कैसे एक जेपीईजी फ़ाइल का आकार बदलें

जेपीईजी छवि का आकार बदलना बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आपको इसे ई-मेल के माध्यम से साझा करना होगा या किसी वेबसाइट पर पोस्ट करना होगा। रीसाइजिंग में हमेशा गुणवत्ता में थोड़ी हानि शामिल होती है - जबकि एक छवि का विस्तार करते हुए, मूल रिज़ॉल्यूशन बढ़ाना, यह धुंधला दिखता है, उस व्यक्तिगत पिक्सेल को उजागर करता है जो इसे लिखें। आप विभिन्न उपकरणों का उपयोग करके एक छवि का आकार बदल सकते हैं: वेब सेवाओं, डेस्कटॉप कंप्यूटर या लैपटॉप के लिए मुफ्त प्रोग्राम या मोबाइल उपकरणों के लिए निःशुल्क ऐप्स।

कदम

विधि 1

वेब सेवा का उपयोग करें
एक JPEG चरण 1 का आकार बदलने वाला छवि
1
डिजिटल चित्रों का आकार बदलने के लिए एक मुफ्त सेवा प्रदान करने वाली कई वेबसाइटों में से एक का उपयोग करें इस प्रकार की हजारों साइटें हैं, जो आपको कुछ सरल क्लिकों में जेपीईजी फाइलों सहित किसी भी प्रकार की छवि के मूल आकार को बदलने की अनुमति देती हैं। कुछ खोजने के लिए, खोजशब्दों का उपयोग करके वेब पर खोजें "आकार बदलने jpg" या "आकार बदलने jpg"। इस प्रकार की वेब सेवा का उपयोग करते हुए जेपीजी के आकार को बदलना कंप्यूटर सॉफ्टवेयर की तुलना में अधिक कुशल है। यहां उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग की जाने वाली वेबसाइटों की एक छोटी सूची दी गई है:
  • picresize.com;
  • resizeyourimage.com;
  • resizeimage.net।
  • एक जेपीईजी चरण 2 का आकार बदलें छवि शीर्षक
    2
    जेपीजी फ़ाइल अपलोड करें जिसे आप चुने वेबसाइट पर संशोधित करना चाहते हैं। इन वेब सेवाओं में से अधिकांश आपको वस्तुतः किसी फ़ाइल स्वरूप को स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं। बटन दबाएं "फ़ाइल चुनें", "छवि अपलोड करें" या "ब्राउज", तब उस साइट पर अपलोड होने वाले छवि के लिए अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव की सामग्री ब्राउज़ करने के लिए दिखाई देने वाले डायलॉग बॉक्स का उपयोग करें।
  • यदि आप जिस छवि का आकार बदलना चाहते हैं, उसे किसी अन्य वेबसाइट पर संग्रहीत किया जाता है, आपको सबसे पहले उसे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करना होगा और उसके बाद उसे परिवर्तन करने के लिए चुना गया वेबसाइट पर स्थानांतरित करना होगा।
  • छवि का आकार बदलकर जेपीईजी चरण 3 का आकार बदलें
    3
    छवि आकार बदलने के लिए चुना गया वेब सेवा द्वारा प्रदान किए गए नियंत्रणों का उपयोग करें। प्रत्येक सेवा छवि का आकार बदलने के लिए विकल्पों का एक अलग सेट प्रदान करती है। आप छवि के किनारों पर लंगर बिंदुओं को खींचकर या स्लाइडर्स पर अभिनय करके परिवर्तन करने में सक्षम हो सकते हैं अन्य मामलों में, आपके पास सटीक आयामों को मैन्युअल रूप से दर्ज करने की क्षमता हो सकती है, जो अंतिम छवि के पास होगी।
  • याद रखें कि जब आप एक छवि को अपने मूल संकल्प से परे करते हैं, तो आपको अस्पष्ट दृश्य प्रभाव मिलता है और समग्र गुणवत्ता में लगातार गिरावट आती है।
  • एक जेपीईजी चरण 4 का आकार बदलें छवि
    4
    संपीड़न का स्तर चुनें (यदि संभव हो तो) इस प्रकार की कुछ वेब सेवाएं भी छवि के संपीड़न स्तर को सेट करने की संभावना प्रदान करती हैं बहुत अधिक संपीड़न चुनना, आपको एक ऐसी फाइल मिलेगी जो थोड़ा डिस्क स्थान लेती है, लेकिन याद रखना कि छवि की दृश्य गुणवत्ता का स्तर भी कम होगा। यह पैरामीटर बदलने के लिए स्लाइडर या गुणवत्ता ड्रॉप-डाउन मेनू का पता लगाएँ याद रखें कि सभी वेबसाइटें अंतिम छवि की गुणवत्ता के स्तर को बदलने की संभावना प्रदान नहीं करती हैं
  • एक जेपीईजी चरण 5 का आकार बदलने वाला छवि
    5
    पुनःआकार की गई छवि डाउनलोड करें नए आयाम और आवश्यक गुणवत्ता स्तर की स्थापना के बाद, आप रीसाइज़िंग प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं और नई छवि प्राप्त कर सकते हैं। बटन दबाएं "आकार बदलें" परिवर्तनों को लागू करने के लिए सबसे अधिक संभावना है, इससे पहले कि आप वास्तव में फाइल को आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकें, रीसाइजिंग के बाद अंतिम छवि क्या होगी इसका पूर्वावलोकन दिखाया जाएगा।
  • जब आप अपने कंप्यूटर पर नई छवि डाउनलोड करते हैं, सावधान रहें कि मूल फ़ाइल को अधिलेखित न करें। इस तरह से आप प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं, अगर आपको परिवर्तनों से संतुष्ट होना नहीं पड़ता है
  • विधि 2

    विंडोज में पेंट का उपयोग करें
    जेडीईजी चरण 6 का आकार बदलने वाला छवि
    1
    मूल फ़ाइल की एक प्रति बनाएँ पेंट का उपयोग करके चुनी गई छवि को संपादित करने से पहले, एक प्रतिलिपि बनाना एक अच्छा विचार है ताकि आप मूल को न खोएं। ऐसा करने से, आप संशोधन प्रक्रिया कई बार दोहरा सकते हैं, अगर अंतिम परिणाम संतोषजनक नहीं है।
    • एक छवि की एक प्रति बनाने के लिए, सही माउस बटन के साथ उपयुक्त फाइल का चयन करें, फिर विकल्प चुनें "प्रतिलिपि" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया अब सही माउस बटन को उसी फ़ोल्डर के अंदर एक खाली जगह चुनें जहां मूल छवि स्थित है और विकल्प चुनते हैं "चिपकाएं" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • एक जेपीईजी चरण 7 का आकार बदलने वाला छवि
    2
    इच्छित चित्र को बदलने के लिए पेंट का उपयोग करें पेंट एक छवि संपादक है जो सभी विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम में बनाया गया है, इसलिए यह एक ऐसा विकल्प है जिसमें कोई अतिरिक्त लागत शामिल नहीं है सही माउस बटन के साथ फाइल को चुनें, फिर विकल्प चुनें "संपादित करें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया यदि पेंट डिफ़ॉल्ट विंडोज छवि संपादक है, तो चयनित फाइल स्वचालित रूप से प्रोग्राम के भीतर खोली जाएगी।
  • छवि का आकार बदलकर जेपीईजी चरण 8 का आकार बदलें
    3
    संपूर्ण चित्र का चयन करें यदि आपका लक्ष्य संपूर्ण चित्र का आकार बदलना है, तो आपको पहले सभी पिक्सल को चुनना होगा जो कि Ctrl + A कुंजी संयोजन दबाकर इसे लिखें। वैकल्पिक रूप से, बटन दबाएं "चुनना" कार्ड में रखा "घर" पेंट रिबन का, फिर विकल्प चुनें "सभी का चयन करें"। आपको एक बिंदीदार रेखा दिखाई देगी जो चित्र के किनारों की रूपरेखा देती है।
  • एक जेपीईजी चरण 9 का आकार बदलें छवि शीर्षक
    4
    बटन दबाएं "आकार बदलें"। यहां तक ​​कि बाद कार्ड के अंदर स्थित है "घर"। वैकल्पिक रूप से, आप शॉर्टकट कुंजी संयोजन को दबा सकते हैं ^ Ctrl + W। विंडो प्रदर्शित की जाएगी "आकार और झुकाव"।
  • एक जेपीईजी चरण 10 का आकार बदलने वाला छवि
    5
    बॉक्स में टेक्स्ट फ़ील्ड का उपयोग करें "पुन: आकार देने" छवि आकार बदलने के लिए आप वर्तमान आकार के प्रतिशत का उपयोग करना चुन सकते हैं या एक सटीक पिक्सेल नंबर निर्दिष्ट कर सकते हैं। वर्तमान की तुलना में एक बड़ी छवि प्राप्त करने के लिए, आपको अधिक से अधिक प्रतिशत का उपयोग करना चाहिए "100"।
  • डिफ़ॉल्ट रूप से, पेंट क्षेत्र के मान को बदलकर मूल छवि के पहलू अनुपात को बरकरार रखता है "क्षैतिज" या "खड़ी", दूसरे के मूल्य तब स्वचालित रूप से गणना की जाती है यह अंतिम छवि को गलत आकार बदलने के कारण विकृत होने से रोकता है। यदि आपको अपने क्षेत्र के मूल्यों को बदलने की आवश्यकता है "क्षैतिज" और "खड़ी", चेक बटन को अचयनित करें "अनुपात रखें"।
  • याद रखें कि जब आप एक छवि को अपने मूल संकल्प से परे करते हैं, तो आपको अस्पष्ट दृश्य प्रभाव मिलता है और समग्र गुणवत्ता में लगातार गिरावट आती है।
  • एक जेपीईजी चरण 11 का आकार बदलने वाला छवि
    6
    बटन दबाएं "ठीक" resized छवि को देखने के लिए बटन दबाने के तुरंत बाद "ठीक", छवि को स्वचालित रूप से दर्ज किए गए मानों के अनुसार पुनःआकारित किया जाएगा। पेंट की नई छवि कैसे दिखती है इसका पता लगाने के लिए अंतिम परिणाम कैसे दिखेगा इसका पूर्वावलोकन नहीं करता है, फिर आपको परिवर्तनों को लागू करने की आवश्यकता होगी
  • यदि अंतिम परिणाम आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को पूर्ववत करने के लिए शॉर्टकट कुंजी संयोजन को दबाएं Ctrl + Z वैकल्पिक रूप से, आप बटन दबा सकते हैं "रद्द करना" पेंट विंडो के शीर्षक बार के ऊपर बाईं तरफ रखा
  • जेपीईजी चरण 12 का आकार बदलने वाला छवि
    7
    का आकार बदलें "कैनवास" पेंट की, ताकि यह छवि के नए प्रारूप के साथ मेल खाता हो। जब तस्वीर का आकार बदल दिया जाता है, तो पेंट सफेद पृष्ठभूमि दिखाई देगी, जिसमें अभी भी मूल छवि आकार होगा। सफेद पृष्ठभूमि पर रिक्त स्थान पर क्लिक करें, फिर एंकर बिन्दु को उसके किनारों के साथ खींचें ताकि नए छवि प्रारूप का मिलान करने के लिए इसका आकार बदल सके।
  • छवि का आकार बदलकर जेपीईजी चरण 13 का आकार बदलें
    8
    अंतिम परिणाम प्राप्त करें। जब आप पूरी तरह से संतुष्ट करते हैं, तो आप फ़ाइल को सहेज सकते हैं। विकल्प का चयन करें "के रूप में सहेजें" कार्ड के अंदर रखा "फ़ाइल", तो विकल्प चुनें "JPEG छवि"। इस बिंदु पर, आप छवि का नाम बदल सकते हैं और उसे कहां से बचा सकते हैं।
  • विधि 3

    मैक पर पूर्वावलोकन का उपयोग करें
    एक जेपीईजी चरण 14 का आकार बदलने वाला छवि
    1
    मूल फ़ाइल की एक प्रति बनाएँ चुने हुए छवि को संशोधित करने से पहले, बैकअप प्रतिलिपि बनाना हमेशा अच्छा होता है, ताकि मूल खोना न हो। ऐसा करने से, आप संशोधन प्रक्रिया कई बार दोहरा सकते हैं, अगर अंतिम परिणाम संतोषजनक नहीं है। चुने हुए छवि का चयन करें, फिर कुंजी संयोजन दबाएं ⌘ कमांड + सी, संयोजन के बाद ⌘ कमांड + वी। इस तरह, एक प्रतिलिपि एक ही फ़ोल्डर के भीतर बनाई जाएगी जहां मूल स्थितियां हैं।
  • एक जेपीईजी चरण 15 का आकार बदलने वाला छवि
    2
    पूर्वावलोकन का उपयोग करके चित्र खोलें यह आम तौर पर प्रत्येक मैक का डिफ़ॉल्ट छवि संपादक होता है। इच्छित फ़ाइल को माउस के डबल क्लिक के साथ चयन करना स्वतः पूर्वावलोकन के साथ फोटो को खोल देगा। अन्यथा, सही माउस बटन के साथ छवि का चयन करें, विकल्प चुनें "साथ खोलें" प्रकट होने वाले संदर्भ मेनू से, फिर एप्लिकेशन का उपयोग करें "पूर्वावलोकन"।
  • एक जेपीईजी चरण 16 का आकार बदलें छवि शीर्षक
    3
    मेनू तक पहुंचें "उपकरण" और विकल्प चुनें "आकार समायोजित करें"। एक नया संवाद आपको छवि का आकार बदलने की अनुमति देगा।
  • छवि का आकार बदलकर जेपीईजी चरण 17 का आकार बदलें
    4



    ड्रॉप-डाउन मेनू का चयन करें "के लिए उपयुक्त" छवि का आकार बदलने के लिए उपयोग करने के लिए मूल्यों की प्रकृति चुनने के लिए आप तस्वीर के आकार को बदल सकते हैं "पिक्सेल", के लिए "प्रतिशत" और कई अन्य पहलुओं के लिए विकल्प चुनें "पिक्सेल" अंतिम छवि के बिल्कुल नए आयामों को निर्धारित करने में सक्षम होने के लिए
  • एक जेपीईजी चरण 18 का आकार बदलने वाला छवि
    5
    का नया मान दर्ज करें "ऊंचाई" और "चौड़ाई" उसमें अंतिम छवि होनी होगी इसके अलावा, दो क्षेत्रों को एक साथ लिंक किया जाता है, ताकि उनमें से एक को बदलने से छवि के सही अनुपात को संरक्षित करने के लिए स्वचालित रूप से बदल दिया जा सके और इसे खराब करने से बच सकें। यदि आपको इन दो मानों को आज़ादी से बदलने की आवश्यकता है, तो चेक बटन को अचयनित करें "स्केल आनुपातिक रूप से"।
  • एक जेपीईजी चरण 19 का आकार बदलने वाला छवि
    6
    नई फ़ाइल के आकार की जांच करें परिवर्तनों को वास्तव में लागू करने से पहले, आपके पास पहले से यह पता करने की क्षमता है कि नई फ़ाइल का आकार क्या होगा जिसमें छवि होगी यह जानकारी बॉक्स में प्रदर्शित की जाएगी "परिणाम आयाम"। यह एक बहुत उपयोगी डेटा है यदि आपको ई-मेल या अन्य वेब सेवा के माध्यम से फ़ाइल साझा करने की आवश्यकता है, जो अटैचमेंट के आकार पर सीमाएं लगाता है।
  • एक जेपीईजी चरण 20 का आकार बदलने वाला छवि
    7
    बटन दबाएं "ठीक" परिवर्तनों को लागू करने के लिए छवि को दर्ज किए गए मानों के आधार पर बदल दिया जाएगा। यदि आप अंतिम परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप रीसाइजिंग को रद्द करने और मूल छवि पर वापस लौटने के लिए कंग्जिनेजियन कमांड + Z कुंजी संयोजन दबा सकते हैं।
  • एक जेपीईजी चरण 21 का आकार बदलने वाला छवि
    8
    नई फ़ाइल सहेजें यदि आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को आप संतुष्ट करते हैं, तो आप उन्हें एक नई फ़ाइल बनाकर स्थायी रूप से सहेज सकते हैं। मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल" और विकल्प चुनें "सहेजें"।
  • विधि 4

    आईओएस डिवाइस का उपयोग करें
    एक जेपीईजी चरण 22 का आकार बदलने वाला चित्र
    1
    एक एप्लिकेशन इंस्टॉल करें जो आपको छवियों को संपादित करने देता है। ऐप्पल आईओएस डिवाइस एक एप से लैस नहीं हैं जो फोटो का आकार बदल सकता है, लेकिन तीसरे पक्षों द्वारा उत्पादित कई हैं जो आपको इस प्रक्रिया को करने की अनुमति देते हैं। ऐप स्टोर तक सीधे प्रवेश करके इन एप्लिकेशन में से एक डाउनलोड करें। यहां उपयोगकर्ताओं द्वारा सर्वाधिक उपयोग किए जाने वाले कार्यक्रमों की एक छोटी सूची दी गई है:
    • यह आकार बदलें;
    • छवि Resizer +;
    • Desqueeze।
  • एक जेपीईजी चरण 23 का आकार बदलने वाला छवि
    2
    आपके द्वारा चुने गए ऐप को प्रारंभ करें, फिर वह चित्र चुनें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं। सबसे अधिक संभावना है कि आपको डिवाइस पर संग्रहीत फ़ोटो तक पहुंचने के लिए इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन को अधिकृत करने के लिए कहा जाएगा। यह सुनिश्चित करने के लिए एक आवश्यक कदम है कि ऐप iPhone, iPad या iPod Touch पर फ़ोटो खोलने और संपादित करने में सक्षम है। जिस चित्र को आप संपादित करना चाहते हैं उसे ढूंढें, फिर उसे ऐप में खोलने के लिए स्पर्श करें।
  • एक जेपीईजी चरण 24 का आकार बदलने वाला छवि
    3
    बटन दबाएं "आकार बदलें"। इस प्रकार के अधिकांश अनुप्रयोगों में स्केलिंग सहित, चुनने के लिए कई प्रकार के उपकरण उपलब्ध हैं। बटन टैप करें "आकार बदलें" चयनित छवि का आकार बदलने में सक्षम होने के लिए
  • एक जेपीईजी चरण 25 का आकार बदलने वाला छवि
    4
    नए आयामों को दर्ज करें जो तस्वीर में होनी चाहिए। प्रत्येक एप्लिकेशन के परिणामस्वरूप अंतर के साथ अपना इंटरफ़ेस होता है, लेकिन सामान्य तौर पर आप पूर्वनिर्धारित आयामों के सेट या वैयक्तिकृत लोगों को सम्मिलित करने की संभावना के बीच चुन सकते हैं। सही अनुपात का सम्मान करने के लिए चौड़ाई और ऊँचाई फ़ील्ड्स एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं।
  • आप चौड़ाई और नई छवि की ऊंचाई के लिए विशिष्ट मान दर्ज करने की आवश्यकता है, तो आप एक ताला या चेन दोहन से दो क्षेत्रों के बीच मौजूदा बंधन हटा सकते हैं।
  • एक जेपीईजी चरण 26 का आकार बदलने वाला छवि
    5
    डिवाइस फ़ोटो एल्बम में नई छवि को सहेजें। रीसाइज़िंग पूर्ण होने के बाद, बटन को टैप करें "सहेजें" पुस्तकालय के अंदर फोटो को बचाने के लिए आप ऐप का उपयोग करके इसे देख सकेंगे "फ़ोटो" या अपने आईओएस डिवाइस पर स्थापित किसी भी छवि प्रबंधन अनुप्रयोग।
  • विधि 5

    किसी Android डिवाइस का उपयोग करें
    जेपीईजी चरण 27 का आकार बदलने वाला चित्र
    1
    छवियों को संपादित कर सकते हैं एक आवेदन डाउनलोड करें एंड्रॉइड डिवाइस के पास छवियों को संपादित करने की मूल क्षमता नहीं है, लेकिन तीसरे पक्ष के एक अनुप्रयोग के लगभग असीम संख्याएं हैं जो यह कर सकती हैं। आप Google Play Store तक पहुंच कर सीधे एक स्थापित कर सकते हैं, यह याद रखना कि बहुत से लोग पूरी तरह से निःशुल्क हैं। यहां एंड्रॉइड डिवाइस के उपयोगकर्ताओं द्वारा सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले एप्लिकेशन की एक सूची दी गई है:
    • फ़ोटो & चित्र Resizer;
    • मेरा आकार बदलें!
    • छवि सिकोड़ें;
    • फोटो आकार कम करें
  • एक जेपीईजी चरण 28 का आकार बदलने वाला चित्र
    2
    इंस्टॉल किए गए ऐप को लॉन्च करें और डिवाइस में संग्रहीत छवियों तक पहुंचने के लिए इसे अधिकृत करें। जब आप पहली बार चुने हुए आवेदन को लॉन्च करते हैं, तो आपको इसे स्मार्टफोन की मल्टीमीडिया गैलरी तक पहुंचने के लिए सक्षम करने के लिए कहा जा सकता है। यह डिवाइस पर छवियों को खोलने की अनुमति देने के लिए एक मौलिक कदम है।
  • छवि का आकार बदलकर जेपीईजी चरण 29 का आकार बदलें
    3
    वह फ़ोटो चुनें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं पता लगाने के लिए ऐप द्वारा दी गई नियंत्रणों का उपयोग करें और आकार बदलने के लिए छवि का चयन करें। अनुसरण करने के लिए सटीक प्रक्रिया कार्यक्रम से कार्यक्रम में भिन्न होती है, लेकिन सामान्य तौर पर आपको बटन दबाया जाना चाहिए "फोटो का चयन करें" डिवाइस पर संग्रहीत सभी फ़ोटो तक पहुंच के लिए एप्लिकेशन के मुख्य मेनू में रखा गया।
  • एक जेपीईजी चरण 30 का आकार बदलने वाला चित्र
    4
    उपयुक्त संपादन उपकरण का चयन करें इच्छित छवि को खोलने के बाद, आपको ऐप उपकरण चुनने की आवश्यकता होगी जो आपको छवियों का आकार बदलने की अनुमति देता है। आम तौर पर इसे शब्दों के द्वारा पहचाना जाना चाहिए "आकार बदलें", लेकिन उपयोग किए जा रहे एप्लिकेशन के आधार पर नाम और आइकन भिन्न हो सकते हैं।
  • जेपीईजी चरण 31 का आकार बदलने वाला छवि
    5
    नए आयामों को चुनें। मूल फ़ाइल का आकार दोनों पिक्सेल और MB में दिखाया जाएगा आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे ऐप के आधार पर, आपके पास पूर्वनिर्धारित आयामों का एक समूह चुनने का विकल्प होगा या कोई कस्टमाइज़्ड एक डालना होगा उत्तरार्द्ध मामले में, आप केवल चौड़ाई या ऊंचाई प्रदान कर सकते हैं, क्योंकि दूसरे मान को मूल अनुपात का सम्मान करने के लिए स्वचालित रूप से गणना की जाएगी।
  • जेपीईजी चरण 32 का आकार बदलने वाला छवि
    6
    नया पुनःआकारित किया गया चित्र सहेजें इस में भी, प्रयोग में एप्लिकेशन के आधार पर, अंतिम छवि स्वचालित रूप से, स्केलिंग के अंत में बचाया जा सकता है, या बटन दबाने से मैन्युअल रूप से सहेजा जाना चाहिए "सहेजें"। दोनों ही मामलों में, मूल छवि ओवरराइट नहीं की जाएगी।
  • एक जेपीईजी चरण 33 का आकार बदलने वाला छवि
    7
    नए आकार की छवि को ढूंढें प्रत्येक एप्लिकेशन अलग-अलग फ़ोल्डर में संपादित चित्र सहेजता है। आम तौर पर आप गैलरी ऐप तक पहुंचने और फ़ोटो को संपादित करने के लिए उपयोग किए गए एप्लिकेशन द्वारा बनाए गए एल्बम का चयन करने में सक्षम होंगे। इस बिंदु पर, आप उन्हें अपनी पसंद के रूप में साझा कर सकते हैं, जैसे कि आप आमतौर पर डिवाइस पर किसी अन्य फ़ोटो के साथ करते हैं।
  • चेतावनी

    • रिज़ॉल्यूशन बढ़कर एक छवि का आकार बदलने की कोशिश करते हुए (यानी भौतिक आयामों को बढ़ाना) दृश्य गुणवत्ता में पर्याप्त कमी आएगी जेपीईजी या जेपीजी प्रारूप में छवियों के मामले में उन्हें हमेशा सिकोड़ना अच्छा लगता है, बस उन्हें सिकोड़ने का प्रयास करना अन्यथा, उन्हें विस्तारित करने की कोशिश करते हुए, अपनाया गया उपकरण मौजूदा लोगों की नकल करके पिक्सल की संख्या को बढ़ा सकता है। अंतिम परिणाम इसलिए एक अस्पष्ट दृश्य प्रभाव के साथ कम गुणवत्ता की छवि होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com