विंडोज लाइव सीडी कैसे करें

इनफॉरमैटिका में, विंडोज लाइव सीडी का प्रयोग ऑप्टिकल ड्राइव से पीसी स्टार्ट-अप और डेस्कटॉप या लैपटॉप पर विभिन्न कार्यों के लिए किया जाता है। वायरस, सॉफ़्टवेयर या हार्ड ड्राइव दुर्घटना या आकस्मिक विलोपन, समस्या निवारण के लिए या जब आपको अपने डेस्कटॉप को अनुकूलित करने की आवश्यकता नहीं है, तब से डेटा खोए जाने की कोशिश करते समय Windows Live सीडी महत्वपूर्ण है अपने पीसी का उपयोग कर रहा है यह देखते हुए कि लिनक्स सिस्टम के उपयोगकर्ताओं में लाइव सीडी बहुत आम है, यह उन विंडोज उपयोगकर्ताओं को ढूंढना बहुत आम नहीं है जिनके पास लाइव सीडी है। पीड़ा का अनुभव करते हुए कि बहुसंख्य उपयोगकर्ताओं को हर बार सॉफ्टवेयर त्रुटियों का सामना करना पड़ता है, इस आलेख का उद्देश्य आपकी खुद की विंडोज लाइव सीडी बनाने के बारे में सटीक जानकारी प्रदान करना है।

कदम

बनाओ एक विंडोज लाइव सीडी चरण 1 छवि का चित्र
1
इंटरनेट से Bart PE का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें और इसे लैपटॉप या डेस्कटॉप पर इंस्टॉल करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास सॉफ्टवेयर को स्टोर करने और स्थापित करने के लिए पर्याप्त उपलब्ध डिस्क स्थान है। सुनिश्चित करें कि आपने सीडी बर्न करने से पहले सभी आवश्यक प्रोग्राम स्थापित किए हैं। अगला, चार्ज बार्ट पीई यह एक सीडी में स्थानांतरित करने के लिए एक आईएसओ बनाएगा। आईएसओ का वास्तविक आकार लाइव सीडी पर शामिल होने वाले आवेदनों की संख्या पर निर्भर करेगा। हम अनुशंसा करते हैं कि आपके पास कम से कम 700 एमबी डिस्क स्थान है।
  • मेक ए विंडोज लाइव सीडी स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    लाइव सीडी में शामिल सभी अतिरिक्त गतिविधियों को स्वचालित रूप से उपलब्ध कराए गए प्लग इन द्वारा निष्पादित किया जाता है। आप अलग-अलग लोगों को चुन सकते हैं कंप्यूटिंग में, प्लगइन्स आपके लाइव सीडी में अतिरिक्त एप्लिकेशन को शामिल करने का एकमात्र साधन है। बार्ट पीई द्वारा उपयोग किए गए प्लग-इन के बारे में अधिक जानकारी के लिए, एक ऑनलाइन खोज करें
  • मेक ए विंडोज लाइव सीडी स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    इस आलेख के प्रयोजन के लिए, एक विशेष प्लग-इन जिसे विंडोज एक्सपी एम्बेडेड कहा जाता है। यह पीसी को एक ग्राफिकल यूजर इंटरफेस (जीयूआई) में शुरू करने की अनुमति देता है, जो समान विंडोज़ के समान है। यह डॉस इंटरफ़ेस के विपरीत है, जो कि कमांड लाइन है। एम्बेडेड विंडोज एक्सपी के अतिरिक्त इसमें अन्य प्लगइन्स हैं जो बैकअप और डिस्क डेटा की वसूली के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • बनाओ एक विंडोज लाइव सीडी कदम शीर्षक 4 छवि
    4



    सीडी-रॉम ड्राइव में विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉलेशन डिस्क डालें बार्ट पीई-बिल्डर को लोड करें और उसे डिस्क ड्राइव में ड्राइव पर ले जाएं। वैकल्पिक रूप से, आप हार्ड डिस्क पर एक स्थान पर इंगित कर सकते हैं जिसमें फाइलें शामिल हैं।
  • मेक ए विंडोज लाइव सीडी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    बटन पर क्लिक करें "प्लग-इन" संवाद के निचले भाग में स्थित यह आपको अतिरिक्त एप्लिकेशन शामिल करने और डाउनलोड किए गए सभी प्लगइन्स को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देता है।
  • मेक ए विंडोज लाइव सीडी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    पर क्लिक करें "जोड़ना" प्रकट होने वाले नए संवाद बॉक्स में और Windows XP एम्बेडेड और अन्य प्लगइन्स के स्थान को पाता है।
  • बनाओ एक विंडोज लाइव सीडी कदम 7 कदम छवि
    7
    बंद करें क्लिक करें और डिस्क को जलाने शुरू करें
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बार्ट पीई-बिल्डर
    • सीडी जलते सॉफ्टवेयर
    • विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम की स्थापना डिस्क
    • पीई-बिल्डर्स प्लग इन लाइव सीडी को कस्टमाइज़ करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com