डाक को दबाने के बिना बड़ी फ़ाइल आकार कैसे भेजें

यदि आपने कभी भी एक बड़ी फ़ाइल को ईमेल के माध्यम से भेजने की कोशिश की है, तो शायद आपको एक दिक्कतदायक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। अधिकांश मेल सेवा केवल 25 एमबी या उससे कम फाइलों का प्रबंधन कर सकती है, अन्यथा संदेश अपने गंतव्य पर शुरू नहीं हो सकता। सौभाग्य से, ईमेल सीमाएं फाइल भेजने की क्षमता में बाधा नहीं डालना चाहिए मित्रों, रिश्तेदारों और सहकर्मियों के साथ किसी भी आकार की फ़ाइलों को आसानी से साझा करने के तरीके खोजने के लिए इस मार्गदर्शिका का पालन करें।

कदम

एक फ़ाइल होस्टिंग सेवा का उपयोग करें

छवि को खिसकाएं छवि कोल्डिंग अप के बिना बड़ी फाइलें स्थानांतरण चरण 1
1
एक फ़ाइल होस्टिंग सेवा खोजें जिसमें एक अच्छी प्रतिष्ठा है फ़ाइल होस्टिंग सेवाएं आपको अपने सर्वर पर फ़ाइल अपलोड करने की अनुमति देती हैं और फिर उस फ़ाइल का लिंक अपने ईमेल प्राप्तकर्ता को भेजती हैं। प्राप्तकर्ता उसे दिए गए लिंक पर जाकर सर्वर से फाइल डाउनलोड कर सकता है। कुछ लोकप्रिय होस्टिंग सेवाएं में शामिल हैं:
  • ड्रॉपबॉक्स - 2GB का मुफ्त संग्रहण प्रदान करता है और आप सीधे विशिष्ट फ़ाइलों से कनेक्ट कर सकते हैं। साइट पर अपलोड करना 300 एमबी फाइलों तक सीमित है, लेकिन एप का उपयोग करना एक डेस्कटॉप या मोबाइल फोन के लिए, फ़ाइल संपूर्ण उपलब्ध संग्रहण आकार तक भी पहुंच सकती है।
  • DropSend - आपको 2 जीबी, 5 बार एक महीने में फाइल भेजने की अनुमति देता है।
  • WeTransfer - आपको 2 जीबी जितनी बार चाहें फाइल भेजने की अनुमति देता है।
  • Sendthisfile - आपको 2 जीबी तक एक फाइल भेजने की अनुमति देता है, जिसे 3 दिनों तक 3 बार डाउनलोड किया जा सकता है।
  • छवि को खिसकाते हुए छवि को खिसकाने के बिना बड़ी फाइलें स्थानांतरण चरण 2
    2



    एक संग्रह में एकाधिक फ़ाइलों को संकुचित करें यदि आपके पास एक ही प्राप्तकर्ता को भेजने के लिए कई फ़ाइलें हैं, तो यह प्राप्तकर्ता के लिए और आपके लिए अगर फ़ाइलों को एक संग्रह में संकुचित किया जाएगा तो यह अधिक सुविधाजनक होगा यह न केवल फ़ाइल के समग्र आकार को कम करता है, बल्कि आपको एकाधिक फ़ाइलों को अपलोड करने से बचाएगा।
  • ज्यादातर मामलों में, आप एकाधिक फ़ाइलों का चयन कर सकते हैं, आप चयन पर दाएं माउस बटन के साथ क्लिक कर सकते हैं, "भेजें" और फिर संग्रह करें चुनें एकाधिक फ़ाइलों को एक संग्रह में संपीड़ित करने के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी के लिए, बड़ी फ़ाइलों को संपीड़ित करने के लिए एक मार्गदर्शिका देखें
  • छवि को खिसकाएं छवि कोल्डिंग अप के बिना बड़ी फाइल स्थानांतरण चरण 3
    3
    फ़ाइल अपलोड करें सेवा के आधार पर प्रक्रिया अलग-अलग है ड्रॉपबॉक्स जैसे कुछ सेवाओं के लिए आपको फ़ाइल अपलोड करने से पहले एक निःशुल्क खाता बनाने की आवश्यकता होती है। दूसरों, जैसे WeTransfer, को केवल आपके ईमेल पते और आपके प्राप्तकर्ता की आवश्यकता है
  • भेजने से पहले आपको संपूर्ण फाइल को सर्वर पर स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी यदि आप एक बड़ी फ़ाइल भेज रहे हैं और एक धीमी कनेक्शन है, तो यह एक लंबा समय ले सकता है।
  • छवि को खिसकाएं छवि कोल्डिंग अप के बिना बड़े फाइल स्थानांतरण चरण 4
    4
    फाइल भेजें आप वेब सेवा के माध्यम से ईमेल भेज सकते हैं या फ़ाइल को लिंक युक्त एक ईमेल भेज सकते हैं (यह आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा पर निर्भर करता है)। प्राप्तकर्ता तब लिंक का अनुसरण कर सकता है और फ़ाइल को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com