Gmail के माध्यम से एक निष्पादन योग्य फ़ाइल कैसे भेजें

यदि जीमेल का उपयोग कर आप एक निष्पादन योग्य फाइल को ईमेल संलग्नक के रूप में भेजने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप दुर्भाग्य से नोट करेंगे कि Google आपको इस प्रकार की फ़ाइल को ई-मेल संदेशों में संलग्न करने की अनुमति नहीं देता है। जीमेल को एक संग्रह में पहले से संकुचित किए जाने पर भी निष्पादन योग्य फ़ाइलों के हस्तांतरण को रोकने और रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि आपको किसी अन्य उपयोगकर्ता के साथ एक प्रोग्राम साझा करने की आवश्यकता है, तो इस जीमेल सीमा के आसपास काम करने के कई तरीके हैं। आप अपनी फ़ाइल को Google डिस्क पर अपलोड कर सकते हैं जो आपको फ़ाइल प्रारूप के बारे में चिंता किए बिना किसी को भी इसे आसानी से साझा करने की अनुमति देगा। वैकल्पिक रूप से आप एक्सटेंशन को हटाकर फ़ाइल का नाम बदल सकते हैं, और फिर उसे जीमेल के माध्यम से एक सामान्य फाइल के रूप में भेज सकते हैं।

कदम

विधि 1

Google डिस्क का उपयोग करें
जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक स्टेप 1
1
इस पद्धति को अपनाने के बारे में पता करें। सभी जीमेल खाते, डिफ़ॉल्ट रूप से, Google डिस्क पर 15 जीबी भंडारण का उपयोग कर सकते हैं। Google डिस्क आपको किसी भी तरह के प्रतिबंध के बिना किसी भी प्रकार के डेटा अपलोड करने और साझा करने की अनुमति देता है, Gmail के अनुलग्नकों के प्रबंधन के विपरीत। जब आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो आपको Google डिस्क पर प्रश्न की स्थापना फ़ाइल अपलोड करने की आवश्यकता है, जिसके बाद आप चाहते हैं कि किसी के साथ एक्सेस लिंक साझा कर सकते हैं। Google ड्राइव की 4 जीबी प्रबंधन योग्य फाइलों के आकार की सीमा है, जीमेल के विपरीत, जो केवल 25 एमबी के संलग्नक के आकार पर एक सीमा रखता है
  • चूंकि Google ड्राइव एक इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से प्रवेश की अनुमति देता है, इसलिए यह विधि किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम पर और किसी फ़ाइल प्रारूप के लिए उपयोग की जा सकती है।
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ्टवेयर भेजें शीर्षक पाठ 2
    2
    Google डिस्क वेबसाइट से प्रवेश करें। ऐसा करने के लिए, URL में लॉग इन करें drive.google.com और अपने जीमेल अकाउंट क्रेडेंशियल्स का प्रयोग करके लॉग इन करें
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक स्टेप 3
    3
    वह फ़ाइल खींचें जिसे आप ब्राउज़र विंडो से साझा करना चाहते हैं जहां वह ब्राउज़र विंडो में संग्रहीत है। वैकल्पिक रूप से, बटन दबाएं "नई" और विकल्प चुनें "फाइल अपलोड करना", तब संवाद का उपयोग करते हुए फ़ाइल में प्रश्न का चयन करें।
  • आप जिस प्रोग्राम को साझा करना चाहते हैं, उसकी स्थापना फ़ाइल को अपलोड करना सुनिश्चित करें। यदि यह एक प्रोग्राम है जिसे बिना स्थापना के निष्पादित किया जा सकता है, लेकिन जिसे सही संचालन के लिए कई फाइलों की आवश्यकता है, तो आप एक संकुचित संग्रह बनाने का चयन कर सकते हैं जिसमें सभी आवश्यक फाइलें हैं इस तरह आपको केवल एक फ़ाइल लोड करने के लिए प्रदान करना होगा।
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक 4 छवि
    4
    फ़ाइल को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें यह चरण बड़ी फ़ाइलों के मामले में कुछ समय ले सकता है किसी भी मामले में आप खिड़की के नीचे से प्रक्रिया की प्रगति की निगरानी कर सकते हैं।
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ्टवेयर भेजें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    आप सही माउस बटन के साथ अपलोड की गई फ़ाइल का चयन करें, फिर विकल्प चुनें "शेयर"।
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    लिंक का चयन करें "साझा करने योग्य लिंक प्राप्त करें" दिखाई देने वाली खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में रखा
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    अपने ई-मेल के शरीर में प्रश्न में लिंक को कॉपी और पेस्ट करें यह लिंक फ़ाइल को सीधे पहुंच की अनुमति देता है और इसे किसी भी व्यक्ति द्वारा डाउनलोड करने के लिए उपयोग किया जा सकता है।
  • जीएमएल के माध्यम से सॉफ्टवेयर भेजें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    प्रश्न में फ़ाइल को साझा करने की इच्छा रखने वाले किसी को ई-मेल भेजें। निर्देशों को शामिल करना सुनिश्चित करें जिन्हें आपको प्रोग्राम चलाने या इंस्टॉल करने की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2

    फ़ाइल का नाम बदलें
    जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक स्टेप 9



    1
    इस पद्धति को अपनाने के बारे में पता करें। यदि आप जिस फ़ाइल को साझा करना चाहते हैं, वह जीमेल के जरिए साझा किया जा सकता है (25 एमबी से कम - 10 एमबी यदि प्राप्तकर्ता जीमेल का इस्तेमाल नहीं करता है), तो आप आसानी से इस पद्धति का प्रयोग कर सकते हैं ताकि अटैचमेंट्स पर लागू जीमेल फिल्टर का लाभ उठाया जा सके। हालांकि, Google ड्राइव द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा का उपयोग करना आसान होगा, लेकिन यदि आप इसे एक्सेस नहीं कर सकते हैं, तो यह विधि पूरी तरह से काम करेगी।
    • ध्यान दें कि आपके संदेश के प्राप्तकर्ता को यह पता होना चाहिए कि फ़ाइल का नाम बदलने के लिए उसे सही तरीके से कैसे उपयोग करें।
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक स्टेप 10
    2
    जिस फ़ोल्डर में आप भेजना चाहते हैं उस फ़ोल्डर में प्रवेश करें
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    ज्ञात फ़ाइल एक्सटेंशन के प्रदर्शन को सक्षम करता है यदि आप सबसे सामान्य फ़ाइल एक्सटेंशन (.exe, .bat, .doc, आदि) नहीं देख सकते हैं, इसका मतलब है कि आवश्यक परिवर्तन करने के लिए आपको प्रदर्शन विकल्पों को बदलना होगा।
  • विंडोज 7, विस्टा, एक्सपी: तक पहुंच "नियंत्रण कक्ष" और आइटम का चयन करें "उपस्थिति और निजीकरण"। फिर आइकन चुनें "फ़ोल्डर विकल्प"। दृश्य टैब चुनें और चेक बटन को अचयनित करें "ज्ञात फ़ाइल प्रकारों के लिए एक्सटेंशन छिपाएं"। समाप्त होने पर लागू करें बटन दबाएं
  • Windows 8: वह फ़ोल्डर जिसमें उस फ़ाइल को आप साझा करना चाहते हैं, टैब का चयन करें "राय", तब चेक बटन का चयन करें "फ़ाइल नाम एक्सटेंशन" खिड़की के शीर्ष पर स्थित
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ्टवेयर भेजें शीर्षक स्टेर 12
    4
    सही माउस बटन के साथ प्रश्न में फाइल को चुनें, फिर विकल्प चुनें "नाम बदलें"।
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक शीर्षक छवि 13
    5
    फ़ाइल एक्सटेंशन हटाएं उदाहरण के लिए, यदि पूर्ण फ़ाइल का नाम है, तो आपको बस छोड़कर एक्सटेंशन को हटाना होगा।
  • ऑपरेटिंग सिस्टम आपको अपनी कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए कहेंगे फ़ाइल के बाद डर के बिना करो, एक बार जब आप सही विस्तार को पुनर्स्थापित करते हैं, तो पूरी तरह से काम करेंगे।
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    6
    अपने जीमेल खाते में लॉग इन करें और एक नया ईमेल बनाएं फिर नव नामित फ़ाइल को ई-मेल पते पर संलग्न करें। ऐसा करने के लिए आप ई-मेल की संरचना की खिड़की में सवाल में फ़ाइल को आसानी से खींच सकते हैं
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    7
    फ़ाइल को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें इस चरण में कई मिनट लग सकते हैं
  • यदि प्रश्न में फ़ाइल बहुत बड़ी हो, तो Google डिस्क का उपयोग करने वाली विधि का उपयोग करें
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक स्टेर 16
    8
    ई-मेल भेजें भेजना कुछ पल ले सकता है सही एक्सटेंशन के साथ संलग्न फाइल का नाम बदलने के लिए निर्देशों को शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • जीमेल के माध्यम से सॉफ़्टवेयर भेजें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    9
    अपने प्राप्तकर्ता को यह जानने के लिए सूचित करें कि प्रश्न में फाइल को डाउनलोड करने के अंत में इसे सही ढंग से पुनर्नामित करना होगा इस मामले में यह सक्षम होने के लिए ज्ञात फ़ाइल एक्सटेंशन के प्रदर्शन के लिए आवश्यक नहीं होगा। आपके ई-मेल के प्राप्तकर्ता को मूल एक्सटेंशन को जोड़कर फ़ाइल का नाम बदलना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com