एंड्रॉइड होम से आइकनों को कैसे निकालें

यदि आपने थोड़ी देर के लिए अपना एंड्रॉइड डिवाइस लिया है, तो होम स्क्रीन सबसे अधिक संभावना चिन्हों से भरा होगा और बेतरतीब होगा। होम स्क्रीन पर आने वाले चिह्न डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन के लिंक से ज्यादा कुछ नहीं हैं और इसलिए एप्लिकेशन के संचालन को खतरे में पड़ने के बिना आसानी से निकाल सकते हैं और डेटा के किसी भी नुकसान के बिना। यदि आपको बड़ी संख्या में माउस को हटाना है, तो एक पूरे पृष्ठ को हटाने के लिए तेज़ी से हो सकता है, जो आपके डिवाइस का होम बना देता है, हर एक लिंक को समाप्त करने की बजाय। यदि आप चाहें तो आप हाल ही में इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन से संबंधित आइकन रख सकते हैं।

कदम

विधि 1

एकल आइकन हटाएं
एंड्रॉइड होम स्क्रीन चरण 1 से प्रतीक निकालें छवि
1
अपनी उंगली को उस आइकन पर दबाएं जिसे आप हटाना चाहते हैं। एंड्रॉइड के प्रत्येक संस्करण दूसरों से कुछ अलग है, लेकिन आम तौर पर स्क्रीन डिस्प्ले थोड़ा बदल जाएगा और विकल्प बदलेगा "हटाना" स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देगा।
  • आप ऐसे विजेट को हटाने के लिए उसी पद्धति का उपयोग कर सकते हैं जो अब आप उपयोग नहीं करते हैं।
  • एंड्रॉइड होम स्क्रीन चरण 2 से प्रतीक निकालें छवि
    2
    आइकन को विकल्प पर खींचें "हटाना"। ध्वनि पर इसे खींचते समय प्रश्न में आइकन को दबाए रखें "हटाना"। यदि आप गलती से अपेक्षित बिंदु से पहले चिह्न जारी करते हैं, तो आपको इस प्रक्रिया को दोबारा दोहरा देना होगा।
  • एंड्रॉइड होम स्क्रीन चरण 3 से प्रतीक निकालें छवि
    3
    विकल्प पर आइकन रिलीज़ करें "हटाना"। चयनित आइकन डिवाइस के घर से हटा दिया जाएगा।
  • एंड्रॉइड होम स्क्रीन चरण 4 से प्रतीक निकालें छवि
    4
    अपने Android डिवाइस से ऐप्स निकालें होम से एप्लिकेशन आइकन को हटाना, एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल करने के समान नहीं है, जो हमेशा अनुप्रयोग पैनल में उपयोग के लिए उपलब्ध रहेगा। इस लिंक का उपयोग करें एंड्रॉइड डिवाइस पर किसी एप्लिकेशन की स्थापना रद्द करने की विस्तृत जानकारी के लिए
  • विधि 2

    होम स्क्रीन से एक पृष्ठ को हटाएं
    एंड्रॉइड होम स्क्रीन से निकालें आइकन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    होम के प्रबंधन तक पहुंचें आवश्यक प्रक्रिया स्मार्टफ़ोन मॉडल और प्रयोग में लांचर के आधार पर भिन्न होती है। होम स्क्रीन प्रबंधन तक पहुंचने के लिए यहां सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली प्रक्रियाएं हैं:
    • सैमसंग और एलजी उपकरणों - स्क्रीन को "चुटकी" करने के लिए दो अंगुलियों का उपयोग करें, यह फ़ंक्शन को सक्रिय करेगा "ज़ूम आउट करें," जो डिवाइस के होम स्क्रीन को बनाने वाले सभी पृष्ठों को प्रदर्शित करेगा।
    • एचटीसी, मोटोरोला, और नेक्सस डिवाइसेस - होम स्क्रीन पर खाली जगह दबाकर रखें। सुनिश्चित करें कि आप मौजूद किसी भी आइकन का चयन नहीं करते हैं। होम प्रबंधन पृष्ठ प्रदर्शित किया जाएगा।
    • लांचर नोवा - होम होम को एक्सेस करने के लिए होम बटन दबाएं, फिर होम स्क्रीन बनाने वाले सभी पृष्ठों को देखने के लिए होम बटन को फिर से दबाएं।
  • एंड्रॉइड होम स्क्रीन चरण 6 से प्रतीक निकालें छवि



    2
    उस पेज के आइकन को दबाए रखें जिसे आप हटाना चाहते हैं। जब आप होम पेज को हटाते हैं, तो आप अपने आप में सभी लिंक आइकन स्वचालित रूप से हटा देते हैं।
  • एंड्रॉइड होम स्क्रीन चरण 7 से प्रतीक निकालें छवि
    3
    आइकन को विकल्प पर खींचें "हटाना" या "एक्स"। यदि दिखाए गए विकल्प दिखाई नहीं देते हैं, तो उसे हटाने के लिए बस पृष्ठ को ऊपर या नीचे स्लाइड करें।
  • विधि 3

    नए अनुप्रयोगों को स्वचालित रूप से घर में जोड़ने से रोकना
    एंड्रॉइड होम स्क्रीन से निकालें प्रतीक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    Google Play स्टोर पर पहुंचें डिफ़ॉल्ट रूप से, सभी नए इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन डिवाइस होम पर शॉर्टकट आइकन जोड़ देंगे। आप इस विकल्प को अक्षम कर सकते हैं यदि आप अपने डिवाइस की होम स्क्रीन को ऑर्डर करने और उपयोग करने के लिए चाहते हैं
  • एंड्रॉइड होम स्क्रीन चरण 9 से प्रतीक निकालें छवि
    2
    Play स्टोर मेनू पर पहुंचें ऐसा करने के लिए, एक आइकन दबाएं, या स्क्रीन को बाएं से दाएं स्क्रॉल करें
  • एंड्रॉइड होम स्क्रीन चरण 10 से प्रतीक निकालें छवि
    3
    आइटम का चयन करें "सेटिंग"। सेटिंग्स मेनू प्रदर्शित किया जाएगा।
  • एंड्रॉइड होम स्क्रीन से निकालें प्रतीक शीर्षक छवि 11
    4
    चेक बटन को अचयनित करें "होम स्क्रीन पर आइकन जोड़ें"। इस तरह से नए इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन होम स्क्रीन पर एक शॉर्टकट नहीं जुड़ेंगे (आप अभी भी एप्लिकेशन पैनल का उपयोग कर उन्हें शुरू कर सकते हैं)
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com