कैसे एक विपरीत गीत पुन: उत्पन्न करना

इसके विपरीत गीतों को पुनरुत्पादन करना एक ऐसी प्रक्रिया है जो कई वर्षों के दौरान कई गाने के छिपे हुए अर्थों को प्रकट करने के लिए कई बार इस्तेमाल की जाती है। कई गीत, विशेष रूप से रॉक, वास्तव में उनके अनुमानित छिपे हुए अर्थों को प्रकट करने के विपरीत हैं, जिन्हें अक्सर अस्पष्ट, खतरनाक या यहां तक ​​कि शैतानी माना जाता है आप किसी भी ऑडियो संपादन प्रोग्राम के साथ-साथ कुछ मीडिया खिलाड़ियों के साथ आसानी से एक गाना खेल सकते हैं।

सामग्री

कदम

एक प्लेबैक गाइंडवर्ड स्टेप 1 नामक छवि
1
अपने पीसी या मैक पर एक ऑडियो संपादन प्रोग्राम खोलें।
  • एक प्लेबैक गाइंडवर्ड स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    विकल्प का चयन करें एक नया सत्र बनाएं जब कार्यक्रम द्वारा सुझाए गए
  • छवि का शीर्षक
    3
    चुनना फ़ाइल प्रोग्राम स्क्रीन के शीर्ष पर
  • एक प्लेबैक सॉंग बैकवर्ड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    चुनना ऑडियो फ़ाइलें आयात करें ड्रॉप-डाउन मेनू से



  • चित्र प्लेबिंग एक गीत पिछला चरण 5
    5
    वह गीत चुनें और चुनें जिसे आप पीछे की ओर खेलना चाहते हैं आमतौर पर यह .vav, .mp3 या .aac प्रारूप में एक ऑडियो फ़ाइल होगी।
  • चित्र का पिछला चित्र पिछला चरण 6
    6
    चुनना फ़ाइल को परिवर्तित करें जिस गाना को आप पीछे की ओर खेलना चाहते हैं उसे चुनने के बाद तब संपादन प्रोग्राम तब चयनित फाइल को पठनीय ऑडियो वेवफॉर्म में परिवर्तित करना शुरू करेगा, जिससे यह आपके वर्तमान अनुभाग में एक अप्रयुक्त ट्रैक पर कब्जा कर लेगा। ऑडियो प्रोग्राम का ट्रैक केवल एक परत या एक लेन है, जिस पर आप रिकॉर्ड, आयात, डुप्लिकेट और ऑडियो फ़ाइलों को संपादित कर सकते हैं।
  • चित्र प्लेबिंग एक गीत पिछला चरण 7
    7
    पूरे गीत को हाइलाइट करें, या जिस भाग को आप पिछली बार खेलना चाहते हैं, कार्यक्रम के आयात के बाद और ऑडियो फ़ाइल को परिवर्तित करने के बाद।
  • चित्र का पिछला चित्र पिछला चरण 8
    8
    टैब पर क्लिक करें प्रभाव और विकल्प का चयन करें इसके विपरीत. संपादन प्रोग्राम स्वचालित रूप से गीत को परिवर्तित करेगा ताकि आप रिवर्स में इसे सुन सकें। ऐसा करने के लिए, बस बटन क्लिक करें खेलना संपादन कार्यक्रम का
  • टिप्स

    • यदि आपके कंप्यूटर पर आपके पास एक ऑडियो संपादन प्रोग्राम नहीं है, तो कई प्रोग्राम हैं जो आप मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं, दोनों पूर्ण संस्करण में और परीक्षण संस्करण में। डाउनलोड करने के लिए एक अच्छा ऑडियो संपादन प्रोग्राम खोजने के लिए, अपने पसंदीदा खोज इंजन और प्रकार को खोलें "मुफ्त ऑडियो संपादन प्रोग्राम" खोज बार में, फिर दबाएं खोज. आपको अनगिनत मुफ्त कार्यक्रम मिलेगा, डाउनलोड के लिए तैयार हैं।
    • विकल्प इसके विपरीत यह आमतौर पर कार्ड पर पाया जाता है प्रभाव प्रोग्राम के ऊपरी मेनू में, लेकिन यह ड्रॉप-डाउन मेनू के अंदर एक दूसरी टैब के अंदर भी हो सकता है प्रभाव. उदाहरण के लिए, विकल्प ढूंढने के लिए, प्रोटोट्स प्रोग्राम में इसके विपरीत आपको पहले पर क्लिक करना होगा प्रभाव, और फिर अनुभाग पर स्क्रॉल करें ऑडियो सुइट जो आपको द्वितीयक मेनू पर ले जाएगा जहां आपको वांछित विकल्प मिलेगा।
    • कुछ संपादन प्रोग्राम आपको गीत के रिवर्स संस्करण का एक पूर्वावलोकन देखने के लिए अनुमति देगा, इससे पहले कि वह इसे परिवर्तित कर दे। एक बार जब आपने फ़ाइल को रिवर्स में बदल दिया है और आप जो भी बदलाव चाहते हैं, तो परिवर्तनों को खत्म करने का एकमात्र तरीका चरण 5 से 7 को दोहराने और ऑडियो फ़ाइल या चयनित ऑडियो फ़ाइल को फिर से करना है या बस ऑडियो फाइल को हटाना है - या पूरे ट्रैक - और फिर से शुरू करें।
    • अलग-अलग शब्दों को गाना में परिवर्तित करना एक व्यावहारिक तरीका है, बिना किसी बुरे शब्दों के संस्करण बना सकता है, लेकिन शब्द को पूरी तरह से मिटाने के बजाय संगीत को बरकरार रखना
    • हालांकि विकल्प ऑडियो फ़ाइलें आयात करें यह आमतौर पर कार्ड पर पाया जाता है फ़ाइल कार्यक्रम के, यह प्रोग्राम के आधार पर एक अलग टैब में हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com