कैसे Ableton लाइव का उपयोग करें

सार्वजनिक कार्यक्रमों और रिकॉर्डिंग स्टूडियो में, बड़ी संख्या में संगीतकार, एनिमेटरों और मल्टीमीडिया कलाकार ऐबलन लाइव नामक कार्यक्रम का उपयोग करते हैं, जो कि उनके व्यावसायिक प्रस्तुतियों की सुविधा प्रदान करते हैं। यह मल्टी फ़ंक्शन ऑडियो प्रोग्राम आपको लगभग किसी भी प्रकार या उद्देश्य के लिए ऑडियो ट्रैक के प्रकार बनाने में मदद कर सकता है। यदि आप एक ध्वनि कलाकार हैं और प्रोग्राम द्वारा प्रस्तुत सुविधाओं का लाभ लेना चाहते हैं, तो एबलटन लाइव का उपयोग करने के लिए यहां कुछ बुनियादी कदम हैं।

कदम

छवि का उपयोग करें Ableton Live चरण 1 का उपयोग करें
1
अपने कंप्यूटर पर एबलटन लाइव स्थापित करें प्रोग्राम स्थापित करने के लिए उपलब्ध डिस्क या अन्य तरीकों का उपयोग करें और इसे अपने कंप्यूटर और ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलाएं।
  • एबलटन लाइव के लिए सभी सिस्टम आवश्यकताएं पढ़ें कई अन्य आधुनिक ध्वनि कार्यक्रमों की तरह, इस प्रोग्राम में एक उन्नत ध्वनि कार्ड, ग्राफिक्स कार्ड, या अन्य हार्डवेयर के लिए आवश्यकताओं के साथ ही न्यूनतम स्मृति आवश्यकताओं या प्रोसेसिंग गति शामिल हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में एबलटन लाइव प्रभावी तरीके से चलाने के लिए क्या ज़रूरी है
  • छवि का प्रयोग करें Ableton Live चरण 2 का उपयोग करें
    2
    प्रोग्राम खोलें एबलेटन लाइव की आज्ञाओं और विशेषताओं से खुद को जानें, मैन्युअल पढ़ कर या प्रोग्राम पर ट्यूटोरियल तक पहुंचने के लिए।
  • छवि का उपयोग करें Ableton Live चरण 3 का उपयोग करें
    3
    एक ट्रैक बनाएं सही तरीके से ट्रैक को नमूनों को खोजने और जोड़ने की सरल प्रक्रिया आपको यह समझने में सहायता करेगी कि एबलटन लाइव में एकल ट्रैक कैसे बनाए जाते हैं।
  • Ableton Live में उपलब्ध फ़ोल्डर्स में प्रवेश के आधार, छोरों और अन्य नमूने गाना बनाने में पहले कदमों में से एक यह है कि आपको लगता है कि आपकी फ़ाइलों को आबाद करने वाले ध्वनियों को कैसे ढूंढें।
  • लय और गति के लिए उपयुक्त नमूने जोड़कर ट्रैक बनाएं कुछ प्रयासों के माध्यम से, आप समझेंगे कि नमूनों को ट्रैक में कैसे प्रभावी रूप से खींचें।
  • छवि का प्रयोग करें Ableton Live चरण 4 का उपयोग करें



    4
    अधिक ट्रैक जोड़ें एकल ट्रैक बनाने की कला सीखने के बाद, आप एक दूसरे के ऊपर पटरियों को मिश्रण करने के लिए एबलटन लाइव का उपयोग कर सकते हैं और अधिक बहु-कार्यात्मक और जटिल ध्वनि प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि का प्रयोग करें Ableton Live चरण 5 का उपयोग करें
    5
    मिसा निशान जब आपके पास एक पटरियों का चयन होता है जो एक संपूर्ण प्रोजेक्ट का प्रतिनिधित्व कर सकता है, तो मैं सुझाव देता हूं कि एबलटन लाइव की उन्नत सुविधाओं का उपयोग करें ताकि बेहतरीन तरीके से गाना विकसित किया जा सके। इन सुविधाओं में स्क्रीन के निचले भाग में वॉल्यूम या आयाम पैटर्न शामिल हैं, और स्क्रीन के केंद्र में स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाले प्रत्येक ट्रैक के लिए व्यक्तिगत हरे रंग के चौराहों को शामिल किया गया है। विभिन्न पटरियों की जांच करने और अपनी परियोजना को सुधारने के लिए उनका उपयोग करें।
  • छवि का प्रयोग करें Ableton Live चरण 6 का उपयोग करें
    6
    ट्रैक चलाएं और संपादित करें परियोजना को ठीक-ठाक करने के लिए ध्वनि को ट्रिम और हेरफेर करने के लिए Ableton Live पर उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक Ableton Live चरण 7 का उपयोग करें
    7
    एक लाइव ऑडियंस के लिए एबलटन लाइव प्रोजेक्ट चलाएं यदि आपके इच्छित उपयोग में लाइव खेलना शामिल है, तो अपने कंप्यूटर को उपयुक्त ऑडियो सिस्टम से कनेक्ट करें और उन सुविधाओं का लाभ उठाएं जो एबलटन लाइव दर्शकों को लाइव करने के लिए प्रदान करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com