कैसे उपयोग करें bandicam

दुनिया के साथ वीडियो गेम में अपने कौशल को साझा करना चाहते हैं, या अपने पसंदीदा प्रोग्राम का उपयोग करने के तरीके के बारे में एक गाइड रिकॉर्ड करना चाहते हैं? Bandicam एक स्क्रीन रिकॉर्डिंग प्रोग्राम है जो आपको आसानी से पूर्ण स्क्रीन या डेस्कटॉप के किसी भी भाग में गेम को रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है जिससे सिस्टम पर न्यूनतम प्रभाव पड़ता है। आप अपने कौशल को दिखाने के लिए या दूसरों को सीखने में मदद कर सकते हैं ताकि मुश्किल कार्यक्रमों का इस्तेमाल किया जाए।

कदम

भाग 1
इंस्टॉल करें

उपयोग शीर्षक बिन्दुम चरण 1 का चित्र
1
बाँकीम इंस्टॉलेशन फ़ाइल डाउनलोड करें आप आधिकारिक वेबसाइट से निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। कार्यक्रम केवल विंडोज के लिए उपलब्ध है बिक्सीम का मुफ्त संस्करण केवल 10 मिनट की रिकॉर्डिंग प्रदान करता है, और सभी फिल्मों के वीडियो पर एक लोगो होगा। आप इन सीमाओं को हटाने के लिए पूर्ण संस्करण खरीद सकते हैं।
  • जब आप बिन्डिम डाउनलोड करते हैं, तो बैंडिसॉफ्ट डाउनलोड लिंक का उपयोग करें। Softonic से कार्यक्रम डाउनलोड करने में भी स्थापना फ़ाइल में adware शामिल होंगे।
  • 2
    इंस्टॉल करें स्थापना बहुत सरल है, और आपको डिफ़ॉल्ट सेटिंग में बदलाव नहीं करना चाहिए। आप चुन सकते हैं कि बायीपास आइकन (डेस्कटॉप, त्वरित लॉन्च और स्टार्ट मेन्यू) कहां बनायें।
  • 3
    शुरू करो एक बार प्रोग्राम स्थापित हो जाने पर, आप इसे शुरू कर सकते हैं और पंजीकरण के लिए इसे कॉन्फ़िगर करना शुरू कर सकते हैं। यदि आप व्यवस्थापक खाते का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो आपको एक व्यवस्थापक पासवर्ड के लिए कहा जा सकता है
  • भाग 2
    ऑडियो को कॉन्फ़िगर करें

    1
    विंडो खोलें "रिकॉर्डिंग सेटिंग"। आप विकिपीडिया विंडो में वीडियो टैब का चयन करके इस मेनू पर पहुंच सकते हैं, उसके बाद पर क्लिक कर सकते हैं "सेटिंग" अनुभाग में "अभिलेख"। मेनू में ध्वनि टैब का चयन करना सुनिश्चित करें "रिकॉर्डिंग सेटिंग"।
  • 2
    ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए चुनें एक माइक्रोफोन के इनपुट के अतिरिक्त, बिन्किम, चलने वाले कार्यक्रम की सभी ध्वनियों को रिकॉर्ड कर सकता है यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप एक कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करने के बारे में एक गाइड रिकॉर्ड कर रहे हैं या यदि आप गेम पर टिप्पणी शामिल करना चाहते हैं।
  • टिकटिक "रिकॉर्ड ध्वनियां" ऑडियो रिकॉर्डिंग सक्षम करने के लिए अंतिम फ़ाइल बड़ी होगी अगर आप ध्वनि रिकॉर्ड करेंगे
  • 3
    प्राथमिक ऑडियो डिवाइस चुनें यदि आप रिकॉर्डिंग प्रोग्राम द्वारा निर्मित ध्वनियां रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि ड्रॉप-डाउन मेनू में "प्राथमिक ऑडियो डिवाइस" चयनित है "Win8 / Win7 / Vista की ध्वनि (WASAPI)"।
  • इस कॉन्फ़िगरेशन को बदलने के लिए सेटिंग ... बटन क्लिक करें।
  • 4
    द्वितीयक ऑडियो डिवाइस चुनें यदि आप एक वीडियो रिकॉर्ड करते समय अपने माइक्रोफ़ोन का उपयोग करना चाहते हैं, तो उसे ड्रॉप डाउन मेनू से चुनें "माध्यमिक ऑडियो डिवाइस"।
  • टिकटिक "दो चैनल मिक्सिंग" एक ट्रैक में ऑडियो इनपुट दोनों मिश्रण करने के लिए इससे अंतिम फ़ाइल का आकार छोटा हो जाएगा
  • आप एक माइक्रोफोन सक्रियण बटन सेट कर सकते हैं अगर आप केवल कुछ समय पर आवाज रिकॉर्ड करना चाहते हैं एक कुंजी चुनना सुनिश्चित करें कि आप रिकॉर्डिंग वाले प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए आम तौर पर नहीं दबाते हैं
  • भाग 3
    वीडियो विकल्प कॉन्फ़िगर करें

    1
    वीडियो प्रारूप सेटिंग्स मेनू खोलें। अपने कंप्यूटर के लिए सर्वोत्तम गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए आप वीडियो रिकॉर्डिंग सेटिंग बदल सकते हैं। मुख्य बॉक्सिंग विंडो में वीडियो टैब पर क्लिक करें और फिर बटन पर क्लिक करें "सेटिंग" अनुभाग में "प्रारूप"।
  • 2
    संकल्प चुनें डिफ़ॉल्ट रूप से, आपको इसे मिलेगा "कुल आकार" इसका अर्थ है कि अंतिम वीडियो मूल रिकॉर्डिंग के समान संकल्प पर होगा। यदि आप एक पूर्ण-स्क्रीन प्रोग्राम रिकॉर्ड कर रहे हैं, तो प्रस्ताव कार्यक्रम के समान होगा। यदि आप एक विंडो दर्ज कर रहे हैं, तो यह विंडो के समान होगा।
  • यदि आप चाहें, तो आप रिज़ॉल्यूशन को किसी विशिष्ट आकार में बदल सकते हैं। यह उपयोगी है यदि आप किसी ऐसे वीडियो में वीडियो आयात करना चाहते हैं जो केवल विशिष्ट प्रस्तावों का समर्थन करता है, लेकिन मूल विक्रय के अलावा किसी प्रारूप में संकल्प विकृतियों और ग्राफ़िक त्रुटियों के परिणामस्वरूप हो सकता है
  • 3
    फ्रेम-प्रति-सेकंड सेट करें (एफपीएस) वीडियो एफपीएस उन फ्रेमों की संख्या है जो हर दूसरे को दर्ज किए जाते हैं डिफ़ॉल्ट रूप से, यह मान 30 पर सेट है, जो वर्तमान में यूट्यूब पर अनुमत अधिकतम एफपीएस है। यदि आप उच्च गुणवत्ता वाले रिकॉर्डिंग चाहते हैं, तो आप एफपीएस को बढ़ा सकते हैं।
  • रिकॉर्डिंग के दौरान अधिक एफपीएस के परिणामस्वरूप एक बड़ी फाइल और सिस्टम संसाधनों का अधिक खपत हो जाएगा। आप महत्वपूर्ण प्रदर्शन समस्याएं देख सकते हैं यदि आपका कंप्यूटर कई एफपीएस के रिकॉर्ड के लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं है।
  • 4
    कोडेक चुनें कोडेक प्रोग्राम है जो वीडियो रिकॉर्ड किए जाने की प्रक्रिया करता है। डिफ़ॉल्ट रूप से आपको Xvid मिलेगा, जो सबसे अधिक प्रणालियों और उपकरणों द्वारा समर्थित एक कोडेक है। यदि आपका वीडियो कार्ड इसका समर्थन करता है तो आप एक अलग कोडेक चुन सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक उच्च स्तरीय एनवीडिया कार्ड है, तो आप कोडेक चुन सकते हैं "एच .264 (एनवीएएनसी)" पंजीकरण की सर्वोत्तम गुणवत्ता के लिए कम शक्तिशाली एनवीडिया कार्ड के साथ आप विकल्प चुन सकते हैं "एच। 264 (सीयूडीए)", जबकि एक एएमडी कार्ड वाले उपयोगकर्ता चुन सकते हैं "एच .264 (एएमपी एपीपी)"। अंत में, एक एकीकृत इंटेल बोर्ड के साथ, आप चुन सकते हैं "एच 264 (इंटेल त्वरित सिंक)"।
  • यदि आपके कंप्यूटर (एनवीडिया और इंटेल, उदाहरण के लिए) में आपके पास एकाधिक वीडियो कार्ड हैं, तो सक्रिय वीडियो कार्ड के लिए विकल्प चुनें। अगर आपका मॉनिटर मदरबोर्ड से जुड़ा है, तो संभवतः आपको इंटेल कोडेक चुनना होगा। यदि आपका मॉनिटर स्वतंत्र ग्राफ़िक्स कार्ड से जुड़ा है, तो प्रासंगिक कोडेक चुनें।
  • 5
    वीडियो की गुणवत्ता चुनें। ड्रॉप डाउन मेनू में "गुणवत्ता" आपको रिकॉर्डिंग की सामान्य गुणवत्ता निर्धारित करने की संभावना होगी। गुणों को एक संख्या के साथ पहचाना जाता है, और एक उच्च संख्या एक उच्च गुणवत्ता दर्शाती है। उच्च गुणवत्ता वाला वीडियो अधिक डिस्क स्थान लेगा, लेकिन यदि आप एक गुणवत्ता चुनते हैं जो बहुत कम है, तो आप बहुत स्पष्टता और विवरण खो देंगे
  • भाग 4
    स्क्रीन के भाग को रजिस्टर करें

    1
    माउस कर्सर को हाइलाइट करने के लिए प्रभाव जोड़ें। अगर आप एक प्रोग्राम का उपयोग करने के तरीके के बारे में एक गाइड रिकॉर्ड कर रहे हैं, तो आप माउस कर्सर को उजागर करना चाह सकते हैं। इससे दर्शकों के लिए यह समझना आसान होगा कि आप क्या कर रहे हैं। बटन पर क्लिक करें "सेटिंग" बाकिम मुख्य अंतरफलक के रजिस्टर अनुभाग में प्रभाव टैब पर क्लिक करें
    • आप उस क्लिक के लिए एक प्रभाव सक्षम कर सकते हैं जो हर बार जब आप दाएं या बाएं माउस बटन के साथ क्लिक करेंगे तो दिखाई देगा। रंग चुनने के लिए प्रत्येक आइटम के बगल में खाली बटन पर क्लिक करें
    • आप कर्सर को एक हाइलाइट प्रभाव जोड़ सकते हैं ताकि दर्शक यह देख सकें कि यह कहां है। रंग चुनने के लिए खाली बटन पर क्लिक करें। पीला सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला रंगों में से एक है, क्योंकि यह खड़ा है और आंखों को परेशान नहीं करता है।
  • 2



    बटन पर क्लिक करें "स्क्रीन पर आयत"। आप इसे एक गेम नियंत्रक को दर्शाए बटन के बगल में, बिक्सीम मुख्य इंटरफ़ेस के शीर्ष पर पाएंगे जब आप इसे दबाते हैं, तो रिकॉर्डिंग विंडो की परिधि स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • 3
    पंजीकरण क्षेत्र सेट करें पंजीकरण क्षेत्र पूरी तरह से पंजीकृत होने वाली विंडो को शामिल करना चाहिए। आप खिड़की का आकार बदलने के लिए सीमाओं पर क्लिक करके खींच सकते हैं, या आप कई पूर्व निर्धारित विकल्पों में से चुनने के लिए शीर्ष पट्टी के आयाम पर क्लिक कर सकते हैं। खिड़की की नीली सीमा के अंदर कुछ भी दर्ज किया जाएगा।
  • 4
    रिकॉर्डिंग प्रारंभ करने के लिए आरईसी बटन पर क्लिक करें आप अपनी रिकॉर्डिंग विंडो के ऊपरी दाएं कोने में आरईसी बटन पर क्लिक कर सकते हैं, या मुख्य बाक्सियम इंटरफ़ेस में आरईसी बटन पर क्लिक कर सकते हैं। रिकॉर्डिंग प्रारंभ होने पर, विंडो की नीली सीमा लाल हो जाएगी, और टाइमर शुरू हो जाएगा।
  • 5
    स्क्रीन के एक स्क्रीनशॉट ले लो। अगर आप किसी भी समय रिकॉर्डिंग का स्नैपशॉट लेना चाहते हैं, तो पंजीकरण विंडो के शीर्ष पर कैमरा आइकन पर क्लिक करें। आप वर्तमान में रजिस्ट्रेशन विंडो में क्या तस्वीर लेंगे
  • 6
    अंतिम पंजीकरण रिकॉर्डिंग को रोकने के लिए पंजीकरण विंडो में या बंदरगाह के मुख्य इंटरफ़ेस पर रोक बटन पर क्लिक करें। आप केवल बिकनी में फ़ोल्डर आइकन पर क्लिक करके वीडियो देख सकते हैं आउटपुट फ़ोल्डर खुल जाएगा, और आप अपने पसंदीदा मीडिया प्लेयर के साथ वीडियो फ़ाइल खोल सकते हैं।
  • भाग 5
    एक गेम रजिस्टर करें

    1
    नियंत्रक बटन पर क्लिक करें पूर्ण स्क्रीन रिकॉर्डिंग मोड को बदलने के लिए इस बटन पर क्लिक करें, रिकॉर्डिंग गेम और अन्य स्क्रीन के लिए उपयुक्त कार्यक्रम।
  • 2
    एफपीएस गिनती सक्षम करें Bandicam एफपीएस के माप प्रदान करता है जो कि आपको एफपीएस की संख्या को देखने की अनुमति देता है जिसमें खेल चलता है। यह बाकिम के प्रदर्शन पर असर को समझने के लिए उपयोगी हो सकता है। Bandicam मुख्य अंतरफलक के एफपीएस मेनू पर क्लिक करें और यह सुनिश्चित करें कि क्षेत्र "एफपीएस ओवरले दिखाएँ" ने पॉप अप किया है स्क्रीन पर इस मान को प्रदर्शित करने के लिए आप चुन सकते हैं।
  • यह एफपीएस गणना को सक्षम करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, क्योंकि यह इंगित करने के लिए रंग बदलता है कि क्या आप रिकॉर्डिंग कर रहे हैं।
  • 3
    रिकॉर्डिंग के लिए कुंजी सेट करें विकिपीडिया इंटरफ़ेस के वीडियो अनुभाग में, आप कुंजी को चुन सकते हैं जो रिकॉर्डिंग शुरू और बंद कर देगी। डिफ़ॉल्ट रूप से यह बटन F12 है। आप इसे बदल सकते हैं जब आप चाहें बटन के साथ चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए उपयोग करने वाली चाबी नहीं है।
  • F12 स्टीम पर स्क्रीनशॉट्स के लिए डिफ़ॉल्ट बटन है, जिसका अर्थ है कि हर बार जब आप रिकॉर्डिंग शुरू करने या बंद करने के लिए बटन दबाते हैं, स्टीम भी स्क्रीन की तस्वीर ले जाएगा। यदि आप स्टीम पर गेम रिकॉर्ड कर रहे हैं, तो आप कुंजी को बदलना चाह सकते हैं।
  • 4
    खेल शुरू करो जिस खेल को आप सामान्य रूप से रिकार्ड करना चाहते हैं उसे प्रारंभ करें यदि आप इसे सक्षम करते हैं तो आपको ग्रीन एफपीएस काउंटर देखना चाहिए
  • 5
    पंजीकरण शुरू करें जैसे ही आप रिकॉर्ड करने के लिए तैयार हैं, प्रारंभ बटन दबाएं। आप देखेंगे कि वर्तमान रिकॉर्डिंग को इंगित करने के लिए, एफपीएस काउंटर रंग बदलकर लाल हो जाएगा। पूरी स्क्रीन रिकॉर्ड की जाएगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उपयोगकर्ता नाम पंजीकृत नहीं करते या क्रेडेंशियल लॉगिन नहीं करते हैं।
  • 6
    अंतिम पंजीकरण जब आप वीडियो समाप्त कर लें, तो इसे रोकने के लिए रिकॉर्ड बटन को फिर से दबाएं। वीडियो बनाया और सहेजा जाएगा Bandicam आउटपुट फ़ोल्डर में। आप इसे विकिपीम विंडो के शीर्ष पर फ़ोल्डर आइकन पर क्लिक करके एक्सेस कर सकते हैं।
  • भाग 6
    वीडियो समाप्त करें

    1
    समाप्त वीडियो का पूर्वावलोकन करें। आउटपुट फ़ोल्डर खोलें और आपने अभी बनाया वीडियो देखें। सुनिश्चित करें कि इसमें वह सब शामिल है जो आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं, और कोई भी अतिरिक्त भाग नहीं है जिसे आपको हटा देना चाहिए
  • 2
    इसे छोटा करने के लिए वीडियो को एन्कोड करें। शायद आपका नया वीडियो बहुत बड़ा होगा, खासकर यदि आपने थोड़ी देर के लिए रिकॉर्ड किया है आप वीडियो आकार को हेडब्रैक या एविडेमक्स जैसे कार्यक्रमों के साथ एन्कोड करके कम कर सकते हैं। वीडियो की गुणवत्ता प्रभावित होगी, लेकिन इसका आकार काफी कम हो जाएगा
  • वीडियो एन्कोड करने से आप इसे यूट्यूब पर बहुत तेजी से अपलोड कर सकते हैं। यदि आप इसे एक डीवीडी पर लिखना चाहते हैं, या इसे अपने कंप्यूटर पर छोड़ना चाहते हैं, तो आप इसे भी उतना ही छोड़ सकते हैं जैसा कि यह है
  • 3
    एक वीडियो संपादन प्रोग्राम का उपयोग करके प्रभाव जोड़ें। Bandicam किसी भी वीडियो संपादन विकल्प प्रदान नहीं करता है, ताकि आप अपने वीडियो में प्रभाव और बदलाव जोड़ने के लिए अन्य प्रोग्राम जैसे विंडोज मूवी निर्माता या सोनी वेगा का उपयोग कर सकते हैं। आप दृश्यों के बीच पाठ संदेश सम्मिलित कर सकते हैं, वीडियो को कई फिल्मों में विभाजित कर सकते हैं, संक्रमण, क्रेडिट आदि जोड़ सकते हैं।
  • 4
    यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करें अपने गेमिंग वीडियो और वीडियो गाइड को साझा करने के लिए यूट्यूब सबसे अच्छी जगहों में से एक है। आप कुछ भी कमा सकते हैं यदि वे काफी प्रसिद्ध हो जाते हैं!
  • ध्यान दें कि कुछ कंपनियां आपको अपने उत्पादों के वीडियो के साथ पैसे कमाने की अनुमति नहीं देती हैं। ये प्रतिबंध कंपनी से कंपनी में अलग-अलग होते हैं, इसलिए आपको उस खेल की विशिष्ट नीति के बारे में सूचित करना याद रखें जिसे आप अपलोड करना चाहते हैं।
  • 5
    एक डीवीडी पर वीडियो लिखें अगर आप इसे स्टोर करने के लिए डीवीडी पर वीडियो लिखना पसंद करते हैं, इसे बाद में देखें, या मित्रों और परिवार को दें, आप आसानी से इसे किसी भी डीवीडी लेखन कार्यक्रम के साथ कर सकते हैं। वीडियो को डीवीडी पर लिखना आपको इसे अपने कंप्यूटर से हटाने की अनुमति देगा, अंतरिक्ष की बचत करना। यह विशेष रूप से बहुत बड़े वीडियो के लिए उपयोगी है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com