Android ऊर्जा सेवर विजेट का उपयोग कैसे करें

क्या आपकी एंड्रॉइड डिवाइस की बैटरी बहुत तेजी से चलती है? क्या आप इसे एक दिन में कई बार ऊपर उठाने से बचने का एक तरीका तलाश रहे हैं? एंड्रॉइड एनर्जी सेवर विजेट का उपयोग करके आप अपने डिवाइस की बिजली खपत को कम करने में मदद कर सकते हैं, जिससे आपके फोन की बैटरी रिचार्ज करने में लगे समय कम हो सकते हैं। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि यह कैसे काम करता है, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

एक Droid चरण 1 पर पावर कंट्रोल विजेट का उपयोग शीर्षक छवि
1
अपने डिवाइस की होम स्क्रीन पर कुछ सेकंड के लिए अपनी अंगुली पकड़ो। स्क्रीन के निचले भाग में दिखाई देने वाले मेनू से विजेट बटन का चयन करें। ऊर्जा सेवर विजेट को खोजने के लिए उपलब्ध विजेट्स की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें। इसे अपने डिवाइस के घर पर अपलोड करने के लिए इसे चुनें जैसा कि आप देख सकते हैं, नियंत्रण में पांच अलग-अलग आइकन होते हैं प्रत्येक आइकन उपकरण की एक विशेषता को दर्शाता है जो ऊर्जा बचत विजेट पर सीधे कार्य करके सक्रिय या निष्क्रिय किया जा सकता है। उन सुविधाओं को अक्षम करना जिनसे आप उपयोग नहीं करते हैं, आपके फ़ोन की बैटरी को सहेज लेंगे
  • एक Droid चरण 2 पर पावर कंट्रोल विजेट का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    2
    विजेट के नियंत्रण बार के बाईं ओर वाई-फ़ाई आइकन चुनें इस तरह आप वाई-फाई कनेक्टिविटी को निष्क्रिय कर सकते हैं जब आप 3 जी नेटवर्क का उपयोग इंटरनेट तक पहुंच सकते हैं और तदनुसार कीमती बैटरी ऊर्जा बचा सकते हैं। जब आप Wi-Fi कनेक्शन वाले किसी क्षेत्र तक पहुंचते हैं, तो डिवाइस की वायरलेस कनेक्टिविटी को फिर से सक्षम करने के लिए वाई-फ़ाई आइकन दबाएं। सेलुलर नेटवर्क के क्लासिक डेटा कनेक्शन का लाभ लेने के बजाय, यदि आप उस क्षेत्र में एक हॉटस्पॉट द्वारा दी गई तेज़ कनेक्शन का उपयोग करते हुए वेब से एक्सेस करना चाहते हैं, तो आप अभी भी वाई-फाई कनेक्टिविटी का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं। वाई-फाई कनेक्टिविटी अक्षम करना बहुत अधिक ऊर्जा बचाता है
  • एक Droid चरण 3 पर पावर कंट्रोल विजेट का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    3



    अपने डिवाइस की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को निष्क्रिय करने या सक्रिय करने के लिए ब्लूटूथ आइकन, बाएं से शुरू होने वाला दूसरा वाला दबाना। इस सुविधा को सक्रिय करें यदि आप एक ब्लूटूथ डिवाइस जैसे हेडसेट का उपयोग करना चाहते हैं, और इसकी आवश्यकता नहीं है जब इसे बंद करें। ब्लूटूथ सुविधा को अक्षम करने से छोटी मात्रा में ऊर्जा बचाएगी, जिससे हमारे उद्देश्य में योगदान मिलेगा।
  • एक Droid चरण 4 पर पावर कंट्रोल विजेट का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने डिवाइस की जीपीएस कार्यक्षमता चालू या बंद करने के लिए विजेट बार के मध्य में जीपीएस आइकन दबाएं। इसे सक्रिय करें यदि आप ऐसे एप्लिकेशन का उपयोग करना चाहते हैं जो आपके डिवाइस के जीपीएस का उपयोग करता है, जैसे कि Google मानचित्र, और इसे बंद करने की आवश्यकता नहीं है। जीपीएस को अक्षम करने से एक महत्वपूर्ण ऊर्जा ऊर्जा बचाई जा सकती है।
  • एक Droid चरण 5 पर पावर कंट्रोल विजेट का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    5
    सिंक्रनाइज़ेशन आइकन दबाएं (समन्वयन करें।), दूसरा डिवाइस से इस सुविधा को सक्रिय या निष्क्रिय करने के लिए, दाईं ओर से शुरू होता है। सिंक्रनाइज़ेशन में डेटा के लगातार स्वत: अपडेट करने के लिए संपर्क, ई-मेल, कैलेंडर और अन्य सुविधाएं शामिल होती हैं और जब आप अपने डिवाइस का उपयोग करते हैं तो समय बचाता है। सबसे अधिक संभावना है कि आप अपनी जानकारी का सिंक्रनाइज़ेशन हमेशा सक्रिय होने के लिए चाहते हैं, एक बहुत ही उपयोगी विशेषता है और अगर बंद हो तो बहुत सारी ऊर्जा बचत न करें।
  • एक Droid चरण 6 पर पावर कंट्रोल विजेट का उपयोग शीर्षक छवि
    6
    अपनी डिवाइस की स्क्रीन की चमक को समायोजित करने के लिए विजेट के नियंत्रण बार के दाएं दाईं ओर स्थित, ब्राइटनेस आइकन दबाएं। उपलब्ध डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स हैं: अधिकतम चमक, औसत, अक्षम या स्वचालित यह सुनिश्चित करने के लिए एक मध्यम चमक को स्थापित करने का प्रयास करें कि यह सामान्य रूप से उपकरण के साथ कार्य करने के लिए पर्याप्त है। यह सेटिंग आपको स्क्रीन की अधिकतम चमक का उपयोग करने के मुकाबले बड़ी मात्रा में ऊर्जा बचाने की अनुमति देती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com