ऑनलाइन संगीत सिद्धांत कैसे जानें

इंटरनेट नि: शुल्क ऑनलाइन प्रशिक्षण उपकरण का एक अद्भुत स्रोत बन गया है यदि आप संगीत सिद्धांत सीखने में रुचि रखते हैं, लेकिन आप अपने शहर में कक्षाएं नहीं ले सकते, तो आप अभी भी इंटरनेट पर मदद की तलाश कर सकते हैं। सबसे पहले, यह बहुत कम डरावना हो सकता है, क्योंकि कई ऑनलाइन संगीत सिद्धांत कार्यक्रमों का भुगतान किया जाता है, लेकिन अगर आपके पास स्पष्ट रूप से पता होना चाहिए कि आप क्या देखना चाहते हैं, तो आप अपने बच्चों के लिए मुफ्त संगीत सिद्धांत सामग्री पा सकते हैं या पूरे परिवार के लिए

कदम

1
उस ज्ञान के स्तर का मूल्यांकन करें जो आपने पहले ही पहुंचा है। क्या आप पहले से ही एक उपकरण खेलने में सक्षम हैं? आप इसे कब खेल रहे हैं? क्या आपको यह भी पता है कि संगीत स्कोर कैसे पढ़ा जाए? पिछला अनुभव यह निर्धारित करेगा कि आपको क्या सीखना चाहिए, कौन आपको सिखा सकता है, और किस सरलीकरण के स्तर पर।
  • 2
    तय करें कि आप भुगतान करने के इच्छुक हैं कुछ साइटें मुफ्त संगीत सिद्धांत सबक प्रदान करते हैं, लेकिन अगर आप वास्तव में गहरे जाना चाहते हैं, या यदि आप पाठ्यक्रम के अंत में एक डिप्लोमा प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको संभवत: भुगतान करना होगा और पर्याप्त व्यक्तिगत डेटा प्रदान करना होगा। यदि आप बस खुशी के लिए सीखने में रुचि रखते हैं, तो शायद आप नोटों के नाम जानने के लिए € 200 (या अधिक) की तरह कुछ नहीं देना चाहते हैं।
  • 3
    वेब पर एक खोज करें विशेषकर यदि आप संगीत सिद्धांत की किसी विशेष शाखा की जानकारी तलाश रहे हैं, तो Google जैसे खोज इंजन का उपयोग करके एक बड़ी मदद हो सकती है
  • 4
    एक अच्छी वेबसाइट खोजें आपको खोज के परिणामों को खोजना होगा, भुगतान की गई साइटों को त्यागना होगा, जो एक घोटाले को छुपा सकते हैं, या जो आपकी ज़रूरतों या स्वादों को पूरा नहीं करते हैं संगीत सिद्धांत सीखने के लिए एक अच्छी साइट को अनुभव और उम्र के स्तर से संबंधित समाधान प्रदान करना चाहिए, यह समझना आसान होना चाहिए, और आपको सीखने की अपनी प्राकृतिक लय का पालन करने की अनुमति चाहिए।



  • 5
    एक बार में नए विचारों को जानें कई पाठ प्रत्येक पाठ या पाठ के समूह के बाद स्वयं-मूल्यांकन परीक्षण प्रदान करते हैं, और आप इसका मूल्यांकन करने के लिए इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं। आप वास्तविक जीवन में जो भी सीखा है उसे लागू करने का प्रयास भी कर सकते हैं। आप एक अलग नाटक पर एक गीत को स्थानांतरित करने की कोशिश कर सकते हैं, तो आप पियानो (जैसे कि एक तरीके से संरचित है, जो कि नोट्स और उन दोनों के बीच के संबंध को प्रदर्शित करना आसान बनाता है) जैसे एक उपकरण का उपयोग कर सकते हैं और कार्यक्रम के दौरान सीख सकते हैं या आप हाथ पर अपनी रचना भी डाल दिया
  • 6
    यदि आवश्यक हो, तो कुछ सबक दोहराएं। आप हमेशा अवधारणाओं को तुरंत समझने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन ऑनलाइन सबकुछ की सुंदरता सिर्फ यही है ... आप जितनी चाहें उतने अक्सर विशिष्ट पाठों की समीक्षा कर सकते हैं।
  • 7
    अधिग्रहीत ज्ञान को व्यवहार में रखो। एक उपकरण चुनें, अपने तकनीकी कौशल में सुधार करें, संगीत की रचना शुरू करें, या संगीत के अधिक ज्ञान की सराहना करते हुए और अधिक अनुभवी होने के लिए सराहना करें।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास कोई विशेष प्रश्न हैं जो आप जवाब देना चाहते हैं, तो आप इसे संगीत फ़ोरम में देख सकते हैं, जिसे आप इंटरनेट पर एक साधारण खोज के माध्यम से ढूंढ सकते हैं या जो उन साइटों पर पहले से एकीकृत हो सकते हैं जिनके सदस्य आप सदस्य हैं।

    चेतावनी

    • घोटाले की साइटों और वायरस प्रोग्राम से बचें ऐसी साइटें जिनकी व्यक्तिगत डेटा की असंगत राशि की आवश्यकता होती है, उन्हें संदेह हो जाना चाहिए। जोखिम न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com