गुब्बारे के सजावटी फूल कैसे बनाएं

गुब्बारे को फूलों में बदलना एक सरल और एक ही समय में एक राजकुमारी पार्टी के लिए सजावट बनाने के लिए या एक पुष्प विषय के साथ एक दोपहर की चाय के लिए मूल तरीका है। वे आपकी प्रेमिका के लिए रागालो के रूप में आदर्श हैं, निश्चित रूप से आप अपनी मौलिकता से चकित होंगे: गुब्बारे का गुलदस्ता निश्चित रूप से आपको मुस्कान देगा! यदि आप जानना चाहते हैं कि गुब्बारे के साथ सजावटी फूल बनाने के लिए, इन सरल चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

गुब्बारे तैयार करें
1
कार्डबोर्ड के दो टुकड़ों पर परिपत्र छिद्र को काटें। आपको व्यास के बारे में 15 सेंटीमीटर का परिपत्र छिद्र और दूसरे को लगभग 10 सेंटीमीटर के व्यास के साथ काटने की आवश्यकता होगी। चिंता मत करो, आपको उन्हें पूर्णता में कटौती नहीं करना होगा। आप केवल एक टेम्पलेट के रूप में छेद और गत्ता का उपयोग करेंगे, अंतिम उत्पाद के रूप में नहीं।
  • 2
    पंखुड़ियों को बनाने के लिए पांच गुब्बारे को बढ़ाना आप एक ही रंग के गुब्बारे चुनने के लिए उन्हें एक ही फूल की पंखुड़ियों की तरह लग सकते हैं। हर गुब्बारे को बढ़ाने के बाद, उन्हें अंत में रखें और सुनिश्चित करें कि मध्य भाग 15 सेमी कार्डबोर्ड टेम्प्लेट से गुजरता है। यदि यह बहुत बड़ा या बहुत छोटा है, तो उसे फेंकना या उसे तदनुसार ढंकना। जब आप काम कर लें तो गुब्बारे के अंत में नॉट करें।
  • 3
    फूलों का केंद्र बनाने के लिए दो छोटे गुब्बारे को फैलाएं। गुब्बारे का पंखुड़ियों के लिए इस्तेमाल होने वाले रंग की तुलना में एक अलग रंग होना चाहिए, ताकि फूलों के अंदर बाहर खड़े हो सके। प्रत्येक गुब्बारे को बढ़ाने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए अंत में रखें कि इसका केंद्र 10 सेंटीमीटर चौड़ा कार्डबोर्ड टेम्पलेट से गुजरता है। यदि यह बहुत बड़ा या बहुत छोटा है, तो इसे विघटित करें या उसके अनुसार तदनुसार बढ़ो। जब आप कर रहे हों तो प्रत्येक गुब्बारा के छोर को नटें।
  • विधि 2

    एक गुब्बारा फूल बनाएँ
    1
    पंखुड़ी के लिए जोड़े में गुब्बारे टाई उनके समाप्त होने पर बाधाओं को विपरीत पक्षों का सामना करना चाहिए। आप गुब्बारे के दो सिरों को ठीक करने के लिए तार के एक टुकड़े (वेशभूषा गहने के लिए इस्तेमाल किया जाता है) का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो कि उनके चारों ओर तारों को लपेटते हैं। ध्यान दें: तार गुब्बारे को छेद सकते हैं। अगर यह आपको चिंता करता है, तो आप इसे सामान्य थ्रेड से बदल सकते हैं, लेकिन यह कमजोर हो जाएगा।
  • 2
    पंखुड़ियों के लिए तीन शेष गुब्बारे टाई। गुब्बारे को समान रूप से वितरित किया जाना चाहिए, जब उनके छोर बाध्य किए जाएंगे, तो "वाई" आकार का निर्माण होगा उसी सामग्री का उपयोग करें जो आपने पहले किया था एक हाथ से गुब्बारे के सिरों को पकड़ो और उसके चारों ओर धागा लपेटने के लिए दूसरे हाथ का उपयोग करें।



  • 3
    गुब्बारे के दो सेटों को मिलाएं गुब्बारा सेट के सभी छोरों से जुड़ें। गुब्बारे को बाहर जाना चाहिए, ताकि सभी छोर केंद्र से बंधा हो सकें। इस स्तर पर आप महसूस कर सकते हैं कि गुब्बारे बहुत स्थिर नहीं हैं, लेकिन एक बार जब आप सेंटर को जोड़ते हैं, तो वे खुद को सही तरीके से स्थापित करेंगे।
  • 4
    दो केंद्रीय गुब्बारे टाई तार या सामान्य तार के साथ दो छोटे गुब्बारे टाई। छोरों को बंधन करते समय गुब्बारे को विपरीत पक्षों का सामना करना चाहिए
  • 5
    पंखुड़ी के चारों ओर दो केंद्रीय गुब्बारे लपेटें, ताकि एक-एक पक्ष दोनों तरफ दिखाई दे। ऐसा करने के लिए, धीरे से पंखुड़ियों के लिए उन के सिरों के पास केंद्रीय गुब्बारे की छोरें रखें, जब तक कि छोरों को झुकाव नहीं किया जाता है और आपको दोनों पक्षों पर एक केंद्रीय गुब्बारा मिल जाएगा, जो पंखुड़ी से घिरे हुए हैं।
  • दोनों पक्षों पर एक केंद्रीय गुब्बारा की उपस्थिति एक तीन आयामी प्रभाव पैदा करेगा
  • 6
    आपका फूल तैयार है अब जब आप गुब्बारे की खूबसूरत गुच्छा समाप्त कर चुके हैं तो आप इसे जमीन पर रख सकते हैं, एक रिबन के साथ लटका सकते हैं, या फिर एक स्टेम जोड़ने के बारे में सोच सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप इन गुब्बारे को एक पार्टी के लिए बाहर लटकाकर रखने की योजना बनाते हैं, तो घटना के समय के करीब रहने के लिए इंतज़ार करें ताकि खुद को गुब्बारे से गिरने से बचा जा सके या लेटेक्स गुब्बारे की सीमित अवधि हो।
    • टेप के बजाय, कुछ लंबी लकड़ी की छड़ें खरीदने पर विचार करें ताकि उन्हें हरे रंग की चित्रकारी के रूप में उभरा जाए। यदि आप शिल्प के लिए छड़ी का उपयोग करने के बारे में सोचते हैं, तो स्टेम के लिए गुब्बारे को गोंद करने के लिए सजावटी टेप खरीदने की भी योजना है।
    • इन स्वादिष्ट गुब्बारे के साथ मैदान में लकड़ी की छड़ें चिपके हुए और उन पर गुब्बारे को घुमाकर (एक फूलों का कालीन या किनारे बनाने के लिए) बगीचे की सवारी को सजाने के लिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दलों के लिए गुब्बारे - सामान्य लेटेक्स गुब्बारे ठीक हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि वे सभी समान आकार हैं

    सजावटी गुब्बारा फूल चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
  • आकार बनाने के लिए मोटा कार्डबोर्ड जिसमें गुब्बारे शामिल होंगे।

    सजावटी गुब्बारा फूल चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • संयुक्त रंग संयोजन के साथ गुब्बारे को लटका देने के लिए रिबन या अन्य सामग्री।

    सजावटी गुब्बारा फूल बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 3
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com