रीमिक्स कैसे बनाएं

रिमिक्स बनाना बहुत मज़ा है आपने निश्चित रूप से कई सुना है - `70 के दशक का यह गीत आधुनिक लय के लिए फैशन में वापस लाया गया एक रीमिक्स शैली, धारणा, और यह भी, वर्गों, riarmonizzando की धुन के संदर्भ में फेरबदल नए तत्व जोड़ कर एक गीत के भावनात्मक महत्व है, और भी बहुत कुछ बदल सकते हैं! यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन ऐसा कुछ है जो आप अपने द्वारा सरल टूल के साथ सीखना सीख सकते हैं, और इस गाइड से कुछ मदद कर सकते हैं। यहां कैसे शुरू किया जाए

कदम

1
एक अच्छा संपादन प्रोग्राम से प्रारंभ करें यह आपका कार्यक्षेत्र होगा। आप ट्रैक, ध्वनि, प्रभाव, अन्य ट्रैक, समय सिंक्रनाइज़ इत्यादि लोड कर सकते हैं। आप कट, सिलाई, एकजुट, रिवर्स, धीमा, गति बढ़ा सकते हैं - अपने कार्यक्रम के लिए सभी धन्यवाद।
  • यदि आप बहुत खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो शुरुआती लोगों के लिए एक उत्कृष्ट कार्यक्रम ऑडेसिटी (https://audacity.sourceforge.net/)। यह मुफ़्त है, और सभी प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है
रिमिक्स चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • Ableton एक अच्छा विकल्प है, अगर पैसा कोई समस्या नहीं है। कुछ सौ यूरो के लिए, एबलटन आपको अधिक लाइव प्रदर्शन उन्मुख सेवा प्रदान करेगा। आप घर पर अपने रीमिक्स तैयार कर सकते हैं या उन्हें वास्तविक समय में बना सकते हैं
    रिमिक्स चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • 2
    रीमिक्स का ट्रैक चुनें रीमिक्स एक व्युत्पन्न कला प्रपत्र है - अर्थात, यह कला के किसी दूसरे काम से बनाता है रिमिक्स पर ट्रैक का चयन करना प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:

  • एक लय, एक बचना, एक मेलोडी, या एक और तत्व जिसे आप पसंद करते हैं के साथ चुनें एक रीमिक्स अक्सर गाने के कुछ हिस्सों को एक पंक्ति में कई बार दोहराते हैं, इसलिए एक चुनिए जो आसानी से बोर नहीं हो और रुचि को जीवित रखता है।
    रिमिक्स चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • शायद आपको तैयार उत्पाद के साथ काम करना पड़ेगा, जो उस सीडी पर जारी किए गए गीत का संस्करण है। लेकिन अगर मैं आप को अलग, स्टूडियो से मास्टर, विशेष रूप से आवाज का पता लगाने बनाने के अपने रीमिक्स क्लीनर बनाने के लिए इस्तेमाल पटरियों ... और अपने काम आसान हो सकता है।
    रिमिक्स चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • यद्यपि कुछ मूल ट्रैक अलग होने की तरह नहीं है, ऑडेसिटी और एबलटन एक ट्रैक से आवाज़ को हटाने के लिए उपकरण प्रदान करता है (जैसे कराओके संस्करण तैयार करना), या सब कुछ निकालना सिवाय आवाज़ यह आसान नहीं है, और शायद ही कभी पूरी तरह से प्रभावी हो जाएगा, लेकिन आप इस बात को पर्याप्त पृष्ठभूमि संगीत को कमजोर करने में सक्षम हो सकते हैं कि, संदर्भ में, आवाज़ लगेगा बाकी से अलग
    रिमिक्स चरण 2 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • 3
    अपनी आवाजें जोड़ें यह वह हिस्सा है जहां आप कला के नए काम में योगदान करेंगे। आप वातावरण को बदल सकते हैं, नया लयबद्ध वर्ग जोड़ सकते हैं या टुकड़े को पूरी तरह से बर्बाद कर सकते हैं।
  • आप जिस अनुभाग को पसंद करते हैं, उसके बारे में सोचें - आप क्या रखना चाहते हैं, और आप क्या बदलेंगे? उस टुकड़े को सुनो, जितना बार आपको आवश्यक परिणाम के स्पष्ट दृष्टिकोण प्राप्त करना चाहिए।
    रिमिक्स चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • 4
    ट्रैक को विभाजित करें रीमिक्स को आसान बनाने के लिए, आपको न केवल melodic तत्वों को अलग करना होगा, बल्कि लयबद्ध लोगों को भी अलग करना होगा।
  • आप इसे एबलटन या ऑडेसिटी के लिए धन्यवाद कर सकते हैं। इन कार्यक्रमों के उपयोग से लूप बनाने में आसान है
    रिमिक्स चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • एक पाश बनाना एक साधारण प्रक्रिया है सबसे पहले, गीत को सुनो और कटौती करने वाले वर्गों की पहचान करें फिर, अपने ऑडियो संपादन प्रोग्राम में जिस भाग को आप पसंद करते हैं उसका चयन करें, सुनिश्चित करें कि आप पूरी चुटकुले लेते हैं अपने कट को नियंत्रित करने का एक तरीका लूप को अनुभाग है यदि यह पाश के समय कूदता है, तो आपने बहुत ज्यादा या बहुत कम चयन किया हो सकता है
    रिमिक्स चरण 4 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • यदि आपका प्रोग्राम आपको लूप को सुनने और एक ही समय में इसकी लंबाई समायोजित करने की अनुमति देता है, तो लूप खेलना शुरू करें, और पहली बार शुरुआत को समायोजित करें - सुनिश्चित करें कि यह प्रारंभ होता है वास्तव में जहां आप चाहते हैं एक बार जब तय प्रारंभिक बिंदु पाश के अंत में कूदता है, और जब तक पाश को रोकने के लिए प्रतीत नहीं होता लंबाई करने के लिए छोटे परिवर्तन करते हैं तो स्वाभाविक रूप से बहती है और, सबसे महत्वपूर्ण, ट्रैक के बाकी के साथ समय में दोनों।
    छवि शीर्षक रीमिक्स चरण 4 बुलेट 3
  • उल्टे पूँछ या झांझी ध्वनियों वाले छोरों पर ध्यान दें, क्योंकि ये ध्वनियां अक्सर उपाय के अंत से आगे बढ़ेगी। इस तरह से एक reverb में बाधा, हालांकि, एक बहुत ही दिलचस्प प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं
    रिमिक्स चरण 4 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • यह सुनिश्चित करना कि आपके छोरों को ठीक से काट दिया जाएगा, वे लूप सुधार, आपके लूप प्रोग्राम के साथ, अधिक सटीक होंगे। सोनार और एसिड जैसे कार्यक्रमों में, जो समान तरीके का उपयोग करते हैं, यह आवश्यक है।
    रिमिक्स चरण 4 बुलेट 5 शीर्षक वाला छवि
  • पाश की बीपीएम (मिनट के लिए हरा) (अक्सर स्वचालित रूप से गणना की जाती है) या पाश विंडो में बुकमार्क डालने से समय सुधार प्राप्त होता है, यह इंगित करने के लिए कि जहां हरा हो जाता है यह सब मूल फ़ाइल को संरक्षित करने, एक लूप काटने और बनाने का एक ही परिणाम प्राप्त करने के लिए काम करेगा।


    रिमिक्स चरण 4 बुलेट 6 शीर्षक वाला छवि
  • आप अपने लूप पर प्रभाव का भी उपयोग कर सकते हैं तुल्यकारक के उपयोग के साथ आवाज या व्यक्तिगत उपकरणों को बाहर ला सकते हैं
    रिमिक्स चरण 4 बुलेट 7 शीर्षक वाली छवि
  • याद रखें कि मिश्रित ट्रैक में आवाज़ से किसी साधन को अलग करने का कोई रास्ता नहीं है। उदाहरण के लिए, आप स्पीकर, टॉम और बास की ध्वनि को कम करने के लिए बास को कम कर सकते हैं यह आपको क्लीनर ध्वनि प्राप्त करने की अनुमति देगा यदि आप उस पाश के आवाज़ को किसी अन्य बास या ड्रम लाइन पर उपयोग करने का निर्णय लेते हैं।
    रिमिक्स चरण 4 बुलेट 8 शीर्षक वाला छवि
  • रिमिक्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रयोग! अपने ऑडियो संपादन प्रोग्राम में उपलब्ध सभी प्रभावों को देखने के लिए देखें कि वे प्रत्येक अनुभाग में कैसा आवाज करते हैं। कई तरह के विलंब, Phaser, flanger, कोरस, फिल्टर और अन्य equalizers, गूंज, आयाम माड्युलेटर्स, आवृत्ति माड्युलेटर्स, अंगूठी माड्युलेटर्स, विकृतियों, अस्थायी विकृतियों, autotuner या उपकरणों रंग, vocoder, आदि के परिवर्तन के लिए के रूप में, कर रहे हैं। इन प्रभावों के साथ प्रयोग करने से आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि आपको क्या पसंद है, और आप कान को प्रशिक्षित करने की अनुमति देते हैं।
  • रिमिक्स चरण 6 नामक छवि
    6
    गीत को फिर से बनाएं सबसे पहले, अपने लूपिंग प्रोग्राम में बीपीएम (लय - बीट्स प्रति मिनट) और समय (सामान्य संगीत के लिए 4/4) सेट करें तो यह आपके लूपों के मामले में है जब उन्हें आयात किया जाता है और उनकी गति सही है, तो आपको बहुत पसंद किए बिना बीपीएम चुनने में सक्षम होना चाहिए। अब आप गीत को पुनर्निर्माण करना शुरू कर सकते हैं।
  • एक त्वरित और आसान तरीका मूल (पहचान, कद, परिहार, कविता, पुल और परावर्तित) की संरचना का पालन करना है, लेकिन आप इसे पूरी तरह से बदलने और अपना बनाने का निर्णय ले सकते हैं। आप बचना के एक भाग पर कविता की आवाज का इस्तेमाल कर सकते हैं आप एक कविता ले सकते हैं क्योंकि ये है, वक़्त काटते हैं, और उन्हें ओवरलैप करते हैं। आप पूरी तरह से नए तत्वों को प्रस्तुत करके आवाज या स्वर को पुन: संयोजन कर सकते हैं। आनंद लें और अनुभव करें!
  • छवि शीर्षक रीमिक्स चरण 7
    7
    अपनी रचना निर्यात करें (मास्टर बनाएं) जब आपके रीमिक्स की शुरुआत और समाप्ति होती है, और आप संतुष्ट हैं, तो आपको उसे निर्यात करना चाहिए। प्रोजेक्ट को सहेजें या WAV या AIFF प्रारूप को निर्यात करें (अब इसे एमपी 3 में न लें) इसे अपने ऑडियो संपादन प्रोग्राम पर अपलोड करें और इसे 99% तक सामान्य बनाएं यह सुनिश्चित करेगा कि उच्चतम बिंदु के स्तर तक अधिकतम मात्रा तक पहुंच जाएंगे। इसके अलावा, आप अपने रीमिक्स ध्वनि को सामान्य करने से पहले एक कंप्रेसर को लागू करके ज़ोर दे सकते हैं।
  • रिमिक्स चरण 8 नामक छवि
    8
    अपना रीमिक्स वितरित करें अपने पसंदीदा प्रोग्राम का उपयोग करके फ़ाइल को एमपी 3 में कनवर्ट करें।
  • टिप्स

    • परिवर्तित होने पर गुणवत्ता सेटिंग्स की जांच करें। 128 डिफ़ॉल्ट बिटरेट है, लेकिन आपके पास कई दोष होंगे। कम से कम आपको 1 9 2 का बिटरेट इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन श्रेष्ठ परिणामों के लिए, WAV फ़ाइलों का उपयोग करें या FLAC जैसे दोषरहित प्रारूपों में कनवर्ट करें।
    • सभी शैलियों के रीमिक्स हैं पॉप दुनिया में, यह अक्सर अर्थपूर्ण कार्यात्मक रीमिक्स की तुलना में अधिक है - टुकड़े डिस्को में पॉप गीतों या रॉक कन्वर्ट करने के लिए। यह महत्वपूर्ण है, तथापि, कि यह एक डब रेग, हिप हॉप रीमिक्स, एक पॉप गीत, या जो कुछ भी की एक घर रीमिक्स है, कि रीमिक्स करने वाले व्यक्ति गीत के लिए अपने निजी स्पर्श कहते हैं - मूल के प्रमुख तत्वों को बनाए रखने , उनकी अचूक शैली को जोड़ने
    • यदि आप एबलटन लाइव का उपयोग करते हैं, तो आप आसानी से कच्चे नमूनों के साथ काम कर सकते हैं। Ableton बाजार पर सबसे लचीली लूपिंग कार्यक्रम है। यह विभिन्न प्रकार के समय और पिच सुधार, प्रारंभ अंक और चर लूप, और समय सुधार के लिए एक सरल ग्राफिकल इंटरफ़ेस के लिए अनुमति देता है।
    • यदि आप एबलटन लाइव का उपयोग करते हैं, तो एक समय सुधार विधि का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो आपके नमूने को फिट बैठता है बीट मोड ड्रम के लिए उपयुक्त है, लेकिन वोकल्स के लिए नहीं। बनावट मोड कई पटरियों के लिए ठीक होगा, लेकिन अक्सर टोन थोड़ा भिन्न होगा। टोन मोड आमतौर पर अधिकांश मामलों में मान्य होता है।
    • वोकल्स को काटने में बेहतर परिणाम के लिए एपेपलस का उपयोग करने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • यदि आप उस गीत को रीमिक्स कर रहे हैं जिसे आप स्वयं नहीं रखते हैं, तो स्वामी की अनुमति के बिना गीत वितरित नहीं करें वह आपके खिलाफ गंभीर कानूनी कार्रवाई कर सकता है, लेकिन वह संभवत: ऐसा नहीं करेगा, अगर आपका गीत बहुत प्रसिद्ध नहीं हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संपादन कार्यक्रम
    • कंप्यूटर
    • उपयुक्त पटरियों
    • सीडी जला (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com