एंड्रॉइड पर विजेट कैसे निकालें

एंड्रॉइड एक लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम है जो दुनिया भर के कई मोबाइल फोन, टैबलेट और डिवाइस पर उपयोग किया जाता है। Google द्वारा निर्मित, एंड्रॉइड अन्य Google एप्लिकेशन के साथ अच्छी तरह से काम करता है अपने एंड्रॉइड को कस्टमाइज़ करना मज़ेदार है, और इसे करने का एक तरीका स्क्रीन पर विगेट्स जोड़ना है। विजेट ऐसे विंडो की तरह होते हैं जो आसानी से विभिन्न प्रकार के डेटा, जैसे कि मौसम, समय, संगीत जो आप सुन रहे हैं, मैप पर आपकी स्थिति और अधिक दिखाते हैं यदि आप विगेट्स द्वारा हटाए गए हैं और बहुत अधिक जोड़ते हैं, तो बस उन लोगों को निकालें जिन्हें आपको अपनी एंड्रॉइड स्क्रीन को फिर से संगठित करने की आवश्यकता नहीं है। यह एक सरल प्रक्रिया है और कुछ सरल चरणों में किया जा सकता है।

सामग्री

कदम

एंड्रॉइड चरण 1 पर विजेट निकालें शीर्षक वाली छवि
1
होम स्क्रीन पर जाएं। डिवाइस को अनलॉक करने के बाद, आप होम स्क्रीन पर होंगे।
  • एंड्रॉइड चरण 2 पर विजेट निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अवांछित विजेट का पता लगाएं होम मेनू पर जाएं और जिस विजेट की आवश्यकता नहीं है उसे ढूंढें।
  • एंड्रॉइड चरण 3 पर विजेट निकालें शीर्षक वाला इमेज
    3



    विजेट को स्पर्श करें और दबाए रखें। इसे छूने और इसे नीचे रखकर, आप सक्षम होंगे "लिफ़्ट" विजेट और इसे खींचें
  • एंड्रॉइड स्टेप 4 पर निकालें विजेट का शीर्षक
    4
    विजेट को दूर खींचें एक बार विजेट उठाया जाता है और आपके आदेश के तहत, फ़ंक्शन "हटाना" डिवाइस स्क्रीन के एक तरफ दिखाई देगा। अपनी अंगुली पर संतुलन विजेट के साथ, उसे क्षेत्र में खींचें "हटाना"।
  • एंड्रॉइड पर विजेट निकालें शीर्षक चरण 5
    5
    विजेट रिलीज करें बस क्षेत्र से ऊपर एक बार अवांछित विजेट से अपनी उंगली उठाएं "हटाना"। कार्रवाई होम मेनू से विजेट को सफलतापूर्वक निकाल देगी
  • टिप्स

    • हटाने का रद्द करने के लिए यदि आप तय करते हैं कि आप सभी के बाद विजेट चाहते हैं, तो एप्लिकेशन मेनू पर जाएं उस स्क्रीन के शीर्ष पर, विजेट मेनू चुनें यहां आपको डिवाइस के लिए उपलब्ध विभिन्न विजेट मिलेगा। जब तक आप उपयोग नहीं करना चाहते, तब तक विज़ेट्स के माध्यम से स्क्रॉल करें। विजेट प्राप्त करने के बाद, बस टैप करें और दबाए रखें, फिर इसे पुनर्स्थापित करने के लिए होम मेनू पर वापस खींचें।
    • हानि या चोरी के मामले में आपकी जानकारी को दुर्गम बनाने के लिए एक मजबूत पासवर्ड के साथ डिवाइस को अवरुद्ध करने की आदत में जाओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com