्ध है और यह स्वयं की दुकानें हैं, माउ 5 की आँखें बनाने के लिए एक आदर्श और सस्ती समाधान हैं। आपको 11.5 सेमी के व्यास के साथ एक पॉलीस्टीरिन बॉल की आवश्यकता होगी, जो तब तक संभव के रूप में आधे में कटौती की जाएगी (संभवतः कैंची के बजाय चाकू के साथ)।



  • 10
    यदि आप चाहें तो टेप का उपयोग करके पॉलीस्टायर्न आंखों के पीछे कुछ रंगीन रोशनी छड़ी कर लें। यदि आप अपनी कलात्मक नस के साथ प्रयोग करना चाहते हैं, तो आप टेप के साथ पीठ पर विद्युत रोशनी संलग्न कर सकते हैं "समतल" प्रत्येक आँख से आपके मुखौटा को कम रोशनी की स्थिति में प्रभावशाली प्रभाव डालना आप दोनों आँखों को उनके अंदर रोशनी को शामिल करने के लिए प्रभावित कर सकते हैं। एक बार समाप्त होने पर, पॉलीस्टायरीन के माध्यम से हल्का चमक का पालन करना संभव है, जिससे आँखें झिलमिलाहट दिखती हैं।
  • 11
    आँखों को सिर पर गोंद। डेड माऊ 5 की फैली हुई आंखों को मुंह से लगभग 5 सेमी और 12.5 सेमी अतिरिक्त रखा जाना चाहिए। यदि आपने रंगीन रोशनी का उपयोग न करने का निर्णय लिया है, तो आप पॉपीस्टीरीन आंखों को सीधे पेपर-मास्क क्षेत्र की सतह पर संलग्न करना चाहते हैं। यदि आप इसके बजाय रंगीन रोशनी का उपयोग करने का फैसला किया है, तो आपको रोशनी की मेजबानी करने वाले सिर में छोटे छेद लगाने होंगे। आप चिपकने वाला टेप या गोंद के साथ अपनी आँखें ठीक कर सकते हैं
  • यदि आप रंगीन रोशनी का उपयोग करते हैं, तो पॉलिस्टाइनिन आंखों के पीछे दो छेदों के माध्यम से तार (या तार) चलाएं। यदि रोशनी चालू होती है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास आसान पहुंच के भीतर स्विच है। उदाहरण के लिए, जब आप मुखौटा पहनते हैं, तो आप इसे अपनी शर्ट के लिए नीचे खींचने की कोशिश कर सकते हैं और इसे ट्राउजर पॉकेट में डाल सकते हैं, ताकि जब आप चाहें तब इसे सक्रिय कर सकें, ध्यान आकर्षित करने के बिना
  • 12
    आंतरिक रूप से मुंह को कवर करने के लिए एक पतली बुनना परत का उपयोग करें मास्क मुंह के छोर पर कपड़ों की एक परत (पैन्टीज़ के लिए इस्तेमाल की गई एक ही प्रकार की) को कस लें "दांत" माऊ 5 का मुंह के अंदरूनी किनारों के साथ कपड़े तय करने के लिए आपको दो संभावनाएं हैं: चिपकने वाला टेप या गर्म गोंद यदि कपड़े का उपयोग आप सफेद नहीं है, तो इसे सफेद रंग में डालें
  • यह बहुत पतली कपड़े का उपयोग करने के लिए बेहतर है, इसलिए जब आप मुखौटा पहनते हैं तो आपको कोई समस्या नहीं है जहां आप जाते हैं।
  • 13
    मुखौटा की कोशिश करो एक बार जब आप जगह में मुखौटा के प्रत्येक भाग को रखा है, तो सुनिश्चित करें कि यह सहज है। माउ 5 के सिर में आखिरी मिनट में परिवर्तन करने के लिए यह एक आदर्श क्षण है ताकि एक सौंदर्य और तकनीकी दृष्टिकोण से संतोषजनक परिणाम प्राप्त किया जा सके।
  • 14
    पेंट करें और मुखौटा को सजाने जैसा आप चाहते हैं। बधाई हो, आपने अपना खुद का डेडमौऊ सिर बनाया है! आपको बस इतना करना है कि आप जितना चाहें बाहर सजाने के लिए। यदि आप चाहते हैं कि यह अधिक यथार्थवादी दिखें, तो असली डेड माऊ 5 द्वारा अपने संगीत कार्यक्रमों पर पहने जाने वाले लोगों के आधार पर, आप इसे पुनर्निर्मित कर सकते हैं या उसमें प्रेरणा ले सकते हैं। यदि आप सुरक्षित पक्ष में रहना चाहते हैं, तो एक का उपयोग करें "क्लासिक" चमकदार लाल रंग
  • विधि 2

    वैकल्पिक सामग्री के साथ Deadmau5 का सिर बनाएं
    1
    पेंट के बजाय कपड़े का उपयोग करें यदि आप सोचते हैं कि आप रंग से तुलना करते हैं, कपड़े से परिचित हैं, निश्चित रूप से आपके मास्क के लिए एक बाहरी आवरण के रूप में बेहतर विकल्प है!
  • 2
    पेपर-माची से बने एक के बजाय एक दीपक के गिलास क्षेत्र का उपयोग करने की कोशिश करें (यदि आप समय के साथ फंस गए हैं, तो पपीयर-माच का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह सूखने के समय की वजह से है)। सिर के केंद्रीय क्षेत्र के लिए एक वैध विकल्प एक पतली लेकिन प्रतिरोधी प्लास्टिक का कटोरा हो सकता है, जो कि बाहरी लैंप (ऐक्रेलिक रंगों के भी ठीक हैं) को लगाते हैं। जाहिर है आपको माउ 5 (35.5 सेंटीमीटर व्यास) के सिर के वास्तविक आयामों के लिए जितना करीब संभव हो सकेगा। पारदर्शी प्लास्टिक या कांच के गोले डिपार्टमेंट स्टोर में और उद्यान फर्नीचर के मुख्य आपूर्तिकर्ताओं में मिल सकते हैं।
  • आदर्श नीचे के छेद के साथ प्लास्टिक / कांच के कटोरे को खोजना होगा जो आपके सिर को फिट करने के लिए परिवर्तन की आवश्यकता नहीं है!
  • 3
    यदि आप मुखौटा को पहनना अधिक सहज बनाना चाहते हैं तो आप साइकिल हेलमेट या हार्ड टोपी के अंदर फिट करने की कोशिश कर सकते हैं। इसके अलावा इस मामले में मुखौटा के अंदर हेडगियर तय करने के तरीके हैं: गर्म गोंद का उपयोग करें, या यदि आप टोपी को नुकसान नहीं करना चाहते हैं, "बहुत" चिपकने वाली टेप
  • हेल्मेट या हेल्मेट जैसे भारी हेडगार्ड सामग्री पर दबाव डाल सकते हैं जो इसे पहने हुए मुखौटा बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका मऊ 5 सिर काफी दृढ़ और मजबूत है, इससे पहले कि यह गिरता है और फूट पड़ता है, उसमें हेडगियर के वजन का समर्थन करने के लिए पर्याप्त है।
  • टिप्स

    • आम तौर पर, निर्माण प्रक्रिया लगभग 5 दिन लगती है।
    • यदि आंखों की बिजली की रोशनी बिजली, तो आप उन्हें हमेशा नए लोगों के साथ बदल सकते हैं
    • अपने सिर को कुचलने से बचें, एक बार आपने इसे बनाया है, यह बहुत मजबूत नहीं है

    चेतावनी

    • गर्म गोंद पपड़ी
    • अपनी अंगुलियों को एक साथ न छूएं
    • चाकू और कैंची को संभालने में सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com