कैसे डेस्कटॉप प्रतीक हटना है

ओएस एक्स, विंडोज और लिनक्स के उपयोगकर्ताओं के लिए, बदलने के डेस्कटॉप चिह्न के आकार एक सरल प्रक्रिया है, जो आइटम पर सेटिंग को एक्सेस करने के लिए सही माउस बटन के साथ डेस्कटॉप पर एक खाली स्थान का चयन करके किया जाता है "संपत्ति", "राय" या "विकल्प देखें"। दुर्भाग्य से, जब यह आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइसों की बात आती है, तो चीजें थोड़ी अधिक जटिल होती हैं, चूंकि आइकॉन्स स्केलिंग किसी भी प्लेटफॉर्म द्वारा समर्थित नहीं है। सौभाग्य से, कुछ निर्माताओं ने अपने एंड्रॉइड मोबाइल उपकरणों पर इस कार्यक्षमता को जोड़ा है। अगर आपके पास आईओएस डिवाइस है, तो निराशा न करें, यदि माउस कॉमिक रूप से बड़ी दिखाई देते हैं: समस्या को हल करने के लिए, फ़ंक्शन को निष्क्रिय करने के लिए पर्याप्त हो सकता है "ज़ूम"। विंडोज़, ओएस एक्स और कुछ एंड्रॉइड सिस्टम के किसी भी संस्करण का उपयोग करके डेस्कटॉप आइकनों के आकार को बदलने का तरीका जानने के लिए जारी रखें। आपको यह भी पता चलेगा कि फ़ंक्शन को कैसे अक्षम किया जाए "ज़ूम" एक iPhone या एक iPad के

कदम

विधि 1

आईओएस सिस्टम पर ज़ूम फ़ंक्शन बंद करें
मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉलर स्टेप 1 को शीर्षक वाला इमेज
1
सेटिंग्स ऐप तक पहुंचें, फिर प्रविष्टि का चयन करें "स्क्रीन और चमक"। यद्यपि आईफोन और आईपैड पर आइकन के आकार को बदलने की कोई संभावना नहीं है, फिर भी एक समाधान होता है जब माउस को असामान्य आयामों के साथ स्क्रीन पर दिखाई देता है। यदि कुछ असामान्य कारणों से आपकी डिवाइस ने सुविधा सक्रिय कर दी है "ज़ूम"इसे निष्क्रिय करना एक बहुत सरल प्रक्रिया है
  • अगर आपको सेटिंग्स ऐप देखने से रोकने के लिए माउस का आकार बहुत बड़ा है, तो फ़ंक्शन को सक्रिय करने के लिए तीन अंगुलियों से दो बार स्क्रीन को स्पर्श करें "ज़ूम आउट", फिर सेटिंग्स का उपयोग करने के लिए पुन: प्रयास करें।
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉलर स्टेप 2 को शीर्षक वाला इमेज
    2
    आइटम के लिए खोजें "देखने" अनुभाग के भीतर "ज़ूम स्क्रीन"। आपके निपटान में आपके पास दो विकल्प हैं:
  • "मानक": इस मामले में ज़ूम अक्षम है और आइकनों का आकार मानक है, इसलिए आपको उन्हें कम करने की संभावना नहीं है।
  • "ज़ूम के साथ": इस स्थिति में ज़ूम सक्रिय है, इसलिए माउस के आकार को कम करने के लिए आपको मोड सेट करना होगा "मानक"।
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉलर स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    यदि मौजूद है, तो आइटम स्पर्श करें "ज़ूम के साथ"। इस बिंदु पर, आपको शब्द को प्रदर्शित करने वाली एक नई स्क्रीन दिखाई देनी चाहिए "ज़ूम स्क्रीन" शीर्ष पर
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉल स्टेप 4 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    आइटम का चयन करें "मानक", फिर विकल्प टैप करें "सेट करें"। इस प्रकार होम स्क्रीन का आकार (और इसमें शामिल चिन्ह) को सामान्य में वापस कर दिया जाएगा।
  • विधि 2

    एंड्रॉयड
    मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉल स्टाइल 5 का शीर्षक चित्र
    1
    होम स्क्रीन पर एक नि: शुल्क जगह में अपनी उंगली दबाएं। कुछ एंड्रॉइड डिवाइस निर्माताओं ग्राफिकल इंटरफेस आइकनों के आकार को अनुकूलित करने की क्षमता प्रदान करते हैं। कुछ सोनी स्मार्टफोन मॉडल में, इस क्रिया में स्क्रीन के निचले भाग में उपकरण पट्टी प्रदर्शित करना शामिल है।
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉल स्टेप 6 को शीर्षक वाला इमेज
    2
    आइटम को चुनें "होम सेटिंग्स" या "डेस्कटॉप सेटिंग्स"।
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉल स्टेप 7 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    आइकन का आकार बदलने के विकल्प देखने के लिए, आइटम चुनें "आइकन का आकार"। कुछ स्मार्टफ़ोन दो विकल्प प्रदान करते हैं: छोटे या बड़े अन्य डिवाइस अधिक विशिष्ट अनुकूलन की अनुमति दे सकते हैं
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉल स्टेप 8 को शीर्षक वाला इमेज
    4
    आइटम को चुनें "छोटा", फिर नए परिवर्तन देखने में सक्षम होने के लिए होम स्क्रीन पर वापस आ जाता है।
  • विधि 3

    विंडोज़ 10, 8.1, 7 और विस्टा
    मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉलर स्टेप 9 को शीर्षक वाला इमेज
    1
    सही माउस बटन के साथ डेस्कटॉप पर एक खाली बिंदु का चयन करें। एक संदर्भ मेनू भिन्न विकल्प दिखाएगा।
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉलर स्टेप 10 को शीर्षक वाला इमेज
    2



    आइटम को चुनें "राय" नया सबमेनू एक्सेस करने के लिए मेनू के शीर्ष पर दिखाई देने वाले तीन विकल्प रीसाइज़िंग आइकन से संबंधित हैं। वर्तमान में चयनित विकल्प बाईं ओर एक टिक चिन्ह या किसी बिंदु से इंगित किया गया है
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉलर स्टेप 11 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    डेस्कटॉप पर माउस के आकार को कम करने के लिए, विकल्प चुनें "मध्यम आइकन" या "लघु आइकन"। यदि आइकन का वर्तमान आकार सेट है "बड़े आइकन", आइटम को चुनकर उन्हें थोड़ा कम करने का प्रयास करें "मध्यम आइकन"। यदि बाद वाला विकल्प पहले से ही चुना गया है, तो आइटम सेट करें "लघु आइकन"।
  • Windows Vista सिस्टम पर, विकल्प "लघु आइकन" शब्दों से संकेत मिलता है "क्लासिक आइकॉन"।
  • विधि 4

    ओएस एक्स सिस्टम
    मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉलर स्टेप 12 को शीर्षक वाला इमेज
    1
    सही माउस बटन के साथ डेस्कटॉप पर एक खाली बिंदु का चयन करें, फिर आइटम चुनें "दृश्य विकल्प दिखाएं"। एक संवाद बॉक्स प्रकट होता है जिसमें डेस्कटॉप के ग्राफिक स्वरूप को अनुकूलित करने के लिए विकल्प होते हैं।
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉल स्टेप 13 को शीर्षक वाला इमेज
    2
    कर्सर को स्थानांतरित करें "आइकन का आकार" बाईं तरफ आइकन के वर्तमान आकार, पिक्सल में, शब्द के आगे दिखाया गया है "आइकन का आकार:", खिड़की के ऊपरी भाग में दिखाई देने के लिए (उदाहरण के लिए 48x48) इंगित कर्सर को बाईं ओर ले जाकर, मान "आइकन का आकार:" कमी।
  • जितनी कम संख्या प्रदर्शित होती है, उतने ही छोटे आइकन होंगे।
  • सबसे छोटा चयन आकार 16x16 है, जबकि सबसे बड़ा आकार 128x128 पिक्सेल है।
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉलर स्टेप 14 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    परिवर्तन लागू करने और संवाद बंद करने के लिए, लाल बटन दबाएं "पास" ऊपरी दाएं कोने में रखा यदि आप डेस्कटॉप के नए रूप से संतुष्ट नहीं हैं, तो विंडो फिर से पहुंचें "विकल्प देखें", फिर एक अलग आइकन आकार चुनने का प्रयास करें।
  • विधि 5

    विंडोज एक्सपी
    मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉल स्टेप 15 को शीर्षक वाला इमेज
    1
    सही माउस बटन के साथ डेस्कटॉप पर एक खाली बिंदु का चयन करें, फिर आइटम चुनें "संपत्ति"।
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉलर स्टेप 16 को शीर्षक वाला इमेज
    2
    टैब पर उन्नत बटन दबाएं "दिखावट"।
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉल स्टेप 17 को शीर्षक वाला इमेज
    3
    आइटम को चुनें "आइकन" ड्रॉप-डाउन मेनू से "तत्त्व"।
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉल स्टेप 18 को शीर्षक वाला इमेज
    4
    मैदान के अंदर "आयाम", मौजूदा एक से कम मान दर्ज करें क्षेत्र के दाईं ओर "आयाम" (जो पिक्सल में चिह्नों का वर्तमान आकार दिखाता है) एक तीर के आकार में दो बटन हैं: एक ओर इशारा करते हुए, अन्य ओर इशारा करते हुए नीचे माउस का आकार बदलने के लिए उनका इस्तेमाल करें।
  • मेक डेस्कटॉप आईकंस स्मॉलर स्टेप 1 9 का शीर्षक चित्र
    5
    समाप्त होने पर, बटन दबाएं "ठीक" आपके द्वारा किए गए बदलावों को सहेजने के लिए और डेस्कटॉप पर वापस लौटें। यदि माउस का नया रूप आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो विंडो पर लौटें "उन्नत उपस्थिति सेटिंग" उन्हें फिर से बदलने के लिए
  • टिप्स

    • दोनों विंडोज़ और ओएस एक्स प्रणालियों में, मैन्युअल रूप से माउस के साथ चयन करके और वांछित बिंदु पर उन्हें खींचकर मैन्युअल रूप से आइकनों पर माउस को स्थानांतरित करना संभव है।
    • यदि आप एंड्रॉइड के मूल संस्करण का उपयोग कर रहे हैं और आपको नए एप्लिकेशन का उपयोग करके अपने डिवाइस को कस्टमाइज़ करने का विचार पसंद है, तो कस्टम लॉन्चर स्थापित करने का प्रयास करें। लांचर ग्राफिकल इंटरफ़ेस और उसके कार्यों के प्रबंधन के लिए आवेदन कर रहे हैं। लॉन्चर बदलना आपके एंड्रॉइड डिवाइस के होम के स्वरूप और व्यवहार को बदल देगा। अक्सर लांचर आपको आइकनों का आकार बदलने की अनुमति देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com