एक संतुलित पोकॉम टीम कैसे बनाएं

क्या आप एक दोस्त के साथ चुनौती के लिए तैयारी कर रहे हैं? क्या आपने खेल खत्म कर दिया है और कुछ करने की तलाश है? क्या किसी मित्र को अपराजेय टीम है? संतुलित पोकीन की एक टीम के साथ आप किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं सर्वश्रेष्ठ कोच बनने के लिए पढ़ना जारी रखें!

कदम

विधि 1

अपने पोकर का चयन करें
1
अपने लक्ष्य पर विचार करें यदि आप किसी दोस्त को मारने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको अपनी टीम को हराने के लिए एक विशिष्ट टीम का निर्माण करना होगा। यदि आप ऑनलाइन लड़ाइयों के लिए एक टीम बनाना चाहते हैं, तो आपका लक्ष्य सर्वश्रेष्ठ पोकीमोन को हरा देना है यदि आप बस ऊब रहे हैं या इसे बनाने के लिए सिर्फ एक टीम बनाने के लिए चाहते हैं, तो अपने पसंदीदा राक्षसों का चयन करें
  • 2
    सभी पॉकेमोन और उनकी चाल पर शोध करें आप सेरेबीआई.नेट, बल्बपीडिया या स्मोगन जैसी साइटों का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप खेल के अपने संस्करण में पोकीमॉन नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो एक विनिमय के साथ इसे प्राप्त करने के लिए ग्लोबल जयंती केंद्र का उपयोग करें। अगर आपके पास पॉकेमैन के पास आँकड़े या चालें हैं जो आपको संतुष्ट नहीं करते हैं, तो आप अपनी टीम को डिज़ाइन करने के बाद इसे पुन: तैयार कर समस्या को हल कर सकते हैं।
  • याद रखें कि एक पुरुष पोकेमैन के रूप में एक ही प्रजाति की पिल्ला प्राप्त करने के लिए, महिला को एक डिटो से बदला जाना चाहिए।
  • 3
    अपने पोकर का चयन करें अगर आप किसी मित्र को मारने की कोशिश कर रहे हैं तो उसके खिलाफ सुपर-प्रभावी पोकीमॉन का उपयोग करने का प्रयास करें। इसके अलावा रणनीतियों को अपनाने की कोशिश करें जो आपके प्रतिद्वंद्वी द्वारा नियोजित उन लोगों के विपरीत हैं उदाहरण के लिए, यदि आपका मुख्य पॉकॉन एक स्नोरलाक्स है जो आपकी टीम को नुकसान पहुंचाते हुए कई हिट को अवशोषित कर सकता है और आप आराम का ख्याल रखते हैं, विकल्प का उपयोग करें, फिर सेन्ट्रिक के साथ जारी रखें
  • सभी टीमों को विभिन्न प्रकार के पोकेमोन से बना होना चाहिए और उनमें एक ही प्रकार के दो से अधिक राक्षस शामिल नहीं हैं। विभिन्न प्रकारों पर ध्यान देने के अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके पास पोकेमॉन भी है जो कि शारीरिक हमलों और विशेष हमलों में मजबूत अन्य का उपयोग करते हैं। अगर, हालांकि, आप रिले या डूशाक का उपयोग करने के बारे में सोचते हैं, केवल एक ही प्रकार के अधिक हमले करने से आपकी रणनीति को पसंद किया जा सकता है
  • पोकेमोन टीम में शामिल करना एक अच्छा विचार है कि उनके पास हमला करने का कार्य नहीं है, बल्कि उनके साथियों को चंगा करने या कई हिट को अवशोषित करने के लिए। यह रणनीति परिभाषित है "दुकान"।
  • यदि आप प्रतिस्पर्धी स्तर पर प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इतना चुनिंदा होने की आवश्यकता नहीं है। उपरोक्त सलाह अभी भी बहुत उपयोगी है और आपको एक बहुत मजबूत टीम बनाने की अनुमति है!
  • 4
    किसी विशिष्ट चाल या खेल मैकेनिक के आधार पर एक टीम बनाने की कोशिश करें कुछ दल ऐसे चालन का उपयोग करते हैं जो कि वायुमंडलीय स्थितियों में भिन्न होते हैं, जैसे कि डिस्ट्रोटेसोना या वेंटोन्काडा यदि आप यह रणनीति चुनते हैं, तो अपने समूह में केवल पोकीमॉन दर्ज करें, जो उन प्रभावों का लाभ उठा सकते हैं। आपको राक्षसों को भी शामिल करना चाहिए जो आपकी कमजोरियों को कवर कर सकते हैं और एक या दो जो युद्धक्षेत्र पर वांछित स्थिति स्थापित कर सकते हैं।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आपकी टीम में एक शक्तिशाली कोर शामिल है यह एक प्रतियोगी समूह बनाने के लिए विशेष रूप से आवश्यक है। कोर दो या तीन पॉकेमन से पूरक शक्तियों और कमजोरियों के साथ बनता है, जो संबंधित विरोधी तत्वों को हराने कर सकते हैं।
  • 6
    सही प्रकृति के साथ पॉकेमोन चुनें एक राक्षस की प्रकृति 10% तक एक आंकड़ा कम करती है और 10% तक बढ़ जाती है। पोकेमोन को अनुकूल नस्लों के साथ रखना महत्वपूर्ण है, जो मुख्य आँकड़ों को बढ़ाता है और माध्यमिक लोगों को कम करता है (उदाहरण के लिए भौतिक चाल का उपयोग करने वाले एक राक्षस के लिए विशेष हमला)।
  • विधि 2

    अपने पॉकेमोन उठाएं
    1
    अपने पोकेमोन को ऊपर उठाने पर विचार करें लड़ाई के लिए एकदम सही राक्षसों के लिए, आप उनके प्रजनन को समर्पित करने का अंडा ले जाता है, चतुर्थ और आदर्श प्रकृति के साथ नमूने प्राप्त करने के लिए चुन सकते हैं। पोकीमॉन उनके से चलता रहता है सीख सकते हैं माता-पिता-उदाहरण के लिए, यदि माता-पिता दोनों एक चाल है कि बच्चे लेवलिंग से सीख सकते हैं है, नए मॉडल जन्म के समय कहा कि इस कदम पता चल जाएगा।
    • यहां कुछ चालें भी हैं, जिन्हें अंडा चालें कहते हैं, कि एक पॉकेमैन केवल उन्हें पिता या मां से प्राप्त कर सकते हैं (पीढ़ी छठी से ऊपर) जो उन्हें जानते हैं
    • मीट्रिक टन या एमएन चालें बच्चों को केवल छठे पीढ़ी के पहले संस्करणों में और केवल पिता से ही पारित की जा सकती हैं।
    • यदि माता पिता एक पीटरेन्टेन्ट धारण करते हैं, तो नृत्यांगों को विरासत में मिल सकता है। संभावना है कि 50% ब्लैक एंड व्हाइट 2 और 100% बाद के गेम्स में।
  • 2
    याद रखें कि IVs (अंग्रेजी में व्यक्तिगत मूल्य, इतालवी में व्यक्तिगत अंक) को सौंप दिया जा सकता है। चतुर्थ एक यादृच्छिक छिपी मूल्य है जो पॉकेमैन की प्रत्येक विशेषताओं को सौंपा गया है, 0 से 31 तक। स्तर 100 पर, प्रत्येक आंकड़ा लगभग 4 से बढ़ता है IV। यह बोनस राक्षसों के पावर स्तर को संशोधित करता है, साथ ही साथ छिपे हुए सत्ता के प्रकार का निर्धारण भी करता है। नतीजतन, आपको सभी आँकड़ों के लिए 31 के IV मानों के साथ पोकीमोन प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।
  • हिडन पावर एक विशेष कदम है जो प्रत्येक पॉकेमोन से सीखा है, जो आईवीएस के अनुसार प्रकार और शक्ति में भिन्न होता है। यह राक्षसों के लिए उपयोगी हो सकता है जो विशेष हमलों का उपयोग करते हैं और एक निश्चित तत्व को कवर करने की आवश्यकता होती है। ऑनलाइन कैलकुलेटर हैं जो यह निर्धारित कर सकते हैं कि आपको छिपे हुए कुछ पावर के लिए कौन सी IVs चाहिए।
  • एक पोकेमोन के आईवी के तीन यादृच्छिक रूप से अपने माता-पिता से विरासत में मिला है। अगर उनमें से एक एक शक्तिशाली ऑब्जेक्ट (कंगन, लंगर, बैंड, लेंस, वजन, बेल्ट) रखता है, तो पिल्ला इसी आंकड़ों के उत्तराधिकारी होंगे। अगर दोनों माता-पिता के पास एक है, तो बच्चे को केवल एक ही आंकड़ा बेतरतीब ढंग से चुना हुआ माता पिता से प्राप्त होगा, फिर दो और यादृच्छिक IVs का उत्तराधिकार होगा। गेम के श्वेत / रायरो संस्करण से, अगर एक पॉकेमैन एक भाग्य गाँठ रखता है, तो उसके बच्चों को 5 चतुर्थ भाग मिलेगा।
  • 3
    छुपे हुए कौशल प्राप्त करने के लिए पोकीमॉन चलाएं। इन कौशल को माताओं द्वारा पारित किया जा सकता है। पुरुष और सेक्स-मुक्त पोकेमोन एक छिपी हुई क्षमता के साथ अपनी अलग-अलग क्षमताओं को पार कर सकते हैं। महिला पोकेमोन में बच्चे की क्षमता को पार करने का 80% मौका है। संभव है कि अगर माता-पिता में से एक एक है, तो यह लागू नहीं होती है।
  • विधि 3

    एक संतुलित टीम बनाएं
    1
    सभी पोकीमोन की भूमिका निभाकर अपनी टीम बनाएं प्रत्येक राक्षस के आँकड़े और कदमों का अध्ययन करने के लिए यह देखें कि क्या यह किसी विशेष भूमिका के लिए उपयुक्त है। निम्न संरचना को पुन: पेश करने का प्रयास करें:
    • शारीरिक हमलावर (उच्च हमले मूल्य के साथ पॉकेन)
    • विशेष हमला (उच्च विशेष हमला मूल्य के साथ पॉकेन)
    • शारीरिक डिफेंडर (उच्च रक्षा मूल्य के साथ पॉकेनॉन, जो नुकसान को अवशोषित कर सकता है)
    • स्पेशल डिफेंडर (पोकेमॉन फिजिक डिफेंडर के समान है, लेकिन उच्च स्पेशल डिफेंस वैल्यू के साथ)
    • शुरू हो रहा है (प्रथम चरण में युद्ध के मैदान पर खतरे या विशेष परिस्थितियां तैयार करने वाले पॉकेमन)
    • विकलांगता (पॉकेमोन जो नकारात्मक स्थिति से निपटता है और फिर एक अटैटर द्वारा बदल दिया जाता है)।
  • 2
    अपने पॉकेमोन की चालें चुनें सुनिश्चित करें कि आपको जो सीखने की ज़रूरत है उनके प्रकार के साथ संगत हैं। यदि दुर्लभ परिस्थितियों में नहीं, तो एक समान प्रकार की पॉकीमोन दो चालें सिखें, जैसे कि सर्फ और हाइड्रो पम्प ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपका पॉकेमैन जितना संभव हो उतने विरोधियों को हार सकता है। चाल है कि आंकड़ें बेहतर हो या जो आप ठीक करने के लिए स्वास्थ्य अंक उत्कृष्ट रहे हैं (संश्लेषण, Aromatherapy, विकास और पेटल हैं घास प्रकार चलता रहता है उन्हें आक्रामक का केवल एक ही है, लेकिन), साथ ही आग फेंकने की तोप और गर्म होने के रूप में है, जो इस्तेमाल किया जा सकता अनुमति देते हैं अलग परिस्थितियों में
  • एक हमले करने वाले पॉकेन को अपने प्रकार के शक्तिशाली चालन जानना चाहिए क्योंकि उन्हें नुकसान बोनस प्राप्त होता है। अन्य प्रकार की चाल को अनदेखा न करें, हालाँकि, अपने परिस्थितियों में नहीं ढूंढने के लिए जहां आपके पॉकेमॉन कुछ तत्वों के लिए परेशानी में है कुछ हमलावरों ने अपने हमले के स्तर को बहुत अधिक मात्रा में बढ़ाने के लिए एक प्रारंभिक कदम का उपयोग कर सकते हैं, दूसरों को रिवर्स की तरह समर्थन, उपचार या विनिमय चालें किसी चाल की प्राथमिकता को कम मत समझो, क्योंकि उच्च प्राथमिकता वाले लोग हमेशा निम्न प्राथमिकता वाले लोगों से पहले ही प्रभावित होते हैं।
  • समूह का रक्षक कई पीएस के साथ एक प्रतिरोधी पॉकेमैन है जो देखभाल करते समय काफी नुकसान पहुंचा सकता है और टीम के अन्य सदस्यों को तैयार कर सकता है। रक्षकों को हीलिंग चालें, जैसे कि प्रोवोकेशन, प्रोटेक्शन, सबस्टिटि, या चालें जैसे नकारात्मक राज्यों को लगाया जा सकता है, पता होना चाहिए। इसके अलावा अरोमाथेरेपी और डिस्डरियो बहुत उपयोगी हैं, क्योंकि वे साथी की मदद कर सकते हैं।
  • समर्थन उपयोग पोकीमॉन चाल उनके विरोधियों के नकारात्मक राज्यों दण्ड कर सकते हैं, हमलावरों जो तैयारी की जरूरत है, युद्ध के मैदान पर खतरनाक स्थितियों को खत्म करने या अपनी टीम की मदद के लिए से छुटकारा पाने के।
  • 3
    एक शक्तिशाली प्रारंभिक पॉकेमोन चुनें यह राक्षस है जो पहले युद्ध के मैदान पर चला जाता है। प्रतिद्वंद्वी को कार्रवाई करने का मौका मिलने से पहले यह देरी से चलने वाली चाल और अन्य खतरों का सामना करने के लिए आमतौर पर तेज़ होता है कुछ मामलों में, लड़ाई शुरू होने के दौरान कई बार पोकीमोन प्रतिरोधी होते हैं। वे चाल है कि विरोधियों लड़ाई में जाने के लिए खतरों बनाने के लिए, स्टील्थ रॉक, चिपचिपा नेटवर्क, स्पाइक, विषाक्त स्पाइक, चलता रहता है कि इस तरह के मौसम की स्थिति, लेंस, प्रकाश स्क्रीन या कि चाल रूम और रिले के रूप में एक साथी को बढ़ाने के रूप में अपनी टीम के लिए अनुकूल परिस्थितियों, बनाने के रूप में उपयोग कर सकते हैं । आमतौर पर वे भी तकनीक है कि विरोध की रणनीति है कि नकारात्मक राज्यों में, जो आप एक मोड़ और अंत में एक हमले के लिए गायब हो जाने की अनुमति देने के दण्ड के साथ हस्तक्षेप पता है, न बेकार हो सकता है अगर ताना से प्रभावित।
  • 4
    जानवर बल पर घबराओ मत याद रखें कि उच्च स्तरीय मीटिंग केवल अपने विरोधियों का विनाश करके नहीं जीत पाई है - रणनीति और अंतर्ज्ञान भी बहुत महत्वपूर्ण हैं। सुनिश्चित करें कि आप कुछ जाल का उपयोग कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, भंवर, टिप्स और फिलेपंक्ट) और अपने पोकेमोन के आँकड़ों को स्वोर्डफ़िश के रूप में बढ़ावा देने के लिए कदम उठाते हैं। आप सोच सकते हैं कि हमले बर्बाद करना समय की बर्बादी है, लेकिन स्वोर्डफ़िश आपके राक्षस के हमले को दोहरा सकते हैं। आपको तकनीक की भी कोशिश करनी चाहिए जो आपके आँकड़ों को 50% तक बढ़ा सकती हैं। Flamethrower और बोरा जैसे अतिरिक्त प्रभावों के साथ चालें का उपयोग करें, जो क्रमशः लक्ष्य को जला और स्थिर करने की क्षमता रखते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि वे पोकेमोन के आंकड़ों के लिए उपयुक्त हैं।
  • उदाहरण के लिए, फ्लैमेथ्रर या बोरा का उपयोग करके एक कम विशेष हमले मान के साथ एक पॉकेमोन का उपयोग करना एक बुरा विचार है।
  • याद रखें कि कई पोकेमॉन में आक्रामक व्यवहार नहीं है। वे चाल के साथ अधिक प्रभावी होते हैं जो दुश्मनों को नकारात्मक राज्यों के कारण होते हैं, क्योंकि वे भौतिक या विशेष हमलों से बहुत नुकसान नहीं पहुंचाते हैं
  • 5



    अपनी टीम की कमजोरियों का अध्ययन करें यदि आप देखते हैं कि आपके निचले भाग के निचले हिस्से में पॉकेमन कमजोर हैं, तो उन राक्षसों में से एक को बदल दें। जल-प्रकार की चाल को जानने से आपके पोकीमॉन को गलेडे की अग्निशामत्री से नहीं बचा है, इसलिए चाल के सेट को बदलने के लिए यह पर्याप्त नहीं है आप एक स्लॉट बर्बाद होगा और आप समस्या हल नहीं होता
  • विधि 4

    सही प्रकार चुनें
    1
    प्रकारों के आधार पर अपनी टीम को डिज़ाइन करें जिम के नेताओं और कुछ प्रकार के थीम्ड कोच में अक्सर ऐसी टीमें होती हैं जिनमें पोकेमोन को एक सामान्य प्रकार से होता है: जल, इलेक्ट्रो, विष आदि। हालांकि, इस तरह से बनाए गए समूह अच्छी तरह से संतुलित नहीं हैं: अपनी टीम को जितनी संभव हो उतनी पोकीमोन का सामना करने के लिए तैयार करें। आपको मुख्य प्रकारों और सबसे आम लोगों के विरुद्ध राक्षसों को प्रभावी ढंग से सम्मिलित करना चाहिए।
  • 2
    क्लासिक मौलिक प्रकारों के कुछ पॉकेमोन चुनें एक संतुलित टीम में एक आग पॉकेमोन पा सकते हैं, एक जल और एक घास का। तीन शुरुआतओं के बीच आप हमेशा आग, जल और घास के बीच चयन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, पॉकेमोन एक्स / वाई में, घास का प्रस्थान करना चेसपिन है, आग से प्रस्थान करना फेनकिनिन और जल फ्रॉकी का है जो भी आप चुनते हैं, आपको उच्च घास में या एक्सचेंजों के साथ दूसरों को पकड़ने का अवसर मिलेगा।
  • आग पोकेमॉन बर्फ, घास, बीटल और स्टील के खिलाफ मजबूत है, जबकि वे जल, अग्नि, ड्रैगन और रॉक के खिलाफ कमजोर हैं।
  • जल पोकीमॉन आग, पृथ्वी और रॉक के खिलाफ मजबूत है, जबकि वे इलेक्ट्रो, घास और ड्रैगन के खिलाफ कमजोर हैं।
  • घास-प्रकार पोकेमोन जल, पृथ्वी और रॉक के खिलाफ मजबूत है, लेकिन आग, ज़हर, फ्लाइंग, बीटल, ड्रैगन एंड स्टील के खिलाफ कमजोर है।
  • 3
    अन्य सामान्य प्रकारों के पॉकेमन पर विचार करें आप शायद खेल के शुरुआती चरणों में और साहस के दौरान पूरे बीटल, वाल्टा, विष, साइको और इलेक्ट्रो जैसे राक्षसों का सामना करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि वे बहुत शक्तिशाली नहीं हो सकते हैं! फ्लाइंग पोकेमोन, विशेष रूप से, जल्दी से स्थानांतरित करने के लिए उपयोगी हो सकता है, शक्तिशाली हमलों और काउंटर के लिए मुश्किल हो सकता है।
  • इलेक्ट्रिक पोकॉमन पानी और उड़ान राक्षसों के खिलाफ मजबूत है, लेकिन घास, पृथ्वी और ड्रैगन के खिलाफ कमजोर।
  • फ्लाइंग पोकॉन घास, फाइट एंड बीटल के खिलाफ हैं, लेकिन इलेक्ट्रो, रॉक एंड स्टील के खिलाफ कमजोर हैं।
  • बग-प्रकार पोकीमॉन घास, मानसिक और अंधेरे के खिलाफ प्रभावी है, लेकिन अग्नि, लड़ो, ज़हर, संचालन व्हील, स्पेक्ट्रम और स्टील के खिलाफ कमजोर हैं।
  • ज़हर-प्रकार की पोकीमॉन घास और फेयरी के खिलाफ शक्तिशाली है, लेकिन ज़हर, पृथ्वी, रॉक, स्पेक्ट्रम और स्टील के खिलाफ कमजोर है।
  • पाइकिक पॉकेमोन फाइट एंड पॉयोन प्रकार के खिलाफ मजबूत है, लेकिन साइको, डार्क एंड स्टील के खिलाफ कमजोर है।
  • 4
    कम से कम एक शारीरिक रूप से प्रतिरोधी और मजबूत पॉकर का उपयोग करने का प्रयास करें प्रकार पृथ्वी और रॉक आम प्रकार की एक महान विविधता के खिलाफ प्रतिरोधी हैं, लेकिन अभी भी कमजोरियां हैं उनके रक्षात्मक आंकड़े अक्सर बहुत अधिक होते हैं, और वे अन्य पोकेमोन के कमजोर बिंदुओं को संतुलित करते हैं। लड़ाई राक्षस कुछ भौतिक प्रकारों के खिलाफ प्रभावी हैं और आमतौर पर हारना मुश्किल है, लेकिन वे विशेष हमलों से क्षति के लिए बहुत कमजोर हैं।
  • टेरा-टाइप पॉकेमॉन फायर, पॉयोन, इलेक्ट्रो, रॉक एंड स्टील के खिलाफ मजबूत है, लेकिन घास, वोल्टे और कोलोट्टो के खिलाफ कमजोर है।
  • रॉक-प्रकार पोकीमॉन बर्फ, अग्नि, फ्लाइंग और बीटल के खिलाफ मजबूत है, लेकिन लड़ाई, पृथ्वी और स्टील के खिलाफ कमजोर है
  • बर्फ-प्रकार की पोकीमॉन घास, धरती, फ्लाइंग और ड्रैगन के खिलाफ मजबूत है, लेकिन जल, बर्फ, अग्नि और इस्पात के खिलाफ कमजोर है।
  • पोकीमॉन लड़ना सामान्य राक्षस, आइस, रॉक, डार्क और स्टील के खिलाफ प्रभावी है, लेकिन ज़हर, फ्लाइंग, बीटल, स्पेक्ट्रम, फेयरी और साइको के प्रकार के खिलाफ कमजोर हैं।
  • 5
    सामान्य तौर पर, सामान्य प्रकार पोकेमोन से बचें उनमें से कुछ बहुत शक्तिशाली हो सकते हैं, लेकिन उनके पास अन्य पोकीमोन के खिलाफ कोई लाभ नहीं है। वे किसी प्रकार के खिलाफ सुपर प्रभावी नहीं हैं और लड़ाई, भूत, रॉक और स्टील के प्रकारों के खिलाफ कमजोर हैं। उनकी सकारात्मक पक्ष बहुमुखी प्रतिभा है: वे अक्सर विभिन्न प्रकार के मीटी चालें सीख सकते हैं।
  • 6
    विशेष प्रभाव पाने के लिए कम सामान्य प्रकार के पॉकेमोन चुनें। प्रकार के अंधेरे, ड्रैगन, भूत और फेयरी पोकेमोन की दुनिया में काफी दुर्लभ हैं, लेकिन कुछ सबसे शक्तिशाली राक्षसों की पेशकश करते हैं, बहुत उपयोगी जब अधिक प्रतिरोधी और आम साथी के साथ संयोजन में उपयोग किया जाता है।
  • डार्क-टाइप पॉकेमोन स्पेक्ट्रम और साइको के खिलाफ प्रभावी हैं, जो लोटा, डार्क, फेयरी और स्टील के खिलाफ कमजोर है।
  • ड्रैगन-प्रकार पोकेमोन ड्रैगन प्रकार के खिलाफ मजबूत है, लेकिन बर्फ, स्टील और फेयरी के खिलाफ कमजोर है।
  • स्पेक्ट्रम प्रकार पोकीमॉन स्पेक्ट्रम और साइको के खिलाफ मजबूत है, लेकिन डार्क एंड स्टील के खिलाफ कमजोर है
  • परी-प्रकार पोकीमॉन ड्रैगन, स्ट्रगल और डार्क के खिलाफ मजबूत है, लेकिन ज़हर और स्टील के खिलाफ कमजोर है। उनके हमले फेयरी और फायर राक्षसों के खिलाफ बहुत प्रभावी नहीं हैं
  • स्टील-प्रकार पोकेमोन बर्फ, फेयरी और रॉक के खिलाफ मजबूत हैं, लेकिन जल, अग्नि और इस्पात के खिलाफ कमजोर हैं।
  • विधि 5

    अपने पोकेमैन को प्रशिक्षित करें
    1
    उन्हें लड़ाई करके पोकीमोन ट्रेन दोस्ती बढ़ाने और अपने राक्षसों की ताकत बढ़ाने के लिए दुर्लभ कैंडी की तुलना में यह एक अधिक प्रभावी तरीका है। उच्च-स्तरीय लड़ाइयों के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके सभी पोकीमॉन स्तर 100 तक पहुंच गए हैं। यदि नहीं, तो आप एक नुकसान में होंगे।
  • 2
    समझें और ईवीएस (अंग्रेजी में प्रयास मान, "मूल आंकड़े" इतालवी में) ये अंक हैं कि आपके पॉकेमैन दुश्मन राक्षसों को पराजित करने के बाद, कोच या उच्च घास के साथ लाभ उठाते हैं, और शक्तिशाली पॉकेमोन के लिए आवश्यक हैं प्रत्येक दुश्मन ईवीएस को एक अलग हद तक लाभ पहुंचाते हैं, इसलिए आपको केवल उन विरोधियों का सामना करना पड़ेगा जो वांछित ईवीएस को विशेषता देते हैं और यादृच्छिक रूप से उन्हें चुनने से बचते हैं। ध्यान दें कि आप दोस्तों या लड़ाई टॉवर में लड़ाई में ईवी प्राप्त नहीं कर सकते। आप प्रत्येक पोकॉन द्वारा प्राप्त ईवीएस को जानने के लिए निम्न सूची से परामर्श कर सकते हैं: https://bulbapedia.bulbagarden.net/wiki/List_of_Pok%C3%A9mon_by_effort_value_yield (अंग्रेजी में)
  • आँकड़ों के लिए अधिकतम 255 EV और सभी आँकड़ों पर 510 ईवी कुल होना संभव है। आंकड़ों में हर 4 ईवी अंक के लिए, पॉकेमैन 100 अंक पर 1 अंक प्राप्त करता है। इसका मतलब है कि पोकेमोन के आँकड़ों को बढ़ाने के लिए अधिकतम ईवी का उपयोग किया जा सकता है 508. इस कारण से, कभी 255 अंक न दें एक आंकड़ा है, लेकिन 252. इस तरह, आपके पास 4 अतिरिक्त ईवी उपलब्ध होंगे, जो कि आप एक बिंदु के तीसरे आंकड़े बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • पोकेमोन के लिए सबसे महत्वपूर्ण आंकड़ों के ईवीएस को अधिकतम करने के लिए अक्सर यह एक अच्छा विचार है कुछ मामलों में, हालांकि, आप कम कमा सकते हैं, उदाहरण के लिए यदि आपके एक पॉकेमोन में से एक को अपने सबसे आम विरोधियों में से एक को दूर करने के लिए केवल एक निश्चित गति की आवश्यकता है
  • तय करें कि आप अपने पोकीमोन में कौन-से आंकड़े सुधारना चाहते हैं, फिर पता करें कि आप कितने विरोधियों को आवश्यक ईवीएस प्राप्त करने के लिए लड़ना चाहिए। अपनी प्रगति का रिकॉर्ड रखना सुनिश्चित करें बिल को खोने के लिए, एक स्प्रेडशीट पर ईवीएस का ध्यान रखें
  • 3
    EV प्रशिक्षण को पूरक करने के लिए विटामिन का उपयोग करें। जितना संभव हो उतना खरीदें और प्रशिक्षण शुरू करने से पहले उनका उपयोग करें। प्रत्येक विटामिन आपको अपने पोकॉमन को विशिष्ट 10 आंकड़ों के ईवीएस में सुधार देते हैं। दुर्भाग्य से आप उन्हें केवल पहले 100 ईवीएस के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • 100 से अधिक ईवीएस के साथ पॉकेन पर विटामिन का कोई प्रभाव नहीं है उदाहरण के लिए, ईंधन आपकी पोकीमॉन 10 ईवी इन स्पीड कमाई करेगा यदि आप 10 का इस्तेमाल करते हैं और आपका पॉकेमोन 0 अंक से शुरू होता है, तो आप इसे 100 तक पहुंच सकते हैं। यदि आपके पास पहले से 10 अंक हैं, तो आप 9 का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर पोकेमोन में 99 ईवीज़ हैं और 1 ईंधन इस्तेमाल किया गया है, तो आप केवल 1 अंक अर्जित करेंगे।
  • अपने पॉकेमोन को केवल अपनी विशेषताओं के अनुकूल ईवी अंक देने के लिए याद रखें यह उपयोगी नहीं है, उदाहरण के लिए, एलाकज़म को प्रोटीन देने के लिए, क्योंकि वह एक कुशल शारीरिक हमलावर नहीं है।
  • 4
    अपने पोकीमॉन को तेजी से ऊपर उठाने के लिए वस्तुओं का उपयोग करें यदि आप ऑनलाइन झगड़े में रुचि रखते हैं, तो बिजली के ऑब्जेक्ट का उपयोग करके अपने पोकेमॉन के EV बिंदुओं को बढ़ाना शुरू करें। शेयर एसईपी का प्रयोग करें या निचले स्तर पर मच का कंगन। माचो कंगन आपके सामने आने वाले प्रत्येक दुश्मन से प्राप्त ईवीज़ों को दोगुना करता है, लेकिन उस पॉकीमैन की गति को कम कर देता है जो इसका इस्तेमाल करता है।
  • यदि आपके पास मौका है, तो पोकरियो को पोकरस के साथ संक्रमित करें। इसके अलावा आप अपने ईवीएस को दोगुना कर सकते हैं, लेकिन गति के बिना प्रभाव तब भी रहेगा जब पॉकेमन वायरस से बरामद किया जाएगा। इस तरह से आप बेहतरीन आंकड़ों से राक्षसों को प्राप्त कर सकते हैं।
  • 5
    लड़ाई के लिए अपनी टीम तैयार करने के लिए आइटम का उपयोग करें हमलावरों को ऐसे आइटम रखना चाहिए जो हमले के आंकड़े, जैसे कि अवशोषण, आइटम प्रकार के विकल्प, या सक्षम करने में वृद्धि करना चाहिए। आक्रमण कॉर्प का उपयोग अधिक प्रतिरोधी हमलावरों के द्वारा किया जा सकता है, जबकि स्टोलसेटेला प्रतिद्वंद्वी के पोकेमोन को तेज करने के लिए सेवा प्रदान कर सकती है, या एक प्रतिद्वंद्वी के साथ बदली जा सकती है ताकि उसे केवल एक कदम का इस्तेमाल करने के लिए बाध्य किया जा सके। पोकेम का बचाव अवनजी का इस्तेमाल उनके दीर्घायु में सुधार के लिए कर सकता है। जहर-प्रकार के राक्षसों का उपयोग फैंगोपेसे का हो सकता है, अगर उनकी वस्तु चोरी हो जाती है। पोकेमोन के पास मेगाइवोल्यूशन की जरूरत पड़ने पर संबंधित मेगापेत्र्रा को अधिक शक्तिशाली और अन्य ऑब्जेक्ट्स की आवश्यकता होती है, विशेष स्थिति में उपयोगी हो सकती है।
  • टिप्स

    • एक अच्छा कौशल के साथ एक Pokemon खोजें। कुछ बहुत शक्तिशाली हैं और लड़ाई को बदल सकते हैं, जबकि अन्य का युद्ध में कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। ध्यान से चुनें
    • आप अपने पोकेमोन पर अपनी मैत्री को सुधारने के लिए कुछ जामुन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आंकड़ों में अपने ईवी को कम कर सकते हैं। यदि पोकेमोन में आंकड़ों में 100 से अधिक ईवीएस कम हो जाएंगे, तो ईवी अंक 100 में लाए जाएंगे। यदि इसमें 100 से कम ईवी है, तो प्रत्येक बेरी उस पॉकेन के लिए 10 EV खो देंगे - यह अवांछित ईवीएस को कम करने का एक शानदार तरीका है। यदि आप अनजाने में गलत आंकड़ों के ईवी को कम करते हैं, तो हमेशा आपके साथ विटामिन लें। इन जामुनों का उपयोग करने से पहले भी याद रखना चाहिए।
    • अधिकतम ईवी तक पहुंचने से पहले दुर्लभ कैंडीज का उपयोग किसी भी प्रतिकूल प्रभाव का कारण नहीं होगा - यह सिर्फ एक बहुत ही सामान्य गलत धारणा है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोके गेंदों
    • पोके रडार
    • माचो कंगन
    • बहुत समय और दृढ़ संकल्प
    • एक मजबूत पॉकीमैन उन लोगों की मदद करने के लिए जो आप प्रशिक्षण में हैं
    • एक्सपोज़र साझा करें, लेकिन केवल अगर आपके पॉकेमॉन दुश्मनों को हराने के लिए बहुत कमजोर है, जो उन्हें ईवीएस की जरूरत दे सकता है। याद रखें कि इस आइटम को पकड़े हुए एक पॉकेम को ईवी की एकमात्र मात्रा में लाभ मिलता है जो इसे दुश्मन को तख्तापलट की कृपा से निपटना होगा
    • ईजी को कम करने के लिए जामुन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com